IhsAdke.com

एक शिक्षक के बिना अंग्रेजी कैसे जानें

कोई भी एक समय में दूसरी भाषा सीखता नहीं है, इसलिए अपने लक्ष्य पर ध्यान दें और आसानी से हार न दें यदि आवश्यक हो, दोबारा दोबारा दोबारा शुरू करें, और फिर से शुरू करें। आप सोचते हैं कि आपको चालाक है!

चरणों

  1. 1
    अन्य संस्कृतियों में रुचि बनाएं यह साधारण प्रश्नों के उत्तर देने का सिर्फ एक सवाल ही नहीं है। यदि आप वास्तव में धाराप्रवाह बनना चाहते हैं और कुछ कारणों से कोई कोर्स नहीं ले सकते हैं तो आपकी संस्कृति में रुचि होने की आवश्यकता है। क्यों? क्यों उन देशों में जहां अंग्रेजी बोलती है, वहां "मुहावरे" हैं, जो हमारे गुनहगार की तरह हैं कभी-कभी एक वाक्यांश जिसका मतलब है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में कुछ मतलब ऑस्ट्रेलिया में कुछ और हो सकता है, उदाहरण के लिए
  2. 2
    संगीत सुनें अंतरराष्ट्रीय संगीत सुनना बहुत अच्छा है, और यहां तक ​​कि बेहतर अंतरराष्ट्रीय बोल और अनुवादों की खोज के द्वारा एक सरल तरीके से अपनी सीख शुरू करना है। गाने के साथ शुरू करें जिन्हें आप सुनने के लिए आदी हैं और फिर अजनबियों के साथ मौके लेते हैं। ध्यान दें और हमेशा नए शब्द लिखें।
    • गाने के साथ या गायन के साथ गाओ, जबकि गायक अपना काम करता है
  3. 3
    अनुवाद करने से हिम्मत। यदि आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो निम्नलिखित कार्यवाही करें: एक किताब, एक पाठ, या एक गीत के गीत जिसे आप बहुत पसंद करते हैं और अंग्रेज़ी में कुछ अनुवाद करने का प्रयास करें। शब्दकोशों की मदद अपरिहार्य है! आपके द्वारा किए जाने के बाद, इंटरनेट पर व्याकरण के नियमों को अंग्रेजी में खोजें। नेट के सबकुछ अनुवाद करने के लिए नेट की प्रतीक्षा करने योग्य नहीं है, और आप Google अनुवाद पर भरोसा भी नहीं कर सकते, इसलिए नियमों की खोज करें और स्वयं को ठीक करने का प्रयास करें



  4. 4
    अपने लाभ के लिए इंटरनेट और टेलीविजन का उपयोग करें यदि आपके पास केबल टीवी या इंटरनेट तक पहुंच है और आप उस प्रकार के व्यक्ति हैं जो फिल्मों या श्रृंखलाओं के आदी हैं, तो कृपया अपने पक्ष में इंगित करें! शुरुआत के लिए एक बहुत अच्छी टिप पुर्तगाली में उपशीर्षक के साथ सब कुछ देखना है डबिंग पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, इसलिए भी अगर आप डब देखते हैं, तो अंग्रेजी उपशीर्षक आपको बोलने वाले शब्दों की स्पष्ट समझ दे सकते हैं, और लेखन और नए शब्द ज्ञान के साथ मदद कर सकते हैं। हमेशा अपने हाथों में शब्दकोश के साथ रहो!
  5. 5
    बात करें। अंग्रेजी सीखने के लिए वार्तालाप आवश्यक है, भले ही आपको उच्चारण और उच्चारण की तरह कुछ मूलभूत बातें समझने और विस्तार करने की आवश्यकता हो! प्रत्येक देश का उच्चारण का विशिष्ट रूप है और कुछ मुहावरे बहुत असहज हो सकते हैं। दर्पण के साथ भी हमेशा बातचीत की कोशिश करो! प्रशिक्षण में रहने के लिए आविष्कार ग्रंथ, मोनोलॉग और गीत
  6. 6
    मित्र को आमंत्रित करें अपने साथ अध्ययन करने के लिए किसी मित्र को समझाने की कोशिश करें, ताकि आप मजेदार और सरल सीखने के लिए एक-दूसरे की मदद करेंगे!

युक्तियाँ

  • एक शिक्षक की सहायता के बिना एक नई भाषा सीखना मुश्किल है, हाँ, लेकिन यह सात-सिर वाले जानवर नहीं है
  • क्या आप जानते हैं कि ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी भाषा में पांच से अधिक भाषाएं सीखी हैं? इस रोमांच का अनुभव करने के लिए प्रेरित और आमंत्रित महसूस करें!
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com