IhsAdke.com

एक पियानो संगीत कैसे लिखें

गाना लिखना उनके संबंधित संगीत प्रतीकों और संगीत नोटों के मूल ज्ञान पर निर्भर करेगा।

चरणों

पियानो चरण 1 पर रचना संगीत का शीर्षक चित्र
1
एक दूसरे के साथ सामंजस्यपूर्ण कुछ जीवाएं चुनें वे या तो बड़े या छोटे हो सकते हैं, या बस आपके कानों के सही ध्वनि को नोट कर सकते हैं नीचे अधिक विवरण देखें
  • पियानो चरण 2 पर संगीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बाएं हाथ के साथ, संगीत नोट्स से मेल खाने वाली कुर्सियां ​​बनाएं यह परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से किया जा सकता है ऐसा करने का एक तरीका राग में बजाए गए नोटों के बराबर chords का उपयोग करना है यह कदम उन लोगों के लिए है, जिनके पास थोड़ा अधिक संगीत ज्ञान है, लेकिन यदि आपके पास गहरी कान है, तो आप यह भी कर सकेंगे।
  • पियानो चरण 3 पर संगीत लिखें
    3
    रचनाओं के कुछ उदाहरणों को सुनें कल्पना करने की कोशिश करें कि तालमेल और साथ वाली लाइनें कैसे जुड़ी हुई हैं और एक दूसरे के पूरक हैं
  • पियानो चरण 4 पर संगीत लिखें शीर्षक वाला चित्र



    4
    मिलती जुलती चीजों का पता लगाएं यह (के साथ कम ग्रेड काफी अधिक जटिल हैं गाने के इस चाल जहां उच्च स्कोर गाने के लिए ही काम करता है। विश्लेषण) थोड़ा मुश्किल लग सकता है, इसलिए जब पढ़ने पियानो या कुंजीपटल पर यह करने के लिए, इस कदम के पीछे सिद्धांत को समझने की कोशिश ।
  • पियानो पर रचना संगीत शीर्षक चरण 5
    5
    एक रंग चुनें (उदाहरण के लिए, हम बड़े ई का उपयोग करेंगे)
  • पियानो चरण 6 पर संगीत लिखें शीर्षक से चित्र
    6
    आरोही पैमाने के प्रमुखों के नोट्स खोजें (ई प्रमुख के लिए: और एफ # जी # ए बी सी # डी #) ये संगीत के भीतर "अनुमति" नोट्स होंगे - निश्चित तौर पर आप अन्य नोट्स का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन ये आमतौर पर फिट होंगे। महत्वपूर्ण बात यह है कि फ्लैट की पहचान और # (उदाहरण में: ए सीमा के भीतर है, अतः और ए # निश्चित रूप से नहीं हैं। इसी प्रकार, डी # सीमा के भीतर है, और डी या डीबी नहीं है)।
  • पियानो चरण 7 पर रचना संगीत का शीर्षक चित्र
    7
    अब हमें यह जानने की जरूरत है कि कौन सी क्रोन्स "अनुमति" (फिर से, यह एक पूर्ण नियम नहीं है, लेकिन नीचे दिए गए तख्ते आमतौर पर काम करेंगे)। वहाँ 7 chords कि पैमाने से संबंधित हैं। प्रत्येक एक पैमाने के नोट से मेल खाती है। आइए हम उन्हें हमारे उदाहरण का उपयोग करते हैं:
    1. पैमाने का एक नोट लें (उदाहरण 1: ई लें) (उदाहरण 2: चलो सी # लेते हैं)
    2. (: ई, एफ # और छोड़ जी # में आता है उदाहरण 1) (उदाहरण 2: सी #, डी # छोड़ और ई पर मिल) अब आप आरोही पैमाने का एक नोट छोड़ और अगले लेने की जरूरत है।
    3. पिछला चरण दोहराएं (उदाहरण 1: जी # से, ए से बी को छोड़ें) (उदाहरण 2: ई से, D # को छोड़ें और जी # पर जाएं)।
    4. अब आप पाए गए 3 नोटों को खेलते हैं (उदाहरण 1: ई, जी #, बी) (उदाहरण 2: सी #, ई, जी #) एक साथ। आप स्वीकार्य जीनों में से एक खेलेंगे (उदाहरण 1: ई प्रमुख) (उदाहरण 2: सी # नाबालिग)।
    5. पिछले चरणों को दोहराएँ, अन्य सभी नोट्स (एफ #, जी #, ए, आदि) के साथ शुरू। अंततः आप 7 अलग अलग chords (और बड़ा एफ # नाबालिग, डी # नाबालिग, बड़ा बी बड़ा, सी # नाबालिग, डी # नाबालिग B5 आम तौर पर वे के रूप में :. 1, 2 एम, 3 मीटर, 4, संक्षिप्त हो जाएगा 5 6, 7mb5) करेंगे। रखो किसी भी क्रम में इन सात तार (या बस उनमें से कुछ) (शायद दूसरों की तुलना में कुछ अधिक इस्तेमाल करते हैं। 7mb5 शायद ही कभी इस्तेमाल किया जाता है) और आप एक हार्मोनिक संरचना है कि फिट होगा की है।
      • बेशक, यह एक जादू नुस्खा नहीं है सबसे पहले, तार क्रम महत्वपूर्ण है। बेहतर देखने के लिए तार अनुक्रम ढूंढने के लिए आपका काम है दूसरा, राग याद है! अगर आपके पास एक मेलोडी है तो सभी कॉर्ड नहीं खेला जा सकता। आखिरकार, आपके गीत को वास्तव में दिलचस्प बनाने में आपकी क्या क्षमता होगी, समय-समय पर, इस नियम को तोड़ दें इसे तोड़ने के लिए कभी भी एक अजीब उत्पादन नहीं करेगा, इसे तोड़ने के लिए हमेशा अराजकता, या परेशान भी होगा आपको संतुलन खोजना होगा
      • फिर भी, यह नियम बेहद उपयोगी हो सकता है जब आपको लगता है कि तार को बदलने की जरूरत है, लेकिन आप यह निर्धारित नहीं कर सकते कि क्रम में अगले कौन सी तार है। 7 आसान लोगों को आज़माएं: शायद इनमें से एक सही होगा!
  • युक्तियाँ

    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कभी उम्मीद छोड़ देना नहीं है। रचना करना आसान नहीं है और उस रचना के आधार पर आपको दिन, सालों भी लग सकते हैं।
    • यह पहले से ही मौजूद गीतों को खेलने के लिए उपयोगी है, जो उनके chords और राग के साथ काम करते हैं। इस तरह आप एक प्रारंभिक नोट चुन सकते हैं और पियानो कुंजी पर अपनी सापेक्ष स्थिति का काम कर सकते हैं।
    • उस शैली के संगीत मानकों का निरीक्षण करें, जिसे आप रचना में रुचि रखते हैं। यह आपको इन रचनाओं के विशिष्ट पैटर्न की जांच करने की अनुमति देगा, जो आपको अपने टुकड़े को तैयार करने में मदद करेगा।
    • आपके पास कोई भी विचार रिकॉर्ड करें इस तरह आप इसे किसी भी समय फिर से आना चाहें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com