IhsAdke.com

इंच के लिए सेंटीमीटर कैसे परिवर्तित करें

क्या आपने कभी सोचा है कि यह सेंटीमीटर से इंच तक कैसे परिवर्तित होगा? रूपांतरण मास्टर बनने के लिए इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें। आप कितनी बार इस ज्ञान को सुलझाने में आश्चर्यचकित होंगे।

चरणों

सेंटीमीटर को इंच में परिवर्तित करना

पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट सेंटीमीटर से इंच चरण 1
1
एक सेंटीमीटर और एक इंच के बीच अंतर का पता लगाएं सेंटीमीटर (सेमी) लंबाई और दूरी को मापता है यह दुनिया भर में इस्तेमाल किए जाने वाले उपायों की प्रणाली का हिस्सा है यह 0.01 मीटर के बराबर है। एक इंच एक इकाई है जो कि लंबाई और दूरी को मापता है इसका उपयोग केवल संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और यूनाइटेड किंगडम में ही किया जाता है इसे संक्षिप्त रूप में (में) है एक पैर के 1/12 और एक यार्ड के 1/36 के बराबर।
  • 1 सेमी 0.3 9 4 इंच के बराबर है



  • पिक्चर शीर्षक कन्वर्ट सेंटीमीटर से इंच स्टेप 2
    2
    इंच को इंच से कनवर्ट करने के लिए पहला सूत्र पता है। सूत्र है: [सेंटीमीटर की संख्या] एक्स 0.39 = [इंच की संख्या] इस समीकरण का मतलब है कि एक कैलकुलेटर का उपयोग करके, आप सेंटीमीटर की संख्या को लेते हैं, जिसे आप बदलना चाहते हैं, 0.3 9 से गुणा करें, और आपके पास इंच की संख्या होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप 10cm से इंच को परिवर्तित करना चाहते हैं, तो समीकरण इस प्रकार लिखा जाएगा: 10 सेमी x 0.3 9 = 3. 9 इंच।
  • 3
    दूसरा सूत्र जानें दूसरा सूत्र [सेंटीमीटर की संख्या] / 2.54 है इसका मतलब है कि आप सेंटीमीटर की संख्या लेते हैं, जिसे आप 2.54 नंबर से बदलकर विभाजित करना चाहते हैं।
    • यदि आप 10cm से इंच को परिवर्तित करना चाहते हैं, तो समीकरण होगा: 10cm / 2.54 = 3.93in
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com