IhsAdke.com

संयुक्त राज्य अमेरिका के नीदरलैंड्स को कैसे कॉल करें

नीदरलैंड (या हॉलैंड) मुख्य रूप से उत्तर पश्चिमी यूरोप में स्थित एक देश है जो कैरेबियाई भागों में स्थित है। अमेरिका के निवासियों ने एक दूसरे से दूसरे देशों के महान दूरी के बावजूद, एक अंतरराष्ट्रीय कॉल करने के बावजूद, कुछ सेकंड में नीदरलैंड से एक मित्र या सहकर्मी से संपर्क कर सकते हैं। कॉल करने से पहले आपको उचित फ़ोन नंबर, कॉल कोड और स्थानीय समय जानने की आवश्यकता होगी। संयुक्त राज्य अमेरिका से नीदरलैंड तक कॉल करने के लिए नीचे दिए गए लेख को पढ़ें।

चरणों

संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 1 से नीदरलैंड को कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
1
स्थानीय समय निर्धारित करें और तय करें कि अंतरराष्ट्रीय कॉल कब करें। संयुक्त राज्य में 6 समय क्षेत्र शामिल हैं: पूर्वी समय क्षेत्र, केंद्रीय समय क्षेत्र, रॉकी पर्वत समय, द पैसिफिक टाइम, हवाई समय और अलास्का समय। ये स्पिंडल ग्रीनविच मीन टाइम (जीएमटी -5: 00 से जीएमटी -10: 00) के 5 से 10 घंटे पीछे हैं, जो आप जिस राज्य से फोन कर रहे हैं उसके आधार पर। नीदरलैंड यूरोपीय केंद्रीय समय पर स्थित है, जो ग्रीनविच मीन टाइम (जीएमटी + 1:00) से 1:00 आगे चलती है। प्रत्येक स्थान के लिए स्थानीय समय की पुष्टि करें और दोनों पक्षों के लिए सुविधाजनक समय पर कॉल करने की योजना बनाएं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 2 से नीदरलैंड को कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    आवश्यक फोन नंबर और कॉल कोड प्राप्त करें। नीदरलैंड्स को अंतरराष्ट्रीय कॉल करने के लिए, आपको यूएस से बाहर निकलने का कोड, नीदरलैंड देश कोड, स्थानीय क्षेत्र या शहर कोड और वाहक के टेलीफोन नंबर की आवश्यकता होगी जिसके साथ आप कॉल कर रहे हैं। इस जानकारी के अधिकांश ऑनलाइन पाया जा सकता है
    • संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए निकास कोड 011 है
    • नीदरलैंड के लिए देश कोड 31 है



  • संयुक्त राज्य अमेरिका के चरण 3 से नीदरलैंड को कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नीदरलैंड में टेलीफोन नंबर 6 या 7 अंक लंबे होते हैं एरिया कोड के साथ-साथ फोन नंबर का परिणाम 9-अंकीय संख्या में होगा।
  • यूनाइटेड किंगडम के चरण 4 से नीदरलैंड को कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    निम्नलिखित प्रारूप में सही अंतरराष्ट्रीय फोन नंबर डायल करें: अमेरिकी निकास कोड + नीदरलैंड देश कोड + क्षेत्र कोड + फ़ोन नंबर यदि आप न्यूयार्क, अमरीका से नीदरलैंड में एम्स्टर्डम में फोन कर रहे हैं, तो आप डायल करेंगे: 011 31 20 [यहां फोन के सात अंक सम्मिलित करें]
  • युक्तियाँ

    • अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग दरों पर जानकारी के लिए अपने सेवा प्रदाता से संपर्क करें आप कम मात्रा के लिए प्रीपेड अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग कार्ड खरीद सकते हैं।
    • किसी डच सेल फोन पर किए गए कनेक्शन के लिए 6 क्षेत्र का उपयोग करें।

    चेतावनी

    • नीदरलैंड के क्षेत्र या शहर के कोड में 2 या 3 अंकों हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com