IhsAdke.com

कैसे पियानो सिखाने के लिए

यदि आप संगीत से प्यार करते हैं और अपने ज्ञान को साझा करना चाहते हैं, तो आप शायद एक पियानो शिक्षक बन सकते हैं पियानो सबक देने शुरू करने के लिए यहां कदम-दर-चरण है

चरणों

टीच पियानो चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
समझें और अपने आप से पियानो खेलने में सक्षम हो। शिक्षक बनने से पहले आपको पियानो के साथ अनुभव होना चाहिए अधिकांश शिक्षकों ने इस कला को गहराई से सीखा है और इसके बारे में भावुक है।
  • सिखाना पियानो चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    तय करें कि प्रति सप्ताह आपको कितना पाठ सिखाना है, आप कितना चार्ज करेंगे, और कितने समय तक चलेंगे अधिकांश कक्षाएं पिछले 30 मिनट में होती हैं, अधिकतर शुरुआती के लिए। पता करें कि क्या अन्य स्थानीय शिक्षक अपनी कक्षाओं के लिए शुल्क लेते हैं। एक नए शिक्षक के रूप में, आपकी दर उनकी तुलना में कम होनी चाहिए। कई शुरुआती प्रत्येक पाठ के 25 डॉलर के एक छोटे से प्रारंभिक मूल्य के साथ शुरू करते हैं, कुछ वास्तविक लोगों द्वारा सालाना मूल्य बढ़ाते हैं। जब आप तय कर रहे हैं कि प्रत्येक सप्ताह कब और कितने पाठकों को दिया जाएगा, तो छात्रों की समय की प्रतिबद्धता याद रखें। वे अभी भी स्कूल में हैं? क्या वे कॉलेज के छात्र हैं? क्या आप अंशकालिक काम करते हैं? आपको अपने कार्यक्रम को भी सूट करना चाहिए, अपने दोपहर और रात के खाने के लिए समय बचाने के लिए याद दिलाएं।
  • टीच पियानो चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करना कि आप कहां सिखेंगे आप अपने घर के छात्रों को आमंत्रित कर सकते हैं, अपने छात्र के घर में पढ़ सकते हैं, या कहीं और भी, जैसे संगीत स्टोर या सामुदायिक केंद्र सुनिश्चित करें कि आपके और आपके छात्र के लिए एक पियानो और एक कुर्सी है साइट को साफ होना चाहिए, उपयोग करना सरल है, और आप और आपके छात्रों के लिए आसानी से सुलभ होना चाहिए।
  • टीच पियानो चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    छात्रों को खोजें एक अखबार में पोस्ट करें, पड़ोस में पत्रक वितरित करें और उन सभी को बताएं जिन्हें आप जानते हैं यदि आपके शहर में एक सामुदायिक केंद्र है, तो उनसे पूछें कि क्या कोई संगीत कार्यक्रम है जिसमें आप शामिल हो सकते हैं, जिससे उन्हें अधिक विश्वसनीयता मिलेगी। संभावित छात्रों को मिलने के लिए संगीत भंडार अच्छे स्थान हैं उन्हें पूछिए कि क्या उनके पास एक जगह है, जैसे नोटिस बोर्ड, खिड़की या मेज, जहां आप ब्रोशर छोड़ सकते हैं
  • सिखाओ पियानो चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने सबक की योजना बनाएं एक बार जब आप एक छात्र और अपना पहला अनुसूचित वर्ग चाहते हैं, तो योजना बनाएं कि आपकी पहली तारीख को क्या दिया जाएगा। अपने बारे में परिचय दें और छात्रों से उनके बारे में कुछ बुनियादी जानकारी पूछें। पता करें कि क्या उन्होंने पहले पियानो खेला है और वे कितना जानते हैं आप उन्हें अपने लिए एक साधारण टुकड़ा खेलने के लिए कह सकते हैं क्या उनके पास एक लक्ष्य या काम का टुकड़ा है? वे पियानो क्यों सीखना चाहते हैं? आप किस तरह का संगीत पसंद करते हैं? अगर पियानो छात्र की एक नवीनता है, तो पहले अध्याय से पहले पढ़ने की पुस्तकों की अनुशंसा करें एक शिक्षक के रूप में, आपको पुस्तकों से परिचित होना चाहिए। कुछ शिक्षकों ने विद्यार्थियों के लिए किताबें खरीदी (और वे पहले अध्याय में शिक्षक का भुगतान करते हैं) उपयोगी टिप्स प्राप्त करने के लिए टुकड़ों को छोड़ने के लिए, जो उनके शिक्षण सिद्धांतों या अन्य चीजों से मेल नहीं खाते हैं



