IhsAdke.com

पियानो में संगीत कैसे जानें

इस लेख में एक विधि के बारे में चर्चा की गई है जिसके माध्यम से आप खुद को गाना सुनने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं और जब आप इसे टेबलेचर के बिना पियानो पर घर खेल सकते हैं यदि आप सफल नहीं होते हैं, तो याद रखें कि कुछ लोगों को दूसरों की तुलना में संगीत में अधिक आसानी है, कोई समस्या नहीं है। यही कारण है कि वे टैब्लेचर बनाते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से पियानो गाने कान के चरण 1 जानें
1
क्या आप तराजू जानते हैं? पैमाने पर 8 नोट हैं, और यह उसी नोट पर शुरू होता है और समाप्त होता है। यदि आप तराजू को याद नहीं रखते हैं या ऐसा करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो एक कदम सूत्र (पूर्णांक / आधा) है जो प्रत्येक पैमाने पर उपयोग किया जाता है: पूर्ण चरण, पूर्ण चरण, आधा चरण, पूरे चरण, पूरे चरण, चरण और फिर अंतिम चरण अलग होगा।
  • चित्र शीर्षक से पियानो गाने इयर स्टेप 2 के बारे में जानें
    2
    एक गीत चुनें जिसे आप पियानो पर खेलना चाहते हैं लेकिन ध्यान रखें कि यह संगीत पियानो पर आपके स्तर से मेल खाता है। लेकिन अगर आप अधिक चुनौतीपूर्ण संगीत सीख रहे हैं, तो आप इसे आसान बना सकते हैं। लेकिन इसे सरल बनाने से संगीत ध्वनि खराब हो सकता है, इसलिए इसे ध्यान में रखें
  • पिक्चर शीर्षक से पियानो गीतों को जानें चरण 3
    3
    यह पियानो पर अच्छा लग रहा है या नहीं, यह देखने के लिए, यूट्यूब पर किए गए कुछ कवरों को देखें या इंटरनेट पर कहीं और (वैकल्पिक, लेकिन अनुशंसित)। नोट: सिर्फ इसलिए कि किसी ने अविश्वसनीय रूप से खेला है इसका मतलब यह नहीं है कि आप इसे भी प्राप्त करेंगे (यह सभी उपकरणों पर लागू होता है)।
  • चित्र शीर्षक से पियानो गाने कान के चरण 4 जानें
    4
    जब आप सुनिश्चित हों कि आप संगीत सीखना चाहते हैं, तो इसे अपने आइपॉड या किसी अन्य खिलाड़ी (एमपी 3, सीडी) में डाउनलोड करें। (यह वैकल्पिक है)। यदि आप इस कदम का पालन करने के लिए तैयार हैं, तो गीत सुनते समय खेलने की कोशिश करें, लेकिन हर समय ऐसा मत करो। आपको यह सुनना होगा कि आप गलत कहां जा रहे हैं।



  • पिक्चर शीर्षक से पियानो गीतों को जानें चरण 5
    5
    गीत के पहले नोट की खोज करें यह आपका शुरुआती बिंदु है यदि आपके पास गीत की रिकॉर्डिंग है, तो पियानो या ट्यूनिंग कांटा का उपयोग करके नोटों को खोजना आसान है।
  • पिक्चर शीर्षक से पियानो गीतों का शीर्षक चरण 6
    6
    पहले नोट खेलने के लिए जानें और, एक बार जब आपने सीखा है, पूर्णता का अभ्यास करें। एक बार जब आप पहले कुछ नोट्स को हिट कर देते हैं, तो आप शायद इसी तरह के टन से संबंधित दूसरों को तेजी से खोज सकते हैं। यदि आपको परेशानी हो रही है, तो एक संदर्भ के रूप में गीत की रिकॉर्डिंग का उपयोग करना याद रखें।
  • चित्र शीर्षक से पियानो गीतों को जानें, चरण 7
    7
    अब चरण 5 को दोहराएं, लेकिन गीत के एक अलग हिस्से के साथ। यह संगीत के एक अलग बिंदु से शुरू करने के लिए उपयोगी हो सकता है जिस प्रकार के संगीत को आप सीखने की कोशिश कर रहे हैं उसके आधार पर, यह कुछ नियमों का पालन कर सकता है। ए, बी और सी खंड या अन्य पैटर्न की पहचान करने की कोशिश करें जो सीखने के लिए संगीत को आसान बनाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पियानो गाने ईर के चरण 8 जानें
    8
    एक बार जब आप सभी भागों को सीखते हैं, तो उन्हें एक साथ रखें। अब आप संगीत सीखा है!
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है।
    • ध्यान रखें कि या तो आप तराजू जानते हैं, चरणों का सूत्र या दोनों। आप इन chords खेलने की आवश्यकता होगी
    • कुछ लोग स्वाभाविक रूप से ऐसा कर सकते हैं इसलिए यदि आपके पास यह प्राकृतिक क्षमता नहीं है, तो यह जानने के लिए अधिक समय लगेगा कि यह कैसे करना है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com