IhsAdke.com

कैसे सबक शेड्यूल करने के लिए

क्या आप उन लोगों में से एक हैं जिन्होंने दिन के दौरान निर्धारित कक्षाएं की हैं, लेकिन आप हमेशा एक भूल जाते हैं? यह अब एक बहाना नहीं है इस आलेख में आपके चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका में सफलतापूर्वक अपने कक्षाओं को प्रोग्राम करने के लिए शामिल किया गया है

चरणों

चित्र शीर्षक अनुसूची वर्ग चरण 1
1
अपने शिक्षक को एक कक्षा कार्यक्रम के लिए पूछें या अपने आप से एक करें अपने होमवर्क के साथ आपकी सहायता करने के लिए नोट्स लिखने के लिए एक छोटी नोटबुक रखें इसके अलावा, छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण बात बाथरूम जाना है, लेकिन खाली समय के दौरान इन यात्राओं को शेड्यूल करने का प्रयास करें। इस तरह, आप कक्षा में किसी भी महत्वपूर्ण विवरण याद नहीं करेंगे।

विधि 1
हाई स्कूल के दूसरे वर्ष से पहले

चित्र शीर्षक अनुसूची वर्ग चरण 2
1
मज़ेदार और रोचक सबक चुनें आपके द्वारा चुने जाने वाले वर्गों की समीक्षा किसी के द्वारा नहीं की जाएगी, इसलिए जिन लोगों को आप जानते हैं उनका आनंद लेंगे।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 3
    2
    एक सम्मान वर्ग करने पर विचार करें यदि आप कॉलेज जाने पर विचार कर रहे हैं, तो कम से कम एक चुनौतीपूर्ण वर्ग लेने का अच्छा विचार है। अब गलती करने का समय आ गया है - यदि आप इसे बहुत मुश्किल पाते हैं, तो कक्षा से बाहर निकलना एक बड़ी समस्या नहीं होगी। आप जितना अच्छा कर सकते हैं उतना बेहतर करें और अपने ग्रेड के बारे में ज्यादा चिंता न करें। बाद में, जब आप निर्णय लेते हैं कि कौन सी विषय हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि इस प्रकार की कक्षा से क्या उम्मीद की जा सकती है।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची वर्ग चरण 4
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके पास अतिरिक्त पाठ्यक्रमों के लिए समय है। जितना आप उच्च विद्यालय में कर सकते हैं जितना करो हो सकता है कि आपके पास इतना समय न हो, और अगर आपको अपनी अतिरिक्त गतिविधियों को कम करने की आवश्यकता हो, तो आप पहले से ही जान सकते हैं कि आप वास्तव में क्या पसंद करते हैं और आप जो भी कटौती नहीं करेंगे
  • चित्र शीर्षक अनुसूची वर्ग चरण 5
    4
    किसी भी चीज की आवश्यकता जिसे आपको बाद में मिल सकती है। हालांकि आगे सोचना मुश्किल हो सकता है, कुछ कक्षाओं के लिए यह आवश्यक है कि आपने पहले एक और वर्ग किया है। उदाहरण के लिए, यदि आप स्कूल के अख़बार में जाते हैं, तो आपको पत्रकारिता, फोटोग्राफी या शायद एक बिजनेस क्लास का एक वर्ग भी लेना पड़ सकता है। इसके बारे में अब सोचने से आपको काफी तनाव बचाएगा।
  • विधि 2
    हाई स्कूल के दूसरे वर्ष

    चित्र शीर्षक अनुसूची वर्ग चरण 6
    1
    शेड्यूल जितना आप कर सकते हैं उतना भारी करें। आपके दूसरे वर्ष के तीसरे वर्ष के कार्यक्रम पर बहुत प्रभाव होगा।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची वर्ग 7 चरण
    2
    कॉलेज के बारे में सोचो हालांकि कॉलेज दूर दिख सकता है, वास्तव में केवल कुछ साल गायब हो रहे हैं। आपको इस बारे में सोचना शुरू करना चाहिए कि क्या आप कॉलेज जाना चाहते हैं या यदि आप स्कूली छोड़ते ही काम शुरू करना चाहते हैं। यदि आप कॉलेज में नहीं जाना चाहते हैं, तो अगले साल या यहां तक ​​कि इस वर्ष के लिए उपलब्ध किसी भी नौकरी के अवसरों की जांच करें यदि आपका हाई स्कूल काफी लंबा है यदि आप कॉलेज जाने की योजना बना रहे हैं, तो प्रोग्राम के बारे में सोचें जो आपकी मदद कर सके। यदि आप कम-आय वाले परिवार से आते हैं या अल्पसंख्यक समूह के सदस्य हैं, तो आपकी मदद करने के लिए स्थानीय कॉलेजों में कार्यक्रम हो सकते हैं।
  • विधि 3
    हाई स्कूल के तीसरे वर्ष

