IhsAdke.com

कैसे एक मामले को पारित करने के लिए

यहां तक ​​कि सबसे अच्छे और सबसे चतुर छात्रों को अंततः एक मुश्किल वर्ग में पारित करने के लिए पारित कर सकते हैं। हालांकि, अगर आपको कुछ मामलों में कठिनाई हो रही है, तो निराशा मत करो! आपके प्रदर्शन को बेहतर बनाने और खतरनाक कम नोट से बचने के लिए आप बहुत कुछ कर सकते हैं। बस कुछ कड़ी मेहनत के लिए तैयार रहें और यदि आपको इसकी ज़रूरत है तो मदद के लिए पूछने के लिए शर्मिंदा न हों।

चरणों

चित्र एक कक्षा चरण 1 शीर्षक
1
अगर आपको कुछ समझ में नहीं आता है, तो ट्यूटर प्राप्त करें यह बहुत मदद कर सकता है यहां तक ​​कि एक निजी ट्यूटर के साथ सिर्फ एक घंटे पहले से परिणाम में बहुत मदद मिलती है।
  • चित्र एक कक्षा चरण 2 के पास शीर्षक
    2
    कक्षा में जाएं प्रत्येक कक्षा में मौजूद रहें, भले ही उबाऊ हो या असुविधाजनक। और जब आप वहां होते हैं, ध्यान देना और नोट लेना अच्छा है
  • चित्र एक कक्षा चरण 3 के पास शीर्षक
    3
    अपना होमवर्क करो यह मानते हुए कि आप परीक्षण और लंबी अवधि की परियोजनाओं पर बहुत अच्छी तरह से जाना - - अपने नोट में होमवर्क के भाग आमतौर पर गुजर या नहीं के बीच अंतर करने के लिए पर्याप्त नहीं है, लेकिन होमवर्क करने के उद्देश्य को सुदृढ़ करने के लिए है सबक इसलिए कि आप वास्तव में इन परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करते हैं



  • चित्र एक कक्षा चरण 4 नामक पास करें
    4
    अध्ययन। नियमित रूप से नोट्स की समीक्षा, होमवर्क सुधारना, और रीडिंग्स से संकेत दिया गया है कि आपको कोर्स सामग्री के साथ जारी रखने में सहायता मिलती है। यह उन भयानक परिस्थितियों से भी बचा जाता है, जहां आपको पता नहीं है कि परीक्षा से पहले रात अपनी पढ़ाई शुरू करने के लिए कहां से हैं।
  • पास ए क्लास चरण 5 नामक चित्र
    5
    शिक्षकों की अपॉइंटमेंट समय पर जाएं यदि कोई नियमित अनुसूची नहीं है, तो पूछें कि क्या आप अध्ययन के समय या स्कूल के दौरान दोपहर के भोजन के ब्रेक, पहले या बाद में, शिक्षक के लिए सुविधाजनक हो सकते हैं। पहुंचने से पहले, आपको पहचानने का प्रयास करें कि आपको कौन सी समस्याएं पैदा हो रही हैं और उस पर आधारित प्रश्न पूछें। बेवकूफ लगने से डरो मत। शिक्षक आपके समर्पण पर चकित होंगे, भले ही आपके पास बड़ी समझ की समस्या है या नहीं।
  • पिक्चर ए क्लास चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    कक्षा के काम और होमवर्क कार्य के लिए पर्याप्त समय निर्धारित करें यदि आपके पास केवल एक या दो बहुत मुश्किल सामग्री है और कई अन्य आसान हैं, तो आपको अन्य सभी जोड़ों के लिए एक या दो से अधिक समय अलग करना पड़ सकता है। स्कूल से घर आने के पन्द्रह से बीस मिनट के बाद होमवर्क शुरू करना भी एक अच्छा विचार है यह आराम करने के लिए पर्याप्त समय प्रदान करता है: नाश्ता, टीवी कार्यक्रम का हिस्सा देखना आदि। तब आप काम शुरू करने के लिए तैयार हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप procrastinating नहीं हैं ...
  • युक्तियाँ

    • पर्याप्त नींद जाओ नींद अभाव कमजोर ध्यान, साथ ही साथ जानकारी सुनने और संश्लेषण करने की क्षमता। कॉफी मस्तिष्क में पर्याप्त आराम की जगह नहीं है।
    • याद रखें: आपको इसे पास करने के लिए एक क्लास पसंद नहीं है।
    • सिस्टम के साथ कार्य करें. जानें कि शिक्षक कार्य और परीक्षण के लिए नोट्स कैसे बताता है और अंतिम निशान की ओर कैसे गणना करता है प्रायः, जो वैल्यूएशन कम है, उन्हें छोड़ दिया जा सकता है या नौकरी अंतिम श्रेणी के केवल एक छोटा अंश हो सकती है।
    • हमेशा अच्छे नाश्ते का आनंद लें यह शरीर के लिए आवश्यक ईंधन प्रदान करता है और कक्षा के दौरान मस्तिष्क में कुशलतापूर्वक कार्य करता है। हालांकि, पेट भरना मत क्योंकि परीक्षा के दौरान आप परेशान हो सकते हैं और उल्टी समाप्त कर सकते हैं।
    • आइए इसका सामना करें: आप आराम करने और आराम करने के लिए एक दिन ले सकते हैं। बस सुनिश्चित करें कि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं और दिन के काम के लिए मेकअप कर सकते हैं।
    • यदि आपके पास होमवर्क करने के लिए कक्षा में खाली समय है, समस्याओं की जांच करें और प्रश्न पूछें, यदि आप समझ नहीं सकते हैं। शिक्षक आपकी सहायता करेगा
    • अगर सब कुछ विफल रहता है,कक्षा छोड़ने पर विचार करें. या, अगर यह असंभव है, तो एक और वर्ग या किसी अतिरिक्त अभ्यास को छोड़ने पर विचार करें ताकि आपके पास समस्या की समस्या पर ध्यान देने के लिए अधिक समय और ऊर्जा हो।
    • यदि आप ध्यान दें कि आप कक्षा में खराब कर रहे हैं, तो शिक्षक से पूछिए अतिरिक्त क्रेडिट, ताकि आप परीक्षण के अंक में जोड़े गए अंक प्राप्त कर सकें और शिक्षक को पता चलेगा कि आप इस विषय की परवाह करते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप इस मामले में गुजरते हैं, तो आपको उपलब्धि और गौरव की भावना होगी! सावधान रहें, आवास की थोड़ी-थोड़ी संकेत के रूप में एक बुरा नोट हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com