IhsAdke.com

दक्षिण अमेरिका के माध्यम से आराम से यात्रा कैसे करें

दक्षिण अमेरिका यात्रा करने के लिए एक खूबसूरत जगह है, लेकिन यह चाहते अमेरिका या यूरोप-यदि आप सही तैयार नहीं है, यात्रा, तनावपूर्ण असहज और अप्रिय हो सकता है नहीं है। अच्छी योजना और अच्छी तैयारी आपकी छुट्टी को अधिक आरामदायक और आराम देगा।

चरणों

दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 1 शीर्षक चित्र
1
थोड़ा सामान ले लो. यह सिफारिश सरल लगती है, लेकिन अगर आप अपने बैग को एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाना चाहते हैं तो यह बहुत महत्वपूर्ण है बस से यात्रा, टैक्सी द्वारा, रेलगाड़ी और पैर से यात्रा करना, साथ ही साथ हवाई अड्डों और होटलों के माध्यम से जाने की अपेक्षा करना यदि आपकी चीज़ों को आसान करना है, तो अनुभव बहुत अलग होगा, इसलिए कुछ भी नहीं लेना जरूरी नहीं है।
  • जूते भारी हो सकते हैं और बहुत सारे स्थान ले सकते हैं - केवल एक या दो जोड़े रखने की कोशिश करें और याद रखें कि सड़कों गंदे होंगे एक पुराने दंपति को शहर के चारों ओर चलना और शाम के लिए चप्पल की तरह एक हल्का जोड़ी लेना अच्छा है।
  • यदि आप अपने सामान को एक हैंडबैग में रख सकते हैं, तो आप उन्हें भंडारण बिन में पैक या ड्रॉप करने की आवश्यकता से बच सकते हैं। यह चारों ओर घूमना आसान होगा
  • दक्षिण अमेरिका के आसपास आराम से यात्रा चरण 2 शीर्षक चित्र
    2
    आपका सूटकेस मजबूत और आसान होना चाहिए। याद रखें कि यह हवाई अड्डे, ट्रेन स्टेशनों आदि पर एक जगह से दूसरे स्थान पर फेंक दिया जाएगा। और इसलिए आपको कठिन होना चाहिए या आप अपने आप नए भागों खरीदने पाएंगे, हालांकि सस्ते, लंबे समय तक नहीं रहेंगे। हालांकि, अच्छे सूटकेस महंगे हैं, बाद में बहुत अधिक व्यय और असुविधा से बचने के लिए शुरुआत में थोड़ा सा निवेश करना चाहिए
    • जो भी बैग आप चुनते हैं, उसे एक होना चाहिए जो आप आसानी से अपने आप को परिवहन कर सकते हैं यदि आप नए लोगों को खरीदने का निर्णय लेते हैं, तो पहियों वाले लोगों पर विचार करें, जो एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाने में आसान है। हालांकि सतहें पूरी तरह से चिकनी नहीं हो सकतीं, कैटर जीवन को आसान बनाते हैं।
    • एक वैकल्पिक छोटे बैग खरीद सकते हैं और उन्हें पर्याप्त प्रकाश, क्योंकि वे वजन और बैग की मात्रा को बढ़ाने प्रशिक्षण पहियों की जरूरत नहीं करने के लिए रखने के लिए है और आप पा सकते हैं अपने आप को टाइलों और असमान फुटपाथ, पत्थर सड़कों, सीढ़ियों या यहाँ तक कि सतहों से गुजर रही प्रशस्त नहीं ब्रीफ़केस के बजाय एक बैग या हल्के कंधे बैग का उपयोग करने पर विचार करें।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 3 शीर्षक चित्र
    3
    आपके जाने से पहले अपनी टीकों को अपडेट करें कुछ देशों में प्रवेश के लिए टीके की आवश्यकता होती है, और कई अन्य लोगों को टीकाकरण की सलाह देते हैं।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    डीईईटी युक्त एक कीट से बचाने वाली क्रीम लें और इसका इस्तेमाल करें, खासकर यदि आप किसी ग्रामीण या जंगल क्षेत्र में जा रहे हों। इस तरह के एंडीज की ऊँचाई के रूप में दक्षिण अमेरिका के कुछ भागों,, मच्छरों और अन्य कीड़ों कि doenças- संचारित डेंगू, पीत ज्वर और मलेरिया मच्छरों सहित कई अन्य बंदरगाह कीट रोगों वहन किया है, तो यह सबसे अच्छा से बचने के लिए है जोखिम।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    एक इलेक्ट्रिक अडैप्टर लें या जब आप पहुंचें तो एक खरीद लें. यदि आप विद्युत उपकरण लेते हैं, जैसे हेयर ड्रायर, कैमरा चार्जर या नोटबुक, तो आपको एक इलेक्ट्रिकल एडेप्टर की आवश्यकता होगी। ध्यान रखें कि हर्ट्ज या हर्ट्ज में वोल्टेज और आवृत्ति आपके घर पर मौजूद किसी से भी अलग हो सकती है। यदि ऐसा है, तो एक ऐसा एडेप्टर प्राप्त करना आवश्यक हो सकता है जिसमें एक ट्रांसफार्मर या कनवर्टर शामिल हो, न केवल एक प्लग जो फिट बैठता है उन डिवाइसों की जानकारी पढ़ें जिन्हें आप देखेंगे कि क्या वे बिजली के विभिन्न स्रोतों को स्वीकार करते हैं। यदि आप अपना सामान खो देते हैं, तो आपको वजन कम करने और नुकसान को कम करने के लिए बहुत अधिक बिजली की जरूरत नहीं पड़ती है।
  • दक्षिण अमेरिका के आसपास आराम से यात्रा चरण 6 शीर्षक चित्र
    6
    हमेशा अपने साथ टॉयलेट पेपर ले लो. दक्षिण अमेरिका के कई बाथरूम में, टॉयलेट पेपर प्रदान नहीं किया जाता है। होटल से आपके साथ एक रोल लेते हुए यह सुनिश्चित होता है कि आप बिना भी हो इसके अलावा, यदि आप इसे करने के लिए आदी नहीं हैं तो उच्च ऊंचाई पर ठंडा पकड़ना आसान है। टॉयलेट पेपर का उपयोग करना ऊतकों के पैकेज को ले जाने से सस्ता और आसान है, और आप हर रात होटल में फिर से ईधन कर सकते हैं।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 7 शीर्षक चित्र
    7
    कपड़ों की कई परतें लें दक्षिण अमेरिका में मौसम अलग-अलग हो सकता है, इसलिए कपड़ों के कई परतों को लेना महत्वपूर्ण है जो आप रख सकते हैं और बंद कर सकते हैं एक प्रकाश कवर के लिए मौसम úmidos- आज अच्छा है, यह कवर कि ट्रंक में अच्छी तरह फ़िट पाने के लिए आसान है। लंबी आस्तीन शर्ट या प्रकाश बुनी स्वेटर मोटी स्वेटर की तुलना में बेहतर हैं, लेकिन आप शायद ही कभी एक से अधिक या दो बाहरी परत की जरूरत है।



