IhsAdke.com

पियानो खेलने के लिए सीखने के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित कैसे करें

एक बच्चे को पियानो खेलने (या कोई अन्य साधन) एक मुश्किल काम हो सकता है ज्यादातर समय, छोटे लोग ऊब जाते हैं या अन्य गतिविधियों में अपना समय निवेश करना पसंद करते हैं। हालांकि, कुछ सरल चरणों के साथ, आप अपने बच्चे को हर दिन अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
प्रत्यक्ष विधि

पियानो चरण 1 पर अभ्यास करने के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
1
समस्या पर सीधे हमला करें यदि आप एक ही कुंजी हिट करने के लिए डर नहीं रहे हैं, तो कोशिश करें बेझिझक।
  • पियानो चरण 2 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    2
    बच्चे को समझाएं कि यह कितना महत्वपूर्ण है कि वे पियानो खेलने के लिए सीखते हैं समझाएं कि अगर वह करेगी, तो वह सुधार करेगी - और इससे भविष्य में कई दरवाजे खुलेंगे।
  • पियानो चरण 3 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    3
    अपने बच्चे को हर दिन एक निश्चित समय के लिए ट्रेन करें - जल्दी ही, यह एक आदत बन जाएगी
  • पियानो चरण 4 के अभ्यास के लिए एक बच्चा को प्रोत्साहित करें
    4
    पियानो सबक के बाद अपने बच्चे को वह "प्रतीक्षा" कर सकते हैं उदाहरण के लिए, खाने के बाद एक मिठाई। यह छोटे से खेलने के लिए प्रेरित करेगा
  • पियानो चरण 5 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने बच्चे को विनम्रता से बात करें कक्षाओं को रद्द करने के लिए चिल्लाना या धमकी मत करो - यह केवल बच्चे की इच्छा को कम करेगा और वह अभ्यास नहीं करना चाहेंगे।
  • पियानो चरण 6 में अभ्यास करने के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    6
    याद रखें कि यदि आप चरण # 4 का पालन करते हैं, तो आपका बच्चा सिर्फ इनाम के कारण ही प्रशिक्षित होगा - ऐसा इसलिए नहीं कि वह ऐसा करना चाहता है।



  • विधि 2
    एक और क्रिएटिव विधि

    एक अलग दृष्टिकोण ... एशियाई लोगों को मिरर करने की कोशिश करना आम बात है, जो अपने बच्चों को गणित की समस्याओं को हल करने, उपकरणों को सीखना सीखना, और इतने पर। हालांकि, यह बुरा है यदि आप सहमत हैं, शायद यह समय अधिक रचनात्मक हो ...

