IhsAdke.com

यात्रा के दौरान चोरी करने से कैसे बचें

यात्रा हमें अविश्वसनीय यादें लाती है और हमारे क्षितिज को व्यापक बनाता है, लेकिन यह अनुभव अराजकता में बदल सकता है जब ट्रैवलर के पास अपना सामान चले गए हैं। सामान खोना, पासपोर्ट, पैसा या कैमरा या सेल फोन एक तनावपूर्ण और परेशान स्थिति है। इस प्रकार की घटना से बचने के लिए संभव है कि आप गंतव्य के बारे में अपने आप को अच्छी तरह से सूचित करें और हर समय आपकी चीजों को सुरक्षित रखें। यदि आप पहले से ही जगह के बारे में जानकारी खोजते हैं, तो अपने बैग सुरक्षित रखने के लिए पैडलॉक्स खरीदें और जानें कि दिन के दौरान आपके सामान को अच्छी तरह से कैसे सुरक्षित रखा जाए, तो आप चोरी और चोरी के खिलाफ सुरक्षित हैं।

चरणों

भाग 1
गंतव्य के बारे में पूछताछ

चित्रा का शीर्षक, चरण 1 की यात्रा करते समय चोरी से बचें
1
अपराध की दर को संशोधित करें जब आप यात्रा के लिए तैयार होते हैं, तो उन अपराधों के प्रकारों की खोज करना सुनिश्चित करें जो अक्सर जगह में होते हैं। कई यूरोपीय शहरों में, उदाहरण के लिए, पिकपकेट की संख्या बहुत बड़ी है, जबकि दक्षिण अमेरिका और एशिया में डकैतियों की घटनाएं अधिक हैं। अपने सामान और खुद को बचाने के लिए क्षेत्र के अपराध से संबंधित समस्याओं के बारे में पूछताछ करें
  • शहर या देश में आने वाले आपराधिक दुष्प्रभाव आमतौर पर किस प्रकार के अवरोधों के होते हैं, यह जानने के लिए गाइड, ब्लॉग, या ट्रैवल साइट्स पर जानकारी देखें।
  • मित्रों और रिश्तेदारों के अनुभव के बारे में पूछें, जिन्होंने एक ही गंतव्य का दौरा किया है।
  • छवि का शीर्षक, यात्रा चरण 2 के दौरान चोरी से बचें
    2
    देखें कि क्या जगह के बारे में कोई चेतावनी है। यात्रा से पहले, पर्यटन मंत्रालय की वेबसाइट देखें ताकि यह पता लगा सके कि क्या उस गंतव्य से संबंधित कोई चेतावनी है जिसे आप यात्रा करना चाहते हैं। इस तरह की चेतावनी का उद्देश्य अपराधों, हिंसा, लूट और नागरिक विकार की घटनाओं को सूचित करना है।
  • चित्रा का शीर्षक, चरण 3 की यात्रा करते समय चोरी से बचें
    3
    किराया बीमा अगर जगह की चोरी और डकैती की एक उच्च घटना है। यात्रा बीमा एक आवश्यक निवेश है अपने अनुसंधान इंगित करता है कि गंतव्य उच्च अपराध दर है, तो देखें कि बीमा पॉलिसी चोरी और डकैती के खिलाफ शामिल किया गया। आप कैमरा, कंप्यूटर या टैबलेट जैसे महंगी वस्तुओं के साथ यात्रा करेंगे, तो बीमा एक गारंटी है कि आप चोरी के मामलों में अपनी बातों की जगह है, और आप अधिक आराम से आनंद लेते हैं और जगह का पता लगाने के छोड़ने के लिए सक्षम हो जाएगा है।
    • बीमा राशि यात्री के यात्रा के समय, गंतव्य और उम्र के अनुसार निर्धारित की जाती है। आम तौर पर इसे यात्रा के कुल मूल्य के 4% और 8% के बीच खर्च होता है। बीमा कंपनियों की वेबसाइटों जैसे विश्व नोमड्स, मोंडिअयल ट्रैवल और ट्रैवल ऐस के माध्यम से, आप ऑनलाइन उद्धरण प्राप्त कर सकते हैं
  • भाग 2
    अपने सामान को सुरक्षित रूप से छोड़कर

