IhsAdke.com

कैसे चैनल द्वीप राष्ट्रीय उद्यान को पाने के लिए

दक्षिणी कैलिफोर्निया के तट पर स्थित, चैनल द्वीप समूह राष्ट्रीय उद्यान में संयुक्त राज्य अमेरिका में पौधों और पशु प्रजातियों के सबसे विविध संग्रहों में से एक है। पार्क में पांच द्वीप हैं (एनाकापा, सांता क्रूज़, सांता रोज़ा, सान मिगुएल और सांता बारबरा), प्रत्येक को दर्शाने वाले दर्शकों को देखने और चीजें करने के लिए कई प्रकार के शो होते हैं। सबसे अच्छा यह है कि पार्क कई कैलिफोर्निया कस्बों के लिए काफी करीब है, इसलिए एक त्वरित और आसान यात्रा हो रही है

चरणों

विधि 1
अपने शोध करना

चैनल द्वीप समूह राष्ट्रीय उद्यान के चरण 1 के नाम से प्राप्त चित्र
1
चैनल द्वीप समूह की यात्रा में शामिल सभी फीस के बारे में पढ़ें पार्क की वेबसाइट आपको आपकी यात्रा के दौरान खर्च किए जाने वाले सभी खर्चों को सूचीबद्ध करती है:
  • पार्क में आम प्रवेश द्वार है मुक्त.
  • जो द्वीपों में से एक पर शिविर चाहते हैं, उन्हें भुगतान करना चाहिए प्रति रात $ 15 प्रति शिविर. इस पार्क का इस्तेमाल पार्क के संरक्षण में करने के लिए किया जाता है। आरक्षण अग्रिम में और राष्ट्रीय मनोरंजन आरक्षण सेवा वेबसाइट के माध्यम से किया जाना चाहिए। बुकिंग 5 महीने तक अग्रिम में की जा सकती है।
  • जो लोग नाव से द्वीपों में आने का चयन करते हैं, उन्हें बीच में भुगतान करना चाहिए प्रति व्यक्ति यूएस $ 50 और यूएस $ 75 (आर $ 150 और आर $ 225) राउंड ट्रिप. 2 वर्ष तक की उम्र के बच्चे मुफ्त में यात्रा करें. सर्फर्स को एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान करना चाहिए। पार्क आगंतुक केंद्र से संपर्क करें या "द्वीप पैकर्स क्रूज" वेबसाइट के माध्यम से आरक्षित आरक्षण किया जा सकता है
  • वे यात्रियों जो विमानों से द्वीप तक पहुंचने के लिए चुनते हैं, वे चैनल द्वीप एविएशन के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। आपके द्वारा चुने गए अनुभव के आधार पर लागत अलग-अलग होती है। दिन की यात्रा की उड़ान लगभग प्रति दौर यात्रा के लिए यूएस $ 150 से यूएस $ 160 (आर $ 450 से आर $ 480) और प्रति बच्चा $ 125 से $ 135 ($ 375 से $ 405). शिविर के लिए अतिरिक्त विशेष उड़ानें गर्मी के महीनों के दौरान भी उपलब्ध हैं प्रति व्यक्ति $ 300 (आर $ 900) (न्यूनतम 4 कैम्पर्स), $ 1,600 (आर $ 4,800) कैमरिलो से सात-यात्री यात्रा के लिए, और यूएस $ 2,000 (आर $ 6,000) सात-यात्री सांता बारबरा यात्रा के लिए।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 2 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    पार्क के नियमों को जानें जैसा कि ज्यादातर अमेरिकी राष्ट्रीय उद्यानों के साथ, चैनल द्वीप समूह पर प्रतिबंध है जहां आगंतुक जा सकते हैं और वे क्या कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, वे अपने प्रवास के दौरान आगंतुकों के पैरों के निशान के प्रतिबंध पर जोर देते हैं आगंतुकों को उन जगहों से बचने के लिए कहा जाता है जहां जानवरों के घोंसले के शिकार होते हैं, रात में कृत्रिम रोशनी के उपयोग को सीमित करते हैं, और गुफाओं से दूर रहते हैं। पार्क की वेबसाइट में प्रतिबंधों और अनुमतियों की एक विस्तृत सूची शामिल है - किसी भी व्यक्ति को यात्रा करने की योजना बना देने के लिए उनको पढ़ना आवश्यक है।
  • विधि 2
    सार्वजनिक द्वीप द्वारा चैनल द्वीपों में आ रहा है

