IhsAdke.com

संगीत सद्भाव कैसे बनाएं

यदि आप किसी अन्य गायक या गानों के समूह के साथ गाना चाहते हैं, तो आपको सद्भाव सीखना होगा। सुराग का मतलब एक गीत की धुन के बारे में एक और नोट जोड़ने का मतलब है। आवाज के साथ, निर्मित प्रभाव अद्वितीय है और संरचना को काफी बढ़ा सकते हैं। एक पियानो के साथ पहले गायन करने के लिए जानें और फिर संगीतकारों या अन्य गायकों के साथ गायन सीखें सही तकनीक और अभ्यास के साथ, आप किसी भी स्वर के साथ मिलाना सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक पियानो के साथ सुरीलापन

चित्र शीर्षक हार्मोनिज़ चरण 1
1
पियानो या कीबोर्ड पर मंगलवार और गुरुवार खेलें पियानो या कुंजीपटल आपके लिए कुछ नोटों को सुनने के लिए उपयोग करने के लिए आधार के रूप में काम करेंगे। खेलकर पियानो पर सी (सी) का तीसरा भाग लें मध्य अष्टकोना सी कुंजी और फिर ऊपर दो चाबियाँ स्पर्श करें पांचवें मंगलवार को दो चाबियाँ दूर हैं, सही पर आप मूल नोट खेलते हैं और फिर एक साथ तीसरे और पांचवें नोट्स को समझने के लिए कैसे सद्भाव और राग एक साथ काम करते हैं।
  • डू और एमआई (ई) के बीच की दूरी एक तिहाई है और डो-टू-सन (जी) से दूरी पांचवां है।
  • यदि आप एकजुट करना चाहते हैं, तो आपको इन अवधारणाओं को समझना होगा ताकि एक नोट चुन सकें और एक स्वर जो मेलोडी से मेल खा सके।
  • चित्र शीर्षक हार्मोनिज़ स्टेप 2
    2
    पियानो नोट्स के साथ अपनी आवाज़ के टोन को गठजोड़ करें अब जब आप समझते हैं कि मंगलवार और गुरुवार क्या हैं, तो आप अपनी आवाज़ को आप जो खेल रहे हैं उससे मिलान करना शुरू कर सकते हैं। केंद्र ओक्टेव सी स्पर्श करें और स्लोव "ए" को गाएं, जिसकी बजाए नोट किया जा रहा है, आपकी आवाज़ से मिलान करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक हर्मोनीज चरण 3
    3
    मंगलवार और गुरुवार के बीच स्विच करें पियानो पर केंद्र सी खेलते हैं और अपनी आवाज के साथ मैच। फिर मंगलवार को खेलें और उस नोट तक पहुंचने का प्रयास करें। मूल नोट से आगे और आगे चलते रहें और मंगलवार तक जब तक आप अपनी आवाज़ दोनों नोटों के साथ मर्ज नहीं करते।
    • जब आप इसे खेल रहे हों, तो अपनी आवाज में नोट को पकड़ने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक हर्मोनीज चरण 4
    4
    पियानो पर एक तिहाई खेलते हुए सी-केंद्रित को गाएं आप जिस एक को सुन रहे हैं, उसके अलावा एक अन्य गायन को एकजुट करना सबसे कठिन हिस्सा है। केंद्र सी खेलते समय पियानो पर तीसरा खेलें फिर सीगर गाते हुए पांचवें खेलें। यह पहली बार में अजीब लग सकता है, लेकिन यह अच्छा लगना चाहिए। पीछे चलते रहें, अपनी आवाज़ को मध्य सी में रहने के लिए मजबूर कर दें जैसे कि आप खेलते हैं और पियानो पर मंगलवार और गुरुवार को सुनते हैं।
  • हार्मोनीज़ चरण 5 नामक चित्र
    5
    सेंट्रल सी खेलते समय मंगलवार और गुरुवार को गाएं मंगलवार और गुरुवार को समझें कि वे कैसे ध्वनि करते हैं। मंगलवार या गुरुवार को गाने के दौरान मिक्स और विभिन्न नोट्स का अभ्यास करें जब आप इन शीर्ष नोटों को गा सकते हैं, तो आप आवाजों के साथ मिलन-जुलन कैसे बेहतर ढंग से समझ सकेंगे।
  • भाग 2
    संगीत या अन्य लोगों के साथ सुशोभित करना

    हार्मोनीज़ चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पांच सेकंड की देरी के साथ गीत के साथ गाओ संगीत के साथ गायन शुरू करें, उपयोग किए जा रहे नोट्स और अक्षरों में इस्तेमाल हो रहा है। फिर गीत गाएं और इसे पांच सेकंड बाद गायन करना शुरू करें सबसे पहले यह अजीब लगता है, लेकिन आप एक मेलोडी सुनते वक्त अलग-अलग तालियां गा सकते हैं।
    • यदि आप देखते हैं कि आपका गाना मेलोडी के साथ सिंक्रनाइज़ हो रहा है, तब तक प्रक्रिया फिर से शुरू करें जब तक कि आप इसके पीछे पांच सेकेंड प्राप्त न करें।
    • सरल गीतों से शुरू करें, जैसे लोरीबाज़ी, आगे बढ़ने से पहले, अधिक जटिल गाने।