  • दक्षिण अमेरिका के लगभग आराम से यात्रा के नाम पर चित्र का शीर्षक चरण 8
    8
    अपना अंडरवियर स्वयं को धो लें. होटल के लॉन्ड्री सेवा का उपयोग बहुत महंगा है और अव्यावहारिक हो सकता है अगर तुम सिर्फ एक रात Ali- ज्यादा है, जबकि स्नान अंडरवियर और मोजे धोने और रात भर सुखाने के लिए उन्हें लटका आसान है खर्च के लिए। वे मुड़ रहे हैं, तो वे सुबह में सूखी हो जाएगा, और आप ट्रंक में एक बहुत लेने के बिना हर दिन अंतरंग साफ कपड़े हो सकता है। यदि आपके पास अधिक समय है, तो आप हाथ से अन्य कपड़े धो सकते हैं या कपड़े धोने का उपयोग कर सकते हैं (Lavenderia) या होटल सेवा
  • दक्षिण अमेरिका के लगभग आराम से यात्रा के नाम पर चित्र 9
    9
    उच्च ऊंचाई पर सनस्क्रीन पहनें। यदि आप एंडिस में यात्रा कर रहे हैं, तो सर्दियों में भी इसे धूप में पाना आसान है। यहां तक ​​कि अगर यह ठंडा है, तो इसे बचाने के लिए आपके चेहरे पर सनस्क्रीन डाल दें
  • दक्षिण अमेरिका के आसपास आराम से यात्रा चरण 10 शीर्षक चित्र
    10
    कुछ अनाज सलाखों या नमकीन ले आओ वे उपयोगी हो सकते हैं यदि आप यात्रा के दौरान भूखे रहते हैं क्योंकि दूरदराज के स्थानों में भोजन प्राप्त करना या ट्रेन से यात्रा करना मुश्किल हो सकता है।
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 11 शीर्षक चित्र
    11
    होटल का सुरक्षित उपयोग करें वे आमतौर पर बहुत कम या ज्यादा खर्च करते हैं और आपके साथ शहर के चारों ओर मूल्यवान वस्तुओं को लाने से बेहतर विकल्प होते हैं।
  • चित्र का शीर्षक उत्तर अमेरिका के आसपास आराम से यात्रा 12
    12
    एक स्कूप या कुछ इसी तरह का उपयोग करें और पेटी से बचने के लिए सावधान रहें जब आपको अपने पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड या अन्य को ले जाने की आवश्यकता होती है, तो आंतरिक जेब या एक थैली का उपयोग उन्हें दृष्टि और पहुंच से बाहर रखने के लिए
    • अपने सूटकेस को रेस्तरां, लैन हाउस और अन्यों में फर्श पर मत डालें और उन्हें नायाब रखें या उन्हें कुर्सी के पीछे लटका दें। ये क्षेत्र चोरों के अक्सर लक्ष्य हैं
    • महंगे गहने नहीं पहनें
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 13 शीर्षक चित्र
    13
    कान प्लग करें. बहुत से होटल के कमरे शोर सड़कों से मिलते हैं
  • दक्षिण अमेरिका के चारों ओर आराम से यात्रा चरण 14 शीर्षक चित्र
    14
    लैन घरों का उपयोग करें. कई जगहों पर, लैन हाउस भरपूर और सस्ते हैं आप हर जगह एक लैपटॉप ले जाने से बचेंगे, जो बदले में नुकसान या चोरी की संभावना को समाप्त कर देगा।
    • अर्जेंटीना में, शब्द की तलाश करें locutorio लैन हाउस की पहचान करने के लिए इन प्रतिष्ठानों में अक्सर सार्वजनिक टेलीफोन होते हैं और मूल डाक सेवाएं भी हो सकती हैं।
  • युक्तियाँ

