IhsAdke.com

पियानो पर "आप जैसे कोई" का परिचय कैसे खेलें

2011 में जारी हुआ, एडेल का गीत "आप की तरह किसी तरह" का हिस्सा है, "21", गायक का हिट एल्बम जो दुनिया भर के चार्ट के शीर्ष पर पहुंच गया। पियानो पर गीत की शुरुआत आसानी से पहचानने योग्य है (एल्बम पर, यह संगीतकार दान विल्सन द्वारा खेला जाता है) छूने के लिए और थोड़ी बहुत खराब है सौभाग्य से, शुरुआती लोगों के लिए भी यह बहुत आसान है! नोट के द्वारा परिचय नोट खेलने के तरीके को समझने के लिए निम्नलिखित आलेख पढ़ें। या, यदि आप पहले से ही कुछ संगीत सिद्धांत समझते हैं, तो दूसरी विधि को छोड़ें, जो थोड़ा तेज और तकनीकी है

चरणों

विधि 1
परिचय सीखना (शुरुआती के लिए)

1
पियानो कुंजी के बाईं ओर अपने बाएं हाथ को रखकर प्रारंभ करें "आप की तरह कोई" की शुरुआत में, बाएं हाथ बास नोट्स खेलने के लिए जिम्मेदार होगा, जो बास का प्रतिनिधित्व करेगा। आपके द्वारा खेला जाने वाला पहला नोट ए (ए) और एम (ई) होगा। एक ही समय में अपने अंगूठे और पिंकी के साथ दो मिलान वाली चाबियाँ दबाएं। आपकी छोटी पिंकी को दूसरे में, सी (सी) केंद्र के नीचे होना चाहिए, जबकि आपके अंगूठे को ऊपर एम में होना चाहिए।
  • इस नोट को चार बीटों के लिए रखें दूसरे शब्दों में, चाबियाँ पकड़ो, धीरे धीरे चार में गिनती करें, और उन्हें छोड़ दें।
  • यदि आपको पियानो पर नोट्स का नाम नहीं पता है, चिंता न करें सिर्फ तीन काले कुंजियों के दूसरे समूह (पियानो के बाईं तरफ) में, दो काले चाबियों के बीच सफेद कुंजी पर अपनी छोटी उंगली की स्थिति बनाएं। यह ए है अपने अंगूठे को वहां से ऊपर चार सफेद चाबियाँ रखो। यह एमआई है नोट: ये निर्देश एक मानक आकार पियानो के लिए हैं
  • 2
    अपनी छोटी उंगली को तीव्र सूर्य में ले जाएं। चार ए और एमआई की धड़कन की गिनती के बाद, अपने अंगूठे को जगह में रखें और अपनी छोटी उंगली शार्प सन में ले जाएं, जो कि वहां की बाईं ओर काली कुंजी है। चार धड़कनों के लिए इन दो कुंजियों को पकड़ो।
  • 3
    एक एफ (एफ #) और सी (सी #) तेज करें अगले नोट्स के लिए, आपको अपने बाएं हाथ को पूरी तरह से स्थानांतरित करना होगा। सी पर अपनी छोटी उंगली तेज़ और अपने अंगूठे या तर्जनी (जो भी अधिक सहज है) सी पर रखो। एफ तेज सूरज की तेज (जी #) से पहले काली कुंजी है, जबकि सी तेज बायीं तरफ है, एमआई के नीचे दो काले चाबियाँ जो आप खेल रहे थे। चार धड़कनों के लिए दोनों चाबियाँ पकड़ो
  • 4
    अंत में, री (डी) और एए (ए) स्पर्श करें। इन नोटों के लिए, आपको फिर से अपना हाथ ले जाना होगा। अपनी पिंकी उंगली को तीन सफेद चाबियाँ बाएं ले जाएं, इसे री में रखें। अपने अंगूठे को ऊपर में रखें, जो कि पहली बार छुआ हुआ है (इस बार यह ऊंचे टोन को दर्शाता है, कम से कम)। दोबारा, चार धड़कनों के लिए दो चाबी पकड़ो।
  • 5
    बाएं हाथ के इस अनुक्रम का अभ्यास करें 1 से 4 के चरण दोहराएं जब तक आप उन नोटों को छूकर प्रवाह प्राप्त करते हैं
  • 6
    अपने दाहिने हाथ पर स्विच करें उपरोक्त चरणों को दोहराए जाने के बाद, पियानो से अपना बाएं हाथ ले जाएं और उसे दाईं ओर स्थित करें अपने अंगूठे को केंद्र सी के निकटतम पर रखें। फिर पिंकी को एम आई में डाल दिया। वहां स्पर्श करें, सी तेज, सी, सी तेज प्रति हराकर चार बार की दर से अनुक्रम दोहराएं (प्रत्येक हरा के चार नोटों की दोहराव)।
    • इस गीत में, आपके दाहिने हाथ को बाएं से भी तेज काम करना चाहिए। गति को महसूस करने के लिए संगीत सुनें इस भाग को संगीत की तुलना में धीमी गति से अभ्यास करने के लिए ठीक है - आप अपनी गति बढ़ा सकते हैं क्योंकि आपकी तकनीक में सुधार होता है।
    • ध्यान दें कि यदि आप सफेद और काले नोटों की गिनती करते हैं, तो हर एक पियानो के बाएं या दाएं को हर 12 कुंजी को दोहराता है यदि आपको अपना दाहिना हाथ ढूंढने में परेशानी हो रही है, तो अपने बाएं हाथ का इस्तेमाल करके खुद को उन्मुख बनाएं
  • 7
    अपने अंगूठे को तीव्र सूर्य (जी #) में बदलें। जगह में अपने दाएं हाथ के बाकी हिस्सों को छोड़ दें (सूचक उंगली या मध्य उंगली सी तेज, पिंकी में एम) और अपने अंगूठे को तीव्र सूर्य (ए के नीचे काली कुंजी) पर ले जाएं। अनुक्रम सन तेज, सी तेज, एम और सी तेज स्पर्श करें। ऊपर के रूप में दोहराएं
  • 8
    अपने अंगूठे को एफ तेज (एफ #) में रखें। नोट्स का ऐसा अनुक्रम थोड़ा अलग है - आपको अपनी उंगलियों को आगे बढ़ा देना होगा। तीव्र अंग में अपने अंगूठे के साथ, सी तेज करने के लिए स्विच करें और अपनी छोटी उंगली एफ तेज में फेंक दें जो कि ऊपर हो जाएगी। दूसरे शब्दों में, आप खेलेंगे दो फास्टेड पिनट्स अनुक्रम स्पर्श करें: F तेज (कम), तेज सी, एफ तेज (उच्च), सी तेज हो सकता है कि आपको अपना दाहिना हाथ थोड़ा सा खींचना है! उपरोक्त के रूप में एक ही ताल के साथ अनुक्रम को दोहराएं।
  • 9