    पियानो चरण 7 का अभ्यास करने के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें
    1
    अपने बच्चे को पियानो का आनंद लें कैसे? इसे छोटे लड़के के जीवन का एक हिस्सा बनाओ हॉरोविट्स और रूबिनस्टिन जैसे महान कलाकारों की एल्बम खरीदें, और उन्हें बच्चे को दें जब आपके बच्चे कहते हैं, "वाह! क्षण से बेहतर कुछ भी नहीं है! मुझे कुछ पियानोवादक के नाम की तरह होना है! " ऐसा होने पर, बच्चे को बताएं कि प्रश्न में पियानोवादक ने अपने कौशल विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत की है। उसे खुद को प्रशिक्षित करना चाहिए! यदि नहीं, तो कम से कम एक बताओ कि पियानोवादक ने भी बहुत अभ्यास किया है
  • पिक्चर चरण 8 के अभ्यास के लिए एक बच्चा को प्रोत्साहित करें
    2
    माता-पिता के रूप में, आपको संगीत का भी आनंद लेना चाहिए। यदि आप रैप पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, आपका बच्चा भी इस शैली को पसंद करेगा। इस प्रकार, यह इस प्रकार के संगीत से प्रभावित हो सकता है नतीजतन, पियानो में रुचि कम हो जाएगी - इससे बचें!
  • पियानो चरण 9 के अभ्यास के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें शीर्षक
    3
    संगीत, शीट संगीत और पसंद के बारे में किताबें खरीदें यदि आपका बजट अनुमति देता है, तो कुछ कार्यों को खरीदने पर विचार करें अगर आपका बच्चा पियानो में दिलचस्पी लेता है, तो आप इन मदों पर पैसा खर्च करते समय सीखने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। यह पढ़ने के लिए एक बच्चे को पढ़ाने की तरह है: आप किताब खरीदते हैं और उसे समझते हैं। पियानो की बात आती है तो कोई फर्क नहीं पड़ता!
  • पिक्चर का अभ्यास करने के लिए एक बच्चे को प्रोत्साहित करें शीर्षक 10
    4
    बच्चे को संगीत सिद्धांतों को सिखाओ संगीत एक भाषा की तरह है: जब आप इसे सीखते हैं, तो यह केवल दिलचस्प होता है - इसलिए चोपिन और बीथोवेन जैसे महान संगीतकार थे, उन्होंने सोचा इसकी तुलना टीवी पर करें: क्या आप भाषा को समझने के बिना स्पैनिश में कोई चैनल देखना चाहते हैं? पियानो में आपके बच्चे की दिलचस्पी बहुत अधिक हो सकती है अगर वह समझता है कि यह क्या है।
  • पियानो चरण 11 के अभ्यास के लिए एक बच्चा को प्रोत्साहित करें
    5
    एक गुणवत्ता शिक्षक किराया किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जो कहने के लिए पर्याप्त ज्ञान है "आपको कम से कम एक घंटे में प्रशिक्षण की आवश्यकता है।" जब आपका बच्चा पियानो में कुशल हो जाता है, तो वह जारी रखना चाहता है! यदि आप टेनिस मैचों में बहुत अच्छे थे, तो क्या आप खेल सकते हैं यदि आप कर सकें? एक अच्छा प्रोसेसर के साथ, एक बच्चा जल्दी आगे बढ़ सकता है हालांकि, यदि आप एक बुरा प्रशिक्षक किराया करते हैं, तो प्रगति कम होगी
  • युक्तियाँ

    • पियानो को दैनिक घरेलू कामकाज की सूची में कसरत जोड़ें। तो बच्चे को पता चल जाएगा कि यह उनकी नियमितता का हिस्सा है।
    • इस "प्रशिक्षण समय" के बजाय "पियानो खेलने का समय" कॉल करने का प्रयास करें। ज्यादातर बच्चे प्रशिक्षण के बजाय खेलना पसंद करते हैं।
    • छोटे लोगों को अपने दम पर प्रशिक्षित करें। यदि आप हर समय उपस्थित रहें, तो आपका बच्चा दबाव महसूस कर सकता है और स्पर्श करने के लिए तैयार नहीं है।
    • जैसा कि आप काम के बारे में सोचते हैं, बच्चे के इनाम के बारे में सोचो क्या आप काम करने जा रहे हैं क्योंकि आप इसे पसंद करते हैं या आपको पैसे की ज़रूरत है? यदि आप नहीं करते तो आप काम करेंगे? आप चाहते हैं कि आपका बच्चा अक्सर खेलना और प्रशिक्षण का आनंद लेगा- इसके लिए "प्राप्त" भी नहीं।

    चेतावनी

    • कमरे में घड़ियों की तरह डिवाइस न रखें। यदि आपका बच्चा पियानो को पसंद नहीं करता है, तो वह हर समय घंटों की जांच करेगा।
    • यदि आप अपने बच्चे को खेलने के लिए मजबूर करते हैं, तो वह रो सकते हैं याद रखें कि कोई भी आपको परेशान करने वाली चीजों को करने के लिए मजबूर होना पसंद नहीं करता है। यह छोटे से एक को कसरत को घृणा करने का कारण बन सकता है - और वह केवल ऐसा करेगा क्योंकि आपने इसकी मांग की थी।
    • सबसे खराब आप कह सकते हैं "एक घंटे के लिए ट्रेन" आपका बच्चा घंटों को देखकर और हाथ कताई करेगा। इसके बजाय, "जब तक आप पर्याप्त समझें, तब तक ट्रेन की तरह कुछ कहें - और मैं आपको अपने निर्णय लेने के लिए उत्सुक हूं।"
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com