IhsAdke.com

कैसे मीटर के लिए गज की दूरी को परिवर्तित करने के लिए

मीटर मीट्रिक सिस्टम लंबाई माप की एक इकाई है, जो इकाइयों की अंतर्राष्ट्रीय प्रणाली का हिस्सा है। दुनिया के अधिकांश देश मीट्रिक सिस्टम का उपयोग करते हैं केवल अपवाद अमेरिका, लाइबेरिया और म्यांमार हैं। यदि आप एक फुटबॉल मैदान के आकार को जानना चाहते हैं, तो आपको ये सीखना होगा कि गज की दूरी को मीटर कैसे परिवर्तित करें। अच्छी बात यह है कि सूत्र आसान है!

चरणों

विधि 1
यार्ड से मीटर तक परिवर्तित

चित्रा शीर्षक से कन्वर्ट गज की दूरी पर मीटर 1 चरण
1
1 यार्ड में मीटर की संख्या निर्धारित करें यह 1 यार्ड में 1 मीटर से कम या यार्ड प्रति 0.9144 मीटर है। उस मीटर का अंश लें और आप चाहते हैं कि गज की संख्या से गुणा करें और यही वह है। मीटर में यार्डों को बदलने के लिए हम सूत्र पर पहुंचे, जो है: मेट्रो = यार्ड एक्स 0.9144
  • यह गणना 1 9 58 में संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके समान देशों, जैसे कि कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के समान हितों वाले समुदायों द्वारा प्रमाणित किया गया था।
  • मान लीजिए कि आप मीटर में 100 गज की दूरी बदलना चाहते हैं, बस 0.944 100 से गुणा करें (उत्तर: 91.44 मीटर)।
  • 2 गज की गणना करने के लिए सूत्र होगा: 2 यार्ड एक्स 0.9144 मीटर = 1.8288 मीटर, और इसी तरह।

विधि 2
मीटर में गज की दूरी परिवर्तित करना

पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट गज की दूरी पर मीटर के लिए चरण 2
1
गुणा करने के बजाय, विभाजित करें मीटर में गज की दूरी बदलने के लिए, विभाजन प्रक्रिया का उपयोग करें। सूत्र है: यार्ड = मीटर विभाजित 0.9144
  • उदाहरण के लिए, 50 मीटर गज की दूरी पर परिवर्तित करने के लिए सूत्र इस तरह दिखेगा: 50 मीटर की दूरी 0.9144 = 54.68066492 गज की दूरी पर विभाजित है।
  • यार्ड माप की एक इकाई है जो तीन फीट के बराबर है। अतीत में, एक यार्ड को किसी व्यक्ति की प्रगति की औसत लंबाई के बराबर माना जाता था बस के रूप में यार्ड पैरों में संदर्भित है, माप की अन्य इकाइयां, जैसे न्यूटन, निर्धारित करने के लिए मीटर पर निर्भर करते हैं।

विधि 3
ऑनलाइन टूल का उपयोग करना




चित्रा शीर्षक से कन्वर्ट गज की दूरी पर मीटर के लिए चरण 3
1
एक ऑनलाइन कनवर्टर खोजें। कई वेबसाइटें हैं जिन पर आप गज की स्वचालित रूप से मीटर में कनवर्ट कर सकते हैं। बस मीटर में रूपांतरण पाने के लिए मापदंड में प्रवेश करें - और इसके विपरीत भी। आप अक्सर "याडी" के रूप में संक्षिप्त गज की दूरी पर और मीटर "मी" के रूप में देखेंगे
  • ऐसे लोग हैं, जिन्हें यार्ड और मीटर के बीच तैराकी के समय को अंतरराष्ट्रीय तैराकी के आयोजन में बदलना पड़ता है। ऑनलाइन कनवर्टर्स हैं जो आपको यह रूपांतरण बनाने में मदद कर सकते हैं, यहां तक ​​कि ऊंचाई समायोजन के साथ भी।
  • इन कन्वर्टर्स के सभी उपयोग करने के लिए बेहद आसान हैं। बस गज या मीटर में मूल्य दर्ज करें और इकाइयों के बीच रूपांतरण की प्रतीक्षा करें।
  • चित्रा शीर्षक मीटर के लिए कन्वर्ट गज की दूरी 4
    2
    उन लोगों के लिए जो मैन्युअल गणना नहीं करना चाहते हैं और स्वचालित कन्वर्टर्स का उपयोग नहीं करते हैं, ऑनलाइन रूपांतरण तालिकाओं भी हैं।
    • ये तालिकाओं आमतौर पर एक कॉलम में गज की दूरी और एक दूसरे के संबंधित दृश्य दिखाती हैं।
    • गज से मीटर तक कुछ रूपांतरण तालिकाओं, उदाहरण के लिए, 1 या 5 गज की वृद्धि दर में 1 से 100 तक प्रत्येक संभव रूपांतरण दिखाएं।
  • युक्तियाँ

    • ऑनलाइन कैलकुलेटर सबसे अच्छा विकल्प हैं क्योंकि कई विकल्प हैं, वे सभी काम करने में आसान होते हैं और पैसे खर्च नहीं करते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com