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 3 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    अपना आरक्षण करें
    • "शेड्यूल देखें" बटन पर क्लिक करने के बाद उपलब्धता "मुख पृष्ठ चैनल द्वीप समूह की एक सूची के साथ एक पृष्ठ पर ले जाएगा के शीर्ष पर (कैलेंडर और उपलब्धता देखें)। द्वीप आप, पर जाएँ एक दिन और समय का और कितने लोगों को यात्रा कर देगा करना चाहते हैं।
    • अगले पृष्ठ की वापसी तिथियों की सूची होगी। चुनें कि आप मुख्य भूमि पर वापस कब जाना चाहते हैं, और साइट मूल्य की गणना करेगी। यदि आपके पास साइट पर कोई खाता नहीं है, तो आपको भुगतान स्क्रीन पर जाने से पहले यहां एक बनाने की आवश्यकता होगी।
    • प्रत्येक क्रूज़ पर अंतरिक्ष सीमित है और कुछ द्वीपों को कुछ दिनों या घंटों तक पहुंच नहीं है। इसके अलावा, दोपहर में चोटी घंटे के दौरान किए जाने वाले दौरे दिन में बाद में या बाद के समय के लिए निर्धारित दर से अधिक उच्च दर के अधीन हैं।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 4 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    2
    यात्रा नीतियों को ध्यानपूर्वक पढ़ें आपको जानना चाहिए कि इनमें से कुछ हैं:
    • यात्रियों को प्रस्थान समय से एक घंटे पहले आने चाहिए, और प्रस्थान से पहले 30 मिनट तक सभी उपकरण नाव पर होना चाहिए।
    • कोई आइटम स्वयं द्वारा 20 किलो से अधिक नहीं हो सकता है। इस नियम का कोई अपवाद नहीं है।
    • सभी चीजों को आपके द्वीप आगमन के अनुरूप नाम, टेलीफोन नंबर और रंग लेबल के साथ चिह्नित किया जाना चाहिए।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 5 पर जाएं
    3
    आगंतुक केंद्र में स्थित घाट पर जाएं और कहा जाता है कि नाव पर बोर्ड करें। आगंतुक केंद्र में पार्किंग सीमित है, इसलिए यदि आप एक बड़े समूह में यात्रा कर रहे हैं तो कारपूलिंग की सिफारिश की जाती है।
  • विधि 3
    निजी द्वीप से चैनल द्वीपों में आ रहा है

