IhsAdke.com

सभी 50 अमेरिकी राज्यों के नाम को कैसे याद रखना

50 अमेरिकी राज्यों को याद रखना कभी-कभी मुश्किल होता है, है ना? खैर, सौभाग्य से, यह लेख आपको सभी 50 राज्यों को आसानी से याद रखने के लिए जानकारी प्रदान करेगा।

चरणों

संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी 50 राज्यों को याद रखें
1
संयुक्त राज्य अमेरिका के एक नक्शे को देखो। इसे अध्ययन करें और राज्यों के नामों को देखें। आपके द्वारा देखा और सोचा है कि आप सभी जानते हैं कि उन सभी कहां हैं, एक अन्य मानचित्र प्राप्त करें जिसमें सभी पचास राज्यों के लेबल नहीं हैं लेबल किए गए नक्शे को देखने के बिना उन सभी को सूचीबद्ध करने का प्रयास करें। आपके समाप्त होने के बाद, दो मानचित्रों की तुलना करें और देखें कि आपने कितने हिट किए हैं, और जब तक आप सभी को नहीं मारते हैं, कम से कम कुछ बार इसे दोहराएं।
  • पटकथा शीर्षक संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी 50 राज्यों याद रखें चरण 2
    2
    याद रखें कि हवाई और अलास्का दूसरे चालीस-आठ राज्यों के साथ नहीं हो सकते, लेकिन वे अमेरिका का हिस्सा हैं। कुछ नक्शे उन्हें कोने में से एक में दिखाएंगे।
  • पटकथा शीर्षक संयुक्त राष्ट्र के सभी 50 राज्यों याद रखें
    3



    मत भूलो कि वाशिंगटन डीसी और वाशिंगटन राज्य, अलग-अलग जगह हैं। यह भी याद रखें कि वाशिंगटन डीसी भी वॉशिंगटन में नहीं रहती! वे अमेरिका के विपरीत पक्षों पर हैं
  • पटकथा शीर्षक संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी 50 राज्यों याद रखें
    4
    क्षेत्र जानें यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप कुछ और अधिकतर राज्यों की पहचान करने में सक्षम होना शुरू कर देंगे। पश्चिम, उत्तर, पूर्व और दक्षिण के बारे में न सिर्फ जानें, नॉर्थवेस्ट और दक्षिण पश्चिम, मिडवेस्ट, पूर्वोत्तर (यह भी न्यू इंग्लैंड के रूप में जाना जाता है) और दक्षिणपूर्व जानने के लिए याद रखें।
  • संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी 50 राज्यों को याद रखें
    5
    अगर आपने उन्हें यहां नहीं सीखा है, तो एक अच्छा विकल्प सामाजिक अध्ययन कक्षा लेना होगा। यह अजीब लगता है, लेकिन उनमें से ज्यादातर में, वे सभी 50 राज्यों के बारे में पढ़ाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • 50 निफ्टी संयुक्त राज्यों नामक सभी 50 राज्यों में से एक गाना है और सभी राज्यों को ए से डब्ल्यू के अनुसार कहते हैं। इसे कई बार सुनो और आप राज्यों को जल्दी से पता करेंगे

    आवश्यक सामग्री

    • मैप्स (लेबल और लेबल रहित)
    • सामाजिक अध्ययन वर्ग (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com