IhsAdke.com

ग्रैंड कैन्यन में एक अवकाश की योजना कैसे करें

जब आपका परिवार आपको संयुक्त राज्य में ग्रांड कैन्यन की यात्रा की योजना के बारे में बताता है, तो यह आलेख आपको सब कुछ योजना बनाने में मदद करेगा

चरणों

प्लान ए ग्रांड कैनयन अवकाश चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
तय करें कि आप ग्रांड कैन्यन कैसे पहुंचेगे अधिकांश आगंतुक पार्क के आधे दिन की यात्रा के भीतर स्थित दो महानगरीय हवाई अड्डों में से एक से यात्रा शुरू करते हैं: लास वेगास में मैकक्रार्न इंटरनेशनल (फीस) (या PHX) में स्काई हार्बर इंटरनेशनल। यदि आप पार्क में और सड़क पर कम समय बिताना चाहते हैं, तो फीनिक्स से फ्लैगस्टाफ, एरिज़ोना (FLG) या पृष्ठ, एरिजोना (पीजीए) से कनेक्शन बनाने पर विचार करें। यदि आप वहां जा रहे हैं, तो दक्षिण पश्चिम के सबसे बड़े शहरों से दक्षिण रिम की यात्रा का समय निम्नानुसार है:
  • फीनिक्स, एरिजोना: 4.5 घंटे
  • लास वेगास, नेवादा: 5 घंटे
  • अल्बुकर्क, न्यू मैक्सिको: 7 घंटे
  • लॉस एंजिल्स, कैलिफ़ोर्निया: 8 घंटे
  • साल्ट लेक सिटी, यूटा: 8 घंटे
  • डेनवर, कोलोराडो: 13 घंटे
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    ग्रैंड कैन्यन के किस भाग का दौरा करना तय करें
    • यदि यह ग्रांड कैन्यन नेशनल पार्क की पहली यात्रा है और / या आप बच्चों के साथ हैं, तो शायद आप होटल, सेवाओं और गतिविधियों की मात्रा से दक्षिण रिम की यात्रा करना चाहते हैं। ग्रांड कैन्यन के दक्षिण रिम पूरे साल खुला है, और सर्दियों के दौरान आने का सबसे अच्छा विकल्प है। ध्यान दें कि आप उच्च ऊंचाई पर होंगे, इसलिए चेतावनी दी जानी चाहिए।
    • यदि संभव हो तो सूर्यास्त, या सूर्योदय, या दोनों तक रहने की योजना बनाएं वे शानदार हैं यदि आप वहां रात बिताने की योजना बनाते हैं, तो घर छोड़ने से पहले कमरे में आरक्षण करें। कमरे सीमित हैं कैम्पिंग संभव है, लेकिन यह भी सीमित है।
    • जगह की विशालता की पूरी सराहना करने के लिए घाटियों को ऊपर और नीचे ट्रेल्स बनाने की योजना बनाएं। यह ऊपर और नीचे जाने के लिए दो बार लंबे समय तक ले जाएगा। आधे घंटे की वंशावली वापस रास्ते पर कम से कम एक घंटा लेती है। एक घंटे के एक वंश दृश्य को प्रशंसा करने के लिए समय के साथ 4 घंटे की चढ़ाई को आसानी से बढ़ा सकता है। निर्जलीकरण एक सामान्य समस्या है कम चलने के लिए भी पानी लाओ अपने पानी को उन लोगों के साथ विभाजित करें जिन्हें आप पीड़ित देखते हैं आप तुरंत हीरो बन जाएंगे
    • ग्रांड कैन्यन के उत्तरी रिम, जो मई के मध्य से अक्टूबर के मध्य तक ही खुला रहता है, जोड़े, बैकपैकर्स और एक शांत, अधिक प्रामाणिक ग्रांड कैन्यन अनुभव की तलाश में सबसे अच्छा है। उत्तरी सीमा से विज़िटर की सेवाएं संख्या और आकार में छोटी हैं।
    • यदि आपके पास ग्रैंड कैन्यन अनुभव के लिए सीमित समय है - यदि आप ग्रांड कैन्यन के नीचे जाना चाहते हैं - या यदि आपके डॉक्टर ने आपको उच्च ऊंचाई से बचने की सलाह दी है, तो हूलापेई इंडियन रिजर्वेशन पर ग्रैंड कैनियन वेस्ट पर विचार करें। ग्रांड कैनियन वेस्ट सभी वर्ष दौर खुला है।
  • प्लान ए ग्रांड कैनयन अवकाश स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    तय करना कि ग्रैंड कैन्यन में कब जाना है गर्मियों में यह सबसे गर्म, सबसे सूखा और सबसे अधिक मौसम है, विशेषकर दक्षिणी किनारे पर। देर से वसंत और शुरुआती गिरावट में सबसे अच्छा मौसम हैं - देर से गिरावट थोड़ा कम भीड़ है। सर्दियों में तापमान कूलर होते हैं और बर्फ की संभावना होती है, जो पार्क में साल का सबसे शांत समय बना देती है। पैसे बचाने के लिए चाहते हैं? सर्दियों के महीनों के लिए अपनी यात्रा की योजना बनाएं (उत्तरी अमेरिका में, नवंबर फरवरी से), जब बहुत से होटल अच्छे डिस्काउंट ऑफर करते हैं
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 4 नामक चित्र
    4
    तय करना है कि आप कहाँ रहना चाहते हैं और किताब और अगर आपकी पहली पसंद समाप्त हो जाती है तो "प्लान बी" है। दक्षिण रिम पर पार्क के भीतर 6 होटल हैं, और उत्तर किनारे पर एक है। दक्षिण सीमा के लिए वैकल्पिक स्थान स्थितियां हैं तुसयान (10 मिनट की दूरी), विलियम्स (1 घंटे दूर), फ्लैगस्टाफ (1.5 घंटे दूर) या पेज / लेक पॉवेल (2.5 घंटे दूर)। उत्तर सीमा तक, जैकबॉक झील (1 घंटे दूर), कनब, यूटा (2 घंटे दूर), या पेज / लेक पॉवेल (2.5 घंटे दूर) में वैकल्पिक लॉज उपलब्ध हैं। वर्तमान में ग्रांड कैन्यन वेस्ट में कोई आवास नहीं है ग्रांड कैन्यन वेस्ट के निकटतम आवास पीच स्प्रिंग्स, एरिजोना या किंगमैन, एरिजोना (1.5 घंटे दूर) में है।
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 5 नामक चित्र
    5