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 6 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    1
    अपने पाठ्यक्रम और गंतव्य द्वीप निर्धारित करें। कितने कारकों को तय करने से पहले विचार किया जाना चाहिए कि आप कब और कहां जाएंगे:
    • समय: चैनल में स्थिति चंचल लहरें, उच्च तरंगों और कोहरे कि यात्रा और भी अधिक चुनौतीपूर्ण बनाने के साथ, नाटकीय रूप से बदलता रहता है। किसी को भी यात्रा से परामर्श करना चाहिए एनओएए मौसम सेवा (फोन), चैनल द्वीप समूह इंटरनेट कियोस्क मौसम (ऑनलाइन) या मौसम रेडियो VHF एफएम 162.475 मेगाहर्ट्ज (समुद्री पूर्वानुमान), वीएचएफ एफएम 162.55 के माध्यम से बनाने के लिए योजना बना रही है, जो मेगाहर्ट्ज या वीएचएफ-एफएम 162,40 मेगाहर्टज (स्थलीय टिप्पणियां)।
    • नेविगेशन मार्ग: नहर के माध्यम से यात्रा करने वाले कैलिफोर्निया के तट पर सबसे व्यस्त शिपिंग मार्गों के माध्यम से नाविक ले जाएंगे। यात्रा करने वाले लोग को पता होना चाहिए कि नेविगेशन मार्ग कहाँ हैं और उन्हें पार करते समय सावधान रहना चाहिए। इसके अलावा, सैन्य अभ्यासों के लिए द्वीपों के आसपास के पानी कभी-कभी बंद होते हैं
    • सामान्य जानकारीयात्रा करने से पहले, सभी boaters अमेरिका के तट रक्षक, जो सीधे USCG से संपर्क करके प्राप्त किया जा सकता की (मरीनर्स साइटों के लिए सूचना) "स्थानीय मरीनर्स को नोटिस" लेनी चाहिए। समुद्री चार्ट को पास के समुद्री स्टोर, बुकस्टोर्स या ऑनलाइन पर खरीदा जा सकता है।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 7 के लिए शीर्षक चित्र
    2
    अपने गंतव्य द्वीप की झील प्रक्रियाओं का अध्ययन करें। यह सुझाव दिया जाता है कि नाविक लैंडिंग से पहले संबंधित द्वीप के वनपाल से परामर्श लेंगे। Boaters एक वीएचएफ चैनल का उपयोग रेंजरों, जो तब, एक संक्षिप्त उन्मुखीकरण प्रदान निर्देश और अन्य विवरण लैंडिंग के प्रयोजन के लिए एक अलग चैनल के लिए स्विच करने के लिए कहेगा संपर्क करने के लिए कर सकते हैं। यहां पांच मुख्य द्वीपों के लिए लैंडिंग प्रोटोकॉल का अवलोकन है:
    • सांता बारबरा द्वीप: कोई प्राधिकरण आवश्यक नहीं है नाविकों को लैंडिंग कोव के माध्यम से द्वीप तक पहुंच जाना चाहिए, क्योंकि डॉक तक पहुंच नौकाओं को अनलोड करने के लिए सीमित है।
    • आनाकाप आइलैंड: पूर्वी अनाकापा या फ्रांसी के कोव में डॉक करने वाले नौकाओं के लिए कोई प्राधिकरण आवश्यक नहीं है। मध्य अनाकापा में डॉक करने वाली नौकाओं के लिए प्राधिकरण आवश्यक है, और एक रेंजर सभी आगंतुकों के साथ होना चाहिए पश्चिमी अनाकापा तक पहुंच प्रतिबंधित है। बूटर ईस्ट आनाकापा में स्थित बर्थ का उपयोग नहीं कर सकते- वे अन्य नौकाओं के लिए आरक्षित हैं। आगंतुकों को इन एंकरेज से उचित दूरी के भीतर अपनी नौकाओं को फेंकना चाहिए। प्राधिकरण प्रकृति कंजर्वेटरी वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है
    • सांता क्रूज़ द्वीप: द्वीप के पूर्वी भाग परमिट के बिना सुलभ है। फ्लोट के माध्यम से प्रवेश निषिद्ध है, हालांकि बोकरों को बिच्छू ऐन्कोरेज या प्रिज़ेंर्स हार्बर पर घाट का उपयोग करने के लिए अधिकृत हैं। यहां स्थित नेविगेशन स्थितियां विशेष रूप से धोखेबाज हैं, इसलिए बूटरों को सतर्क रहने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। बाकी द्वीप तक पहुंचने के लिए प्राधिकरण की आवश्यकता है। इसे प्रकृति कंजर्वेटरी वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त किया जा सकता है।
    • सांता रोजा द्वीप: नाविक एक परमिट के बिना डॉक करने के लिए तट या समुद्र तटों का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि एक्सेस अधिकतम एक दिन तक सीमित है। समुद्र तटों में नीबू उपलब्ध हैं, लेकिन आगंतुकों क्षेत्र buoys का उपयोग नहीं कर सकते
    • सैन मिगुएल द्वीप: रात्रि के लिए क्रेयेलर हार्बर या टायलर बिट में नाविक उतर सकते हैं आगंतुक केवल क्यूलर हार्बर बीच में डॉक कर सकते हैं
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 8 के बारे में जानें
    3
    छोड़ने से पहले पोर्ट प्रबंधक को एक औपचारिक नेविगेशन योजना पेश करें नेविगेशन योजना को यथासंभव विस्तृत और विशिष्ट होना चाहिए। नाव पर हर व्यक्ति की व्यक्तिगत जानकारी के साथ-साथ विशिष्ट गंतव्य (प्रस्थान की तारीख और समय, गंतव्य), नाव विशेषताओं (आकार, उम्र, रंग) और किसी भी आपात स्थिति उपकरण आप ले जा रहे हैं शामिल करना न भूलें। अधिक जानकारी जिसमें शामिल है, यदि समस्या उत्पन्न होती है तो आपको बचाव कार्यकर्ताओं को खोजने के लिए आसान होगा।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 9 के बारे में जानें
    4
    बोन यात्रा! चैनल द्वीप राष्ट्रीय उद्यान के माध्यम से अपनी यात्रा का आनंद लें अगर आपको लगता है कि समय बंद हो गया है या आपके पास आवश्यक सुरक्षा उपकरण नहीं है, तो वापस आने के लिए संकोच न करें और फिर से यात्रा करें। सुरक्षा हमेशा प्रबल होना चाहिए
  • विधि 4
    हवाई जहाज़ से चैनल द्वीप समूह में आ रहा है

