IhsAdke.com

पियानो में एक संगीत कैसे लिखें

एक संगीत झुकाव वाले लोगों के लिए, एक गीत लिखना, आराम से, छूना या कड़वा भावनात्मक अनुभव भी हो सकता है। पियानो पर संगीत की रचना करना, हालांकि, सिर्फ एक इच्छा से अधिक की आवश्यकता है, इसमें कुछ प्रतिभा और ज्ञान भी होना चाहिए। पियानो पर एक गीत लिखने में आपकी सहायता करने के लिए यहां एक गाइड है

चरणों

  1. 1
    रचनात्मक रहें और पियानो पर खेलें विभिन्न तारों का उपयोग करें और सही ताल खोजें यदि आप पूरी तरह से सटीक संरचना नहीं चाहते हैं, तो बिना किसी धड़कन के बिना एक गीत बनाएं। पहले से ही अगर आप लय चाहते हैं, तो मैट्रॉनम का उपयोग करने के लिए बेहतर है, तो आप संगीत की गति को मापकर सही हरा बनाए रख सकते हैं। अगर आपको बहुत मदद की ज़रूरत है, तो एक गीत सुनें और ऐसा कुछ करें, लेकिन आपकी रचनात्मकता को भूल बिना अलग ताल, नोट्स और धड़कता है!
  2. पियानो चरण 2 के लिए एक गीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक शासक के साथ, एक रिक्त स्कोर बनाएं। पाँच लाइनें बनाएं और फिर अपने बाएं हाथ के नीचे पांच और आप इंटरनेट पर भी एक डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन डाउनलोड या ड्राइंग करके, स्कोर को दिखाए गए चित्र की तरह दिखना चाहिए।
  3. 3
    धीरे-धीरे, उस गीत का टुकड़ा खेलते हैं जिसे आपने पियानो पर फिर से खेला और स्कोर में प्रत्येक नोट को लिखना सामान्य बीट के साथ एक नोट दिखाए गए नोट की तरह दिखना चाहिए।
    • यदि आप सी (सी) के बायीं ओर (आमतौर पर अपने बाएं हाथ के साथ) खेलते हैं, तो ये नोट आपके क्लैव डी एफए में जाएंगे, सी के समान प्रारूप से शुरू होने वाली बास लाइनें।
      पियानो चरण 3 बुलेट 1 के लिए एक गीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
    • यदि आप सी (सी) के दायीं ओर (आमतौर पर अपने दाहिने हाथ से) खेलते हैं, तो नोट्स आपकी बाईं ओर स्थित होंगे सूरज की कुंजी.
      पियानो चरण 3 बुलेट 2 के लिए एक गीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
  4. चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें चरण 4
    4
    नोटों की लंबाई अलग लिखा है और एकाग्रता की आवश्यकता है, लेकिन जब आप इसे लटकते हैं, तो यह आसान होगा। नोट्स की लंबाई के लिए लिंक केवल सुझाव बोर्ड के नीचे है।
  5. चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें चरण 5
    5
    मेलोडी से शुरू करें वह गीत का स्वर है यदि कोई शब्द हैं तो गायक इस संगीत का पालन करता है, जो पियानो पर उसके दाहिने हाथ से आयोजित किया जाता है। इस तरह आप अपने नाटक के लिए पहला कदम उठाते हैं। अपने आप से पूछें: इस बारे में गीत क्या है? क्या आपके पास कोई मौसम है? क्या आपके पास प्यार, गर्मी या उदासी जैसे कोई संदेश है? गीत के दौरान इन सवालों को ध्यान में रखें क्योंकि वह मुख्य बिंदु है जिस पर आपको ध्यान देना चाहिए।
  6. पियानो चरण 6 के लिए एक गीत लिखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    दोहराएँ थोड़ा बदल रहा है दूसरी बार जब आप बिल्कुल वही मेलोडी खेलते हैं, तो इसे तीसरे समय थोड़ा बदलना चाहिए, हम इसे भिन्नता कहते हैं। जब आप हमेशा इसे खेलते हैं तो दोहराव और उबाऊ हो जाना शुरू होता है, इसलिए इसे थोड़ा बदल दें नोट्स को अपनी अभिव्यक्ति बदलकर, कुछ अलग नोट जोड़कर, अधिक बास खेलना या ऊपर (या इसके विपरीत) एक ओक्टेव खेलना कोशिश करें। बस राग के साथ खेलते हैं
  7. चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें 7
    7



    कब्र जोड़ें बास लाइन को हरा रखने और सद्भाव या माधुर्य का समर्थन करना है। बास दो ऑक्टेवियर मेलोडी से कम प्राप्त करने का प्रयास करें। जब आप गीत का आनंद ले रहे हैं, तो आप उच्च चढ़ सकते हैं, लेकिन ध्वनि को नीचे रखने की कोशिश करें।

