IhsAdke.com

किसी मेलोडी में पियानो चॉल्स को कैसे शामिल करें

रंग chords को याद रखना और उन्हें एक स्वर में शामिल करना त्वरित और सावधान टोन परिवर्तनों को शामिल कर सकता है अनुभव के लिए धन्यवाद, शुरूआत आसानी से कर सकती है, लेकिन शुरुआती के लिए यह डरा देता दिख सकता है आप इन chords को जोड़ने कैसे शुरू करते हैं? उनमें से बहुत से सीखना बहुत आसान हो सकता है और आपके राग अधिक रंग और अभिव्यक्ति दे सकते हैं।

चरणों

किसी भी मेलोडी चरण 1 को पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
ध्यान दें कि (आमतौर पर) बाएं हाथ, अरपेगियो या सामंजस्य का इस्तेमाल करते हुए, पैमाने में अवधि या कम गुण को निभाता है, जबकि दाहिने हाथ में मेलोडी और / या कॉन्ट्रॉलो भाग () होता है।..
  • किसी भी मेलोडी चरण 2 में पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    ट्यूनिंग ढूंढें उदाहरण के लिए, सी प्रमुख (सी) सबसे आसान है - इसे सामान्य पिच / तार कहा जाता है (यदि आपको कम से कम बुनियादी chords और थोड़ा सद्भाव सिद्धांत आदि पता है तो यह मदद मिलेगी।)
  • किसी भी मेलोडी चरण 3 में पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मेलोडी नोट्स को समझें आपको तालिकाओं को संगीत के नोट्स में फिट करना पड़ता है - अन्य तरह से गोल नहीं। उन्हें टकराने से रखने की कोशिश करें ऐसा करने के कई तरीके हैं। यदि संगीत काफी कम है और अवधि और संरचना बहुत जटिल नहीं है, उस भाग को सुनें जिसमें आप तार को शामिल करेंगे और निष्कर्ष लेंगे कि यह अधिक से कम है या नहीं।
  • किसी भी मेलोडी चरण 4 को पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    4
    यह मानते हुए कि राग नोट जी ​​(G) और सी (सी) है और संगीत जी प्रमुख ट्यूनिंग (G) में है, एक सी सरगम ​​(सी-ई जी) और फिर एक जी प्रमुख (जी बी डी), दोनों arpeggiated खेलने की कोशिश। जब तक संगीत बहुत जटिल नहीं है, उनमें से एक फिट होगा। गीत के हिस्से को देखकर जो तार को जोड़ देगा, राग / ट्यूनिंग की तार (प्रथम नोट, आई) संभवतया मेमोरी के उपाय (नों) में भी होगी
  • किसी भी मेलोडी चरण 5 में पियानो तख्ते जोड़ें शीर्षक वाले चित्र
    5
    I-IV-V मॉडल में बड़ा तराजू पर जीवाएं चुनें: वह है, टॉनिक (आई), उप-प्रभावशाली (IV) और प्रमुख (वी) गीत की पिच के नोटों के चक्र के आधार पर। छोटे तराजू के लिए, क्रोन्स के लिए रोमन अंकों शून्य हैं i-iv-v: टॉनिक (i), उप-प्रभावशाली (iv), और प्रबल (v) ... कहीं इस पर ध्यान दें ताकि आप बाद में पढ़ सकें , जब तक आप सद्भाव अभ्यास करेंगे तब तक यह दिखाई देगा!
  • किसी भी मेलोडी चरण 6 को पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    6
    आम हार्मोनिक प्रगति का उपयोग करते हुए स्कोर में chords (जब वे पहले से तय हो चुके हैं) लिखें। आप पैमाने के I और V chords (प्रथम और पांचवें) के साथ शुरू कर सकते हैं, जो बहुत उपयोग किया जाता है। अधिक से अधिक ट्यूनिंग (सी) के लिए पहले तार पैमाने टॉनिक तार (आई) अधिक से अधिक (सी-ई जी) है, और पांचवें तार (वी) अधिक से अधिक सोल (जी बी डी) है। का उपयोग करें जो गाने के भागों के आने और चलने की प्रगति में सबसे अच्छा लगता है ...
  • किसी भी मेलोडी चरण 7 में पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र



