IhsAdke.com

एयरएशिया आरक्षण की जांच कैसे करें

एयरएशिया एक लोकप्रिय मलेशियन-आधारित एयरलाइन ऑपरेटिंग है जिसमें करीब 25 देशों में 400 से अधिक शहरों की अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानें हैं। यह नॉन-स्टॉप यात्रा को बढ़ावा देने और ले जाने के लिए पहली एशियाई एयरलाइन है, और इसकी वेबसाइट पर, यात्रियों को अपने आरक्षण को एकमात्र रूप से प्रबंधित करने का अवसर मिलता है वेबसाइट या फोन के माध्यम से एयरएशिया आरक्षण की जांच करें।

चरणों

एएएएसिया बुकिंग चरण 1 को चेक करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कार्यक्रम की समीक्षा करें अगर आप ऑनलाइन बुकिंग करते हैं, तो यात्रा विवरण के साथ एक ईमेल आपको भेजा जाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि सब कुछ ठीक है: यात्रा की तारीख और समय, प्रस्थान की जगह, गंतव्य और यात्रियों की संख्या सुनिश्चित करने के लिए यात्रा कार्यक्रम देखें।
  • एयरएशिया बुकिंग चरण 2 को चेक करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    कंपनी को कॉल करें एयरएशिया के पास एशिया, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया में 16 कॉल सेंटर हैं साइट पर, आप प्रत्येक स्थान की संख्या पा सकते हैं
  • एएएएसएआईए बुकिंग की जांच



    3
    वेबसाइट का उपयोग करें अंदर आओ आधिकारिक वेबसाइट एयरएशिया अपने आरक्षण की पुष्टि और प्रबंधन करने के लिए।
    • अपने आरक्षण की ऑनलाइन पुष्टि करें जब आप पृष्ठ में प्रवेश करते हैं, तो "मेरा खाता" टैब पर क्लिक करें और फिर पृष्ठ के शीर्ष पर "मेरी बुकिंग प्रबंधित करें" पर क्लिक करें। आपको एक खाता के लिए लॉग इन या पंजीकरण करना होगा ताकि आप अपने आरक्षण की पुष्टि के लिए फ्लाइट नंबर या नाम दर्ज कर सकें।
    • अपने आरक्षण में संशोधन करें यदि आपको इसे संशोधित करने या रद्द करने की आवश्यकता है, तो "मेरा बुकिंग प्रबंधित करें" टैब पर ऐसा करें। आप आरक्षण के लिए भी भुगतान कर सकते हैं जो आपने शोध किया है, लेकिन खरीदा नहीं है
    • सीटों और भोजन का चयन करें जब आप अपना आरक्षण ऑनलाइन पाते हैं, तो आप सीटें और भोजन चुनने के लिए वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं, जो आरक्षण करते समय भुगतान नहीं किए जाने पर शुल्क लगाया जाएगा।
    • दूसरों के साथ उड़ान विवरण साझा करें यदि आप चाहें, तो आप अपने और दूसरे लोगों के लिए उड़ान सूचना के साथ एक ईमेल भेज सकते हैं।
    • अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करें हवाई अड्डे की यात्रा करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए वेबसाइट का उपयोग करें कि आपकी उड़ान में देरी नहीं होगी। "उड़ान की स्थिति" पर क्लिक करें और अपने टिकट की संख्या दर्ज करें।
    • अपना सामान ट्रेस करें यदि आपको यह पता करने की आवश्यकता है कि एयरएशिया पर यात्रा करते समय आपका सामान खो गया या देरी हो, तो "सामान ट्रैकिंग सेवा" नामक बॉक्स पर क्लिक करें
  • एएएएसएआईए बुकिंग चरण 4 को चेक करें
    4
    किसी भी एयरएशिया भागीदारों से संपर्क करें जिन्हें आपने इस्तेमाल किया हो सकता है एयरएशिया एक्सपीडिया के साथ काम करता है, एक ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी। यदि आपने इसके लिए अपना आरक्षण बनाया है, यहां दर्ज करें और इसे जांचें
  • युक्तियाँ

    • एयरएशिया गैर-टिकट यात्रा प्रणाली को बनाए रखने की कोशिश करता है और यहां तक ​​कि अपने ग्राहकों को ऑनलाइन बुकिंग विवरणों को प्रबंधित करने के लिए प्रोत्साहित करता है यदि आप निश्चित नहीं हैं कि कैसे अपना टिकट ऑनलाइन खरीदना है, तो ट्रैवल एजेंट को किराए पर लेने में आपकी मदद करने और अपने एयरपोर्ट आरक्षणों की पुष्टि करें।
    • एयरएशिया की ऑनलाइन ग्राहक सेवा की समीक्षा सकारात्मक रही है, यह बताते हुए कि किराए को ध्यान में रखा जाता है, उड़ानें सहज होती हैं और ये प्रक्रिया आसानी से जाती है।

    चेतावनी

    • एयरएशिया को कम लागत वाला एयरलाइन माना जाता है इसका मतलब है कि आप उड़ान के लिए कम भुगतान करेंगे, लेकिन लक्जरी की तैयारी में है और अन्य एयरलाइनों पर यात्रा करते समय आप आइटम और विवरण के लिए भुगतान भी कर सकते हैं जो कुछ कंपनियां मुफ्त प्रदान करती हैं, जैसे सीटें, स्नैक्स, पेय आदि का वितरण।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com