IhsAdke.com

कैसे अंग्रेजी जानने के लिए तेज़

एक नई भाषा सीखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह असंभव नहीं है किसी भी भाषा का अध्ययन चार भागों में विभाजित किया जा सकता है: पढ़ना, लिखना, सुनना और बोलना अगर आप अंग्रेजी सीखना चाहते हैं, तो नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें।

चरणों

भाग 1
मज़ा तकनीक

शीर्षक शीर्षक छवि अंग्रेजी सीखें तेज चरण 4
1
पढ़ें, पढ़ें, पढ़ें जितना संभव हो उतना जितना पढ़ा जा सके उतना आसान चीजें हैं जो आप अंग्रेजी सीखने के लिए कर सकते हैं। चीजें हर समय पढ़ें इससे आपकी शब्दावली में सुधार होगा और आपको व्याकरण और कठबोली सीखने में मदद मिलेगी।
  • कॉमिक किताबें पढ़ें एक आसान विकल्प, यदि आप बच्चों की किताबें नहीं चाहते हैं, तो कॉमिक किताबें पढ़ना है। आप कई बुकस्टोर्स या ऑनलाइन में खरीद सकते हैं, या आप ऑनलाइन भी पढ़ सकते हैं।
  • आपके द्वारा पहले पढ़े गए पुस्तकों को पढ़ें आप पढ़े हुए किताब को भी पढ़ सकते हैं। यदि आप पहले से ही जानते हैं कि कुछ क्या होता है तो शब्दों को समझना और समझना आसान होगा।
  • समाचार पत्र पढ़ें समाचार पत्र एक भाषा की मूलभूत बातें सीखने के अच्छे तरीके हैं क्योंकि उनके पास आमतौर पर बहुत अच्छा व्याकरण है और इसलिए लिखा जाता है ताकि वे आसानी से समझ सकें। आप कई अंग्रेज़ी समाचार पत्रों के ऑनलाइन संस्करण पा सकते हैं, जैसे कि न्यूयॉर्क टाइम्स और द गार्जियन
  • इमेज शीर्षक से जानें अंग्रेजी तेज चरण 1
    2
    फिल्में देखें फिल्मों को देखने से आप भाषा और नए शब्दों की आवाज़ सीखने में मदद करके अंग्रेजी में सुधार करने में सहायता करेंगे। आप उपशीर्षक के साथ फिल्में देख सकते हैं, लेकिन आप कैप्शन के बिना और अधिक सीखेंगे। जब आपके पास पहले से एक बुनियादी शब्दावली है, तो कैप्शन लेने की कोशिश करें और उन शब्दों को सुनने पर ध्यान दें जो आप जानते हैं और स्क्रीन पर क्या हो रहा है, इस बारे में आप नहीं जानते हैं।
  • इमेज शीर्षक से जानें अंग्रेजी तेज चरण 3
    3
    ऑनलाइन खेलने का प्रयास करें आप अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन वीडियो गेम चला सकते हैं आप अंग्रेजी बोलने वाले लोगों के लोगों के साथ खेलने के लिए चुन सकते हैं जो आपको बोलने और उनसे सीखने का मौका देंगे। गिल्ड युद्धों, विश्व की दुनिया और बड़ी स्क्रॉल ऑनलाइन खेलने की कोशिश करें
  • जानें अंग्रेजी तेज चरण 10 छवि
    4
    एक पेन पाल ऑनलाइन खोजें ये लोग एक दूसरे के साथ पत्र (या ईमेल) का आदान-प्रदान करके एक भाषा सीखने की कोशिश करते हैं आप अपनी मातृभाषा में आधा पत्र लिखते हैं, ताकि वे अभ्यास कर सकें और अंग्रेजी में दूसरे आधे हो ताकि आप अभ्यास कर सकें। आप चाहते हैं कि आप के बारे में बात कर सकते हैं! कई वेबसाइटें हैं जो आपको एक मित्र से मिलते-जुलते दोस्त ढूंढने में मदद कर सकती हैं।
  • शीर्षक शीर्षक छवि अंग्रेजी सीखें तेज चरण
    5
    एक दोस्त बनाओ आप अंग्रेजी बना सकते हैं, ईमेल के जरिए अंग्रेजी बोल सकते हैं और अपने अंग्रेजी का अभ्यास करने के लिए स्काइप का उपयोग कर सकते हैं। आप फैन समुदायों या भाषा सीखने के समुदायों जैसे फ्लुएन्टेफ़ेफ में शामिल होने से ऑनलाइन मित्र पा सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से जानें अंग्रेजी तेज चरण 8
    6
    गीत गाने सीखना और गायन गाने आपके अंग्रेजी को बेहतर बनाने का एक अच्छा तरीका है। इससे आप अंग्रेजी ध्वनियों को सीखने में मदद करेंगे (गाया जाता है उच्चारण में सहायता करेगा)। यह आपकी शब्दावली को सुधारने में भी आपकी सहायता करेगा। एक गाना ढूंढें जिसे आप पसंद करते हैं, गीत सीखते हैं और इसका क्या मतलब है।
  • भाग 2
    गंभीर अध्ययन