    • आपके क्रेडिट और डेबिट कार्ड के लिए जिम्मेदार कंपनियों को कॉल करें और उन्हें अपनी यात्रा का पता करें वे आपके खाते पर एक नोटिस डाल सकते हैं, ताकि वे यात्रा के दौरान आपके घर धोखाधड़ी की चेतावनी के साथ कॉल न करें। यात्रा के दौरान आपके कार्ड खो जाने या चोरी होने पर मौजूदा संपर्क जानकारी के बारे में पूछने का यह एक अच्छा समय है
    • अपने पासपोर्ट, पहचान और क्रेडिट कार्ड की कॉपी ले लीजिए और मूल से अलग जगह में उन्हें छोड़ दें। यदि आपको कुछ जगह बदलने की आवश्यकता है या चोरी हो जाने की आवश्यकता है तो आपके पास सभी आवश्यक जानकारी होगी।
    • यदि आप इंका ट्रेल पर जाते हैं या घोड़े पर चढ़ते हैं, तो आपको भारी जूते की आवश्यकता होगी। सामान पर जगह बचाने के लिए, उन्हें विमान पर या ट्रेन पर का उपयोग करें। आप कुछ मूर्खतापूर्ण दिख सकते हैं, लेकिन आपका सामान हल्का होगा, जो बेहतर होगा अगर आपके पास वजन प्रतिबंध है (और यह मूल्यवान स्थान बचाने के लिए संभव होगा)
    • चोरी के जोखिम बहुत अधिक है, यह होटल में सुरक्षित इस्तेमाल किया फिल्मों रखने या एक सीडी / डीवीडी, जो किसी भी बड़े शहर में किया जा सकता है और अपेक्षाकृत सस्ता है करने के लिए मेमोरी कार्ड की प्रतिलिपि करने के लिए महत्वपूर्ण है। अच्छी तरह से इसके लायक है, खासकर अगर यात्रा लंबी है

    चेतावनी

    • महंगी चीजें ले जाने पर बहुत सावधान रहें चोरी के होने से रोकने के लिए जितनी संभव हो सके उन्हें दृष्टि से बाहर रखने की कोशिश करें अगर कोई आपको चाकू या हथियार के साथ धमकी देता है, हालांकि, वस्तु को शीघ्र ही वितरित करें- आपकी ज़िंदगी अधिक लायक है
    • दक्षिण अमेरिका के माध्यम से सुरक्षित रूप से यात्रा करना संभव है, लेकिन जोखिम भी हैं। उन क्षेत्रों के बारे में पढ़ें जहां आप यात्रा करेंगे इससे पहले आप इन जोखिमों के बारे में जायेंगे एक अच्छी यात्रा गाइड में यह जानकारी होनी चाहिए। आप जहां भी जाएं और अपने देश के दूतावासों और दूतावासों का पता लगा सकते हैं, यदि वह सेवा उपलब्ध है, तो आप उनके साथ अपनी यात्रा बुक कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com