IhsAdke.com

कीबोर्ड कैसे खेलें

कुंजीपटल खेलने के लिए सीखने में आपका लक्ष्य चाहे जो भी हो, दोस्तों का मनोरंजन करना या पेशेवर रूप से खेलने के लिए, यात्रा फायदेमंद होगी। और हर यात्रा पहले चरण के साथ शुरू होती है, इसलिए सबसे पहले, कुंजीपटल पर बैठने के लिए सही आसन सीखो, और फिर पता करें कि उपकरण पर प्रत्येक कुंजी कैसे पहचाननी होगी। समय के साथ, आप किसी भी गीत को खेलने में सक्षम होंगे और यहां तक ​​कि शायद, अपना खुद का गीत लिखें

चरणों

भाग 1
सही ढंग से बैठे

शीर्षक वाला चित्र, कुंजीपटल चरण 1 चलाएं
1
कुंजीपटल के बीच में सीट की स्थिति और बैठ जाओ ऊँचाई और सीट बैक की कमी को समायोजित करने से आपको सही स्थिति बनाए रखने में मदद मिलेगी। यदि आपके पास कोई नहीं है, तो इंटरनेट पर या किसी संगीत वाद्ययंत्र की दुकान पर (महंगी नहीं) एक खरीदें।
  • यदि आपने अभी तक एक कुंजीपटल बैंक नहीं खरीदा है, तो स्टूल का प्रावधान करें।
  • कुंजीपटल कदम 2 प्ले नामक चित्र
    2
    जब तक केवल घुटनों का एक हिस्सा कीबोर्ड से नीचे नहीं है, तब तक चले जाएं सीट समायोजित करें जब तक कि आप आदर्श स्थिति नहीं पाते। फर्श पर दोनों पैरों को फ्लैट रखने के लिए मत भूलना
  • कुंजीपटल चरण 3 प्ले नामक चित्र
    3
    अपने हाथों को कीबोर्ड पर रखें अपनी उंगलियों को सफेद कुंजियों पर छोड़ दें और कीबोर्ड से आपके हथेलियां छोड़ दें। अपने हाथों को आराम से छोड़ दें, ताकि आपकी उंगलियों ने स्वाभाविक रूप से नीचे की ओर कर्ल लगाया, एक अक्षर "सी" बना दिया। सीट या कीबोर्ड धारक की ऊंचाई समायोजित करें जिससे कि कोहनी एक ही ऊंचाई पर चाबी के रूप में हो।
  • कुंजीपटल चरण 4 प्ले नामक चित्र
    4
    आराम करो और खड़े हो जाओ। तनाव के बिना मुद्रा बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण है। बैठने के लिए बैठने के केवल आधा मोहरे का उपयोग करें, बहुत दूर वापस नहीं मिलता है।
    • सही आसन करने के लिए, गहरा साँस लें और कानों की ओर अपने कंधों को उठाएं। तब श्वास और अपने कंधों को कम करते हैं जब तक कि वे शुरुआती स्थिति पर वापस नहीं आते।
  • भाग 2
    मूल बातें सीखना

    स्टेप 5 प्ले नामक चित्र
    1
    संगीत नोटों को जानें सात संगीत नोट्स हैं: जी, आर, एमआई, एफए, एसन, टीएच, और एसआई वे कीबोर्ड पर सफेद कुंजियों से मेल खाते हैं और उस क्रम में बिल्कुल दिखाई देते हैं। एसआई नोट के बाद, नोट्स दोहराते हैं, हालांकि, प्रत्येक पुनरावृत्ति के साथ तेजी से तेज टन में। Crepe टेप के टुकड़ों पर नोट लिखिए और चाबियों पर उन्हें नाखें।
    • अक्सर, DOME किसी भी कीबोर्ड की पहली कुंजी से मेल खाती है हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए, दो काले लोगों द्वारा अलग की गई तीन सफेद कुंजियों के समूह की तलाश करें। द ओहा पहली श्वेत समूह कुंजी है, कुंजीपटल पर इसके स्थान की परवाह किए बिना।
  • स्टेप 6 नामक चित्र प्लेबैक करें
    2
    पूरे नोट्स, मोजे और क्वार्टर खेलने के लिए ट्रेन उनमें से प्रत्येक के पास अंक में एक विशिष्ट नोटेशन है और इसे अलग तरह से खेला जाता है। पूरे नोट्स रिक्त सर्किलों द्वारा प्रदर्शित की जाती हैं और इसे चार बीट्स पर खेला और आयोजित किया जाना चाहिए। मोज़े खाली चक्र हैं, ऊपर की ओर इंगित करते हुए एक छोटे से हाथ के साथ, उन्हें दो धड़कनों में खेला जाना चाहिए। चौथाई अंततः केवल एक हरा द्वारा खेले जाते हैं और भरे हुए मंडलियों द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है, जिनमें थोड़ा हाथ भी होता है
    • एक पूरे स्वर्ण को छूने के लिए कुंजीपटल के केंद्र में कस्टम अधिक ढूंढें और इसे सूचक पैड के साथ स्पर्श करें। चार की गिनती करते समय पकड़ो, फिर रिलीज़ करें।
    • अब एक एमआई मध्यम खेलें ऐसा करने के लिए, एमआई नोट को दबाए रखें और दो की गणना करें, फिर बस रिलीज करें।
  • पटकथा चलायें कीबोर्ड कदम 7



