IhsAdke.com

कैसे एक पियानो भाग जानने के लिए जल्दी से

में संगीत का एक नया टुकड़ा खेलने के लिए सीखना पियानो

मुश्किल हो सकता है आप, एक टुकड़ा है कि अपने शिक्षक आपके लिए सेट किया के साथ संघर्ष कर या अपने आप को एक टुकड़ा आप हमेशा सीखना चाहता था सिखा रहे हैं, इस गाइड है कि आप कहीं भी ले जा पा रहे निराशा अभ्यास के घंटे कम करने में मदद करनी चाहिए।

चरणों

भाग 1
तार्किक रूप से हिस्सा आना

  1. 1
    जिस भाग पर आप काम कर रहे हैं उसे खोजें। गतिशीलता को सुनो - यह क्लासिक टुकड़ों के अधिकांश के साथ मदद करता है
  2. एक पियानो टुकड़ा जल्दी से चरण 1 जानें शीर्षक चित्र
    2
    भाग को विभाजित करें संगीत टुकड़ों के भीतर छोटे लक्ष्यों को निर्धारित करने से इसे अधिक प्रबंधनीय और कम निराशाजनक हो जाएगा इसके अलावा, इसे नीचे भागों में तोड़कर, आप गतिशीलता को और अधिक आसानी से सुन सकते हैं और ट्रैक करते रहने की कोशिश करते हैं जबकि आप सुनते हैं इससे आप कैसे खेल रहे हैं और कैसे कलाकार टुकड़ा खेल रहा है के बीच अंतर बता सकते हैं।
    • जिन हिस्सों में मैं टुकड़ा बांटूंगा, वह इस बात पर निर्भर करेगा कि गीत कितना लंबा और कठिन है- निर्णय लेने के लिए अपने फैसले का उपयोग करें।

भाग 2
टुकड़ा का अभ्यास

एक पियानो टुकड़ा जल्दी चरण 2 जानें शीर्षक चित्र
1
प्रत्येक हाथ व्यक्तिगत रूप से अभ्यास करें पहले दाहिने हाथ का हिस्सा जानें, केवल तब बाएं उन्हें एक साथ खेलने का प्रयास न करें जब तक कि आप व्यक्तिगत रूप से उनके साथ नहीं खेल सकें।
  • एक पियानो टुकड़ा जल्दी चरण 3 जानें शीर्षक चित्र
    2
    यदि यह एक लोकप्रिय टुकड़ा या गीत है जिसे आप जानते हैं, तो अपने दाहिने हाथ से अभ्यास करते समय अपने सिर में गीत / संगीत खेलना प्रयास करें इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आप कब याद करते हैं और अधिक आसानी से याद रख सकते हैं।
  • एक पियानो टुकड़ा जल्दी चरण 4 जानें शीर्षक चित्र
    3
    टुकड़ा टुकड़ा टुकड़ा करके टुकड़ा जोड़ें। सब कुछ एक बार में खेलने की कोशिश करने के बजाय, एक पंक्ति कुछ बार टैप करें, फिर अगली पंक्ति जोड़ें, फिर अगले
  • एक पियानो टुकड़ा जल्दी चरण 5 जानें शीर्षक चित्र



    4
    धीमा हो जाओ इसे पूरी गति से खेलने की कोशिश न करें जब तक कि आप गलतियों को बिना बिना धीरे-धीरे खेल सकें।
  • एक पियानो टुकड़ा जल्दी चरण 6 जानें शीर्षक चित्र
    5
    अपना समय ले लो आप एक बार में सब कुछ पूरा करने की कोशिश करते हैं तो आप निराश महसूस करेंगे। नियमित रूप से ब्रेक लें और दूसरे टुकड़े खेलते हैं, जो कि आप जानते हैं "" जब आप एक मुश्किल भाग सीख रहे हैं।
  • भाग 3
    चुनौतीपूर्ण क्षेत्रों के साथ लेनदेन

    एक पियानो टुकड़ा जल्दी चरण 7 जानें शीर्षक चित्र
    1
    किसी भी समस्याग्रस्त सत्र की पहचान करें और इसे पूरी तरह से हल करें। यदि आपको 2 सही chords पाने के लिए 10 मिनट की आवश्यकता है, तो उन पर 10 मिनट बिताएं। यह लंबे समय के लिए इसके लायक होगा और समस्या के कारण की अनदेखी के कारण बाद में समस्याएं पैदा कर सकता है जब यह एकमात्र ऐसा हिस्सा है जिसे आप स्पर्श नहीं कर सकते।
  • एक पियानो टुकड़ा जल्दी चरण 8 जानें शीर्षक चित्र
    2
    अंत में स्पर्श करें जब आपको लगता है कि आपको इसे लटका मिला है। यह आपको उन भागों को पहचानने देगा जो आप अभी भी गलत कर रहे हैं। याद रखें कि अब टुकड़ा लौटने के लिए याद रखें कि आप इसे कैसे खेलते हैं, तो आप उसे भूल नहीं सकते।
  • एक पियानो टुकड़ा जल्दी से कदम 9 जानें शीर्षक चित्र
    3
    इसे गलत मत होने दें। यदि आप इसे गलत निष्पादित करने के बाद अभ्यास रोकते हैं, तो आप इसे गलत तरीके से याद रखेंगे। यह सुनिश्चित करके कि आप एक सत्र में समाप्त हो सकते हैं जो आप खेल सकते हैं, सही संस्करण आपके मन में रहेगा, जिससे अगली बार खेलना आसान हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • कई संगीत टुकड़े पैटर्न आधारित हैं पैटर्न खेलने के लिए संगीत को आसान बनाते हैं, जिससे आप जितना कर सकते हैं उतनी पहचानें।
    • अगर आप निराश हो रहे हैं, तो ब्रेक लें जब भी आप वापस आते हैं, तब गीत वहां रहेगा और आप इतनी कुशलता से सीख नहीं पाएंगे कि आप परेशान हैं।
    • कुछ संगीत सिद्धांतों को जानें टुकड़े की संरचना को जानने के लिए, संगीतकार ने इस तार को यहां क्यों रखा या वह अन्य आदि। अपनी प्रगति की गति में वृद्धि
    • शांत रहो और एक गहरी साँस लें। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन जब आप फोकस खो बैठते हैं तो इससे मदद मिलती है

    चेतावनी

    • निराश नहीं होने का प्रयास करें लेकिन अगर आप खड़े होना शुरू करते हैं, उठो और एक गहरी सांस लेते हैं, एक बार एक बार दो बार खेलते हैं और फिर अपने हिस्से में वापस आते हैं, जिस भाग पर आप काम कर रहे थे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com