  8. चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें चरण 8
    8
    एक पियानो पास जोड़ें जब कुछ टूटने के लिए संगीत में एक विराम होता है, तो एक नया एकल इसे भरेगा, आमतौर पर एक जाज या आर्पेगियो जैसा होता है यह आपके पुराने संगीत से बचने की तरह होगा और आपके दर्शकों के हितों को फिर से हासिल करने में मदद करेगा।
  9. चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें 9
    9
    अपने गीत की संरचना करें निम्न प्रकार सबसे आम हैं
    • मॉडल 1: मेलोडी सेट -> कोरस -> ब्रिज -> मेलोडी (नीचे ऐक्टेव) -> कोरस -> ब्रिज -> बदलें -> समाप्ति पर कोरस
    • मॉडल 2: परिचय मूड सेट -> मेलोडी -> कोरस - मेलोडी (आभूषण के साथ) -> कोरस -> कोरस -> कोरस -> मेलोडी (ऊपर की चक्की) पूरा होने के लिए
  10. चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें 10
    10
    हम मॉडल 1 का उपयोग करने का सुझाव देते हैं
  11. चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें 11
    11
    एक परिचय बनाएँ इसे सरल, लघु और तार पर आधारित रखें।
  12. चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें 12
    12
    एक पत्र जोड़ें यदि यह दृढ़ संकल्प या समर्पण के बारे में है, तो कई तरह से पुनरावृत्ति और गायक की आम पहुंच (उच्च या निम्न) से बाहर, मजबूत और शुरूआत करें। यदि यह प्रेम या करुणा है, तो गायक की सामान्य श्रेणी के भीतर, सभी कोमल होना चाहिए और भावनाओं के सभी क्षणों के लिए उच्च नोट डालनी चाहिए। यदि यह एक कहानी है, तो दोहरावदार नोट्स और गायक की सामान्य श्रेणी को दें। यह आपके विवेक पर है यदि आप गाने को काम करने से पहले या बाद में बोल लिखना पसंद करते हैं। वैकल्पिक रूप से, आपका संगीत केवल महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है और कोई गीत नहीं है।
  13. चित्र शीर्षक पियानो के लिए एक गीत लिखें 13
    13
    अपने परिवार और दोस्तों के लिए इस बारे में टिप्पणी करने के लिए पूछे बिना भूल गाना खेलें!

युक्तियाँ

  • कूल ट्रायडाड्स (क्रोड्स) खोजें और उन्हें क्रम में रखें इसे तार प्रगति कहा जाता है ऐसा लगता है कि संगीत वास्तव में आकार ले रहा है। तार प्रगति का एक उदाहरण है:
    • स्केल सी (सी) अधिक (सी डी ई एफ जी ए बी सी)। यहां एक उदाहरण है, जिसमें सी प्रमुख हैं: सीईजी - सी प्रमुख, सी नाबालिग डीएफए - डी, ईजीबी - एमआई (ई) नाबालिग, एफएसी - एफ (एफ) प्रमुख, जीबीडी - सॉल (जी) प्रमुख, एसीई - ए (मामूली), बीडीएफ - लघु (बीडीआईएम) इस प्रकार, एक तार प्रगति हो सकती है: सी प्रमुख, एक नाबालिग, सी नाबालिग, सी प्रमुख, सी प्रमुख, सी प्रमुख।
  • व्युत्क्रम का उपयोग करें संगीतकार एक नोट (मुख्य नोट) को उजागर करने के लिए व्युत्क्रम का उपयोग करते हैं वे सरल हैं
    • एक उदाहरण के रूप में सी प्रमुख तार लेते हैं। बुनियादी उलटा डी एम आई मील (सी ई जी) है। पहला उलटा है एमआई सोल डू (ई जी सी)। दूसरा सोल डू डी एमआई (जी सी ई) है तीसरे उलटापन में, हम सूर्य मी (सी ई जी) पर वापस जाते हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, नोटों का क्रम बदल दिया गया है।
  • पहले भाग बनाएं, फिर पहले से दूसरे लगभग पूरी तरह से अलग बनायें, लेकिन एक ही महसूस करें, बचना और एक पुल (निर्णायक क्षण) के साथ। यह सब के आदेश इस तरह से होना चाहिए ... पहले ... बचना ... दूसरा ... बचना ... पुल ... बचना (कुछ अवसरों पर, आप पुल के बाद अंत में दो बार ठीक से उपयोग करना चाहते हैं)।
  • यदि आप कुछ बैंड के गीत के साथ एक गीत लिख रहे हैं, तो एक साथ ट्रिबल्स नोट्स की कोशिश न करें। अब अगर यह मौत के मूड में एक गीत है, तो आपको कोई समस्या नहीं होगी, क्योंकि नोटों का विरोध किसी तरह से नाटक और थकावट की भावना देता है।
  • यदि आप अपने खुद के जीनों में सोचने के लिए शुरू नहीं कर सकते हैं, उस गीत को सुनो जो आपने कट लिया और उससे एक या दो जीनों को ले लिया।

चेतावनी

  • यदि आप अपने गीत को किसी दूसरे संगीतकार की तरफ रखते हैं, तो उचित श्रेय देने के लिए मत भूलना।
  • उसी तार प्रगति में मत आना। छंदों में समान संरचनाएं हो सकती हैं और निश्चित रूप से कोरस भी हो सकता है, लेकिन गान को और अधिक रोचक बनाने के लिए अलग-अलग झुकावों के साथ एक अंतराल या पुल लगा।
  • उन गीतों को मत लिखो जो आपके साथ कुछ नहीं करना है यह रचनात्मकता का आपका क्षण है, इसलिए अपनी प्रतिभा का प्रवाह दो।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com