    ग्रांड कैन्यन में कुछ पर्यटन या गतिविधियों की योजना बनाएं खच्चर पर्यटन, हेलीकाप्टर टूर, कोलोराडो नदी राफ्टिंग, लंबी पैदल यात्रा, ट्रेन टूर, 4x4 जीप की गतिविधियों जैसे क्रियाकलाप आपकी यात्रा को अधिक यादगार बना सकते हैं। कई पर्यटन और गतिविधियां अधिक उम्र के लिए थकाऊ और उपयुक्त नहीं हैं (खच्ची सवारी, ट्रेल्स और राफ्टिंग के लिए अपवाद)
    • ग्रैंड कैन्यन स्काईवॉक नया ग्रैंड कैनियन नेशनल पार्क का हिस्सा नहीं है। यह हूलापेई स्वदेशी भूमि में, ग्रांड कैन्यन वेस्ट में स्थित है। परिसर में मुख्य पहुंच सड़क लगभग 15 मील की दूरी पर नहीं है। अच्छी हालत में होने के बावजूद, यह कुछ भागों में काफी घबराहट और ऊबड़ है। किराए पर लेने वाली गाड़ी चलाने वालों के लिए, यह इस सड़क को नीचे जाने के खिलाफ जोरदार सलाह दी जाती है ऐसा करने से सुरक्षा नीति के खिलाफ हो सकता है
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 6 नामक चित्र
    6
    यदि आपके पास समय है तो अन्य स्थानों पर जाने के बारे में सोचें। यदि आपकी अवकाश 3 दिन से अधिक लंबा है, तो आप संभवतः ग्रांड कैन्यन में अपने सभी समय खर्च नहीं करना चाहेंगे। हूवर बांध, सेडोना, लेक पॉवेल, स्मारक घाटी, पारिया केनयन, सियोन, और ब्राइस केनियन: आप अन्य जगहों पर जा सकते हैं, जिनमें शामिल हैं, लेकिन ये शामिल नहीं हैं।
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    आरक्षण करें - सब कुछ के लिए अपने अवकाश के सभी तत्वों को अग्रिम, एयर टिकट, कार किराया, होटल, पर्यटन, लास वेगास शो में दिखाता है, डिनर रिजर्वेशन (कुछ स्थानों पर आवश्यक), सब कुछ व्यवस्थित करें। ग्रांड कैनयन की जगहें आम तौर पर पीक सीज़न के दौरान 6 महीने से 1 वर्ष पूर्व अग्रिम रूप से बुक की जाती हैं (मूल रूप से ग्रीष्मकालीन अवकाश से धन्यवाद देना)। शिविरों के लिए मांग थोड़ी ही कम है आपके होटल या कैम्पिंग की बुकिंग करना ग्रांड कैन्यन की यात्रा की योजना का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, और अन्य सभी योजनाओं को विकसित करने के लिए "आधार" होगा।
    • क्या आप फोन पर बुकिंग कर रहे हैं? "रेडियल" बटन के साथ एक को चुनें उच्च सीजन के दौरान पार्क के रिजर्व सेंटर में बड़ी मात्रा में कॉल हैं हार न दें अगर आपके पास कोई व्यस्त सिग्नल है - कोशिश करना जारी रखें
    • रद्दीकरण हुआ। यदि आप खच्चरों के दौरे या अन्य गतिविधि को बुक नहीं कर सकते हैं, खोज करते रहें, या आने पर प्रतीक्षा सूचियों के बारे में पूछें उसी समय, वैकल्पिक गतिविधियों पर विचार करें।
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 8 नामक चित्र
    8
    एक "छुट्टी डोजियर" बनाएँ सभी पुष्टि प्रिंट करें और किसी फ़ोल्डर में सहेजें। इस कागजी कार्रवाई को छुट्टी पर आपके साथ ले लें ताकि आप इसे जल्द से जल्द पा सकते हैं यदि आवश्यक हो। आप इसे बाद में एक स्मारिका के रूप में सहेजने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • योजना एक ग्रांड कैन्यन अवकाश चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    आरक्षण की पुष्टि करें छुट्टियों से एक हफ्ते पहले, एयरलाइंस, कार किराए पर लेने वाली कंपनी, होटल, पर्यटन एजेंसी को फोन करें और पुष्टि करें कि आपकी यात्रा के लिए सब कुछ ठीक है।
  • युक्तियाँ

