IhsAdke.com

कैसे एक परिवार के सदस्य को अपनाने के लिए

एक परिवार के सदस्य जैसे पोते, भतीजी या भतीजे को गोद लेने को एक निजी या स्वतंत्र प्रक्रिया माना जाता है इन प्रकारों को किसी ऐसे बच्चे के लिए एजेंसी की सहायता की आवश्यकता नहीं है जो राज्य हिरासत में नहीं है। निजी गोद लेने के लिए कानून राज्य से अलग-अलग होते हैं, लेकिन सामान्य प्रक्रिया अनिवार्य रूप से एक ही होती है। परिवार के सदस्य को अपनाने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

एक परिवार के सदस्य चरण 1 को अपनाने वाला चित्र
1
अपने राज्य के लिए गोद लेने के कोड का पता लगाएं। आप इसे का उपयोग कर पा सकते हैं लिंक खोजें कानून द्वारा प्रदान किए गए और फिर अपने राज्य में "गोद लेने" की तलाश में।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 2 को अपनाने वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि क्या आप बच्चे को अपनाने के योग्य हैं ज्यादातर राज्यों को आयु सीमा की आवश्यकता है और स्थानीय निवासी हैं। यदि आप शादीशुदा हैं, तो आपको पति की सहमति की आवश्यकता हो सकती है या आपको संयुक्त रूप से अपनाने की आवश्यकता होगी। यदि आप कुछ अपराधों, विशेष रूप से एक बच्चे के खिलाफ अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है, तो आप अयोग्य हो सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप अपनाना कर सकते हैं, आपके राज्य का कोड देखें।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 3 को अपनाने वाला चित्र
    3
    पता लगाएँ कि क्या यह एक एजेंसी को शामिल करना आवश्यक है ऐसे मामले हो सकते हैं, जहां आपको बच्चे को दिया जा सकता है या कोई प्रक्रिया शुरू करने के लिए आपको निजी दत्तक एजेंसी या स्थानीय कल्याण एजेंसी से संपर्क करना होगा। यह निर्धारित करने के लिए गोद लेने के कानूनों की जांच करें कि:
    • आपके राज्य में निजी दत्तक ग्रहण की अनुमति है। कुछ जगहों से इस प्रकार की प्रक्रिया की अनुमति नहीं होती है, और व्यक्ति को एक फोस्टर होम में बच्चे को रखने के लिए एक एजेंसी की तलाश करनी होगी। यह निर्धारित करने के लिए अपने राज्य का कोड देखें कि कोई अभिभावक किसी गोद लेने एजेंसी की मदद के बिना किसी बच्चे के साथ रहने के लिए किसी पारिवारिक सदस्य को नामांकित कर सकता है या नहीं।
    • एक घर निरीक्षण आवश्यक है कुछ राज्यों को एक बच्चा आने से पहले एक घर सर्वेक्षण करने के लिए एजेंसी या सामाजिक सहायता की आवश्यकता होती है।
    • पर्यवेक्षण की अवधि आवश्यक है कई राज्यों को दत्तक या सामाजिक सहायता एजेंसी की आवश्यकता होती है ताकि बच्चे को पालक के घर में कुछ समय के लिए निवेदन किया जा सके, अनुरोध के दायरे के पहले और बाद में। यदि यह चरण आवश्यक है, तो एक एजेंसी से संपर्क करें जो यह सेवा प्रदान करता है। कई अदालतों और / या नोटरी के पास योग्य कार्यालयों की सूची है
    • यह घर का विश्लेषण लेता है। ज्यादातर राज्यों के लिए आवश्यक है कि कुछ प्रकार के घर या परिवार के अध्ययन को किसी विशेष एजेंसी या स्थानीय सामाजिक सहायता द्वारा आयोजित किया जाए। इस प्रक्रिया के दौरान, एक सामाजिक कार्यकर्ता आपके घर आएगा और आपकी पृष्ठभूमि, परिवार और घर के माहौल के बारे में जानकारी इकट्ठा करेगा।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 4 को अपनाने वाला चित्र
    4
    सही रूप खोजें वे राज्य के अनुसार भिन्न हो सकते हैं और विभिन्न स्थानों पर स्थित हो सकते हैं:
    • राज्य या काउंटी कोर्ट में अधिकांश अदालतें कुछ नागरिक मामलों के लिए मूल रूप प्रदान करती हैं, जैसे दत्तक ग्रहण, मुफ्त में इसका प्रयोग करें गाइड आपके राज्य के लिए कोर्ट पेज को खोजने के लिए यूएस नेशनल सेंटर की वेबसाइट पर।
    • बच्चों और परिवारों या सामाजिक सेवाओं के लिए सेवाओं के स्थानीय कार्यालय में उनके पास गोद लेने के लिए निःशुल्क उपलब्ध फ़ॉर्म हो सकते हैं। अपने पसंदीदा खोज टूल का उपयोग करके साइट को खोजें और "अपने राज्य में बाल और परिवार के मंत्रालय" को खोजें उदाहरण के लिए, यदि आप मिनेसोटा के अपने राज्य विभाग में रहते हैं, तो "मिनेसोटा बाल और परिवार मंत्रालय" या "मिनेसोटा सोशल सर्विसेज" की खोज करें।
    • आपके राज्य के स्वास्थ्य या मानव संसाधन विभाग में कुछ मुफ्त में गोद लेने के फॉर्म प्रदान कर सकते हैं। साइट का पता लगाने के लिए एक खोज उपकरण का उपयोग करें या उन्हें कॉल करें।
    • इंटरनेट की दुकान करें आप भरोसेमंद साइटों जैसे गोद लेने के फॉर्म खरीद सकते हैं जैसे कि कानूनी ज़ूम या अमेरिकी कानूनी फॉर्म.
  • एक परिवार के सदस्य चरण 5 को अपनाने वाला चित्र
    5
    रूपों को पूरा करें नीले या काली स्याही में एक संगठित तरीके से लिखें या लिखें, और सभी आवश्यक जानकारी दें अदालत क्लर्क आपको फॉर्म को पूरा करने में सहायता कर सकता है और यदि आपको और सहायता की आवश्यकता है तो आपको दूसरे सहायता कार्यक्रम का संदर्भ लें।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 6 को अपनाने वाला चित्र
    6
    उचित प्राधिकरण प्राप्त करें जैविक माता-पिता, एक नोटरी पब्लिक के सामने एक सहमति पर हस्ताक्षर करना होगा, और वह भी हस्ताक्षर करना चाहिए, और, यदि राज्य के लिए आवश्यक दत्तक बच्चे की सहमति प्राप्त के साथ-साथ। यह सुनिश्चित करने के लिए कानूनों की जांच करें कि जन्म मां की परमिट की प्रतीक्षा अवधि खत्म हो गई है। गोद लेने के लिए सहमति पर हस्ताक्षर करने से पहले उसके जन्म के 12 घंटे बाद 15 दिन हैं।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 7 को अपनाने वाला चित्र



