IhsAdke.com

कैसे संयुक्त राज्य अमेरिका में एक अवांछित बेबी वितरित करने के लिए

संयुक्त राज्य अमेरिका के नए कानून ("यूएस") ने अवांछित नवजात शिशुओं और / या बच्चों को विभिन्न स्थानों पर वितरित करने के लिए संभव बना दिया है, जिन्हें सुरक्षित, कोई भी सवाल नहीं है, और कोई खतरे की धमकी नहीं हैं। बच्चे को अहानिकर होना चाहिए, उपेक्षा या दुरुपयोग का कोई संकेत नहीं दिखाया जाना चाहिए। एक अवांछित बच्चे को देने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक अनचाहे बेबी कदम ड्रॉप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि आपका बच्चा कानूनी रूप से वितरित होने के लिए उचित आयु सीमा के भीतर है। बच्चों के वितरण के लिए कानून सामान्य तौर पर बेबी मूसा लॉ और सेफ़ हेवन कानून के रूप में जाना जाता है, और वे राज्य से भिन्न होते हैं। आयु सीमा से 3 वर्ष से लेकर 1 वर्ष तक की सीमा तक कवर किया गया। अगर आपका बच्चा आपके राज्य की तुलना में थोड़ी पुरानी है, तो आप उसे देने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन आपको सबसे पहले एक वकील से इसकी जांच करनी चाहिए। अपने राज्य की उम्र सीमा के बारे में जानकारी के लिए एक बच्चे को कानूनी ढंग से वितरित किया जाए, तो राष्ट्रीय सुरक्षित हेवन एलायंस वेबसाइट देखें https://nationalsafehavenalliance.org/states, अपने क्षेत्र में किसी वकील से बात करें, या अपनी स्थानीय बाल देखभाल और सुरक्षा एजेंसी से संपर्क करें।
  • एक अनचाहे बेबी चरण 2 छोड़ने वाला शीर्षक चित्र
    2
    तय करें कि बच्चे को कौन देगा ज्यादातर राज्यों में, एक माता, पिता या कोई वयस्क जो कानूनी हिरासत में है, वह बच्चा दे सकता है। कुछ राज्यों में किसी भी वयस्क को बच्चे को प्रसव करने की अनुमति मिलती है, जब तक मां की सहमति दी जाती है। अपने राज्य के बच्चे को कौन बचा सकता है यह निर्धारित करने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षित हेवन एलायंस वेबसाइट, बाल कल्याण एजेंसी, या एक वकील पर अपने राज्य के कानूनों की जांच करें।
  • एक अनचाहे बेबी चरण 3 छोड़ने वाला चित्र
    3
    निर्धारित करें कि बच्चा कहाँ छोड़ा जाएगा ऐसे स्थान जहां आप कानूनी रूप से बच्चे को वितरित कर सकते हैं, राज्य से राज्य भिन्न होते हैं। अपने राज्य के एक सुरक्षित स्वर्ग का स्थान निर्धारित करने के लिए वकील या राष्ट्रीय सुरक्षित हेवन एलायंस वेबसाइट के साथ अपने राज्य के कानून की जांच करें। प्रत्येक राज्य एक अवांछित अवांछित बच्चे को एक लाइसेंस प्राप्त अस्पताल में ड्यूटी पर कर्मचारी को दिया जाने की अनुमति देता है। अन्य सुरक्षित हेवन स्थान हो सकते हैं:
    • पुलिस स्टेशन और अग्निशमन विभाग अधिकांश राज्यों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सुरक्षित आश्रयों के रूप में नामित किया है। इन राज्यों में, बच्चे को कॉल पर कर्मचारी के साथ छोड़ा जाना चाहिए।
    • अस्पतालों। अधिकांश राज्यों में अस्पतालों को सुरक्षित हेवन स्थान के रूप में नामित किया गया है कुछ लोगों को यह चाहिए कि बच्चे को अस्पताल के भीतर एक विशेष स्थान पर छोड़ दिया जाए, जबकि अन्य बच्चे को किसी भी वयस्क के साथ रहने की इजाजत देता है जो अस्पताल में काम करता है। कुछ राज्यों में, आप अस्पताल में एक नवजात शिशु को छोड़ सकते हैं जहां आपने जन्म दिया था, कम से कम एक कर्मचारी को यह बताने के लिए कि आप वापस नहीं आएंगे।
    • चर्चों। ऐसे राज्यों में जहां चर्चों को सुरक्षित स्वर्ग माना जाता है, सामान्य कानून में यह आवश्यक है कि बच्चे को अंदर से छोड़ दिया जाए और इस समय चर्च में मौजूद लोग मौजूद रहें। कुछ राज्यों के लिए आवश्यक है कि बच्चे को एक आपातकालीन चिकित्सा अधिकारी के पास पहुंचाया जाए।
    • मेडिकल सेंटर ऐसे राज्यों में जहां चिकित्सा सुविधाओं को सुरक्षित स्वर्ग के रूप में नामित किया गया है, कानून बहुत स्पष्ट हैं - व्यवसायिक समय में बच्चों को ड्यूटी से हटा दिया जा सकता है और केवल एक कर्मचारी को ड्यूटी पर छोड़ दिया जा सकता है।
    • दत्तक ग्रहण एजेंसियां कुछ राज्य स्थानीय दत्तक लेने वाली एजेंसियों को सुरक्षित आश्रयों के लिए मानते हैं। राज्यों में एक बच्चा को गोद लेने वाली एजेंसी को देने की इजाजत देता है, तो व्यवसायिक घंटों के दौरान बच्चे को एजेंसी के कर्मचारी को दिया जाना चाहिए।
    • सहायता की एजेंसियां कुछ राज्य सहायता एजेंसियों को सुरक्षित आवास के रूप में कार्य करने के लिए लाइसेंस प्राप्त करने की अनुमति देते हैं। इन राज्यों में, व्यवसायिक घंटों के दौरान एक स्वयंसेवक या एजेंसी कर्मचारी को बच्चा दिया जाना चाहिए।
    • दूसरों। कुछ राज्यों ने माता-पिता को आपातकालीन नंबर पर कॉल करने और बच्चे को एक आपातकालीन चिकित्सा तकनीशियन (ईएमटी) या आपातकालीन कक्ष परिचर में भेजना या बच्चे को एक जन्म केंद्र में छोड़ने की अनुमति देते हैं , संस्थागत वार्ड, या अन्य चिकित्सा सेवा।