    चित्र शीर्षक अनुसूची वर्ग चरण 8
    1
    निर्णय लें कि क्या आप कॉलेज जाना चाहते हैं। यदि आपको लगता है कि आप अंततः कॉलेज जा सकते हैं, इस विषय पर कम से कम एक सम्मान वर्ग बनाओ कि आप मजबूत हैं जैसा कि आप सोचते हैं कि आप कितने कक्षाएं संभाल सकते हैं
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 9
    2
    वर्तमान छात्रों से बात करें जो लोग अभी भी स्कूल में हैं या हाल ही में स्नातक किए हैं वे शिक्षक को बहुत अच्छी तरह जानते होंगे। वे आपको यह बता सकते हैं कि पाठ कितना मुश्किल है मानो या न मानो, सभी सम्मान कठिन नहीं हैं वास्तव में, कुछ नियमित कक्षाओं के समान होंगे, लेकिन इसके लिए आपको एक उच्च रेटिंग मिलेगी। एक विशेषाधिकार प्राप्त परिप्रेक्ष्य आपको इन अवसरों का लाभ उठाने में मदद करेगा 2 वर्ष से अधिक पहले स्नातक की उपाधि प्राप्त करने वाले लोगों से बचें, क्योंकि पाठ्यक्रम और शिक्षक तेजी से बदलते हैं अभी आसान हो सकता है इससे पहले क्या मुश्किल था, और इसके विपरीत
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 10
    3
    की शर्तें। वैकल्पिक पाठ्यक्रमों के लिए आपके विकल्प बहुत सीमित होने की संभावना है, इसलिए उन कक्षाओं को ले लें जिन्हें आपको वास्तव में पसंद करने से पहले किया जाना चाहिए। यहां तक ​​कि अगर आप माइक्रोसॉफ्ट वर्ड का उपयोग करने के बारे में एक कहानी का अध्ययन करने के बारे में बहुत उत्साहित नहीं हैं, तो फिर भी अध्ययन करें यदि आप इसे बाद में ज़रूरत पड़ रहे हैं
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 11
    4
    सामग्री छोड़ने से बचें यदि किसी विषय को छोड़ दिया जाता है तो उसे संकायों द्वारा प्रायः सीखा जाता है। वर्ष में पहले अपने शोध करें ताकि आपको अभिभूत न मिले। यदि आप किसी निश्चित विषय से संघर्ष कर रहे हैं, तो कक्षा छोड़ने के बजाय निजी ट्यूटर की भर्ती पर विचार करें। बस एक आखिरी उपाय के रूप में एक कहानी छोड़ दीजिए और यदि आप वास्तव में इसके साथ सौदा नहीं कर सकते।



