IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा शिक्षक बनने के लिए

क्या आप एक अच्छा ट्यूटर बनने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कोई भी आपकी शिक्षण तकनीक पसंद नहीं करता है? तो लेख को पढ़ें और सर्वोत्तम से सीखने का प्रयास करें

चरणों

एक अच्छा ट्यूटर चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
मज़ेदार रहें, लेकिन फर्म अपने छात्रों को कंप्यूटर पर कुछ शैक्षिक लेकिन मजेदार खेलों में खेलने दें। उन्हें समय-समय पर छोटे विराम दें। पूरे सत्र में अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कार दें, जैसे पाठ के अंत में उन्हें कैंडी का एक टुकड़ा देना।
  • एक अच्छा ट्यूटर कदम 2 शीर्षक वाला चित्र
    2



    अपने छात्रों को ब्रेक दें वे पांच मिनट से अधिक लंबा नहीं होना चाहिए। जब वे कई लंबी और लगातार अवधियों के लिए काम करते हैं, प्रवृत्ति फोकस खोना है छात्रों को कुछ समय में हर बार टूटने की ज़रूरत होती है, बस हमारे जैसे।
  • बेक अ गुड ट्यूटर चरण 3 नामक चित्र
    3
    उन्हें उन चीजों को करने के लिए बाध्य न करें जो उनके लिए बहुत मुश्किल हैं अगर वे पहली कक्षा में हैं, तो उन्हें उम्मीद नहीं है कि वे वर्ग की जड़ों या बीजगणित करें। चीज़ों को सरल बनाते रहें, जैसे कि जोड़ना या घटाना, या गुणा और विभाजित करना जब तक कि वे मास्टर न हो जाएं। अपने छात्रों को उन चीजों को सिखाएं जिन्हें उन्हें अपनी श्रृंखला में पता होना चाहिए।
  • एक अच्छा ट्यूटर कदम 4 शीर्षक चित्र
    4
    निष्पक्ष रहें अगर वे गलती करते हैं तो छात्रों पर चिल्लाना न करें सख्त नियम सेट न करें, जैसे छोटे गलतियां करने के लिए निरोध यह अनुचित है और जानने के लिए इच्छा से उनको दूर ले जाता है। उन्हें कुछ समय दें यदि वे कुछ गलत करते हैं, जैसे वाक्य पर पूर्ण रोक लगाने की भूल। बस कागज पर लिखो "अगली बार बिन्दु मत भूलना" हालांकि, अनुशासन के लिए अपने नियमों को सुदृढ़ करें और सुनिश्चित करें कि आपके छात्रों को पानी में नहीं जाना है। जब तक आप निष्पक्ष, मजेदार और उत्साही हो, तब तक आप एक अच्छा ट्यूटर बन जाएंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com