    7
    ये सामान्यतः प्रयुक्त प्रगति शामिल करें: प्रत्येक अंक ट्यूनिंग के नोट्स के चक्र से परिभाषित क्रोन्स को संदर्भित करता है, जो टॉनिक से शुरू होता है, पहले एक होता है। (आई), सातवीं नोट (सातवीं) तक, जब सब कुछ फिर से शुरू होता है
    • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो chords को हराकर दोहराएं और लिखिए कि सबसे अच्छा क्या लगता है। यदि आपको कोई और मिल जाए, तो इससे मिलकर संकोच न करें!
  • किसी भी मेलोडी चरण 8 को पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    8
    सामान्य क्रम में, निम्नतम से उच्चतम तक chords चलायें: आम तौर पर "सी-ई-जी" के रूप में - और फिर, यदि आवश्यक हो, तो राग बदलने पर विचार करें (सामान्य हार्मोनिक प्रगति पर विचार करें) राग गीत के उस हिस्से में मेलोडी नोटों पर बहुत निर्भर है। समझे एक छोटे से सिद्धांत रूप से उपयोगी है - अगर, उदाहरण के लिए, राग नोट सी प्रमुख (CEG) में हैं, तो आप चौथे, एफ (एफ) है, जो बिल्कुल फिट बैठता है, या पांचवें में उप प्रमुख तार है तार सोल (G), और निश्चित रूप से सी (बी), सातवें (सप्तम), काम कर सकते हैं, क्योंकि यह प्रमुख सातवें (जी 7) में सूर्य के करीब है और स्वाभाविक रूप से डी (डी) chord है, और एफ (एफ ) आसानी से फिट, जो सभी सी प्रमुख से संबंधित हैं।
  • किसी भी मेलोडी चरण 9 को पियानो तख्ते जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    9
    सी तार व्युत्क्रम (सी) का उपयोग करें (जो सबसे तेज के सबसे गंभीर के क्रम में नहीं हैं) जब गाने में chords बदल नहींते हैं, लेकिन आप ध्वनि में थोड़ा अंतर प्राप्त कर सकते हैं। इसलिए, यह निर्भर करता है कि किस नोट्स का उपयोग किया जाता है उदाहरण के लिए, दी गई सोल (जी) या ए (ए) को मेलोडी में, सी (सी) तार का दूसरा उलटा समूह के साथ हो सकता है।
  • किसी भी मेलोडी चरण 10 को पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    10
    ध्यान दें कि अगर सी (बी) और आरई (डी) के बीच सबसे गंभीर नोट्स मेलोडी में उपयोग किए जाते हैं, तो सी (सी) तार की मूल स्थिति का उपयोग किया जाएगा हालांकि, अगर सबसे तेज नोट [एमई (ई), एफ (एफ), और कभी-कभी सोल (जी)] का उपयोग किया जाता है, तो सी (सी) का पहला उलटा अलग आवाज देने के लिए खेला जाएगा।
  • किसी भी मेलोडी चरण 11 को पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    11
    क्या आप अपने संगीत को लिखना चाहते हैं, यहां तक ​​कि यह कैसे पता नहीं कि शीट संगीत कैसे पढ़ा जाए? कई संगीतकार "कान से" खेल सकते हैं - वे शीट संगीत को बहुत अच्छी तरह से नहीं पढ़ते हैं, लेकिन वे सीखते हैं और सुधार के द्वारा अन्य वाद्यंत्रज्ञियों के साथ मेलोडी के आगे सामंजस्यपूर्ण ढंग से खेलते हैं।
    • राग नोट संगीतकार झनकार शैली के लिए सबसे महत्वपूर्ण नहीं हैं और piano- वह धुन में है और इसके साथ सद्भाव में है पर arpeggiated chords बनाने, लेकिन वास्तव में राग लाइन या सिद्धांत पता करने के लिए आवश्यक नहीं है।
      • उदाहरण के लिए, यदि आप रंगों के रंग, वाणिज्यिक / व्यावसायिक मनोरंजन या धार्मिक संगीत के लिए जानते हैं, तो एक वादक एक अनुबंधित संगीतकार या बैंड उत्कृष्टता का सदस्य हो सकता है!
  • किसी भी मेलोडी चरण 12 को पियानो चॉल्स जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    12
    Chords के नंबरिंग (नाम टाइप करने के अलावा) की नैशविले स्कोर विधि का उपयोग करके पेशेवर श्रेणियों में शामिल हों यह आपको संगीत के लिए टोनिंग के रूप में किसी भी ट्यूनिंग में तार खेलने की अनुमति देता है और पिच को प्रगतिशील और प्रतिगामी टन और सेमटोन (तेज और सपाट) के माध्यम से आसानी से बदल देता है ...
  • युक्तियाँ

    • यदि आप पहले से ही कुछ उपकरण खेल रहे हैं तो इससे आपको बहुत मदद मिलेगी, लेकिन स्कोर लिखने के लिए कई प्रोग्राम उपलब्ध हैं, यहां तक ​​कि जैज गाने लिखने के लिए एक भी मुफ्त होगा।
    • संगीत सिद्धांत (कम से कम chords) का अध्ययन अत्यधिक अनुशंसित है।
    • स्पष्ट रूप से तेज और / या चपटा ट्यूनिंग को बेहतर ढंग से ध्वनियों के लिए चुना जाता है।
    • मैं, तृतीय, वी हमेशा सी, ई और केवल: नोट्स सर्कल में टिप्पणी - मन में जी के लिए एक से संगीत वर्णमाला बदलते पिच रखें, और फिर आप पत्र और नोटों को पुनरारंभ करें। पिच एक मध्यम स्वर रेंज (तेजधार और फ्लैटों, तथाकथित "दुर्घटनाओं" के साथ) एक सूर्य प्रमुख सातवें (जी 7) हो सकता है, या नोटों की एक और तीनों के रूप में, और होगा मैं, तृतीय, पंचम, सप्तम ( जीडीडीएफ़), "डो, एमआई, सो, सी", दोबारा नोट्स के बीच में अंतर के साथ, यह है: टेट्राड

    चेतावनी

    • हार्मोनिक संघर्षों के लिए देखें कभी-कभी आपके chords धुनों में फिट नहीं हो सकते हैं
    • कभी कभी प्रयोग और समन्वय के अभ्यास के लिए, एक एफ कुंजी उच्च नोटों के साथ कुछ गाने में पाया जा सकता है, ताकि दाहिने हाथ chords खेल सकते हैं, इन बाएं हाथ के बजाय रवींद्र नीचे सामान्य chords के लिए (सी) केंद्रीय ...
    • यह सटीक सद्भाव के कुछ हिस्सों के लिए एक आसान प्रक्रिया नहीं है, विशेषकर यदि आप स्वर के साथ एक स्वर से गायन कर रहे हैं और अन्य स्वर के साथ स्वर के लिए स्वर
    • जब आप किसी ऐसे व्यक्ति की मदद लेते हैं जो सद्भाव में समझने और संगीतकार बनने का दावा करते हैं, तो पहले अपने क्रेडेंशियल्स की जांच करें, या आप अपना समय बर्बाद कर सकते हैं जब आप गलत चीज़ सीखते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • संगीत सिद्धांत का ज्ञान
    • एक पियानो
    • एक माधुर्य
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com