IhsAdke.com

प्राथमिक शिक्षा के लिए भाषा की कला को कैसे सिखाना

शिक्षक मूल रूप से वे हैं जो दुनिया को गोल करते हैं। यही कारण है कि बच्चों को अपने कौशल को सही ढंग से सिखाना महत्वपूर्ण है प्रत्येक बच्चे को सीखने की मूलभूत कौशल में से एक लिखना है। यहां प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को इस कौशल को अच्छी तरह से कैसे पढ़ाया जाए।

चरणों

एक कानून प्रोफेसर चरण 4 बनें नामक चित्र
1
बालवाड़ी में, कहानियों को लिखने के तरीके पर संक्षिप्त परिचय दें। उन्हें पढ़ें और पूछें कि क्या कहानी अच्छी है और उन्हें सीखना शुरू करना जैसे कि ए, बी, सी जैसे पत्र लिखना और इतने पर। इसके अलावा, उन्हें वर्णमाला को पढ़ाना
  • एक स्वास्थ्य निरीक्षक चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    पहले साल में, उन्हें पढ़ना सीखना चाहिए, जो कहानियों को लिखना सीखने में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्हें छोटी पुस्तकों को पढ़ना और उन्हें पूछना "क्या कहानी इतनी अच्छी या इतनी बुरी तरह पढ़ी जाती है।" वे इस स्तर पर लिखित रूप में कुछ भी आगे बढ़ा सकते हैं, ताकि वे पूरे वर्णमाला को लिख सकें और छोटे शब्द लिखना शुरू कर सकें।
  • एक विलय और अधिग्रहण वकील बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    दूसरे वर्ष तक, वे छोटे बच्चों की पुस्तकों को पढ़ने और बड़े शब्दों को सीखने में सक्षम होना चाहिए। उनकी शब्दावली में सुधार करें और वाक्य संरचना को सिखाना। इसलिए वे बड़े पैराग्राफ और कहानियों के साथ काम कर सकते हैं।



  • चित्र पेंसिल्वेनिया चरण 1 में एक रियल एस्टेट एजेंट बनें
    4
    तीसरे वर्ष तक, छात्रों को बच्चों की पुस्तकों को स्वाभाविक रूप से पढ़ने में सक्षम होना चाहिए। अपनी शब्दावली का विस्तार करना जारी रखें ताकि वे कम से कम तीन पैराग्राफ की कहानियां लिख सकें। सूचनात्मक ग्रंथों को लिखने के तरीके भी सिखें
  • एक मैरी के सौंदर्य सलाहकार चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    जब आप चौथे ग्रेड में होते हैं, तो आप स्वाभाविक रूप से पढ़ेंगे और एक व्यापक शब्दावली है उन्हें सूचनात्मक ग्रंथों और लंबी कहानियों को कैसे लिखना चाहिए। आप उन्हें पढ़ाने के लिए एक सरल पुस्तक समीक्षा लिखने के तरीके भी बता सकते हैं।
  • एक लाइसेंस प्राप्त मानसिक स्वास्थ्य परामर्शदाता चरण 2 बनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    पांचवें वर्ष तक, उनके पास एक व्यापक शब्दावली और धाराप्रवाह पढ़ना चाहिए। वे 100 से 400 पृष्ठों की पुस्तकें पढ़ने और लंबी कहानियों, सूचनात्मक ग्रंथों और विज्ञापनों को लिखने में सक्षम होने चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • कोमल हो यदि किसी भी छात्र को कठिनाइयां मिलती हैं, तो कृपया उन्हें निर्देश दें और उन्हें लेखन में सुधार करने के लिए सुझाव दें।
    • यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि बच्चे वर्षों में अच्छी सुलेख विकसित करें।

    चेतावनी

    • आपको एक शिक्षक के रूप में प्रशिक्षण होना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com