IhsAdke.com

वाशिंगटन डीसी मेट्रो का उपयोग कैसे करें

वाशिंगटन डीसी सबवे एक भारी रेल प्रणाली है जो आपको शहर और इसके उपनगरीय इलाकों के आसपास आने में मदद कर सकता है। यदि आप इस पेज को पढ़ रहे हैं, तो आप संभवत: शहर के लिए नया हैं, इसलिए आपको पता होना चाहिए कि कई स्थानीय लोग मेट्रो का इस्तेमाल करने के लिए काम करते हैं। आम तौर पर वे जल्दबाजी में होंगे, और यह भीड़ के माध्यम से गुजरने के साथ-साथ अपने रास्ते से बाहर रहने के लिए शिक्षा का हिस्सा है। सुरक्षित और कुशलतापूर्वक अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

सचित्र द वाशिंगटन डी.सी मेट्रो चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
यदि संभव हो तो भीड़ घंटे से बचें ट्रेनें सप्ताह के दौरान 7:00 और 9:00 या 16:00 और 1 9 00 के बीच अच्छी तरह से चलती हैं। अगर आप 9: 30 और 15:00 के बीच मेट्रो की सवारी करते हैं तो छूट होती है
  • सचित्र द वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 2 नामक चित्र
    2
    खेल के दिनों में यात्रा से बचें सात खेल टीम हैं जो प्रशंसकों को देखने के लिए मेट्रो लेते हैं। खेलने के घंटे के पास मेट्रो का उपयोग करने से बचें चूंकि Verizon केंद्र में फुटबॉल टीमों (रेडस्किन्स), बास्केटबॉल (जादूगरों और रहस्यवादी), बेसबॉल (नागरिकों), हॉकी (राजधानियों), और फुटबॉल (संयुक्त राज्य और स्वतंत्रता), और होया खेल रहे हैं, मेट्रो सुंदर भीड़ प्राप्त कर सकते हैं खेल के दिनों में
  • सचित्र द वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    थोड़ा ले जाना आप अपने बाइक को भीड़ घंटे के बाहर मेट्रो पर ले जा सकते हैं, और बहुत से लोग एमट्रेक स्टेशन पर हवाई अड्डे के बैग के साथ ट्रेनों पर जाते हैं, लेकिन अधिक बोझ के लिए नहीं सावधान रहें। आपको अपने सामान के साथ सीढ़ियों, एलीवेटर और स्वचालित दरवाजों के माध्यम से जाने की आवश्यकता होगी। यदि आप सोचते हैं कि आप आसानी से संभाल सकते हैं, तो टैक्सी को बुलाओ।
  • वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 4 की सवारी वाली तस्वीर
    4
    अपने मार्ग की योजना बनाएं आप इंटरनेट पर मार्ग योजनाकार की जांच कर सकते हैं, अपने होटल के कंसीयज से पूछें कि कौन से स्टेशन आपके गंतव्य के सबसे निकट है या स्टेशन पर नक्शे का अध्ययन करते हैं। जब आप ट्रेन पर जाते हैं, तो चलाने के लिए बहुत मुश्किल होता है।
  • वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 5 पर राइड नाम वाली तस्वीर
    5
    स्टेशन ढूंढें. मेट्रो स्टेशनों को एक "एम" के साथ वर्ग भूरे रंग के पदों के साथ चिह्नित किया जाता है यह वही प्रतीक सबसे अधिक पर्यटकों के नक्शे पर उपयोग किया जाता है।
  • वाशिंगटन डी.सी. मेट्रो चरण 6 में सवारी वाली तस्वीर
    6
    सही टिकट खरीदें. मशीनों को टिकट बेचने वाली मशीनों के ऊपर तालिका देखें और निर्धारित करें कि आपकी यात्रा का खर्च कितना होगा एक वापसी टिकट खरीदने के लिए सुनिश्चित करें। दिन में पांच डॉलर अंगूठे का एक अच्छा नियम है। आपके समूह में प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक अलग प्रवेश कार्ड होना चाहिए। चेतावनी दीजिए: मशीनें केवल 25 प्रतिशत के सिक्कों में अधिकतम 5.00 डॉलर प्रतिफल देगा।
  • सचित्र द वाशिंगटन डी.सी मेट्रो चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7
    रूले व्हील पास करें एक हरे और एक सफेद तीर है, एक लाल डैश नहीं है एक का पता लगाएँ। कार्ड के चेहरे को सम्मिलित करें और तीर के साथ उस स्थान पर इशारा किया जाता है जहां यह रूले व्हील के बगल में स्थित होना चाहिए। इसे खोलने के लिए रूले व्हील के शीर्ष पर स्लॉट से कार्ड निकालें। एक सुविधाजनक स्थान पर टिकट रखो। जब आप अपने गंतव्य तक पहुंच जाएंगे तो उसे बाहर निकलने के लिए उपयोग करना होगा। इसे सेल फोन के पास मत छोड़ो, क्योंकि वे डिमैगनेटेट कर सकते हैं!



  • वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 8 की सवारी वाली तस्वीर
    8
    एस्केलेटर पर लेबल नोट करें। जल्द से जल्द लोगों को बायीं ओर से गुजरने के लिए दाईं तरफ रहें आमतौर पर लोग बहुत तेज़ी से आगे बढ़ेंगे। यदि आप नहीं रख सकते, तो उन्हें अंतरिक्ष दें जितना संभव हो उतना सही हो जाओ ताकि दूसरों को आसानी से पार कर सकें।
  • वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 9 की सवारी वाली तस्वीर
    9
    एक मंच चुनें आपको सही प्लेटफार्म पर सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड को देखने की आवश्यकता हो सकती है कुछ स्टेशनों के पास दो प्लेटफ़ॉर्म हैं, प्रत्येक दिशा के लिए एक है, जबकि अन्य में एक है, जिससे आप दोनों दिशाओं का उपयोग कर सकते हैं। छह लाइनें हैं (लाल, नीले, पीले, नारंगी, हरे और चांदी)। वे दो दिशाओं में जाते हैं, और प्रत्येक पंक्ति के आखिरी पड़ाव के बाद नामित होते हैं। कई लोग प्लेटफार्म के बीच में ट्रेन की प्रतीक्षा करते हैं, ताकि ट्रेन जितनी जल्दी हो सके जब ट्रेन अपने गंतव्य तक पहुंच जाए। आम तौर पर यदि आप प्लेटफार्म के अंत तक चलते हैं तो ट्रेन पर बेहतर आसन मिलेगा, जहां कम लोग होंगे किसी भी तरह, एस्केलेटर के निचले हिस्से में खाली जगह, या लोग लगभग निश्चित रूप से आप में टक्कर देंगे मंच के किनारे के किनारों के पीछे रहें चंचल परिपत्र रोशनी की सूचना दें, जो बताती है कि एक गाड़ी आ रही है।
  • वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 10 की सवारी वाली तस्वीर
    10
    ट्रेन पर बोर्डिंग जब तक वह बंद हो जाता है तब तक उनसे संपर्क न करें जब दरवाजा खुलता है, तो यात्रियों को प्रवेश करने से पहले जाने दें। कार के केंद्र में जाएं और महसूस करें कि आप कर सकते हैं। अब भी विकलांग लोगों, गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों के लिए अपनी सीट देने के लिए शिक्षा की बात है। घंटी से संकेत मिलता है कि दरवाजे बंद हो रहे हैं। दरवाजों को मत रोको! वे लिफ्ट के दरवाजे नहीं हैं और स्वचालित रूप से फिर से नहीं खोलेंगे।
  • वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 11 की सवारी वाली तस्वीर
    11
    ट्रेन से बाहर निकलें जब वह आपके गंतव्य पर पूरी तरह से बंद हो जाए। आप ट्रेन बंद होने से पहले ही दरवाजे पर पहुंचने वाले लोगों को देखेंगे। आप यह भी देख सकते हैं कि इनमें से कुछ लोग अपनी शेष राशि खो देते हैं और एक दूसरे में टक्कर करते हैं यह रेलगाड़ी लंबे समय तक स्टेशन में नहीं है, लेकिन अगर आप ट्रेन को रोकने के लिए इंतजार करते हैं, तो आपके पास पर्याप्त समय होगा। जल्दी से बाहर निकलें और गाड़ी से चले जाओ, ताकि दूसरे बोर्ड कर सकें।
  • वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 12 की सवारी वाली तस्वीर
    12
    स्टेशन से बाहर निकलें। इसके लिए चिन्हों का पालन करें एस्केलेटर चढ़ो और रूले में टिकट डालें, जैसे जब आप स्टेशन में प्रवेश करते हैं रूले टिकट पर एक नई राशि प्रिंट करेंगे, ताकि आप जान सकें कि आपकी यात्रा की लागत कितनी है और आपके कार्ड पर कितना पैसा बचा है।
  • वाशिंगटन डीसी मेट्रो चरण 13 की सवारी वाली तस्वीर
    13
    कार्ड में और पैसा जोड़ें यदि आप गलत अनुमान लगाते हैं और आपके पास किए गए यात्रा के लिए कार्ड पर पर्याप्त धन नहीं है, तो रूले आपको इसके माध्यम से नहीं होने देंगे। दूसरों के पास आने के लिए रास्ते से निकल जाओ, और बाहर निकलने के लिए रीचार्ज मशीन ढूंढने के लिए बारी। कार्ड पुन: प्रयोज्य हैं यदि आपके पास पर्याप्त धन है, तो आप इसे अपनी अगली यात्रा के लिए सहेज सकते हैं, या इसे एक स्मारिका के रूप में सहेज सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आप सही दिशा में जा रहे हैं
    • सेंट्रल स्टेशन के ऊपरी स्तर पर वॉशिंगटन सबवे कॉरपोरेट कार्यालय है। हालांकि, टिकट खरीदने की समस्याओं या दरों पर चर्चा करना संभव नहीं है।
    • आप सप्ताह के दौरान 7 बजे से शाम 7 बजे और 4 बजे से शाम 7 बजे तक, और 4 जुलाई, अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस जैसे विशेष घटनाओं पर किसी भी समय साइकिल चला सकते हैं।
    • वाशिंगटन क्षेत्र के भीतर कुछ स्टेशन एक से अधिक प्रविष्टि / निकास हैं उदाहरण के लिए, स्मिथसोनियन के प्रवेश द्वार इनमें से एक मॉल में जाता है, दूसरा सरकारी जिले में करीब 2 की सड़कों पर जाता है (और आपको स्वास्थ्य विभाग की इमारत और वाशिंगटन स्मारक ले जा सकता है)।
    • एक स्मार्ट ट्रिप $ 2.00 की लागत , लेकिन आपको $ 1.00 प्रति ट्रिप बचाता है और जल्दी से क्षतिपूर्ति कर सकता है
    • एल Enfant लाइनों की सबसे अधिक शामिल हैं वह केवल एक ही शामिल नहीं है, वह लाल है
    • अगली ट्रेन आने पर यह देखने के लिए अपने स्मार्टफ़ोन पर सबवे और ऐप्स पर तालिकाओं की जांच करें
    • ज्यादातर स्टेशन कई स्टेशनों से जुड़े होते हैं, लेकिन अधिकांश टर्मिनल अलग होते हैं।
    • नक्शे कड़ाई से कहते हैं कि स्मिथसोनियन को छोड़कर (रोकें) अधिकांश जगहें बहुत करीब हैं। हालांकि, आप उन तक चल सकते हैं, हालांकि पथ थोड़ी लंबी है