  • एक अनचाहे बेबी चरण 4 ड्रॉप डाउन शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्धारित करें कि क्या जानकारी, यदि कोई हो, बच्चे के साथ होना चाहिए यद्यपि सभी राज्यों ने माता या व्यक्ति को बेनामी रहने के लिए बच्चे को देने की इजाजत दी है, कुछ एक प्रश्नावली प्रस्तुत करेंगे जो किसी भी मेलबॉक्स में जमा हो जाएंगे, जब वह भर जाएगा। प्रश्नावली में बच्चे के चिकित्सा के इतिहास के बारे में सरल प्रश्न हैं, साथ ही साथ किसी भी गंभीर चिकित्सा शर्तों के कारण माता या पिता की हो सकती है। आप बच्चे की जन्म तिथि और माता या परिवार के पैतृक पक्ष पर गंभीर चिकित्सा शर्तों के बारे में जानकारी के साथ एक साधारण दस्तावेज़ तैयार करने पर भी विचार कर सकते हैं, यदि कोई हो, यह सुनिश्चित करने के लिए बच्चे के साथ दिया जाए चिकित्सा देखभाल
  • एक अनचाहे बेबी चरण 5 ड्रॉप डाउन शीर्षक वाला चित्र
    5
    बच्चे को देने के लिए तैयार हो जाओ अपने बच्चे को तैयार करने के लिए आपको कुछ चीजें इस प्रकार हैं:
    • बच्चे को खाना सुनिश्चित करें कि बच्चा अच्छी तरह से खिलाया गया है और कम से कम कुछ घंटों के लिए फिर से खाने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • बच्चे को स्नान करो साबुन और बच्चे शैम्पू के साथ अच्छी तरह से बच्चे और उसके बालों को धो लें
    • बच्चे को ठीक से पोशाक एक अच्छे नियम का पालन करने के लिए बच्चे को पोशाक के रूप में आप पोशाक होगा उदाहरण के लिए, यदि यह ठंड के बाहर है और आप लंबी पैंट और शर्ट पहन रहे हैं, तो बच्चे को ढीली और शर्ट की एक जोड़ी के साथ पोशाक दें।
  • एक अनचाहे बेबी चरण 6 छोड़ें
    6
    बच्चे को दे दो अधिकांश राज्य कानूनों के लिए आपको एक सुरक्षित वयस्क स्थान पर एक अयोग्य बच्चे को एक जिम्मेदार वयस्क कर्मचारी देने की आवश्यकता होती है जिसे आपने चुना है। ऐसा करने के लिए:
    • एक वयस्क कर्मचारी या टीम के सदस्य चुनें यह अस्पताल में एक नर्स, पुलिस स्टेशन में एक पुलिस अधिकारी या चर्च में एक पादरी हो सकता है
    • उस वयस्क को सूचित करें जिसे आपने बच्चा नहीं होने का निर्णय लिया है और आप इसे अपने राज्य के सुरक्षित शरण कानूनों के अनुसार वितरित कर रहे हैं
    • बच्चे और कंबल, बच्चे की बोतलें और / या खिलौने जो आप बच्चे को लाए जाते हैं, साथ ही आपके द्वारा तैयार किए गए किसी भी लिखित दस्तावेज को बच्चे के नाम, जन्मतिथि और / या चुने गए वयस्कों के लिए मेडिकल इतिहास के रूप में वितरित करें
  • युक्तियाँ