    अंत में, अपने अंगूठे को एक और समय में ले जाएं। अंगूठे वहाँ छूएगा, लेकिन उसकी दूसरी उंगलियां अलग-अलग नोट्स को छूटेगी: अपनी मध्य उंगली को फिर से लें और आपकी अंगूठी को ऊपर से तेज कर दें। स्पर्श करें, री, एफ तेज और री। ऊपर के रूप में दोहराएं
  • 10
    अभ्यास! जब तक आपके पास प्रवाह नहीं होता तब तक 6 से 9 के चरण दोहराएं गीत को सुनो और आप क्या खेलते हैं खेलने का प्रयास करें। तकनीक में मास्टर करने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन लगातार बने रहें - परिणाम प्रयास के लायक हो जाएंगे!
    • अपनी तकनीक को सुधारने का एक निश्चित तरीका एक मेट्रोनीम के साथ अभ्यास करना है, जो आपको बहुत कम कीमत के लिए किसी संगीत वाद्ययंत्र की दुकान पर मिल सकता है। मेट्रोनोम आपके लिए समय को चिह्नित कर सकते हैं, जिससे संगीत को जारी रखने में आसानी होती है। आप इसे धीमी गति के लिए सेट भी कर सकते हैं जब तक कि आप इस तकनीक का इस्तेमाल नहीं करते।
  • 11
    कठिनाई के स्तर को बढ़ाएं! दोनों हाथों को स्पर्श करें दोनों पक्षों पर समान ताल रखने की कोशिश करें - हालांकि दाएं हाथ से बाएं से अधिक नोट्स को छूता है, दो को चार बीट्स के दौरान एक ही समय में स्थिति बदलनी चाहिए। भाग्य के साथ, ध्वनि मूल गीत के समान ही होगी! यदि आप वास्तव में इस विषय के लिए नए हैं, तो संभवत: इस गीत की शुरुआत करने के लिए एक दिन से अधिक समय लगेगा। अभ्यास करने के लिए समय ले लो और लगभग पांच दिनों में आप बड़ी प्रगति देखेंगे!
  • विधि 2
    परिचय सीखना (अधिक अनुभवी संगीतकारों के लिए)

