IhsAdke.com

एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी शिक्षण के लिए प्रमाणन कैसे प्राप्त करें

क्या आप अंग्रेजी की शिक्षा की दुनिया की यात्रा करना चाहते हैं? प्रस्थान करने से पहले एक प्रमाणीकरण प्राप्त करने से आपको एक अच्छा अनुबंध प्राप्त करने में मदद मिलेगी और आपको यह दिखाया जाएगा कि किसी विदेशी देश में कक्षा प्रवेश करने से पहले आपको क्या करना चाहिए।

चरणों

चित्र शीर्षक अरबी चरण 6 जानें
1
एक अच्छा कोर्स चुनें सबसे महत्वपूर्ण प्रारंभिक योग्यता को सीईटीए (वयस्कों के लिए अंग्रेज़ी भाषा शिक्षण में प्रमाण पत्र) या प्रमाणित टीईएसओएल (एक दूसरी भाषा के रूप में शिक्षण अंग्रेजी में प्रमाण पत्र) कहा जाता है।
  • अरबी चरण 3 के बारे में जानें
    2
    "परिचयात्मक" या "शुरुआती" पाठ्यक्रमों पर पैसा खर्च न करें। वे संभावित नियोक्ताओं के लिए कुछ भी नहीं हैं और समय और धन की बर्बादी हैं।
  • जीआरई जनरल टेस्ट चरण 6 के लिए तैयार शीर्षक चित्र
    3
    ऑनलाइन शिक्षक प्रमाणीकरण के लिए एक पाठ्यक्रम लेते समय और पैसा खर्च न करें तुम सिर्फ पैसे बर्बाद कर रहे हो जो भी इस प्रकार की योग्यता स्वीकार करता है वह निचले स्तर पर होता है और किसी भी जीवित व्यक्ति को किराए पर लेगा जो थोड़े अंग्रेजी बोलते हैं। सीखने के स्कूल अभी भी आपको सेल्टा या ट्रिनिटी प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए कहेंगे, भले ही आपके पास ऑनलाइन शिक्षण प्रमाणपत्र भी हो। किसी भी सम्मानित पाठ्यक्रम में कम से कम छह घंटे के "इन-रूम" शिक्षण अभ्यास में, परामर्शदाता से प्रतिक्रिया के साथ।
  • शीर्षक से चित्र परीक्षा के पहले सप्ताह की समीक्षा करें चरण 5
    4



    CELTA पाठ्यक्रम आमतौर पर चार सप्ताह तक रहता है, पूर्ण समय, और बहुत गहन है। वैकल्पिक रूप से, आप लगभग 12 हफ्तों के लिए अंशकालिक अध्ययन कर सकते हैं।
  • जीआरई जनरल टेस्ट चरण 10 के लिए तैयारी शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    एक अच्छा मान्यता प्राप्त कोर्स लें, भले ही उसे अधिक समय और पैसा चाहिए। आपको पता चल जाएगा कि जब आप नौकरी की तलाश शुरू करते हैं तो निवेश इसके लायक है उचित प्रमाण पत्र के साथ, अच्छे नियम और वेतन के साथ आपको एक अच्छा अनुबंध प्राप्त करने की अधिक संभावना है।
  • पिक्चर शीर्षक रिलीज नोट्स तैयार करें चरण 5
    6
    मान्यता प्राप्त योग्यता प्राप्त करें कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी सेल्टा और ट्रिनिटी प्रमाणपत्र से दो सबसे मान्यता प्राप्त योग्यता प्रमाण पत्र ESOL (अंग्रेजी एक दूसरी भाषा के रूप में) हैं इंटरनेशनल हाउस, लंदन नियमित रूप से पूर्णकालिक और अंशकालिक कैम्ब्रिज सीईटीए पाठ्यक्रम और एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करता है।
  • चित्र शीर्षक कम से कम छात्र ऋण चरण 6
    7
    पाठ्यक्रम सिद्धांत और व्यवहार का एक संयोजन है अवशोषण सत्र हैं जो भाषा शिक्षण, व्याकरण, शब्दावली और शिक्षण कौशल के सिद्धांत की व्याख्या करते हैं। वहां भी हाथों के सत्र हैं जहां आपको विदेशी छात्रों के समूह में एक अंग्रेजी वर्ग की योजना बनानी चाहिए। इसके अलावा, आप अन्य अनुभवी शिक्षकों को सबक देने की जानकारी देंगे, ताकि आप सबसे अच्छा तरीके देख सकें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी को पढ़ाने वाले दीर्घकालिक कैरियर बनाना चाहते हैं, तो कुछ वर्षों के अनुभव प्राप्त करने के बाद, टीईएसओएल में डिप्लोमा कोर्स, डीएलटीए या ट्रिनिटी डिप्लोमा लेना अच्छा है।
    • नौकरी की रिक्तियों की जांच करें और देखें कि क्या देश में प्रमाणपत्रों को नियोक्ताओं की आवश्यकता होती है, जिन्हें आप पढ़ाना चाहते हैं सही कोर्स करना सुनिश्चित करें
    • "झूठे" टीईएफएल प्रमाणीकरण के लिए देखें ध्यान से जाँच करें कि पाठ्यक्रम एक विश्वविद्यालय या अन्य शैक्षिक संस्थान के लिए मान्यता प्राप्त है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com