    • अधिकतर राज्यों में बच्चों को एक सुरक्षित आश्रय में ले जाने पर गिने जाने वाले पहचान कंगन प्राप्त होते हैं। भविष्य में परिवार के संभावित पुनर्मिलन के मामले में बच्चे और उनके माता-पिता को लिंक करने का एक मार्ग माता-पिता को एक प्रति के रूप में वितरित किया जा सकता है।
    • जो लोग एक अवांछित बच्चे को प्राप्त करते हैं, कभी-कभी कानून द्वारा जरूरी है कि वे चिकित्सा जानकारी, उम्र और अन्य बच्चे की जानकारी प्राप्त करने के लिए जितना संभव हो सके। आपको किसी भी प्रश्न का उत्तर देने या किसी भी जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है।
    • कुछ राज्यों में, किसी बच्चे को देने के कानूनी नतीजों के बारे में बच्चे को जानकारी देने वाले किसी भी व्यक्ति को सुरक्षित हेवन के प्रभारी व्यक्ति की आवश्यकता होती है। यह आपको डराने न दें
    • अगर आप किसी अनजाने बच्चे के वितरण के बारे में गुमनाम रूप से किसी के साथ बात करना चाहते हैं, तो आप 1.888.510.222 9 पर राष्ट्रीय सुरक्षित हेवन गोपनीय टोल फ्री संकट हॉटलाइन कॉल कर सकते हैं।

    चेतावनी

    • एक बच्चे को सुरक्षित स्वर्ग में पहुंचाने के बाद, आपके मन को बदलने के लिए आपके पास बहुत कम समय होगा। यदि आप समय पर कार्य नहीं करते हैं तो सभी अभिभावकों के अधिकार समाप्त हो जाएंगे।
    • ज्यादातर राज्यों में, अज्ञातता और प्रतिरक्षा का विशेषाधिकार उपेक्षित हो जाएगा यदि दुरुपयोग या उपेक्षा का कोई सबूत है
    • अपने बच्चे को देने के लिए केवल कानूनी है अगर आप अपने राज्य के विशिष्ट कानूनों का पालन करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com