IhsAdke.com

कैसे पियानो में Chords पढ़ें

यदि आप जानते हैं कि पियानो पर कुर्सियों को कैसे पढ़ा जाए, तो आप बुनियादी आरेखों के साथ लगभग किसी भी गीत को बैठ सकते हैं - आपको अधिक संगीत सिद्धांत जानने की ज़रूरत नहीं है या पता नहीं कि शीट संगीत कैसे पढ़ना है। तार संकेतन आपको पहले से डरा सकते हैं, लेकिन यह बहुत अधिक समझ में आता है जैसा कि आप तराजू सीखते हैं और पियानो पर chords के सिद्धांत के बारे में कुछ और समझते हैं।

चरणों

विधि 1
तार चित्र पढ़ना

चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 1 पढ़ें
1
एक तार शब्दकोष खोजें परम्परागत स्कोर के पास प्रत्येक कर्मचारी के नोट होंगे जो किसी कर्मचारी पर प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रत्येक तार आरेख में, आपके पास अक्षर और संख्याओं की एक श्रृंखला होगी जो संकेतक है।
  • तार का नाम आपको दिखाता है कि इसे पियानो पर कैसे बनाया जाना चाहिए यह जानकारी देता है कि इस निष्पादन में किस कुंजी को दबाया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 2 पढ़ें
    2
    तार के प्रमुख नोट को पहचानें एक तार के आरेख में, प्रमुख नोट, या बेस को राजधानी अक्षर से दर्शाया जाता है जो इसका नाम देता है। यह खेला जाने वाला पहला नोट होगा और जिस पर संपूर्ण जीर्ण बनाया गया है।
    • एक तार में अन्य सभी नोटों को आम तौर पर एक संदर्भ के रूप में प्रभावी नोट कहा जाता है उदाहरण के लिए, सातवें के साथ एक तार इसलिए बुलाया जाता है क्योंकि इसकी अंतिम टिप्पणी प्रमुख नोट से सातवीं है
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 3 पढ़ें
    3
    बड़े और छोटे जीनों के बीच अंतर को सुनो ये कुछ सबसे बुनियादी chords है कि आप शायद पियानो पर खेलेंगे अधिकांश गाने बनाते हैं मामूली राग अनिवार्य रूप से ऊपर उल्लिखित बड़ी संख्या है।
    • बड़े और छोटे दोनों तारों में तीन नोट हैं बड़े लोगों को केवल प्रमुख नोट की राजधानी अक्षर का उपयोग करके लिखा जाता है। हालांकि, सातवें के साथ झुकाव नियम के अपवाद हैं। यदि आप एक "सी 7"एक घन आरेख में, यह सातवें करने के लिए करता है, जो सातवीं प्रमुख से भिन्न है। उन मामलों में, आप इस संक्षिप्त वृद्धि को"एम""मेजर"या फिर"+"प्रमुख नोट के बाद
    • नाबालिग जीनों में, एक "मीटर"जब आप एक छोटी सी राग खेलते हैं, तो केंद्र नोट प्रमुख तार के संबंध में एक सेमटोन उतर जाएगा, लेकिन अन्य दो नोट्स समान रहेंगे। यह राग को अधिक दुखद और गंभीर टोन देता है।
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 4 पढ़ें
    4
    Sharps और फ्लैट्स खोजें कई रंग उनके नामों पर इन दुर्घटनाओं का सामना करते हैं, आमतौर पर "#"(तेज) और""इन नोटों को पियानो की काली कुंजियों द्वारा दर्शाया गया है
