IhsAdke.com

लंदन कैसे कॉल करें

तो क्या आप लंदन को फोन करना चाहते हैं? खैर, आप भाग्य में हैं लंदन में लैंडलाइन या मोबाइल फोन को कॉल करने के लिए इन सरल चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
आवश्यक संख्याओं को इकट्ठा करना

कॉल लंदन चरण 1 कॉल करने वाला इमेज
1
अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय उपसर्ग या बाहर निकलने का कोड ढूंढें निकास कोड वह संख्या है जो आपको अपने घर देश (या जिस पर से कॉल शुरू कर रहा है) से कॉल करने की अनुमति देता है। ध्यान रखें कि प्रत्येक देश का एक अलग कोड है यदि आप ब्राजील से एक अंतरराष्ट्रीय कॉल कर रहे हैं, तो निकास कोड 00 है
  • अपने देश के लिए निकास कोड को खोजने के लिए अपने पसंदीदा खोज इंजन पर खोज करें। आप "[बाहर निकलें नाम]" शब्द के साथ एक ऑनलाइन खोज करके यह कोड पा सकते हैं।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य देशों के यूएस नंबरिंग प्लान में भाग लेने वाले अधिकांश ब्राजील, मैक्सिको, यूरोप और कई अन्य देशों के लिए 00 सबसे आम निकास कोड हैं।
  • ब्राजील में, निकास कोड के अतिरिक्त, आपको वांछित ऑपरेटर संख्या भी दर्ज करनी होगी।
  • लंदन स्टेप 2 कॉल करने वाला इमेज
    2
    राष्ट्रीय उपसर्ग या देश कोड खोजें, जिसे आप कॉल कर रहे हैं देश कोड आमतौर पर 1 से 3 अंकों का नंबर होता है और उस देश की पहचान करता है जिसमें आप कॉल कर रहे हैं। यूके कोड 44 है।
    • यदि आप ब्रिटेन में कहीं से भी कॉल कर रहे हैं, तो आपको निकास कोड या देश कोड (44) दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है। लेकिन आपको लंदन क्षेत्र कोड से पहले 0 कोड जोड़ने की आवश्यकता है। इस प्रकार, लंदन उपसर्ग 20 की बजाय 2020 बदलता है, क्योंकि यह एक अंतरराष्ट्रीय कॉल के मामले में होगा।
  • लंदन स्टेप 3 नामक छवि का शीर्षक
    3
    क्षेत्र या शहर के लिए कोड प्राप्त करें यह संख्या 1 और 5 अंकों के बीच हो सकती है और आपके कॉल को उस देश में भू-लक्षित करेगा जिसे आप कॉल कर रहे हैं। ये नंबर हमेशा 0 से शुरू करते हैं, लेकिन 0 को अंतरराष्ट्रीय कॉल पर छोड़ देना चाहिए। लंदन क्षेत्र कोड 020 है, इसलिए आप 0 छोड़कर केवल 20 का उपयोग करेंगे। (यदि आप ब्राजील के भीतर से कॉल कर रहे थे), तो आप 00 (ऑपरेटर) 44 20 डायल करेंगे, उसके बाद स्थानीय फोन नंबर
  • लंदन स्टेप 4 नामक छवि का शीर्षक
    4
    सेलफोन के पास अपना 5 अंकों का गैर-भौगोलिक कोड है, जैसे 07 939 या 07850 क्योंकि वे गैर-भौगोलिक हैं, वे एक विशिष्ट क्षेत्र से जुड़े हैं। आपको मोबाइल कॉल के लिए 0 छोड़ना होगा। यदि आप ऊपर से एक कोड के साथ एक सेल फोन के लिए अमेरिका से फोन कर रहे थे, तो आप 011 44 ​​7939 या 011 44 ​​7850 डायल करेंगे
  • कॉल लंदन के चरण 5 नामक छवि
    5



    फोन नंबर उठाओ यह आपको घर, व्यवसाय या मोबाइल फोन का प्रत्यक्ष फ़ोन नंबर है, जिसे आप लंदन में संपर्क करना चाहते हैं। ब्रिटेन स्थानीय लैंडलाइन के लिए 8 अंकों की संख्या का उपयोग करता है।
  • लंदन के चरण 6 कॉल करने वाली छवि
    6
    ध्यान रखें कि ब्रिटेन में मोबाइल फोन के 6 अंकों की संख्या है
  • भाग 2
    कनेक्शन बनाना

    कॉल लंदन चरण 7 कॉल करने वाली छवि
    1
    स्थानीय समय देखें लंदन सर्दियों के महीनों के दौरान ग्रीनविच मीन टाइम में है, और गर्मियों के महीनों के दौरान ब्रिटिश ग्रीष्मकालीन समय में। लंदन की एक दिलचस्प भौगोलिक स्थिति है क्योंकि यह ग्रीनविच के मेरिडियन के निकट है, जहां मुख्य मेरिडियन काम करता है। कॉल करने से पहले समय की जांच करना सुनिश्चित करें - सुबह से 2 बजे तक कॉल करने के लिए शिक्षा का एक अविश्वसनीय अभाव होगा।
    • घड़ियों मार्च के अंतिम रविवार को एक घंटे में उन्नत हो गई हैं और अक्टूबर में पिछली रविवार को एक घंटे में देरी हो रही है।
  • चित्र लंदन चरण 8 कॉल करने वाला
    2
    पूर्ण अंतरराष्ट्रीय नंबर डायल करें एक बार जब आप आवश्यक संख्या एकत्र कर लें, तो कॉल करें और कॉल की प्रतीक्षा करें। निम्नलिखित उदाहरण साउ पाउलो, ब्राजील से यूनाइटेड किंगडम को लंदन, कॉल करने के लिए संख्याओं का एक क्रम दर्शाता है: (उदाहरण के लिए, टेलीफोन नंबर 5555-5555) 00-xx-44-20-5555- 5555।
    • अगर आप लंदन में एक सेल फोन बुला रहे हैं, तो आप 00-xx-44-YYYY-555-555 डायल करेंगे। (जहां YYYY गैर-भौगोलिक कोड है, जैसे कि 7939 या 7500)
  • लंदन के कॉल 9 नामक चित्र लन्दन के चरण 9
    3
    एक अंतरराष्ट्रीय कॉल की कीमत पर विचार करें अंतर्राष्ट्रीय कॉल बहुत महंगा हो सकता है अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग योजनाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप अपने टेलीफोन सेवा प्रदाता से संपर्क कर सकते हैं। एक अन्य विकल्प खर्च को सीमित करने के लिए प्रीपेड कॉलिंग कार्ड खरीदने के लिए है
    • पैसे बचाने के लिए विकल्प कॉल करने, कॉलिंग कार्ड का इस्तेमाल करने, सस्ता समय के दौरान कॉल करने या अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग प्लान पर हस्ताक्षर करने के लिए वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआईपी) प्रोग्राम का उपयोग करना शामिल है। यदि आपके क्षेत्र में एक से अधिक फ़ोन वाहक उपलब्ध हैं, तो आप वाहक को स्विच करके सस्ते दरों को प्राप्त कर सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन





    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com