    • अगर कोई विशेष घटना चल रही है तो अपडेट के लिए देखें। मेट्रो घटना के अनुसार लाइनों के रंगों की जांच करेगा। ऑरेंज / से लेकर विभिन्न मौसमों तक, नीले रंग के साथ भी जा सकते हैं। पीले और हरे रंग के समान काम करेंगे ये ट्रेनें पहले अच्छी तरह से रोक सकती हैं और कुछ स्टेशनों के माध्यम से गुजरती हैं। उस 24-घंटे की अवधि में सिस्टम परिवर्तनों के लिए देखें उदाहरण के लिए, 4 जुलाई को "स्मिथसोनियन" मॉल में मॉल स्टेशन बंद है, और स्टेशन के माध्यम से गुजरने वाले सभी की समीक्षा की जाती है। उस दिन स्टेशन से गुजरने वाली कोई भी ट्रेन बंद नहीं होगी।
    • जब ट्रेन एक स्टेशन के पास होती है, तो रेल का अनुसरण करने वाली रोशनी फ्लैश हो जाएगी।
    • आप जिन लक्षणों और संकेतों को देखते हैं वे भूरे रंग के साथ भूरे रंग के होते हैं। उन्हें मौसम खोजने के लिए देखो
    • स्टेशन के नजदीक सभी क्षेत्रों में ऐसे उपकरणों होते हैं जो रेल को सामान्य रूप से शांत रखते हैं ताकि गर्मी उपयोगकर्ताओं तक नहीं पहुंच सकें।
    • ब्लू लाइन (फ्रैंकोनिया-स्प्रिंगफील्ड टू लार्गो टाउन सेंटर) अब तक सबसे अधिक है, और अधिक स्टॉप के साथ, नारंगी (न्यू कैरोलटन से वियना) के बाद। पीला चार्ट की राशि (ग्रीनबेल्ट को हटिंगटन) और हरी (ग्रीनबेल्ट को शाखा एवेन्यू) यदि आप मानचित्र को देखने भिन्न नहीं हैं के बावजूद, हरे रंग की रेखा में थोड़ा छोटा लग रहा है।
    • कभी-कभी बहुत ही पूर्ण ट्रेनों को बहुत ही खाली जगहों से मिलकर देखा जा सकता है अगर एक ट्रेन एक या दो मिनट बाद आने के लिए निर्धारित है, तो यह प्रतीक्षा के लायक हो सकता है
    • अगर आपको मदद की ज़रूरत है तो कियॉस्क में आने वालों से पूछें
    • जब एक स्टेशन से गुजरने में सिर्फ 2 लाइनें होती हैं, तो लाल आमतौर पर दूसरे लोगों के ऊपर रेल पर गुजरता है। हालांकि, केवल जगह है जहाँ यह तब होता है जब लाल उपलब्ध नहीं है नहीं है, लेकिन अन्य सभी (मेट्रो उपयोगकर्ताओं L`Enfant प्लाजा स्टेशन के रूप में पता करने के लिए कर रहे हैं - नीले और नारंगी लाइनों कम रेल और पीले पारित और ऊपरी रेल पर हरा)।
    • अधिकांश परिवहन प्लेटों निकटतम स्टेशन को निर्देशित कर सकते हैं, लेकिन आप अपनी आँखें खुली रखने के लिए, जब आप स्टेशन के पास कर रहे हैं, वहाँ ज्यादा समय स्तंभ को खोजने के लिए लक्षण के लिए देखने के लिए नहीं है, क्योंकि जरूरत है।
    • पीला लाइन के अंत में एक अंत के अपवाद के साथ, ट्रेनें उसी टर्मिनल तक पहुंचती हैं।
    • यहां 1 या 2 गाड़ियां हैं, जिनकी अंतिम रेखा हर सुबह राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर है (इसलिए केंद्रीय रेल हमेशा वहां रहता है और लगभग कभी भी पारगमन में नहीं है)।
    • यद्यपि पहले से समझा जाना मुश्किल है, लाल रेखा कुछ अजीब बातें करता है वैकल्पिक रूप से, ट्रेनें लाइन के अंत में समाप्त होती हैं जब ट्रेन अपनी अंतिम बिंदु तक पहुंचती है, तो यह रुक जाएगी और विपरीत दिशा में जारी रहेगी।