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 10 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    आरक्षण करें एक बार जब आप तय करें कि आप किस प्रकार का ट्रिप करना चाहते हैं, तो आप जाकर कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से एक चार्टर बुक कर सकते हैं चैनल द्वीपसमूह विमानन (सीआईए) इच्छुक पार्टियों को अपने आरक्षण को कम से कम एक हफ्ते पहले ही आगाह करने की सलाह देते हैं। धनवापसी केवल 72 घंटे या अधिक अग्रिम नोटिस के साथ की पेशकश की है



  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 11 के शीर्षक से चित्र देखें
    2
    यात्रा नीतियों को ध्यानपूर्वक पढ़ें आपको जानना चाहिए कि इनमें से कुछ हैं:
    • दिन यात्रियों समुद्र तट पर केवल तीन घंटे रह सकते हैं. एक बड़ा समूह सीआईए के साथ एक समझौता बंद कर सकता है यदि वे चाहते हैं तो लंबे समय तक रहने के लिए, लेकिन व्यवस्था पहले से ही की जानी चाहिए।
    • कैम्परों को उनके साथ किसी भी खतरनाक सामग्री को ले जाने से मना किया जाता है. इसमें कैम्प फायर बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली किसी भी सामग्री शामिल है सीआईए शिविर में आगमन पर कैम्परों के लिए प्रोपेन प्रदान करता है, लेकिन आगंतुकों को अपने स्वयं के स्टोव्स को शेयर करना चाहिए।
    • पालतू जानवर और साइकिल की अनुमति नहीं है. तो घर पर बिल्ली और श्विन को छोड़ दें
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क के चरण 12 के शीर्षक से चित्र देखें
    3
    हवाई अड्डे पर पहुंचें सीआईए से पता चलता है कि प्रस्थान से 45 मिनट पहले यात्रियों को पहुंचने के लिए पर्याप्त समय मिलता है।
  • विधि 5
    पास के हवाई अड्डे के लिए उड़ान

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 13 के लिए शीर्षक वाला चित्र
    1
    पार्क के निकटतम हवाई अड्डों का पता लगाएं दो मुख्य विकल्प हैं, जिनमें चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क में आने वाले अधिकांश आगंतुकों को समायोजित करना चाहिए:
    • लॉस एंजेल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे सबसे यात्रियों के लिए आसानी से सबसे सुविधाजनक विकल्प है प्रतिदिन राउंड ट्रिप उड़ानों के हजारों के साथ, यह दुनिया में सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक है और उत्तरी अमेरिका के सभी प्रमुख शहरों के लिए नियमित सेवाएं प्रदान करता है - हालांकि सभी उड़ानों प्रत्यक्ष हो जाएगा।
    • सांता बारबरा हवाई अड्डे यह एक छोटा हवाई अड्डा है लेकिन पार्क के करीब है। कैलिफोर्निया के बाहर सांता बारबरा के लिए उड़ान भरने के लिए लगभग हमेशा एक कनेक्शन की आवश्यकता होगी।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 14 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    सबसे अच्छा सौदा खोजने के लिए उड़ान की कीमतों के लिए खोजें यह देखने के लिए कि क्या आपके गंतव्य शहर के लिए किसी भी पदोन्नति पर हो सकता है, छूट वाली दरों की पेशकश करने वाली कोई भी वेबसाइट देखें। यदि आप एक या दो कनेक्शनों से निपटने के लिए तैयार हैं, तो आप सीधे उड़ान के लिए चुनने से कुछ पैसे बचाने में सक्षम होना चाहिए।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 15 के शीर्षक से चित्र देखें
    3
    अपना टिकट खरीदें ध्यान रखें कि आप रिफंडेबल के बदले गैर-वापसी योग्य टिकट खरीदकर पैसा बचा लेंगे, लेकिन अगर आप उड़ नहीं सकते हैं तो आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं। अधिकतर टिकट पूर्व निर्धारित शुल्क के लिए बदल सकते हैं।
  • विधि 6
    लॉस एंजेल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ड्राइविंग दिशा निर्देश