    चार चरण की यात्रा करते समय चोरी से बचें
    1
    पैडलॉक खरीदें यात्रा से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके बैग ठीक से मुहरबंद और सुरक्षित हैं ऐसे उत्पादों में निवेश करें जो जिपर को कसकर बंद कर सकते हैं या अगर आप को छात्रावास या छात्रावास में रहने की आवश्यकता है तो अपने सामान को सुरक्षित रखने के लिए अच्छा लॉक खरीदें। यह संभावना नहीं है कि एक चोर एक लॉक के साथ बंद कर दिया गया एक सूटकेस खोलने का प्रयास करेगा।
  • चित्रा का शीर्षक, चरण 5 यात्रा करते समय चोरी से बचें
    2
    एक antitheft बैग खरीदें आप दिन के दौरान एक बैग ले जाने के लिए योजना है, एक एंटी-थेफ्ट बैग में निवेश करने के लिए सुनिश्चित करें। उत्पाद के इस प्रकार के आम तौर पर ज़िपर और छिपा जेब कि उद्घाटन में बाधा है, और प्रतिरोधी प्लास्टिक या धातु है, जो भी किसी को एक चाकू के साथ खोल सकते हैं रोकता अस्तर प्रबलित है।
    • Urbam और एक्स डिजाइन जैसे कुछ ब्रांड, $ 140 और $ 270 के बीच की लागत वाली चोरी-विरोधी चोरी वाले उत्पादों का उत्पादन करते हैं, और ऑनलाइन स्टोर में पाए जा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक, यात्रा चरण 6 के दौरान चोरी से बचें
    3
    एक पनरोक कवर के साथ बैग को कवर करें। यदि आपको रात में बस या ट्रेन से यात्रा करने की आवश्यकता होती है, तो अपने बैग की सुरक्षा को एक निविड़ अंधकार कवर के साथ सुदृढ़ करें। पानी या किसी अन्य तरल से संरक्षित बैकपैक को छोड़ने के अलावा, कवर, जेब, ज़िप और संबंधों को कवर करेगा, जिससे इसे खोलना मुश्किल होगा।
    • पनरोक कवर ऑनलाइन स्टोर या खेल सामान स्टोर में बेचा जाता है। ब्रांड और आकार के आधार पर आम तौर पर उन्हें $ 30 और $ 150 के बीच खर्च होता है



  • यात्रा शीर्षक चरण 7 के दौरान यात्रा से बचें
    4
    जब आप बहुत से लोगों के बीच में होते हैं, तो अपने सामान पर नज़र रखें रोम में कोलिज़ीयम या एथेंस में पैन्थियॉन जैसे भीड़ भरे स्थानों में, पिकपॉकेट सबसे आंकात्मक पर्यटकों पर नजर रखते हैं। यदि आप किसी पर्यटक स्थल पर जा रहे हैं, या मेट्रो या एक भीड़ वाली बस के अंदर हैं, तो अपनी चीजों को सुरक्षित रखें अपने आस-पास होने वाली सभी चीजों का ध्यान रखें।
    • सामने में बैकपैक या बैग लोड करें जब आप एक पूर्ण स्थान पर हों यदि आप पीठ में संलग्नक छोड़ देते हैं या हाथ पर लटक रहे हैं, तो कोई व्यक्ति अपना वॉलेट लेने या खींचने का प्रयास कर सकता है।
    • सुनिश्चित करें कि सभी zippers बंद हो गए हैं और सभी flaps ठीक से कम कर रहे हैं। किसी भी परिस्थिति में अपने बैग या बैकपैक को न छोड़ें।
  • भाग 3
    व्यक्तिगत आइटम को सुरक्षित रखना

    स्टेप 8 की यात्रा करते समय चोरी से बचें
    1
    होटल में सुरक्षित चीजें सुरक्षित रखें कई होटलों कमरे में सुरक्षित जमा बक्से प्रदान करते हैं, जहां मेहमान पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड और नकद छोड़ सकते हैं - इन मदों को सुरक्षित रखने का एक तरीका क्या अधिक है, अगर आप पैसे खो देते हैं, तो एक कार्ड या पर्स ही, यह होटल में जो छोड़ा गया था उसका समर्थन किया जाएगा।
  • चित्रा का शीर्षक, यात्रा 9 कदम के दौरान चोरी से बचें
    2
    अपने पासपोर्ट या आरजी की प्रतियां बनाएं अपनी पहचान की प्रतियां लें और इसे किसी सुरक्षित जगह पर रखें घर पर एक दोस्त या रिश्तेदार के साथ एक प्रति भी छोड़ दें, और जब आप यात्रा कर रहे हों, तब हमेशा अपने साथ एक दूसरे को ले जाएं। यदि आप दौरे के दौरान अपना दस्तावेज़ खो देते हैं, तो प्रतियां आपको एक नया प्राप्त करने में सहायता करेंगे।
  • चित्रा का शीर्षक, चरण 10 यात्रा करते समय चोरी से बचें
    3
    जब आप छोड़ दें, तब पैसे का विभाजन करें कभी भी अपने सभी पैसे एक ही स्थान पर न रखें। यदि आपके पास अपने बैग या बटुए में पैसा है और कोई व्यक्ति चोरी करता है, तो आप सबकुछ खो देते हैं बैग में एक भाग, चंदवा में दूसरा और जैकेट की आंतरिक जेब में दूसरे भाग को रखें।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक यात्रा के दौरान चोरी से बचें 11
    4
    काल्पनिक वॉलेट का उपयोग करें अपनी जेब में कम पैसे और कुछ पुराने वफादारी कार्ड के साथ सस्ते बटुए रखें। यदि कोई आप पर हमला करता है, तो फर्जी बटुए पर हाथ डालें चोर देखते हैं और देखेंगे कि उसके पास पैसा है और कुछ कार्ड हैं। जब तक वह नकली बटुए लेता है, तब तक सच्चे एक आपके साथ सुरक्षित रहता है।
  • स्टेप 12 यात्रा करते वक्त चोरी से बचें छवि
    5
    एक कलाई का पट्टा के साथ कैमरे को सुरक्षित रखें। तस्वीरें लेने और नए स्थानों का पता लगाने के दौरान यात्री को विचलित होने के लिए यह सामान्य है। यदि आपका कैमरा आपकी कलाई पर फंस गया है, तो चोर के लिए आपको बाहर खींचने के लिए कठिन होगा
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com