      • पीले लाइन ट्रेन भी सप्ताहांत पर ऐसा करते हैं
    • यूनियन स्टेशन और (रोनाल्ड रेगन) नेशनल एयरपोर्ट (डीसीए) जैसे कुछ स्टेशनों पर, केवल सामान वाले लोगों के लिए एक अलग रेल बनाई गई है। इस ट्रैक का उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास सामान है विकलांगों के लिए निर्दिष्ट स्थानों में प्रवेश करने के लिए इसका उपयोग न करें, जब तक कि कर्मचारियों द्वारा अधिकृत न हो।
    • सबवे मार्गनिर्देशों, उनके नक्शे, योजनाकारों, और बस और ट्रेन स्थान इंटरनेट पर उपलब्ध हैं https://wmata.com और 202-637-7000 पर
    • जैसे ही आप ट्रेन प्लेटफॉर्म पर पहुंच जाते हैं, ज्यादातर स्टेशनों में आंतरिक स्टॉप के लिए एस्केलेटर का उपयोग करने की आवश्यकता होती है यदि आप जल्दी में नहीं हैं तो हमेशा सही रखने के नियम का पालन करें जल्दी में लोग तेजी से चढ़ने के लिए बाईं ओर का उपयोग कर सकते हैं
    • सुंदर facades के साथ मौसम प्रशंसा आप अन्य स्थानों पर ये विवरण और कला नहीं देखेंगे।
    • कुछ स्टेशनों के लिए, लिफ्टें हालांकि, जब उनमें से एक दोषपूर्ण है, तो आपको एस्केलेटर का उपयोग करना होगा साइट का एक हिस्सा वाशिंगटन सबवे सभी स्टेशनों के लिफ्ट और एस्केलेटर के संचालन के विस्तार के लिए एक अनुभाग को समर्पित करता है।
    • चांदी की रेखा का मूल नाम बैंगनी (2007 और 2008 के बीच प्रस्तावित) था। लेकिन जब मेट्रो द्वारा चुना गया चांदी, यह उसका मूल नाम बन गया।
    • यदि आप वाशिंगटन डीसी पर जाते हैं, तो एक होटल में रहें जो कि आपको एक सबवे स्टेशन के लिए निःशुल्क परिवहन प्रदान कर सकती है। पारगमन में किसी के लिए यह निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है, चाहे निजी कारणों या व्यवसाय के लिए।

    चेतावनी

    • ट्रेनों के दरवाजों को ब्लॉक मत करो दरवाजे लिफ्टों के समान नहीं हैं और स्वचालित रूप से नहीं खोलें।
    • जब आप उचित ट्रेन की प्रतीक्षा करें या एस्केलेटर / लिफ्ट पर पहुंचने के लिए चलते हैं, तो ट्रेन की प्रतीक्षा करने के लिए रोशनी की रेखा के पीछे रहें। अन्यथा, दबाव निर्माण आपको गाड़ी के मार्ग पर (यदि कोई आ रहा है, तो आप चल रहे हैं), और तीसरी रेल व्यवस्था के साथ, आप एक घातक सदमे ले सकते हैं।
    • मेट्रो रेल पर कदम नहीं उठाओ, भले ही आप कुछ गिरा दें सभी ट्रेनें तीन रेल प्रणाली का उपयोग करती हैं, और वे घातक हैं
    • ट्रेन या स्टेशन पर खाना, पीना या धूम्रपान न करें ट्रेन पुलिस आपको उल्लंघन के लिए ठीक या रोक सकती है!

    आवश्यक सामग्री

    • नकद या क्रेडिट कार्ड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com