IhsAdke.com

पुराने अंग्रेजी कैसे सीखें

अभिव्यक्ति "पुरानी अंग्रेज़ी" बहुत भ्रम पैदा कर सकता है, यहां तक ​​कि भाषा के मूल वक्ताओं के लिए। पुरानी अंग्रेजी आधुनिक अंग्रेजी की पैतृक भाषा है, और इंग्लैंड के एंग्लो-सक्सोन विजय से हुई ऐतिहासिक प्रक्रियाओं ने पुरानी अंग्रेजी और आधुनिक अंग्रेजी अपर्याप्त बना दिया है। हालांकि, अंग्रेजी भाषा बोलने वाले देशों की शब्दावली और सांस्कृतिक विरासत को समझना अभी भी महत्वपूर्ण है। यह जानने के लिए कई कारण हैं- ये कदम आपको आरंभ करने और सफल होने में मदद कर सकते हैं।

चरणों

पुरानी अंग्रेजी चरण 1 सीखें शीर्षक वाले चित्र
1
समझे कि पुरानी अंग्रेजी आधुनिक, प्रारंभिक आधुनिक और औसत अंग्रेजी से बहुत अलग है। पुरानी और आधुनिक के बीच मतभेदों में ध्वन्यात्मकता, व्याकरण और शब्दावली शामिल है यद्यपि कुछ बुनियादी शब्दों को पहचानना संभव है, पुरानी अंग्रेजी में लिखी गई एक यात्रा को समझना लगभग असंभव है। इसी प्रकार, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि लोकप्रिय धारणा के बावजूद, यह कहना गलत है कि शेक्सपियर की भाषा "पुरानी अंग्रेज़ी" है।
  • शीर्षक पुरानी अंग्रेजी चरण 2 जानें
    2
    पुराने अंग्रेजी को दूसरी भाषा के रूप में देखें सीखने की रणनीति एक नई विदेशी भाषा सीखने के लिए इस्तेमाल होने वाले समान होनी चाहिए, और इसमें लेखन प्रणाली, व्याकरण (वाक्य संरचना सहित) और शब्दावली सीखना शामिल है
  • पुरानी अंग्रेजी चरण 3 जानें



    3
    निर्देशों को ऑनलाइन देखें पुरानी अंग्रेज़ी निश्चित रूप से सबसे व्यापक रूप से बोली जाने वाली भाषा नहीं है, इसलिए पाठ्यक्रम खोजना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, ऐसे स्रोत हैं जो इंटरनेट पर साइटों पर उपलब्ध हैं जैसे कि https://ucalgary.ca/UofC/eduweb/engl401/. उन तरीकों के लिए नेटवर्क पर खोजों के परिणामों की जांच करें, जो आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं
  • पुरानी अंग्रेजी चरण 4 सीखें छवि शीर्षक
    4
    एक चुनौती के लिए तैयार रहें किसी भी नई भाषा सीखना एक मुश्किल काम है और बहुत अभ्यास की आवश्यकता हो सकती है। इन अपरिहार्य चुनौतियों से निराश मत बनो और अपने लक्ष्य पर केंद्रित रहें।
  • पुरानी अंग्रेजी चरण 5 जानें शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रक्रिया मज़ेदार बनाने के तरीके खोजें चाहे आप किसी विशेष नौकरी के लिए भाषा सीख रहे हों या जिज्ञासा से बाहर हो, तो सुनिश्चित करें कि आप इस सीखने के अवसरों का लाभ उठाते हैं। आधुनिक और आकर्षक अंग्रेजी में पुरानी अंग्रेजी का इतिहास और इसका संक्रमण। अपने इतिहास और साहित्य में विसर्जित करें "बियोवुल्फ़" के कई अनुवाद पुराने अंग्रेज़ी में मूल ग्रंथों के साथ हैं और उन्हें पढ़ने से शिक्षा और मनोरंजन का एक स्रोत हो सकता है जो आपको अपने लक्ष्यों पर केंद्रित रखेगा।
  • उदाहरण

    की पांडुलिपि का एक उदाहरण बियोवुल्फ़:

    मूल पाठआधुनिक अंग्रेजी पाठ
    Hwæt! गार-देना में गार-दगूमसुनो! हम प्राचीन काल में गार-डेन्स (लपट भाला-दाने) का [
    þeod-cyninga, þrym gefrunonलोगों के राजाओं का, ट्रिम (महिमा) उपेक्षित (पूछकर सीखा है),
    हू ða æþelingas ellen fremedonकितने परहेज़ (राजकुमार) बांह की कड़ी मेहनत (बनाये गये / किए गए)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com