IhsAdke.com

जब आप होटल बुक करते हैं तो सर्वश्रेष्ठ दर कैसे प्राप्त करें

क्या आप होटल के कमरे को बुक करने के लिए सबसे अच्छी कीमत प्राप्त करना चाहते हैं? एक ही होटल में और समान कमरे में रहने वाले अलग-अलग मेहमान शायद एक अलग कीमत दे रहे हैं। सर्वोत्तम मूल्य का भुगतान करने का तरीका यहां बताया गया है

चरणों

एक होटल के चरण 2 में सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग करें शीर्षक वाला चित्र
1
यात्रा साइटों पर सौदों की तलाश करें जैसे साइटों पर देखें submarinoviagens.com, decolar.com, travelocity या यात्रामामा, बुकिंग। कॉम और ट्रिपडवाइसर जैसे खोज इंजनों पर वेबसाइटों की कीमतों की तुलना करें। आप अपने पसंदीदा होटल के पास के "बंद" बटन पर क्लिक करके और "तुलना करें" बटन पर क्लिक करके होटल की तुलना कर सकते हैं। तो आपको तुलना करने में सक्षम होने के लिए तीन होटल की तरफ से एक दृश्य मिलेगा कुछ होटलों में मुफ्त, नाश्ते, आदि के लिए इंटरनेट शामिल नहीं है।
  • 2
    होटल खोज इंजन खोजें अंग्रेजी में, Nametrips.com और Kayak.com हैं। ये साइट काफी लोकप्रिय हैं वे आपको सैकड़ों अलग-अलग यात्रा साइटों की खोज करने और सबसे कम दरों की खोज करने की अनुमति देते हैं। इन खोज इंजनों का उपयोग करके होटल दरों को खोजने और चुनने से आपको समय और पैसा बचा सकता है।
  • छवि का सर्वोत्तम शीर्षक, एक होटल के चरण 3 में बुकिंग करें
    3
    सीधे होटल की वेबसाइट पर जाएं वेबसाइट की कीमतें देखें क्या उनके पास विज्ञापित किसी खास विशेष ऑफ़र हैं? ईमेल द्वारा प्रचार के बारे में सूचित करने के लिए साइन अप करें आपको रुचि रखने वाली तारीख के लिए मूल्य देखें
  • एक होटल के चरण 4 में सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    होटल को सीधे कॉल करें उन्हें बताएं कि आप एक अच्छा दर प्राप्त करना चाहते हैं। उन्हें पता चले कि आप छूट दे सकते हैं जो वे पेशकश कर सकते हैं। इसमें वफादारी कार्ड, सेवानिवृत्त लोगों के लिए छूट, व्यापारिक यात्रियों के लिए किरायों, सिविल सेवकों आदि शामिल हैं।



  • सबसे अच्छा डील बुकिंग एक होटल के चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    आपके पास कुछ लचीलेपन का उपयोग करें यदि आप अपने प्रवास की तारीख के बारे में लचीले हैं, तो सप्ताह में अलग-अलग दिनों या एक अलग सप्ताह देखें।
  • एक होटल के चरण 6 में सर्वश्रेष्ठ डील बुकिंग करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    आरक्षण करें सभी जानकारी पर शोध करने के बाद, अपने कमरे को बुक करें और आश्वस्त रहें कि आपको सर्वोत्तम दर संभव हो जाएगी
  • सर्वश्रेष्ठ डायल बुकिंग के लिए एक होटल का चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    होटल में अपनी दर की बातचीत करें: यदि आप एक आश्चर्यजनक मेहमान हैं (जिसका अर्थ है कि आपके पास कोई होटल आरक्षण नहीं है), काउंटर कर्मचारियों का लाभ उठाएं: उन्हें बताएं कि आप केवल एक कमरे में सोएंगे, और पूछें कि वे क्या कर सकते हैं सबसे अच्छा सौदा यह आपके लिए करें - वे शायद विज्ञापित कीमत कम कर देंगे ताकि आप दूर न जाएं अधिकांश होटल किरायों को 20 डॉलर तक बातचीत करने को तैयार हैं। व्यापार के दृश्य में, योजना के मुकाबले $ 20 कम के लिए एक कमरे बेचने में बिल्कुल भी कोई कमरा नहीं बेचने से बेहतर है।
  • एक होटल का परिचय बुक करें सर्वश्रेष्ठ डील बुक करें
    8
    मिशन पूरा
  • युक्तियाँ

    • आपके आरक्षण के बाद एक बार अपने किराया बातचीत करने की कोशिश करना शायद काम नहीं करेगा अपने क्रेडिट कार्ड के साथ आरक्षण करते समय, आप पहले से भुगतान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं!
    • काउंटर पर कर्मचारियों के लिए विनम्र रहें एक अच्छा कर्मचारी आपको सबसे अच्छा तरीका संभव में मदद करेगा, लेकिन अपने सभी समय पर कब्जा नहीं है। कुछ बिंदु पर उन्हें नौकरशाही कार्यों को करना होगा, फोन उठाएं और आप के अलावा अन्य मेहमानों में भी शामिल हों।
    • होटल हमेशा दर पर बातचीत नहीं करते हैं उदाहरण के लिए: होटल में केवल एक जगह है। होटल के कर्मचारी दर को कम करने के लिए तैयार नहीं होंगे क्योंकि वे आपके कमरे के बाद दूसरे गेस्ट को बेच देंगे। यदि होटल लगभग खाली है, तो यह अधिक संभावना है कि वे आपके लिए कीमत कम कर देंगी। यह आपूर्ति और मांग का नियम है
    • आरक्षण करने के लिए कॉल करने से पहले, सभी आवश्यक प्रश्न पूछें, अपना आरक्षण बनाने के लिए आवश्यक से अधिक देरी न करें काउंटर पर कर्मचारी एक ही समय में कई कार्य करते हैं, और सिर्फ इसलिए कि वे फोन पर मैत्रीपूर्ण हैं (वे इसके लिए भुगतान करते हैं) इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास चैट करने का समय है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com