IhsAdke.com

कैसे एक बुद्धिमान पुत्र है

माता-पिता के व्यवहार क्या हैं जो बच्चों में बुद्धि को प्रोत्साहित करते हैं?

चरणों

  1. 1
    एक पारिवारिक पर्यावरण को सांस्कृतिक दृष्टि से बेहद समृद्ध रखें। इस प्रकार, अधिक विविध उत्तेजनाएं और निरंतर नवीनीकरण, उस आंतरिकीकरण का समर्थन करेंगे, जिसके बारे में सीखना, पढ़ना, अध्ययन करना और इस सबके साथ मज़े करना है।
  2. 2
    अपने बच्चे की आंखों की तलाश में कई कहानियां बताएं आप रचनात्मक हो सकते हैं और उसे संक्षेप में करने के लिए कह सकते हैं, कहानी में क्या चल रहा है, और, मज़ेदार क्या है, कहानियां बनाएं कई कहानियों और कहानियों को सुनने वाले बच्चे अक्सर रचनात्मकता से प्रेरित होते हैं और अधिकांश भाग के लिए, महान पाठकों के लिए।
  3. 3
    इसे नर्सरी में, हाई स्कूल में और उन विद्यालयों में रखें जहां आप और आपकी पत्नी शैक्षिक सिद्धांतों का आनंद लेते हैं (रचनावाद बहुत गंभीर और सार्थक सीखने को उत्तेजित करता है)।
  4. 4
    मौलिक मूल्यों के रूप में निरंतर अध्ययन और निर्दोष शिक्षण (सभी अभिभावकों को इसे आंतरिक रूप से अवश्य होना चाहिए)।
  5. 5
    कार्ड खेलने, पैसे का उपयोग, डोमिनोइज़ (कई शैक्षिक लकड़ी वाले हैं), फुटबॉल, अन्य सेक्स के खेल, आक्रामक आदि के लिए पक्षपात न करें। यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है कि आपका बच्चा कुछ भी सीख सकता है
  6. 6



    बचपन से सीखने की भाषाएं प्रोत्साहित करें बच्चों के गाने गाएं, विदेशी शब्दों के साथ शैक्षिक खेल प्रदान करें, और घर पर विभिन्न गेमों को उस भाषा में लिखे शब्दों में लिखे जिसमें वे सीख रहे हैं।
  7. 7
    बाहरी दुनिया को भी मूल्यवान होना चाहिए इस प्रकार, महीने में कम से कम एक बार सिनेमाघरों, सिनेमाघरों, संग्रहालयों, रैलियों और बच्चों के शो देखने योग्य है। जब यह है, दोस्तों को लाने और इस दौरे को एक बहुत ही प्रसन्नतापूर्ण और खुशहाल घटना बनाते हैं, क्योंकि इससे आंतरिकीकरण में मदद मिलेगी जो हमेशा सीखने में बहुत ही शांत है।
  8. 8
    याद रखें चरित्र के बच्चे, फिल्म के छोटे जानवर, संगीत वाद्ययंत्र, मूर्ति या कलात्मक चित्र और कुछ भी जो सकारात्मक भावनाओं को ला सकता है।
  9. 9
    अपने स्कूल के प्रदर्शन के साथ बहुत खुश और संतुष्ट रहें, लेकिन कुछ सामूहिक खेल में टीम वर्क का मूल्य भी। उदाहरण: वॉलीबॉल, तैराकी में थोड़ा दोस्त, कार्ड खेलने में साझेदारी आदि।
  10. 10
    अपने बच्चे को किताबें, शैक्षिक डीडी, गेम जो बुद्धिमत्ता को चुनौती देते हैं और एक अलग लेकिन उत्तेजक जगह (थीम्ड सवारी) के दौरे के साथ प्रस्तुत करते हैं।
  11. 11
    आपके बच्चे के लिए एक आदर्श मॉडल के रूप में पैदा हुए रीडर और जिज्ञासु काम होने के नाते क्या आप, माता-पिता के रूप में, अपने बच्चे से सीखने के लिए तैयार हैं?

युक्तियाँ

  • इंटेलिजेंस भावनाओं की स्वीकृति के माध्यम से गुजरता है। तो हम सिर्फ गणित या पुर्तगाली नहीं हैं, ठीक है? दूसरों को अच्छा महसूस करना बुद्धिमानी का कार्य है
  • इसे अध्ययन की आदत बनाएँ, क्योंकि समय में यह अकेले ही कर देगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com