  • हार्मोनिज़ स्टेप 7 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक अलग स्वर में गीत के साथ गाओ इसे सुनने के दौरान मूल संगीत के ऊपर एक तिहाई गायन का अभ्यास करें। आपकी आवाज़ की गति को उस गीत के साथ सिंक्रनाइज़ किया जाना चाहिए, लेकिन आपको एक पिच बनाए रखना चाहिए जो कि गायक के ऊपर या नीचे तीन या पांच नोट हैं। एक तिहाई ऊपर या नीचे गायन के द्वारा पहले अभ्यास को देखने के लिए कि क्या आप पूरे गीत के साथ मिलकर काम कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक हार्मोनिज़ स्टेप 8
    3
    मूरूर संगीत की सद्भाव का हिस्सा है, जबकि कोई गाना गाती है यदि आप किसी और के साथ गा रहे हैं, तो आप मेलोडी को एक बार से अधिक बार सुनाते हुए तालमेल करना आसान होगा। गाना गाने के लिए मुख्य गायक से पूछें और अपने सिर में सद्भाव की कल्पना करें। फिर, गायक को फिर से गायन गाएं और सद्भाव का हिस्सा बनने को कहें। यह दो या तीन बार करो या यहां तक ​​कि सद्भाव का पता लगाएं जिसे आप गाते रहना चाहते हैं। फिर हर किसी को गाते हुए पूछो और देखें कि उनके सद्भाव का बाकी आराम से कैसे मिल रहा है।
  • भाग 3
    अभ्यास और अपने सद्भाव में सुधार

    हार्मोनीज़ स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    1
    भागों में एक गाना टुकड़े के साथ काम करने के लिए आसान। यदि आप इसे सुनकर या किसी अन्य व्यक्ति के साथ गायन करके एक पूरे गीत की सद्भावना को गाना मुश्किल बनाते हैं, तो उसे काम करने के लिए आसान भागों में टुकड़े टुकड़े करना। गाना गाया जाता है, जबकि कोरस में सुराग में गायन शुरू करो। कोरस को माहिर करने के बाद, पहले चरण पर जाएं फिर कोरस और पहले आवाज को एक साथ गाएं ताकि आप कितनी दूर जा सकें। यह सब एक साथ गाते हुए पहले गीत के प्रत्येक भाग को पूर्ण करने के लिए जारी रखें।
    • यदि आप इस प्रक्रिया के दौरान एक गलती करते हैं, तो शुरुआत में वापस जाएं
  • हार्मोनिज़ स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    2
    इस के साथ गाओ पियानो पर तराजू. आपकी आवाज़ विशिष्ट नोट्स गायन करने के लिए आदी हो जाती है, और आपका प्रशिक्षित प्रशिक्षु बन जाएगा और अन्य आवाजों या संगीत के साथ मिलना आसान होगा। पियानो पर एक पैमाने पर खेलें और इसके साथ गाएं।
    • पैमाने के साथ गायन एक सद्भाव गायन से पहले गर्म करने का एक शानदार तरीका है
  • हार्मोनिज़ स्टेप 11 शीर्षक वाला चित्र
    3
    रिकॉर्ड करें और अपनी गायन आवाज सुनें खुद को रिकॉर्ड करें और रिकॉर्डिंग को सुनने के लिए समझें कि दूसरों को आपकी आवाज़ कैसे सुन रहे हैं यदि आप धुन से बाहर हैं तो देखें। अगर ऐसा है, तो सप्टक समायोजित करें और फिर से रिकॉर्ड करें। जब तक रिकॉर्डिंग को संतोषजनक नहीं लगता जब तक आप गायन कर रहे नोटों को पूरा करना जारी रखें।
  • हार्मोनिज़ स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    4
    किसी के साथ अभ्यास करें जो सद्भाव और राग को समझता है किसी ऐसे व्यक्ति के साथ अभ्यास करते हुए जो पहले से ही सद्भाव को समझता है, आपको सूचित किया जाएगा, अगर आपको नोट या बैठी हुई याद आती है एक अनुभवी गायक ऐसी चीजें सुन सकेंगे जो आप शुरुआत गायक के रूप में नहीं देख पाएंगे।
    • आप दूसरों के साथ अभ्यास करते समय अपनी आवाज सुनने के लिए एक पेशेवर सेटर को भी पूछ सकते हैं। वह आपके द्वारा दिए जाने वाले धुन के किसी भी रूप में सुनने में सक्षम होगा, साथ ही साथ बेहतर संयोजन के बारे में सुझाव प्रदान करेगा।
  • आवश्यक सामग्री

    • piano-
    • music-
    • रिकॉर्डर।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com