    • एक सफेद के दायीं ओर काली कुंजी इसकी तीव्रता को इंगित करता है उदाहरण के लिए, जो एक सी के ठीक तुरंत है, वह सी तेज ("सी #") एक को तुरंत उसके बायीं ओर, दूसरी तरफ, फ्लैट डी"सीबी")।
    • काले चाबियाँ विभिन्न सफेद कुंजियों के दाईं ओर और बाईं ओर दोनों हैं इस तरह, एक ही काली कुंजी जिसे तेज सी कहा जा सकता है उसे बी-फ्लैट के रूप में भी माना जा सकता है पियानो कुंजी पर नोट्स ढूँढ़ने की कोशिश करते वक्त इसे ध्यान में रखें
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स पढ़ें चरण 5
    5
    सरल chords के साथ शुरू करें छह बुनियादी chords हैं जो पियानो पर सफेद कुंजियों के साथ ही खेला जा सकता है - तीन प्रमुख और तीन नाबालिग आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं कई गाने खेलने के लिए sharps और फ्लैटों के बारे में चिंता किए बिना
    • तीन प्रमुख चीर्ड हैं सी (ओवर ड्राफ्ट) जी (सूर्य) और एफ (AF)। तीन नाबालिग, बदले में, हैं कर रहा हूँ (वहां छोटा है), dm (मामूली) और में (मेरे बच्चे) यदि आप पियानो को सीखना शुरू कर रहे हैं तो ये कुर्सियां ​​अच्छे प्रारंभिक बिंदु हैं
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 6 पढ़ें
    6
    राग का निर्माण करने के लिए संकेतन के अगले भाग को पढ़ें। प्रमुख नोट और तथ्य यह है कि राग उच्च या निम्न है, आपका नाम पियानो पर खेलने के लिए आवश्यक अन्य जानकारी की सूची देगा
    • विभिन्न प्रकार के कॉर्ड अलग-अलग तरीके से बनाए जाते हैं। तार के नाम से इस तथ्य को समझने के लिए, आपको कुछ शब्दावली सीखनी होगी उदाहरण के लिए, यदि आप एक "Caug"एक तार शब्दकोश में, इसका मतलब है कि यह एक सी है विस्तृत. जब आप एक तार बढ़ाते हैं, तो आप अपनी रचना में आखिरी नोट लेते हैं और इसे एक सेमटोन में बढ़ाते हैं। चूंकि प्रमुख सी नोट सी (डी) + ई (मील) + जी (सूरज), "Caug"नोट्स सी (करू) + ई (मील) + जी # (तेज सूरज) से बना हो जाएगा
    • एक तार कम एक लगभग semitone में मध्य और अंतिम नोटों को कम करने, लगभग विपरीत तरीके से बनाया गया है उदाहरण के लिए, यदि आपको एक "Cdim"एक तार शब्दकोष में, आप नोट्स C (do) + Eb (ई फ्लैट) + जीबी (फ्लैट) खेलेंगे।
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स पढ़ें चरण 7
    7
    सबसे आम chords याद सबसे पसंदीदा व्यक्तियों को देखने के लिए अपने पसंदीदा गीतों की तार शब्दकोशों को देखें उन्हें लिखो और उन नोटों को याद करें जिन्हें आपने खेला है। इस नोटेशन को देखकर, आप जान लेंगे कि आप अपने आप को संगीत सिद्धांत के साथ भ्रमित किए बिना खेल सकेंगे।
    • वेब को छूने वाले आरेखों के लिए खोजें, जो दिखाता है कि आपकी अंगुलियों की स्थिति निश्चित रूप से खेलने के लिए आप उन लोगों के प्रारूप की पहचान कर सकते हैं जो एक समान रहेंगे, चाहे आपके प्रमुख नोट्स क्या हों पहली अंगुली को प्रत्येक तार की कुंजी नोट के मुताबिक कुंजी पर रखा जाना चाहिए।
  • विधि 2
    सीखना तराजू

    चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 8 पढ़ें
    1
    टोन और सेमटोन की पहचान करें जब आप पियानो की चाबियाँ देखते हैं, तो आप उन दोनों के बीच की चाबी के साथ सफेद कुंजियों की पहचान करेंगे। काले कुंजियों को जोड़े में और तीन के समूह में समूहित किया जाता है, उनके बीच एक स्थान के साथ। पैटर्न पियानो की लंबाई के ऊपर दोहराता है
    • एक सफेद कुंजी और दायीं ओर काली कुंजी के बीच की दूरी एक सेमटोन है दूसरी ओर, उनके बीच में एक काले कुंजी के साथ दो सफेद कुंजियों के बीच की दूरी एक स्वर है।
    • वे कैसे काम करते हैं और एक-दूसरे से संबंधित हैं, इस बारे में एक व्यावहारिक समझ के लिए चाबी के साथ टन और सेमटोन को बढ़ाने और घटाने का अभ्यास
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 9 पढ़ें



    2
    विभिन्न टन के पैमाने को स्पर्श करें एक टोन के पैमाने अपने प्रमुख नोट पर शुरू होता है। वे सभी मानक "टॉम-टॉम-सेमटॉम टॉम-टॉम-टॉम-सेमिटिट" का पालन करते हैं एक बार आपको प्रमुख नोट मिल जाने के बाद, आप समान पैटर्न का पालन करके पूर्ण पैमाने पर खेल सकते हैं।
    • शीट संगीत के बारे में चिंता किए बिना आप अपनी खुद की तराजू पा सकते हैं सी और अग्रिम से शुरू करो, प्रत्येक सफेद चाबी को स्पर्श करके जब तक आप अगले तक नहीं पहुंच जाते। आपने अभी तक के पैमाने को छुआ है सी (सी प्रमुख), जो केवल सफेद कुंजियों का उपयोग करता है।
    • इस पर जाएं डी (प्रमुख) और इस बड़े पैमाने पर खेलने के लिए "टोन-टोन-सेमटोन टोन-टोन-टोन-सेमिटोन" के समान पैटर्न का पालन करें। जब आप एक फॉरवर्ड कुंजी के समान पैटर्न का पालन करते हैं, तो अब आप दो ब्लैक कुंजियों - एफ # (एफ तेज) और सी # (डी तेज) पर खेलेंगे।
    • आप उस नोट को स्केल करने के लिए पियानो पर किसी भी कुंजी से इस पैटर्न का पालन कर सकते हैं। जब आपकी अंगुलियों को इस पद्धति को खेलने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो आप पाएंगे कि कुंजियों को देखे बिना भी पैमाने पर खेलना संभव है
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स पढ़ें 10
    3
    पैमाने के भीतर जीवाणुओं की तलाश करें पैमाने जानने से, आप प्रमुख नोट के संबंध में विशिष्ट नोट चलाने के लिए सभी प्रमुख कॉर्ड पा सकते हैं। इसे से, समान पैमाने के तीन या चार नोट्स खेलकर तार बनाते हैं।
    • प्रमुख ताकत प्रमुख नोट से पहले, तीसरे और पांचवें नोटों द्वारा बनाई गई है। उदाहरण के लिए, में पांच नोट्स की तरह सी (सीडी) + डी (ए) + ई (एम) + एफ (एफ) + जी (सूर्य), तार में नोट्स शामिल होंगे C ।
    • राग को छोटा करने के लिए, तीसरी टिप्पणी एक सेमीिटोन उतर जाएगी उदाहरण के लिए, सेमी (सी नाबालिग) नोट सी (डी) + ईबी (ई फ्लैट) + जी (सूर्य) से मिलकर होगा। जब आप नाबालिग द्वारा पीछा सबसे बड़ी राग खेलते हैं, एक ही प्रमुख नोट से शुरू, आप दो तार प्रकारों के बीच का अंतर सुन सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स पढ़ें 11
    4
    तार के नामों की तार के नामों की तुलना करें पैमाने जानने से, आप अपने नाम को देखकर तार को कैसे खेल सकते हैं यह पता लगा सकते हैं। यह आपको बताता है कि यह विशेष रूप से अधिक भिन्नता से अलग कैसे है।
    • उदाहरण के लिए, यदि हम सातवें के साथ तार को देखते हैं, तो आप सिर्फ तीन के बजाए चार नोट बजाएंगे, चौथे एक सेमटोन में पड़ने वाले पैमाने के सातवें नोट होंगे। इसलिए यदि आप एक "सी 7", आपको पता चल जाएगा कि आपको नोट सी (डो) + ई (मील) + जी (सूर्य) + बीबी (बी फ्लैट) खेलने की जरूरत है।
  • विधि 3
    तार सिद्धांत को समझना

    चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 12 पढ़ें
    1
    कुंजी के कवच को परिभाषित करें एक अंक में संगीत रेखा की शुरुआत में खड़े होने वाले प्रतीकों से आपको यह पता चलता है कि गाना कैसे खेलें। सूरज या मुखौटा प्रतीक के साथ, आप कवच और समय देखेंगे
    • कवच उस पिच को इंगित करता है जिसमें गीत चल जाएगा। यदि यह एक अन्य मामले है सी (सी प्रमुख), यह कुछ sharps या फ्लैट का उपयोग कर देगा ये दुर्घटनाओं को गीत की शुरुआत में परिभाषित किया गया है
    • कवच यह इंगित करता है कि हर बार जब गाने को पूरे गीत में खेला जाता है, तो आप मूल नोट के स्थान पर तीखे या फ्लैट खेलेंगे। उदाहरण के लिए, जी (प्रमुख सूरज) में एफ # (एफ तेज) शामिल है, जिससे कि टोन के कवच में एफ-नोट का प्रतिनिधित्व करने वाले संगीत कर्मचारी की शुरुआत में एक तेज संकेत (#) शामिल होगा।
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 13 पढ़ें
    2
    एक बड़ी तार बनाएं यह सबसे सरल प्रकार की राग है जिसे खेला जा सकता है। यह तीन नोटों से बना है, जिसमें प्रमुख, तीसरे और पांचवें पैमाने शामिल हैं। अन्य chords, बारी में, प्रमुख तार में संशोधन शामिल है।
    • आप एक के साथ शुरू कर सकते हैं सी (सी प्रमुख), शायद सबसे आसान। अपने पियानो पर डॉव ढूंढें और मंगलवार को अपनी अंगुली को रखने के लिए एक कुंजी छोड़ें। दूसरी कुंजी छोड़ें, और फिर तीसरे उंगली को पांचवें स्थान पर रखें। एक ही समय में इन तीन नोटों को खेलते हैं और आपके पास एक तार होगा सी (सी प्रमुख)
    • उसी सिद्धांत का प्रयोग करना, अपने हाथ को उसी स्थिति में रखें, लेकिन पीछे की ओर एक कुंजी फिसलने से, पीछे से शुरू करें नोटिस जहां उंगलियों को तैनात किया जाएगा। वे नोट्स डी (बैक) + एफ # (एफ तेज) + ए (वहां) पर होंगे। जब ये तीन नोट्स एक साथ खेलते हैं, तो आप एक तार खेलेंगे डी (डी प्रमुख)।
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 14 पढ़ें
    3
    एक छोटी सी राग बनाओ यह उसी तरह खेला जाता है जितना कि प्रमुख तार है, इसके बजाय मध्य नोट के बजाय आप तुरंत बाईं ओर एक खेलेंगे, या नीचे सेमिटोन। सभी मामूली सीढ़ियों का निर्माण उसी तरह किया गया है।
    • आप इस सिद्धांत का अनुसरण कर सकते हैं जैसे सभी छोटी जीर्णोद्धारों को उसी प्रकार के रूप में बनाते हैं जैसे बड़े कॉर्ड
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 15 पढ़ें
    4
    सातवीं को तार सिद्धांत लागू करें सातवें के साथ तुल्यता को इस तथ्य से कहा जाता है कि आप चार नोट खेलेंगे, चौथा प्रमुख नोट से सातवां होगा।
    • सातवीं प्रमुख के साथ तार के लिए, सबसे पहले, तीसरा, पांचवां और सातवीं नोट्स को प्रभावी रूप से स्पर्श करें पर C7 + या Cmaj7 (सातवीं सबसे COM), उदाहरण के लिए, आप सी खेलेंगे () + ई (मील) + जी (सोल) + B (सी)।
    • किसी भी सातवें तार के लिए जो सातवीं प्रमुख नहीं है, आप उस नोट को एक सेमटोन में छोड़ देंगे उदाहरण के लिए, सी 7 (सातवीं से सातवीं तक) नोट सी (डी) + ई (मील) + जी (सूरज) + बीबी (बी फ्लैट) से मिलकर होगा। CM7 सी () + Eb (ई फ्लैट) + जी (सोल) + बी बी (बी फ्लैट): (सी सातवें को मामूली), बारी में, नाबालिग सातवें तार अधिक कम है।
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 16 पढ़ें
    5
    निलंबित chords में ले जाएँ। ये एक अपूर्ण ध्वनि है क्योंकि बड़े पैमाने पर तीसरे नोट को चौथे नोट से बदल दिया गया है। इसे याद रखने के लिए, अपनी उंगलियों को मंगलवार को निलंबित करने के बारे में सोचें और इसे चौथा स्थान पर छोड़ दें
    • अंत में, आप सिवाय इसके कि बजाय प्रमुख नोटों मंगलवार और गुरुवार को खेलने में, आप प्रमुख नोटों खेलेंगे, एक बड़ा पारंपरिक तार प्रदर्शन करेंगे, चौथा और पांचवां
    • निलंबित chords को तार शब्दकोशों में प्रदर्शित किया जा सकता है, जिसमें संक्षेपण "सस" ("रहस्य" की) या संख्या के साथ 4 प्रमुख नोट के साथ (इंगित करने के लिए कि प्रमुख तार को मंगलवार के बजाय चौथे राग के साथ खेला जाता है)।
  • चित्र शीर्षक पियानो चॉर्ड्स चरण 17 पढ़ें
    6
    उन सिद्धांतों को समझने के लिए तार सिद्धांत का उपयोग करें जो अधिक जटिल हैं। विभिन्न chords के पीछे सिद्धांत को समझने और कैसे वे बड़े chords से संबंधित हैं, आप और भी जटिल chords बनाने के लिए कई रूपों को जोड़ सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, आप सातवें एक निलंबित तार और सातवें तार एक ही संयोजन निलंबित के साथ एक तार बना सकते हैं। तीसरे और सातवें स्पर्श कम के स्थान पर बड़े पैमाने में चौथे टिप्पणी टैप करें। सभी चार नोटों को एक साथ मिलकर सातवें रहस्य के साथ तार बना दिया जाएगा।
    • बावजूद इन जटिल chords शायद ही कभी लोकप्रिय संगीत में उपयोग किया जाता है, समझ में उनके पीछे संगीत सिद्धांत, आप, संगीत उन्हें छू जब आप उन्हें तार शब्दकोशों में मुठभेड़ किसी भी समस्या के लिए नहीं होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com