IhsAdke.com

यूके से संयुक्त राज्य अमेरिका में कैसे फोन किया जाए

अगर आप ब्रिटेन में हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका कॉल करने के लिए की जरूरत है, एक कॉल करने के लिए इस्तेमाल किया प्रक्रिया फोन उठा और फोन के रूप में सरल है - अगर आप को पता संख्या क्या डायल करने के लिए। संयुक्त राज्य अमेरिका के भीतर कहीं भी इंग्लैंड, स्कॉटलैंड, वेल्स और उत्तरी आयरलैंड समेत यूके में कहीं से किए गए कॉल पर निम्नलिखित कदम लागू होते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक डायल 00 चरण 1
1
"00," डायल करें जो यूके निकास कोड है। इसे अपने फोन पर एक चेतावनी के रूप में कल्पना करें कि निम्न संख्या देश कोड होगी।
  • 2
    डायल "1," जो संयुक्त राज्य देश का कोड है।
    • ध्यान दें कि "1" संयुक्त राज्य अमेरिका और अन्य उत्तरी अमेरिकी देशों के उत्तर अमेरिकी नंबरिंग प्लान, या एनएएनपी, अर्थात उत्तर अमेरिकी नंबरिंग योजना में शामिल के क्षेत्रों के लिए अंतर्राष्ट्रीय कोड भी है।
      चित्र डायल 1 चरण 2



  • 3
    उस शहर के लिए तीन अंकों का क्षेत्र कोड डायल करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं।
    • अगर आप नहीं जानते हैं कि किस क्षेत्र का कोड उपयोग करना है, तो Google के लिए खोजें या nanpa.com/area_code_maps/ac_map_static.html पर NANP मानचित्र देखें। वांछित राज्य पर क्लिक करें और एक खिड़की उस राज्य के भीतर सभी कोड के नक्शे के साथ खुल जाएगी और प्रत्येक क्षेत्र से संबंधित सभी क्षेत्रों के लिए।
      डायल एरियाकोड चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
  • डायलसवेनडिगिटएनम्बर चरण 4 नामक चित्र
    4
    7-अंकीय नंबर डायल करें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। कनेक्शन स्थापित होने तक लाइन पर प्रतीक्षा करें।
  • युक्तियाँ

    • संयुक्त राज्य अमेरिका में किसी सेलफोन नंबर पर कॉल करने के लिए आपको एक अन्य प्रीफ़िक्स डायल करने की ज़रूरत नहीं है - डायल करें जैसे कि आप एक लैंडलाइन फोन कर रहे थे लेकिन अगर जिस व्यक्ति को आप एक क्षेत्र में मोबाइल सेवा को सक्रिय करने के लिए बात करना चाहते हैं और फिर ऑपरेटर या नंबर को बदलते बिना किसी दूसरे को स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो उनके सेल नंबर का क्षेत्र में एक से भिन्न क्षेत्र कोड हो सकता है जहां वह अब रह रहा है
    • अंतर्राष्ट्रीय कॉल बहुत महंगा हो सकता है, खासकर यदि आप सेल फ़ोन से कॉल कर रहे हैं लागत कम करने के लिए एक कॉलिंग कार्ड का उपयोग करें यदि आप मोबाइल फोन का उपयोग कर रहे हैं, तो आप अंतर्राष्ट्रीय पाठ संदेशों का उपयोग कर कम से कम जरूरी बात कर सकते हैं। वे राष्ट्रीय संदेश के मुकाबले ज्यादा महंगे हैं, लेकिन कॉल करने से सस्ता है।
    • संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकांश डेलाइट सेविंग टाइम का उपयोग करता है। घड़ियां आगे नवंबर के पहले रविवार को सामान्य करने के लिए मार्च के दूसरे रविवार को एक घंटे के हिसाब से सेट और वापस कर रहे हैं। कुछ क्षेत्रों, जो डेलाइट सेविंग टाइम का उपयोग नहीं करते हैं, एरिजोना, प्यूर्टो रिको, हवाई, अमेरिकन समोआ और यूएस वर्जिन आइलैंड्स हैं।
    • कॉल करते समय समय के अंतर पर विचार करना मत भूलना महाद्वीपीय संयुक्त राज्य अमेरिका चार समय क्षेत्रों के माध्यम से चला जाता है, और अलास्का और हवाई पांचवें और छठे क्षेत्रों क्रमशः रहे हैं। पूर्वी अमेरिकी समय क्षेत्र को पूर्वी मानक समय कहा जाता है, और यूटीसी -5 के रूप में संकेत दिया जाता है। पूर्व से पश्चिम तक, संयुक्त राज्य अमेरिका में अन्य स्पाइंडल सेंट्रल टाइम (यूटीसी -6), माउंटेन टाइम (यूटीसी -7), पैसिफिक टाइम (यूटीसी -8), अलास्का टाइम )।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com