    1
    परिचय के दायरे जानें गीत "आप की तरह किसी" में परिचय में चार जीवा हैं: ए / ए तेज, एफ तेज और एफ (ए, ए / जी #, एफ # एम और डी)। इन्हें 4/4 के एक समय में लगातार दोहराया जाता है इस अनुक्रम का अभ्यास करें जब तक आपने इसे याद नहीं किया हो। इसे बहुत लंबा नहीं लेना चाहिए
    • चूंकि पहचान और पीछे एक ही राग है, आप भी शीर्ष पर गा सकते हैं! "मैंने सुना है कि आप बस गए हैं ..."
    • ए / जी # तार मुश्किल लग सकता है, लेकिन यह नहीं है! सिर्फ एक बड़ा ए बनाओ, इसके अलावा टॉनिक ए के स्थान पर सूर्य की तेज हो जाए। बस नीचे आधा टोन जाओ और आपके पास एक ए / जी # तार होगा!
  • 2
    अपने बाएं हाथ से टॉनिक को स्पर्श करें परिचय में, दान विल्सन एक ही बार में तार नहीं खेलता है इसके बजाय, वह अपने बाएं हाथ से अलग नोट्स बजाता है। परिचय जानने के लिए, अपने बाएं हाथ से पहले अभ्यास chordal tonics। 68-70 बीपीएम समय में, चार धड़कनों के लिए प्रत्येक नोट खेलते हैं (दूसरे शब्दों में, पूर्ण नोट के रूप में खेलते हैं)
    • एक अनुस्मारक के रूप में, chordal टोन हैं ए, जी #, एफ # और डी। केंद्र सी से नीचे दो त्रि-शुरू करें
    • जब आपको नीचे की रेखा के बारे में आश्वस्त होता है, तो आपको प्रत्येक नोट को एक पूरे के रूप में खेलने की आवश्यकता नहीं होगी। अपनी तकनीक के पूरक के लिए सूक्ष्म ताल परिवर्तन करें उदाहरण के लिए, प्रत्येक नोट को तीन धड़कनों के लिए रखने का प्रयास करें, फिर चौथे बीट को स्कोर करने के लिए एक बार नोट को टैप करें।
  • 3
    अपने दाहिने हाथ के साथ नोटों को दबाएं इस अनुच्छेद की शुरुआत में याद किए गए तार अनुक्रम का अभ्यास करें कुछ हर्जिंग का मतलब है कि केवल एक बार के बजाय अलग नोट्स के रूप में chords खेलना। Chords A और A / G # के लिए, आप टॉन्क, मंगलवार, गुरुवार और प्रत्येक तेंदुए की मंगलवार खेलेंगे - अपेक्षाकृत सरल। हालांकि, एफ # एम तार के लिए, आप टॉनिक, पांचवां, आठवें और पांचवें खेलेंगे। डी के लिए, आप पांचवीं, टॉनिक, तीसरी और टॉनिक खेलेंगे - अर्थात, आप पहले दो कॉर्ड खेलेंगे, लेकिन विभिन्न ऑर्डर में नोट्स के साथ। यह क्रम चार बार प्रति समय खेलते हैं। नीचे देखें जो नोट्स आप chords (प्रत्येक एक चार बार दोहराएँ) के लिए खेलना चाहिए:
    • एक: एक सी # और सी #
    • ए / जी #: जी # सी # ई सी #
    • एफ # मी: एफ # (कम) सी # एफ # (उच्च) सी #
    • डी: ए डी एफ # डी (ध्यान दें: इस आर्पेजियो में ए ए के टॉनिक के रूप में एक ही नोट है)
  • 4
    यह सब एक साथ रखो। अब जब आप उन हिस्सों को सीखा है जो प्रत्येक हाथ खेलना चाहिए, यह एक ही समय में उन्हें खेलने का समय है। जब तक आपको अनुभव न हो, तब तक मूल गति पर दोनों भागों को खेलने में मुश्किल हो सकती है - कोई समस्या नहीं है। धीमी गति से शुरू करने और धीमी गति से उस समय तक बढ़ने से डरो मत जब तक आप 68-70 बीपीएम तक नहीं पहुंचते।
  • 5
    अपने प्रदर्शन में सुधार करें ऐसी चीजों में से एक जो "आपके जैसा कोई भी" इतनी सुंदर बनाता है उसकी गतिशीलता है इसका मतलब है कि आपको प्रत्येक नोट बिल्कुल रोबोट की तरह छूना नहीं पड़ता है। इसके बजाय, कुछ नोट्स दूसरों की तुलना में अधिक मात्रा के साथ खेला जाता है इस गीत की शुरुआत में, गतिशील बहुत सूक्ष्म होता है, लेकिन अगर आप ध्यान से सुनते हैं, तो आप देखेंगे कि यह अभी भी मौजूद है। सुनते समय, ध्यान दें कि विल्सन कुछ नोट्स को कैसे बढ़ाता है और अन्य लोगों को भी उच्च मात्रा में बजाता है। ये छोटे, लगभग अपूर्व, परिवर्तन सामान्य और असाधारण से संगीत बनाते हैं।
    • उदाहरण के लिए, ध्यान दें कि विल्सन हर आरपेजेयो (दूसरे शब्दों में, पांचवें) में सर्वोच्च नोट्स कैसे बजाता है। इस तरह के नोट्स दूसरों की तुलना में थोड़ा अधिक मात्रा में हैं इससे उन्हें एआरपीजियो में अधिक जोर दिया जाता है, अधिक प्रमुख।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है! प्रत्येक दिन थोड़ा अभ्यास करने से आप अंततः संगीत में मास्टर कर सकेंगे

    चेतावनी

    • अधिक अभ्यास न करें ताकि आप तनाव न करें। आपको समय के साथ बेहतर लगेगा

    आवश्यक सामग्री

    • एक पियानो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com