    छवि जानें अंग्रेजी तेज चरण 6
    1
    एक कोर्स लें अंग्रेजी पाठ्यक्रम आपको सबसे महत्वपूर्ण शब्दों और व्याकरण सीखने में मदद करेंगे, और यह सुनिश्चित करने में आपकी सहायता कर सकते हैं कि आप सभी को सही ढंग से सीख रहे हैं अंग्रेजी पाठ्यक्रम लेने के दो मुख्य उपाय हैं:
    • एक ऑनलाइन कोर्स लें इन पाठ्यक्रमों में से कुछ का भुगतान किया जाता है और अन्य निशुल्क हैं। सशुल्क पाठ्यक्रम मुफ्त पाठ्यक्रमों से बेहतर हो सकते हैं, लेकिन हमेशा नहीं! ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के अच्छे उदाहरण हैं लाइवमोचा और डुओलिंगो।
    • स्कूल में कक्षाएं लीजिए आप एक अंग्रेजी स्कूल में कक्षाएं ले सकते हैं इसमें पैसा खर्च होता है, लेकिन एक शिक्षक की मदद बहुत महत्वपूर्ण होगी और अकेले सीखने की कोशिश करने से आपको तेज़ी से सीखने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक 3227950 8
    2
    एक पत्रिका में लिखें यह आपको अपना लेखन और शब्दावली का अभ्यास करने के लिए बाध्य करेगा यह आपको पहले से ही पता चलने वाले वाक्यांशों को दोहराए जाने के बजाए नए वाक्य बनाने के लिए मजबूर कर देगा। आप अपने दिन के बारे में एक डायरी रख सकते हैं यह भी एक छोटी डायरी रखनी चाहिए, जहां आप उन्हें सुनकर और उन्हें देखकर नए शब्द लिख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक 3227950 9
    3
    एक अंग्रेजी भाषी देश की यात्रा। एक ऐसी जगह की यात्रा करें जहां हर कोई अंग्रेजी बोलता है आपको बहुत तेज़ी से सीखने में सहायता करेगा। एक अंग्रेजी भाषी देश में एक अस्थायी नौकरी या विनिमय कार्यक्रम प्राप्त करें। आप छोटी यात्राएं भी ले सकते हैं, लेकिन कम से कम 3 महीने से भाषा में खुद को डुबोकर आपको और अधिक मदद मिलेगी।



  • शीर्षक अंग्रेजी छवि तेज चरण 5 जानें
    4
    अपने आप को सिखाओ बेशक, आप खुद को अंग्रेजी सिखा सकते हैं अपने आप को अंग्रेजी में पढ़ाने की कुंजी, यह आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण बात है अपने सभी निशुल्क समय का अध्ययन करें और जितना भी हो सके उतना अंग्रेजी का उपयोग करें।
  • चित्र शीर्षक 3227950 11
    5
    ऑनलाइन टूल का लाभ उठाएं कई ऑनलाइन उपकरण हैं जो आपको अंग्रेजी सीखने में मदद कर सकते हैं। ये उपकरण कार्ड कार्यक्रमों से लेकर मोबाइल एप्लिकेशन तक आते हैं। ANKI (कार्ड), मेमरिस (कार्ड और अधिक) या Forvo (उच्चारण गाइड) की कोशिश करें।
  • चित्र अंग्रेजी सीखना तेज चरण 9
    6
    अपने आप को जीभ में विसर्जित करें विसर्जन भाषा सीखने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। इसका मतलब है कि आपको हर रोज अंग्रेजी का अध्ययन करना होगा, कम से कम 3 घंटे प्रतिदिन। एक घंटे एक सप्ताह सीखने के लिए पर्याप्त नहीं है अगर आप अंग्रेजी बोलने, लिखने और बोलने में कम से कम 6 घंटे खर्च कर सकते हैं, तो इससे आपको और भी अधिक मदद मिलेगी।
  • भाग 3
    क्या करना है और क्या नहीं करना है