  • विधि 4
    विश्वविद्यालय की ओर

    चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 12
    1
    सबसे मुश्किल प्रोग्रामिंग आपको मिल सकता है। कठिन आपके प्रोग्रामिंग, बेहतर कॉलेज में प्रवेश करने की संभावना है। किसी विषय को प्रयोग न करें और फिर उसे छोड़ दें - इसके बजाय, पहले से अपना शोध करें उन छात्रों से बात करें जो वर्तमान में पाठ्यक्रम ले रहे हैं और पूछें कि क्या आप इनमें से किसी भी व्यक्ति को देख सकते हैं। आप यह भी विचार कर सकते हैं कि वर्ग किस तरह का होगा।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 13
    2
    गर्मियों में स्कूल छोड़ें यदि आपको कक्षा छोड़ने की आवश्यकता है, स्कूल शुरू होने से पहले ऐसा करने का प्रयास करें। अधिकांश स्कूलों में शिक्षकों को पूरे साल काम करते हैं, इसलिए यदि आप मार्गदर्शन कार्यालय को फोन करते हैं या ईमेल करते हैं, तो शायद कोई आपकी सहायता करने के लिए उपलब्ध होगा। यदि आप गर्मियों के दौरान मामले को छोड़ देते हैं, तो संभावनाएं बहुत बढ़ जाती हैं कि यह विवरण आपके इतिहास में नहीं दिखाई देगा।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 14
    3
    विश्वविद्यालयों के लिए खोजें एक बार जब आप जानते हैं कि आप किस तरह का विश्वविद्यालय जाना चाहते हैं, तदनुसार कार्यक्रम संभव है। कुछ कॉलेजों को देखें और देखें कि आप कौन से पाठ्यक्रम चुन सकते हैं कॉलेज बोर्ड के पास एक महान खोज इंजन है जहां आप उन विषयों की तुलना कर सकते हैं जिन्हें आप विचार कर रहे कॉलेजों के साथ करने की योजना बना रहे हैं। आप कॉलेजों की तुलना भी कर सकते हैं (यह सेवा मुफ़्त है, लेकिन अगर आप अपनी खोजों को सहेजना चाहते हैं, तो आपको खाता बनाना होगा)।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 15
    4
    अध्ययन समूहों से बचें यदि आपको एक अध्ययन समूह की आवश्यकता नहीं है, तो एक में शामिल न हों। जगह में एक और मामले ले लो अध्ययन समूह आपको क्रेडिट नहीं देंगे, और आपको शायद ज्यादातर समय ऊब लगेगा। यदि आप एक अध्ययन समूह में भाग लेने का निर्णय लेते हैं और आप अपनी कक्षाओं का क्रम चुन सकते हैं, तो एक समूह चुनें जो आखिरी अवधि में है। इस तरह, आप पहले से ही अपने सभी घर के हाथों में होंगे यदि आप सुबह अध्ययन समूह में हैं, तो आप अगले दिन तक अपने होमवर्क में देरी करने की संभावना रख सकते हैं, जिसका जोखिम है। यदि आप केवल कक्षा रैंकिंग में आगे बढ़ने के लिए एक अध्ययन समूह में भाग ले रहे हैं, तो समझें कि कॉलेज आपके द्वारा भाग लेने वाले विषयों पर कक्षा में आपकी जगह पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 16
    5
    अपने परामर्शदाता के साथ संचार बनाए रखें उनका काम यह सुनिश्चित करना है कि योजना के अनुसार सबकुछ चल रहा है वह एक शेड्यूल चुनने में आपकी सहायता कर पाएगा जो आपके लिए सही है। यहां तक ​​कि अगर आपको पता चलता है कि आपका शेड्यूल बुलेटप्रूफ है, तो उसे अपने दिशानिर्देश के रूप में देखें संभवतः वह कॉलेज प्रवेश प्रक्रिया के बारे में अधिक जानता है जो आप करते हैं, और आपको पेश करने के लिए अभी भी एक अलग परिप्रेक्ष्य होगा।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 17
    6
    दोपहर के लिए अपनी मानविकी कक्षाएं निर्धारित करें अपने शिक्षकों समेत कोई भी, दिन भर में अधिक खर्च करने के बाद, 2:00 बजे एक रसायन विज्ञान वर्ग से निपटना चाहता है।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 18
    7
    कक्षाओं को चुनने से बचें, क्योंकि आपके मित्र भाग ले रहे हैं। आप उनके द्वारा अलग कमरे में समाप्त हो सकते हैं, वैसे भी। खासकर यदि विषय कई शिक्षकों द्वारा कई अलग-अलग समय पर सिखाया जाता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप अपनी कक्षा में नए लोगों से मिलेंगे, और यदि आप नहीं करते हैं, तो कक्षाओं के बीच अपने दोस्तों से बात करने के लिए आपके पास बहुत समय होगा
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 1 9
    8
    आसान लोगों के साथ कठिन वर्गों को स्विच करें यदि आप प्रत्येक कक्षा की अवधि चुन सकते हैं, तो आसान और कठिन विषयों के बीच स्विच करने का प्रयास करें। आप ब्रेक का आनंद लेंगे और अगले वर्ग के लिए ताज़ा हो जाएगा।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 20
    9
    कक्षा ऑनलाइन लेने पर विचार करें ऑनलाइन कक्षाएं आपको आगे बढ़ने में मदद कर सकती हैं, लेकिन वे पहले से ही कठिन समय पर अधिक दबाव डाल सकते हैं। यदि वे आपके लिए उपलब्ध हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या यह एक अच्छा विकल्प है, आपके सलाहकार से बात करें।
  • विधि 5
    छात्र कॉलेज में नहीं जा रहे हैं

    चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 21
    1
    दिलचस्प कक्षाएं ले लो कॉलेज सभी के लिए सर्वश्रेष्ठ नहीं है कुछ लोग अध्ययन जारी रखने के बजाय काम करना शुरू करना पसंद करते हैं। आप उन कक्षाओं को चुनकर बेहतर मिडिल स्कूल का आनंद लेंगे जो आपको लगता है कि आप मजा लेंगे।
  • चित्र शीर्षक अनुसूची कक्षाएं चरण 22
    2
    एक पेशेवर प्रशिक्षण कार्यक्रम पर विचार करें। कुछ स्कूल एक पेशेवर प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रदान करते हैं जो आपको मूल्यवान कार्य कौशल प्राप्त करने की अनुमति देगा। यदि यह आपके लिए उपलब्ध है, तो लाभों के बारे में सोचें
  • युक्तियाँ

    • अगले वर्ष के बारे में सोचने के लिए यह कभी भी जल्दी नहीं है जैसे ही आप अगले वर्ष के बारे में सोचना शुरू कर सकते हैं ताकि आप सही निर्णय ले सकें

    चेतावनी

    • तनाव मत करो (यदि आप वास्तव में दबाव में महसूस करते हैं, तो अपने शिक्षक से बात करें)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com