IhsAdke.com

कैसे पहली जगह पर गाओ

पहली नजर में शीट संगीत पढ़ने के लिए सीखना संगीतकारों के लिए महत्वपूर्ण है। बस संगीत की एक शीट पर नोट्स को देखो ताकि वे उन्हें तुरंत खेल सकें। यह अक्षर पढ़ने की तरह है, लेकिन अक्षरों के बजाए नोटों के साथ। गायक एक ही कर सकते हैं, जिसे कहा जाता है पहली नजर में गाओ

. वे स्कोर पढ़ सकते हैं, और खुद को चुपचाप स्वर में खुद को मेल कर सकते हैं, फिर इसे तुरंत गाएं।

चरणों

तस्वीर सिंगल चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
पहली नज़र में गाना सीखना संगीत नोटों को सीखना और उन्हें पहली नज़र में कैसे पढ़ना सीखने से शुरू होता है। आपको उन्हें अपने कानों से सुनना होगा, ताकि आप गायन करके उन्हें दोहरा सकते हैं। सुनना और चलाने के लिए पियानो या कुंजीपटल की ज़रूरत है, और तराजू जानने के लिए, और वे कितनी अलग आवाज करते हैं।
  • तस्वीर सिंगल चरण 2 नामक चित्र
    2
    प्रत्येक नोट खेलने का अभ्यास करें, और ध्यान दें कि यह कैसा लगता है। अपनी सुनवाई पर ध्यान केंद्रित करने के लिए खेलना जारी रखें, फिर अपनी आंखों को बंद करें।
  • तस्वीर सिंगल चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    लगातार अभ्यास आपके मस्तिष्क को प्रशिक्षित करने के लिए पुन: उत्पन्न करने के लिए कानों को सुनता है। यह टाइप करने के लिए सीखने के समान है कुंजीपटल को न देखकर, हम अपने दिमाग को हर चीज के लिए अपनी उंगलियों को लाने के लिए सिखाते हैं। तो यह हमारा मस्तिष्क है जो सीख रहा है, जबकि हमारा कान सुन रहे हैं।
  • तस्वीर सिंगल चरण 4 नामक चित्र
    4
    पता है कि बहुत से आवाज वाले छात्र, जो केवल कोने के अंतराल का अध्ययन करते हैं, अंत में उचित लय का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। किसी भी स्वर को देखने में सक्षम होने के लिए भी महत्वपूर्ण है, और तत्काल सक्षम होना सुनने के लिए आंतरिक रूप से इसे लग रहा है
  • तस्वीर सिंगल चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    तराजू पर केवल नोट्स का अध्ययन करना अच्छा गायक बनने के लिए पर्याप्त नहीं है प्रमुख और छोटी चाबियाँ पर स्केल करना सीखना बहुत महत्वपूर्ण है, और लय या हरा सुनना सीखना है। एक छात्र जो घर में सीखना चाहता है, वहां कई अच्छी किताबें हैं जो वे पढ़ सकते हैं। अभ्यास करने के लिए एक कीबोर्ड या पियानो रखने के लिए बहुत उपयोगी है
  • युक्तियाँ

    • सिस्टम नोट-नाम पर ध्यान दिए बिना प्रति कदम एक सिलेबल उपयोग करता है, पहली नज़र में गाए जाने का तरीका जानने के लिए यह सबसे आसान प्रणाली है।
    • नतीजा यह है कि किसी को पहली नजर में संगीत की किसी भी शैली में गायन सीखना चाहिए, पुराने से आधुनिक, सरल से जटिल तक
    • संगीतकार और उद्यमी डेनिस डब्लू। मिशेल ने एक आधुनिक "गिडोनियन हाथ" तैयार किया है जो कि गायक को स्पर्श और ध्वनि के संयोजन की अनुमति देता है।

    चेतावनी

    • पहली नज़र में गाना सीखने के लिए धैर्य और अभ्यास की जरूरत है, और आपको सही तरह की प्रथा की आवश्यकता है। एक प्रणाली का चयन करने के लिए सावधान रहें जो आपके साथ बढ़ेगी और आपको सरल तानल संगीत तक सीमित नहीं करेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com