    3
    सी मेजर स्केल को जानें तराजू ऐसे नोट्स के समूह होते हैं जिन्हें एक विशिष्ट संगीत मूड बनाने के क्रम में खेला जा सकता है। सभी का सबसे प्रसिद्ध स्तर है द मैयोर।
    • फिर से कुंजीपटल के केंद्र में जी-नोट फिर से ढूंढें। नोट पकड़ो स्पर्श करें और फिर अगले सफेद कुंजी (पकड़ो) अगली सफेद कुंजी (एमआई) के आगे बढ़ें और फिर अगले सफेद कुंजी पर जाएं और प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि आप एसआई नोट तक नहीं पहुंचें। ठीक है, आप बस पूर्ण हीरो पैमाने पर खेलते हैं! समझें कि कुंजीपटल पर किसी भी कुंजी से समान पैमाने पर खेला जा सकता है इसलिए, अभ्यास एक दूसरे से शुरू - पहली कुंजीपटल पर, उदाहरण के लिए।
  • स्टेप 8 नामक चित्र प्लेबैक करें
    4
    सी मेजर राग जानें एक स्वर नोटों का एक समूह है जिसे एक ही समय में ध्वनि बनाने के लिए एक ही समय में खेला जाना चाहिए। वहाँ हजारों chords हैं जो कीबोर्ड पर खेले जा सकते हैं, उनमें से कुछ दूसरों की तुलना में अधिक जटिल हैं आरंभ करने के लिए, एक सरल, सिर्फ तीन नोट तार सीखें, सी मेजर राग।
    • डी ओ कुंजी (कीबोर्ड पर किसी भी दा को चुनें), एमआई नोट पर मध्य उंगली, और एसएन नोट पर न्यूनतम उंगली पर दाएं हाथ के अंगूठे को रखें। अब, जी कुंजी तार खेलने के लिए एक ही समय में तीन चाबियाँ दबाएं। सभी chords या तो सही या बाएँ के साथ खेला जा सकता है
  • शीर्षक वाला चित्र चरण 9 पर चलाएं
    5
    एफ ए राग सीखें यह एक सरल तीन-नोट तार है, जो कि भगवान पैमाने पर है। इसे खेलने के लिए, निर्देशों का पालन करें:
    • अपने बाएं हाथ से, एफए कुंजी पर अपनी छोटी उंगली डाल दीजिए (इसे तेजी से खोजने के लिए, तीन चाबी के समूह में पहली श्वेत कुंजी का पता लगाएं), TH कुंजी पर मध्य उंगली, और गोटो कुंजी पर अंगूठे। फैन कॉर्ड को चलाने के लिए एक ही समय में तीन चाबियाँ दबाएं। बाएं हाथ से सी एचईई तार बनाने के लिए उंगलियों के इस एक ही सेट का उपयोग करें, बस डीओ कुंजी पर छोटी उंगली से शुरू करें
  • भाग 3
    कौशल में सुधार

    स्टेप 10 नामक चित्र प्लेबैक करें
    1
    रोजाना कीबोर्ड खेलने का अभ्यास करें अपने संगीत कौशल का काम करने के लिए कम से कम 30 मिनट का समय बुक करने की कोशिश करें कीबोर्ड पर सभी नोट्स को सजाने के लिए प्रयास करें और अधिक जटिल कॉर्ड को जानें। इंटरनेट पर संगीत और कुंजीपटल ट्यूटोरियल देखें, एक निजी ट्यूटर का किराया या किसी संगीत स्कूल में नामांकन करें।
  • शीर्षक वाला चित्र कुंजीपटल चरण 11 चलाएं
    2
    अभ्यास पढ़ने के स्कोर. मूल बातें हासिल करने के बाद, अपने कीबोर्ड पर असली संगीत खेलना शुरू करें। कुंजीपटल स्कोर के लिए इंटरनेट खोजें शुरूआत में स्कोर में गाने को पढ़ना मुश्किल होगा, लेकिन समय में यह आसान हो जाएगा शुरुआती लोगों के लिए निम्न गीतों को आज़माएं:
    • बीथोवेन- "ओडे ए एलेग्रिया"
    • "वाल्टज़ ऑफ स्लीपिंग ब्यूटी," त्चोकोवस्की-
    • स्कॉट जोप्लिन द्वारा "मनोरंजन"
  • 3
    अपने खुद के गाने लिखने की कोशिश करो जैसे ही आप नोट्स सीखते हैं, chords और थोड़ा संगीत सिद्धांत, एक गीत बनाने की कोशिश बहुत कुछ करने के बारे में चिंता न करें, बस अपनी पहुंच के भीतर क्या करें। मजेदार हालांकि, यह एक महत्वपूर्ण संगीत व्यायाम भी है
    • आरंभ करने के लिए, कुछ नोट्स और कुछ कॉर्ड के साथ प्रयोग करें। उन नोटों को लिखें जिन्हें आप आनंद ले रहे हैं, और इस प्रकार आपके संगीत का निर्माण करें
  • 4
    अपने कीबोर्ड के विभिन्न कार्यों का परीक्षण करें एक कुंजीपटल खेलने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आप विभिन्न प्रकार के ध्वनियों और कार्यों का उपयोग कर सकते हैं। अंग, वायलिन और वीणा जैसे उपलब्ध ध्वनियों के सभी प्रकार सीखने से शुरू करें पियानो के अलावा अन्य ध्वनियों का उपयोग करते हुए chords और तराजू का अभ्यास करें अपने कीबोर्ड मॉडल पर उपलब्ध सभी फ़ंक्शन का उपयोग करना सीखें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com