    7
    पता करें कि कोई आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच आवश्यक है या नहीं। यदि यह घर निरीक्षण या पर्यवेक्षण अवधि के भाग के रूप में नहीं किया गया था, तो आपको अपनाने के लिए आपके आवेदन के साथ प्रस्तुत करने की आवश्यकता होगी। देखें गोद लेने के प्रकाशन अमेरिकी स्वास्थ्य विभाग और स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर यह निर्धारित करने के लिए कि किस प्रकार के आपराधिक इतिहास या पृष्ठभूमि की जांच आवश्यक है
  • एक परिवार के सदस्य चरण 8 को अपनाने वाला चित्र
    8
    आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच करें उचित ऐतिहासिक पृष्ठभूमि और आपराधिक रिकॉर्ड कैसे प्राप्त करें, इसके बारे में जानकारी के लिए पुलिस विभाग से संपर्क करें। आपको फिंगरप्रिंट प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है और संभवत: आपको एक छोटा शुल्क का भुगतान करना होगा।
  • एक परिवार सदस्य पद 9 अपनाने वाला चित्र
    9
    जन्म मां का एक चिकित्सा इतिहास प्राप्त करें यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपको एक मेडिकल रिपोर्ट देने के लिए मां की आवश्यकता है, अपना स्टेट कोड देखें यदि हां, तो सही फॉर्म ढूंढें और इसे भरने और इसे हस्ताक्षर करने के लिए कहें।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 10 को अपनाने वाला चित्र
    10
    कोर्ट ऑफ जस्टिस पर अपने फॉर्म फाइल करें जानने के लिए क्लर्क से संपर्क करें कि आपको प्रत्येक दस्तावेज़ की कितनी प्रतियां चाहिए और कितनी फाइलिंग शुल्क है प्रतियों और अधिकारी के कार्यालय में शुल्क ले लो, जहां एक स्टाफ सदस्य अदालत के लिए दाखिल करने में आपकी सहायता कर सकता है। जमा शुल्क नकद या प्रमाणित धन के रूप में किया जाना चाहिए।
  • एक परिवार के सदस्य चरण 11 को अपनाने वाला चित्र
    11
    दर्शकों के लिए उपस्थित रहें न्यायाधीश आपसे कुछ प्रश्न पूछेंगे और फिर अंतिम अपनाने के आदेश जारी करेंगे और आपको बच्चे के कानूनी पिता घोषित करेंगे।
  • एक परिवार सदस्य पद 12 अपनाने वाला चित्र
    12
    स्वास्थ्य विभाग को उचित रूप प्रदान करें गोद लेने के फरमान के बाद जारी किया जाता है, बच्चे के जन्म प्रमाण पत्र कानूनी माता पिता के रूप दत्तक माता-पिता को दिखाने के लिए संशोधित किया जाएगा। कई राज्यों में नया जन्म प्रमाण पत्र और पंजीकरण के लिए सही जानकारी के साथ फ़ॉर्म भरना की आवश्यकता होती है, गोद लेने डिक्री के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग। जानकारी के लिए अपने राज्य से संपर्क करें और कैसे इस अंतिम चरण पूर्ण करने के निर्देशों गोद लेने की प्रक्रिया। का उपयोग कर साइट के सलाह प्राप्त करें नक्शा रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) द्वारा प्रदान की गई।
  • युक्तियाँ

    • कई राज्यों में, घरेलू परीक्षण परिवार के गोद लेने के साथ वितरित किया जा सकता है अपने मामले की स्थिति के लिए अपने राज्य कोड की जांच करें और अगर उपयुक्त हो, तो अदालत में छूट अनुरोध दर्ज करें।
    • अगर आप गोद लेने की प्रक्रिया के माध्यम से एक अनुभवी वकील की मदद चाहते हैं, तो जांचें अमेरिकी अकादमी के वकील की वेबसाइट गोद लेने में विशेषज्ञता वाले पेशेवर के संदर्भ के लिए
    • यदि आप जिस परिवार के सदस्य को अपनाना चाहते हैं वह संयुक्त राज्य में नहीं है, संपर्क करें अमेरिकी विभाग विभाग अंतरराष्ट्रीय गोद लेने के संबंध में नियमों और नियमों के बारे में जानकारी के लिए

    चेतावनी

    • किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले एक लाइसेंस प्राप्त वकील से परामर्श करें जो आपके कानूनी अधिकारों और / या दायित्वों को प्रभावित कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com