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क स्टेप 16 के बारे में जानें
    1
    हवाई अड्डे से यूएस -101 एन तक जाएं
    • पश्चिम की ओर ले जाएं और डब्ल्यू सेंचुरी ब्लाइवडी पर जाएं। 2.9 किमी के लिए
    • 800 मीटर के लिए आई -405 एन रैंप लें
    • आई -405 एन को चालू करें और 25.9 किमी के लिए जारी रखें।
    • 800 मीटर के लिए यूएस -101 एन की ओर निकल जाएं
    • यूएस -101 एन पर मुड़ें और 73.3 किमी के लिए जारी रखें
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 17 के शीर्षक से प्राप्त चित्र
    2
    यूएस -101 एन से रॉबर्ट जे पर जाएं लागोमार्सिनो विजिटर केंद्र
    • विक्टोरिया एवेन्यू पर 64 बजे निकालें और 300 मी। के लिए जारी रखें
    • एस। Victoria Ave पर बाएं मुड़ें और 1 किमी के लिए जारी रखें।
    • ओलिविया के पार्क डा। पर बारी करें और 4 किमी के लिए जारी रखें।
    • 1.5 मील की दूरी के लिए स्पिनर डॉ। पर जारी रखें।
  • विधि 7
    सांता बारबरा हवाई अड्डे से ड्राइविंग निर्देश

    चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क स्टेप 18 के नाम से प्राप्त चित्र
    1
    हवाई अड्डे से यूएस -101 एस तक जाएं
    • 800 मीटर के लिए मोफ्टे प्लॉट लें
    • 800 मीटर के लिए सैंडस्पीट आरडी पर जारी रखें।
    • CA-217 ई / राज्य रूट 217 ई पर चालू करें और 2.9 किमी के लिए जारी रखें।
    • यूएस -101 एस पर चालू करें और 57.3 किमी के लिए जारी रखें।
  • चैनल आइलैंड्स नेशनल पार्क चरण 1 के लिए शीर्षक चित्र
    2
    यूएस -101 एस से रॉबर्ट जे पर जाएं लागोमार्सिनो विजिटर केंद्र
    • सेवर्ड एवेन्यू की ओर 68 से बाहर निकलें और 300 मी।
    • ई। हार्बर ब्लाव्ड पर छोड़ दिया। और 3 किमी के लिए जारी
    • स्पिनर डॉ। पर दाएं मुड़ें और 2.4 किमी के लिए जारी रखें।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक स्टेशन के आकर्षण का अपना सेट है ग्रीष्मकालीन गोताखोरी, सर्फिंग और तैराकी के लिए आदर्श माना जाता है, जबकि सर्दियों में व्हेल देखने का सबसे अच्छा समय है। आप जो सबसे अधिक करना चाहते हैं, उसके आसपास अपनी यात्रा की योजना बनाएं
    • आगंतुक सार्वजनिक या निजी नौकाओं का उपयोग कर द्वीपों के बीच यात्रा कर सकते हैं। समय और उपलब्धता के लिए नाव यात्रा वेबसाइट देखें
    • यदि आप कुछ महत्वाकांक्षी गतिविधियों की योजना बना रहे हैं, तो एक अच्छा सौदा खोलने के लिए तैयार रहें। सांता रोजा द्वीप सर्फ़बोर्ड मछली पकड़ने की यात्रा कैमरिलो से आठ यात्रियों के लिए 950 डॉलर और सांता बारबरा से 1,200 डॉलर की लागत है। यात्रियों को एक वैध कैलिफोर्निया मछली पकड़ने के लाइसेंस भी चाहिए। दूसरी ओर, विज़िटर के पास कई मुफ्त ईवेंट हैं जिनमें से चुनने के लिए। ऐनाकापा द्वीप पर दिन का उछाल सबसे लोकप्रिय गतिविधियों में से एक है और एक रेंजर या व्यक्तिगत रूप से निर्देशित दौरे के माध्यम से किया जा सकता है।

    चेतावनी

    • जब राष्ट्रीय मनोरंजन आरक्षण सेवा के जरिए ऑनलाइन कैम्पिंग आरक्षण बनाते हैं, तो आपको ईमेल के जरिए एक पुष्टिकरण नोटिस प्राप्त होगा। आपको अपना कैंपिंग परमिट प्राप्त करने से पहले पुष्टिकरण को प्रिंट करना होगा और इसे द्वीप के वन रेंजर में पेश करने के लिए अपने साथ लेना होगा।
    • सर्फ बोर्ड की इच्छा रखने वाले लोग इससे सावधान रहना चाहिए कि उनके साथ कितना उपकरण चलते हैं। सीआईए यात्रियों को कुल 6.8 किलोग्राम तक सीमित करता है, जिसमें सभी आवश्यक उपकरण और दोपहर का भोजन शामिल होता है। यात्रियों को भी एक खेल जैकेट पहनने की सलाह दी जाती है क्योंकि पार्क क्षेत्र में लगातार हवा का झोंका है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com