    चित्र शीर्षक 3227950 13
    1
    छोटे समूहों के शब्दों के साथ गतिविधियां करें जब आप नए शब्द सीखने की कोशिश कर रहे हैं, तो शब्दावली की एक बड़ी सूची के साथ काम न करें। एक समय में केवल कुछ शब्द जानें और जब तक आप आगे न जाएं वास्तव में जानें ये शब्द
  • चित्र शीर्षक 3227950 14
    2
    अपने घर में सब कुछ पर लेबल रखो। उन शब्दों को सीखने में आपकी सहायता के लिए अपने घर में सब कुछ पर एक लेबल रखो यह आपको छवि के बारे में सोचने के लिए सिखाना होगा जब आपके सिर में सब कुछ अनुवाद करने के बजाय शब्द दिखाई देगा।
  • चित्र शीर्षक 3227950 15
    3
    Google चित्र का उपयोग करें Google छवियों पर खोज करना भाषा से संज्ञा (या अन्य प्रकार के शब्द) को सीखने का एक शानदार तरीका है छवि नेविगेशन पट्टी में नए शब्द खोजें और दिखाई देने वाली तस्वीरें आपको सीखने में मदद करेगी।
  • चित्र शीर्षक 3227950 16
    4
    अध्ययन कार्ड से सीखने की कोशिश न करें। आम तौर पर, आपको केवल शब्दों के साथ कार्ड का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए (दूसरे पक्ष पर अंग्रेजी शब्द के साथ और दूसरे पर अनुवाद)। यह आपको अपने सिर में सब कुछ अनुवाद करने के लिए सिखाना होगा, और आप जो अंग्रेजी सुनेंगे उसे समझने में आपको धीमा होगा। इसके बजाय, एक ध्वनि के साथ या एक तस्वीर के साथ अंग्रेजी शब्द सीखने का प्रयास करें
  • शीर्षक शीर्षक छवि जानें अंग्रेजी तेज चरण 2
    5
    व्याकरण पर ज्यादा ध्यान न दें। अंग्रेजी के बारे में एक बात यह है कि ज्यादातर लोग सही व्याकरण नहीं बोलते हैं और कुछ लोग अच्छा व्याकरण का उपयोग करते हैं यदि आप अपने सभी समय बिताने के लिए कोशिश करते हैं, तो आप बहुत समय खो देंगे गलत बोलें: कोई समस्या नहीं है! कोई आपको ठीक करेगा और आप समय के साथ सीखेंगे। आखिरकार आप सही बात करेंगे और आपको इसके बारे में सोचना भी नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक 3227950 18
    6
    कोशिश करने के लिए डरो मत! भाषा सीखने का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा जल्दी ही बोल रहा है। जितना भी आप कर सकते हैं उतना जितना भी उतना ही अपनी भाषा कौशल का उपयोग करें। किसी गलती के बारे में चिंता मत करो या न कहें अपने कौशल का उपयोग करने से आपको धीरे धीरे सीखना होगा बस बात करो! आप यह कर सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • जब आप कुछ लिखते हैं, तो एक मिनट के लिए बंद करो और जोर से पढ़ें। किसी भी स्पष्ट त्रुटियों को ठीक करें

    चेतावनी

    • यदि आप किसी सेवा या पाठ्यक्रम के लिए भुगतान कर रहे हैं, तो उस व्यक्ति का चयन करें जो भरोसेमंद है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com