IhsAdke.com

आपका अंग्रेजी कैसे सुधारें

खुशी के लिए व्यापार के लिए, या क्योंकि वे एक अंग्रेजी भाषी देश में रह रहे थे: कई कारण दुनिया भर के लोगों को अपने अंग्रेजी में सुधार करना चाहिए रहे हैं। कारण जो भी हो, यहां कुछ युक्तियां अपने अंग्रेजी में सुधार कर रहे हैं।

चरणों

अपने अंग्रेजी चरण 1 को सुधारने वाला चित्र
1
अंग्रेजी में टीवी और फिल्में देखें उपग्रह टेलीविजन, ब्रिटिश और अमेरिकी टेलीविजन कार्यक्रमों और फिल्मों, अमेरिकियों और ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए धन्यवाद दुनिया भर में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं। उपशीर्षक के साथ पहले और उसके बाद देखने की कोशिश करें जैसे आप आत्मविश्वास हासिल करते हैं।
  • चित्रित करें आपका अंग्रेजी चरण 2 में सुधार करें
    2
    रेडियो को सुनें बीबीसी वर्ल्ड सर्विस बोली जाने वाली अंग्रेजी के महान स्रोतों में से एक है, और यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए कार्यक्रम भी प्रसारित करता है, जो सीखना चाहते हैं।
  • चित्रित करें आपका अंग्रेजी चरण 3 में सुधार करें
    3
    अंग्रेजी भाषा के समाचार पत्र पढ़ें कुछ समाचार पत्र दूसरों की तुलना में अधिक जटिल भाषा का उपयोग करते हैं, इसलिए आपके लिए सही अखबार चुनें याद रखें कि आप सुर्खियों के साथ शुरू कर सकते हैं और फिर आप आत्मविश्वास हासिल करते हुए लेख पढ़ने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • चित्रित करें आपका अंग्रेजी चरण 4 में सुधार करें
    4
    इंटरनेट का उपयोग करें आप ऑनलाइन रेडियो सुन सकते हैं, टीवी क्लिप देख सकते हैं और लेख पढ़ सकते हैं। आप लोगों के साथ चैट भी कर सकते हैं एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी को पढ़ाने के लिए समर्पित कई वेब पेज भी हैं



  • चित्रित करें आपका अंग्रेजी चरण 5 में सुधार करें
    5
    जब भी आप कर सकते हैं अंग्रेजी में वार्तालाप का अभ्यास करें। यदि आप एक अंग्रेजी बोलने वाले देश में रहते हैं तो यह आसान है, लेकिन यदि नहीं, तो आप आगंतुकों से बात कर सकते हैं। शर्मीली मत बनो, और गलती करने के बारे में चिंता मत करो - एक मौका ले लो!
  • अपने अंग्रेजी चरण 6 में नाम बदलें चित्र शीर्षक
    6
    उपयोगी शब्दों और वाक्यांशों की शब्दावली पुस्तक बनाएं और इसे नियमित रूप से अपडेट करें।
  • अपने अंग्रेजी चरण 7 में सुधार करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    बच्चों के पत्रिकाओं को पढ़ें वे आकर्षक हैं, कई छोटे लेख होते हैं, और कई विषयों (विज्ञान, साहित्य, आत्म सुधार) को कवर करते हैं। लेकिन अधिक महत्वपूर्ण बात, वे अच्छी तरह सचित्र हैं छवियां आपको एक शब्दकोष का उपयोग किए बिना कई शब्द समझने की अनुमति देगा
  • चित्र शीर्षक में आपका अंग्रेजी चरण 8 सुधारें
    8
    बच्चों के लिए बनाई गई पुस्तकों की एक श्रृंखला चुनें और अभ्यास करने के लिए पढ़ें। के बाद आप, वर्ण और श्रृंखला में प्रयोग किया शब्दावली को जानते हैं पढ़ने के लिए आसान हो जाता है और आप, जबकि अभी भी एक से दूसरे मात्रा से भाव और शब्दावली सीखने, तेजी से पढ़ने के लिए सक्षम होने के लिए शुरू हो जाएगा। नैन्सी Drew, Animorphs, मीठा घाटी जुड़वां या अन्य किताबें है कि पुस्तकालयों में व्यापक रूप से उपलब्ध हैं के लिए एक आसान श्रृंखला के किसी भी प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • जब आप नए वाक्यों को सीखने की कोशिश कर रहे हैं, तो निम्न प्रयास करें: वाक्यांश को देखो, कवर करें, वाक्य कहें, लिखो, और उसके बाद इसे जांचें।
    • एक अच्छा द्विभाषी शब्दकोश खरीदें
    • अंग्रेजी में वीडियो देखने का प्रयास करें वे आपकी भाषा और व्याकरण कौशल में सुधार करेंगे।
    • अंग्रेजी अभिव्यक्ति जानें अंग्रेजी इन अजीब और गुप्त वाक्य का उपयोग करता है, और ज्यादातर लोग नहीं जानते कि वे कहां से आए हैं! जानें कि उनका क्या मतलब है

    चेतावनी

    • हालांकि इन विभिन्न किस्मों के वक्ताओं बहुत अच्छी तरह से एक दूसरे को समझ रहे, भाषण में और व्याकरण और शब्दावली में दोनों अमेरिकी अंग्रेजी और ब्रिटिश (ऑस्ट्रेलियाई उल्लेख करने के लिए नहीं है!) के बीच मतभेद, कर रहे हैं! क्या विविधता आप पढ़ने या सुनने और मानक रूप जानने की कोशिश कर रहे हैं के प्रति सावधान रहना।
    • अंग्रेजी में लहजे ब्रिटेन में और दुनिया भर में व्यापक रूप से भिन्न। कोई फर्क नहीं पड़ता लहजे आप उपयोग करते हैं, लेकिन चिंता मत करो, अगर आप एक लहजे है कि आप को समझने में मुश्किल लगता है लगता है - यह अभ्यास लेता है और सबसे देशी वक्ताओं मुसीबत हो सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com