    • पता है कि लंबी यात्राएं अमेरिकी दक्षिण पश्चिम में एक तथ्य हैं उदाहरण के लिए: फ्लैगस्टाफ, ग्रांड कैन्यन के दक्षिणी किनारे के निकटतम शहर, पार्क से 90 मिनट की ड्राइव है।
    • फ्लैशलाइट्स या हेडलैम्प लें राष्ट्रीय उद्यानों में कृत्रिम प्रकाश को न्यूनतम रखा जाता है, जिससे रात को बहुत अंधेरा हो जाता है कुछ होटल वन क्षेत्रों में स्थित हैं।
    • मैडक्वेस्ट, याहू! मैप्स, आदि पर ग्रांड कैन्यन साउथ रिम के दक्षिण रिम को खोजने के लिए, "ग्रांड कैन्यन एएड," ज़िप कोड "86023" या हवाई अड्डा कोड "जीसीएन" दर्ज करें।
    • पता है कि अमेरिकी दक्षिण पश्चिम शायद आप के आदी रहे हैं की तुलना में सुखदायक है बहुत पानी ले लो और पी लो वर्ष के किसी भी समय टोपी, धूप का चश्मा और सनस्क्रीन पहनें जो कोई भी संपर्क लेंस पहनता है वह चश्मा पहनना चाहिए अगर लेंस असुविधाजनक है बहुत बाल क्रीम, मॉइस्चराइजिंग और अपने होंठ मॉइस्चराइज करना
    • यद्यपि यह महंगा है, यदि आप ट्रेल्स करने जा रहे हैं, तो एक सैटेलाइट फोन लेने पर विचार कर सकते हैं, खासकर गाइड के बिना
    • एक दुर्घटना की स्थिति में प्राथमिक चिकित्सा किट लाने के लिए याद रखें।
    • अपने आरामदायक और आरामदायक संगठनों की योजना बनाएं दक्षिण-पश्चिम में पहने हुए कपड़े आम तौर पर अनौपचारिक होते हैं, और यहां तक ​​कि सबसे ठाठ रेस्तरां में आमतौर पर सख्त ड्रेस नियम होते हैं। आरामदायक पैदल जूते पहनें

    चेतावनी

    • खच्ची की सवारी, राफ्टिंग और ट्रेल्स जैसे कुछ गतिविधियां सख्त भौतिक आवश्यकताएं हैं इससे पहले कि आप पुस्तक को जानते हों
    • आप कोलोराडो नदी पर नहीं चल सकते हैं और एक दिन में वापस आ सकते हैं। यह बहुत थका और ख़तरनाक है यदि आप घाटी के अंदर एक आवास या शिविर नहीं प्राप्त कर सकते हैं, तो थोड़ी वृद्धि कर सकते हैं, या पश्चिमी तरीकों जैसे घाटी के अंत तक पहुंचने के अन्य तरीकों पर विचार करें।
    • उन सभी सड़कों की जांच करें जिन्हें आप यात्रा करना चाहते हैं कई सड़कों को छोड़ दिया जाता है और कभी-कभी फ्लैश बाढ़, धूल के तूफान आदि से बाधा आ जाती है। बस के मामले में, इसे पहले देखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com