IhsAdke.com

कैसे पियानो कुंजी जानने के लिए

पियानो कुंजी सीखना समय लगता है बस उपकरण को देखकर और याद रखना जहां प्रत्येक कुंजी पर्याप्त नहीं है पियानो बजाना आप जो भी सीख चुके हैं उसे लागू करने में मदद करता है और कीबोर्ड की आपकी समझ में सहायता करता है। एक अच्छी विधि पुस्तक का उपयोग करना सीखने की प्रक्रिया में सबसे महत्वपूर्ण प्रारंभिक कदमों में से एक है।

चरणों

पियानो कुंजीपटल चरण 1 जानें शीर्षक वाला चित्र
1
इंटरनेट का उपयोग करें गो पियानो की तरह साइटों को एक ऑनलाइन कुंजीपटल पर लिखे गए कुंजी के नामों से भरा ऑनलाइन अक्षर उपलब्ध हैं। चित्रण ऑनलाइन देखने के बाद, बाकी नोटों को निर्धारित करना आसान है। वे पहले लिखित नोटों के पैटर्न - जी-ए-बी-सी-डी-ई-एफ-जी, जी-ए-बी-सी-डी-ई-एफ-जी, और इसी तरह की निरंतरता है।
  • पियानो कीबोर्ड चरण 2 के बारे में जानें
    2
    एक ऐसी विधि पुस्तक खरीदें जो कुंजी सीखने में मदद करती है जॉन थॉम्पसन एक ऐसी पुस्तक प्रदान करता है, और उनमें से कई इस श्रृंखला में हैं अन्य पद्धति पुस्तकों में हैल लियोनार्ड द्वारा निर्मित और जून वीब्राइट बेलविन पियानो विधि शामिल हैं
  • पियानो कीबोर्ड चरण 3 सीखें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पियानो कुंजियों की प्रतिलिपि मुद्रित करें और उनके ऊपर और काले और सफेद कुंजियों पर नोटों के नाम लिखें। यह देखने के लिए कि क्या उस पर एक कुंजीपटल छपी है और उस पृष्ठ पर नोट नाम लिखिए, अपनी पद्धति की किताब की जांच करें।
  • पियानो कीबोर्ड चरण 4 के बारे में जानें
    4
    तराजू खेलना शुरू करें, जो चाबियाँ की बेहतर समझ विकसित करने का एक अच्छा तरीका है। सरल पैमाने से प्रारंभ करें, जैसे सी प्रमुख। सी से शुरू होने से, केवल दो दायां हाथों का उपयोग करके दो अष्टकोटों को टैप करें जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं, चाबियाँ पर अधिक जटिल तराजू खेल रहे हैं जैसे कि उच्च और निम्न सूर्य आपके ज्ञान को बढ़ाने में मदद करेंगे



  • पियानो कीबोर्ड चरण 5 के बारे में जानें
    5
    अभ्यास arpeggios "टूटी स्ट्रिंग्स" को भी बुलाया जाता है, अरपीजीओस पूरे कीबोर्ड का उपयोग करके खेला जा सकता है, भले ही आप शुरुआत कर रहे हों जैसा कि आप अभ्यास करते हैं, आप सभी ओक्टेव्स खेलने और अधिक नोट्स सुनने के लिए इस्तेमाल करते हैं, जितना कि आपने सुना होगा अगर आपने केवल दो या तीन अक्साई पैमाने पर ही खेला हो।
  • पियानो कीबोर्ड चरण 6 के बारे में जानें
    6
    तराजू को छूने के लिए दोनों हाथों का प्रयोग करें। केवल एक या दो ऑक्टें के साथ शुरू करें, और फिर तीन या दो से आगे बढ़ें जैसा कि आप बेहतर मिलता है, उच्च-स्तरीय तरीकों की पुस्तकों का उपयोग करते हुए हानन कलाप्रवीण व्यक्ति पियानोवादक श्रृंखला आपको बेहतर तकनीक और कौशल विकसित करने में सहायता करेगा।
  • पियानो कीबोर्ड चरण 7 के बारे में जानें
    7
    संगीत के टुकड़े खेलकर पियानो कुंजी की गहरी समझ प्राप्त करें सरल लोगों के साथ शुरू करें जैसे-जैसे आप बेहतर हो जाते हैं, ऐसे रचनाएं खेलना शुरू करें, जिन्हें आप पसंद करते हैं जो कि तरीकों की पुस्तक में नहीं हो सकते। वे रेडियो गाने या शो में सुनाई जाने वाली गीत हो सकती हैं
  • पियानो कीबोर्ड चरण 8 के बारे में जानें
    8
    एक विश्वसनीय कसरत दिनचर्या का पालन करें। जब आप एक नया व्यायाम या संगीत का टुकड़ा शुरू करते हैं, तो एक मेट्रोनीम का उपयोग करके इसे धीरे से खेलना शुरू करें धीमी गति से अभ्यास के पहले दो दिनों के बाद, धीरे-धीरे मेट्रोम में तेजी लाने के लिए शुरू हो जाता है ताकि आप आखिर में लय में गाना खेल सकें जब आपके अगले अध्याय हों
  • पियानो कीबोर्ड चरण 9 के बारे में जानें
    9
    पिछले चरण में उल्लिखित तकनीक को समायोजित करें यदि आप संगीत का एक बहुत ही मुश्किल भाग या एक चुनौतीपूर्ण अभ्यास सीख रहे हैं। धीमी गति से आप अभ्यास करते हैं, बेहतर उंगलियां याद रखती हैं कि आप कहां जाना चाहते हैं, भले ही आप घबराहट के कारण प्रदर्शन के दौरान थोड़े धीमी गति से खेलें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com