  • सिखाओ पियानो चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    पहला सबक दें उनसे सीखें और प्रत्येक छात्र के लिए जिस तरह से पढ़ाते हैं उसे बदलें छात्र स्तर लेने से, उसमें से कक्षा का आधार बनाकर सिखें। छात्रों की गति का पालन करें क्योंकि वे कक्षाओं के लिए भुगतान कर रहे हैं। आपको विभिन्न संगीत तकनीकों के पीछे के कारणों को समझने के लिए प्रयास करना चाहिए। वे क्या जानते हैं और वहां से निर्माण करते हैं।
  • सिखाओ पियानो चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    छात्रों को अक्सर प्रोत्साहित करें उन्हें बताओ कि वे कितनी दूर आए हैं और वे अच्छी तरह से कर रहे हैं केवल रचनात्मक आलोचना प्रदान करें
  • सिखाना पियानो चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    स्थानीय, राज्य या राष्ट्रीय संगीत शिक्षक संघों में शामिल हों I आप अन्य शिक्षकों के साथ एक नेटवर्क बना सकते हैं और नए शिक्षण विधियों और प्रकाशनों के बारे में सीख सकते हैं।
  • सिखाओ पियानो चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    व्यक्तिगत विकास में निवेश करें इसमें आपके द्वारा और अधिक उन्नत अध्यापकों से निजी सबक, संगीत शिक्षा साहित्य पढ़ना, संगीत कार्यक्रम में भाग लेने, अपने लिए नए अभ्यासों का अभ्यास करना, या विचारों और प्रेरणा के लिए इंटरनेट या यूट्यूब पर सर्फ करना शामिल हो सकता है। याद रखें कि एक अच्छा शिक्षक भी एक अच्छा छात्र है
  • सिखाओ पियानो चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    युवा छात्रों के लिए, अभ्यास के लिए इनाम सिस्टम के लिए फायदेमंद है आप छोटे पुरस्कार (गोलियां, पेन, खिलौने, आदि) की पेशकश कर सकते हैं, जब उन्होंने व्यावहारिक लक्ष्य निर्धारित किए हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने छात्रों के लिए दिलचस्प टुकड़े खोजें विभिन्न शैलियों में और सभी स्तरों के लिए कई पियानो पुस्तकें हैं। यदि वे टुकड़े पसंद करते हैं, तो वे और अधिक अभ्यास करना चाहते हैं।
    • छात्र के साथ धैर्य रखें कुछ लोगों को अधिक निर्देशों की आवश्यकता होती है, जबकि अन्य एक सरल वाक्यांश के साथ समझते हैं।
    • विद्यार्थियों को युक्तियां और युक्तियां सिखाएं, जिनसे आपको बेहतर पियानोवादक बनने में मदद मिली है
    • यदि आप विद्यार्थियों के लिए पियानो किताबें नहीं खरीदते हैं, तो उन अच्छे सुझावों की अनुशंसा सुनिश्चित करें जिन्हें वे खरीद सकते हैं। शुरुआत के लिए, सभी पुस्तकें समान होती हैं, केवल अलग-अलग रंगों में।
    • कई शब्दों के साथ छात्रों को बोर नहीं करने की कोशिश करें, लेकिन उन्हें जानें। "आपका सप्ताह कैसा था?" अभ्यास अच्छा था? " वे तुरंत आपको बता सकते हैं जो उन्हें हताशा में चीख देते हैं और आपको पता चलेगा कि वे उस समय का अभ्यास क्यों करते थे यदि किसी की दादी निधन हो जाती है और उन्हें अंतिम संस्कार के लिए अंटार्कटिका में जाना पड़ता है, तो संभावना है कि अभ्यास के लिए ज्यादा मौका नहीं था। तो सबक को "कुशलतापूर्वक अभ्यास कैसे करें" सत्र में बदल दें। कैसे जल्दी से एक टुकड़ा सीखने के लिए कुछ सुझाव सिखें और उन्हें बताओ कि वे कैसे अभ्यास करते हैं

    चेतावनी

    • हालांकि किसी को भी पियानो शिक्षक के रूप में जाना जाने के लिए गैरकानूनी नहीं है, यह समझना महत्वपूर्ण है कि पियानो शिक्षण एक कुशल नौकरी है, जिसे आमतौर पर अभ्यास के कई सालों की आवश्यकता होती है तथ्य यह है कि किसी ने कुछ मूलभूत तकनीकों में महारत हासिल की है और कैसे खेलने के बारे में कोई अल्प विचार यह नहीं है कि यह व्यक्ति शिक्षण के लिए पर्याप्त रूप से सुसज्जित है। सुनिश्चित करें कि आप इस काम को गोताखोरी से पहले अपने कंधों पर लेने के लिए तैयार हैं।
    • छात्रों को आवश्यक से अधिक किसी भी समय बोरिंग टुकड़े अभ्यास करने के लिए मजबूर न करें। कई शुरुआती एक दिन तीस मिनट के लिए एक टुकड़े पचास बार खेलने के लिए मजबूर होने के लिए छोड़ दिया।
    • यदि एक छात्र ने सबकुछ सीखा है, तो आप सिखा सकते हैं, उनसे आप से लटका न दें छात्र को छोड़ दें और उसे एक और अधिक उन्नत शिक्षक तलाशने के लिए कहें। आपको एक छात्र मिल सकता है जो आपकी सीट भरता है
    • छात्र अभ्यास करना नहीं चाहते हैं यदि वे लगातार अभ्यास किए बिना कक्षा में आते हैं, या आखिरी अध्याय के बाद स्कोर को देखते हुए, आपको उन्हें याद दिलाना चाहिए कि कोई सुधार नहीं होगा, जब तक वर्गों के बीच अभ्यास नहीं होता। युवा छात्रों के साथ, माता-पिता को मदद करने के लिए प्रोत्साहित करें। एक अभ्यास कैलेंडर भरें और हर हफ्ते माता-पिता के हस्ताक्षर के लिए पूछें। पता है कि सभी छात्र ईमानदार नहीं हैं।
    • ऐसा कुछ होने का ढोंग न करें जो आप नहीं हैं। पेशेवर पियानो शिक्षकों में कम से कम पियानो में एक स्नातक की डिग्री है जो संगीत में शिक्षा के लिए संबंधित प्रशिक्षण के साथ है। एक पेशेवर को यह पता होना चाहिए कि संगीत की अवधारणाओं को कैसे अनुक्रम और सिखाना है, और कैसे वे बढ़ते हैं, कौशल और तकनीकी संरचना को कैसे विकसित किया जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com