IhsAdke.com

सस्ते होटल कैसे खोजें

होटल मानक कीमत से कम कीमत के लिए नियमित रूप से गैर-आरक्षित कमरे प्रदान करते हैं। इंटरनेट पर होटल के लिए कई छूट वाली वेबसाइटें हैं, इसलिए यह जानना मुश्किल हो सकता है कि कौन से सेवा सबसे कम कीमत दिखा रही है हालांकि इंटरनेट अभी भी होटल के कमरे के लिए सर्वोत्तम सौदों की तलाश करने के लिए सबसे अच्छी जगह है, हालांकि, आप सबसे अधिक छूट प्राप्त करने के लिए इन सभी उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
अपने शोध उपकरण को जानने का

छवि का शीर्षक टाइप करें सस्ते होटल चरण 1 खोजें
1
कुल मिलाकर यात्रा स्थलों होटल के अच्छे सौदे की तलाश में हैं। हालांकि, इसका यह अर्थ यह नहीं है कि सभी साइटें समान जानकारी प्रदर्शित करेगा। बुकिंग से पहले तीन या अधिक साइटों की खोज करने की योजना बनाएं
  • सूचीबद्ध होटलों के आधार पर निर्भर करता है कि किस होटल अपने गैर-आरक्षित कमरे की सूची चुनते हैं और कौन से साइटें पहले से ही खाली कमरे बेच चुकी हैं
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 2 खोजें
    2
    Kayak.com को आज़माएं इस साइट को होटल के ठहरने पर 25% या अधिक छूट मिलती है। कयाक का फायदा यह है कि यह होटल नेटवर्क के लिए अच्छी तरह से जाना जाता है और इसका उपयोग होटल के अतिरिक्त उड़ानें, कार और छुट्टियों की तुलना के लिए भी किया जा सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र सस्ता होटल चरण 3.jpeg खोजें
    3
    बुकिंग पर जाएंकॉम अगर आप जोखिम के बिना आरक्षण ढूंढना चाहते हैं। अधिकांश होटल श्रृंखलाओं के विपरीत, आप अपने क्रेडिट कार्ड के साथ बुक करते हैं और यदि आप रद्द करते हैं तो शुल्क का भुगतान करते हैं, Booking.com आपको होटल खोज और मुफ्त रद्दीकरण की समीक्षा करने की अनुमति देता है।
    • आप इस साइट पर एक होटल बुक कर सकते हैं, अपनी जानकारी को करीब से रख सकते हैं और यदि आप बेहतर सौदा मिलते हैं तो रद्द कर सकते हैं
  • शीर्षक छवि जो कि सस्ता होटल खोजें चरण 4
    4
    होटल खोजेंअंतिम मिनट सौदों के साथ या Travelzoo.com पर। यदि आप जल्द ही छुट्टियां ले रहे हैं और अभी भी एक होटल बुक करने की आवश्यकता है, तो ये साइट आपकी सहायता कर सकती हैं।
  • छापें ढूँढें स्टेप 5 ढूंढें
    5
    ट्रैवलगो का उपयोग एक खोज इंजन के जरिए सस्ते होटलों की खोज के लिए करें, जिसमें छूट की वेबसाइटें जैसे होटल, होटल, एक्सपीडिया, बुकिंग आदि शामिल हैं। यह सभी उपलब्ध होटलों की सूची नहीं दे सकता है लेकिन यह लोकप्रिय होटलों से सर्वोत्तम मूल्य खोजने के लिए वेबसाइटों की तुलना करेगा।
  • छापें खोजें सस्ते होटल चरण 6 खोजें
    6
    बड़ी छूट प्राप्त करने के लिए हॉटवायर का उपयोग करने का प्रयास करें। हॉटवायर का नुकसान यह है कि आप स्थान से चुनते हैं और पता लगा सकते हैं कि आरक्षण लेने के बाद आप कहाँ रहेंगे। हॉटवायर आसान रद्दीकरण प्रदान नहीं करता है और आपको अन्य साइटों के मुकाबले अधिक जोखिम लेना होगा।
  • विधि 2
    वफादारी कार्यक्रम

    शीर्षक से चित्र ढूँढें सस्ते होटल चरण 7.jpeg
    1
    अपने पसंदीदा होटल नेटवर्क को यह देखने के लिए कॉल करें कि क्या उनके पास वफादारी कार्यक्रम है या नहीं उपभोक्ता सेवा उद्योग में पूछें कि वे क्या पेशकश करते हैं उन्हें कॉल करें और पूछें।
    • वफादारी कार्यक्रम से पूछें अगर वे मुफ्त इंटरनेट की पेशकश करते हैं अधिक परिष्कृत होटल मेहमानों को मुफ्त इंटरनेट प्रदान करना बंद कर चुके हैं।
    • ज्यादातर वफादारी कार्यक्रम अंक प्रणाली के साथ काम करते हैं जब आप कुछ निश्चित अंकों की कमाई करते हैं, तो आपको एक मुफ्त होस्टिंग मिलता है। यह अक्सर यात्रियों के लिए सबसे अच्छा है
  • छवि खोजें शीर्षक ढूँढें सस्ते होटल चरण 8
    2
    TravelZoo पर वफादारी कार्यक्रमों की सूची पढ़ें
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 9 खोजें
    3
    वफादारी कार्यक्रम न्यूजलेटर की सदस्यता लें वे कमरे के डिस्काउंट के बारे में आपको ईमेल करेंगे और आप ईमेल या वेबसाइट पर क्लिक करके बुक कर सकते हैं। बुकिंग के साथ या किसी अन्य साइट पर इन छूट ईमेल की तुलना करना सुनिश्चित करें ताकि वे सुनिश्चित कर सकें कि वे सबसे अच्छा सौदा दे रहे हैं ..



  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 10 खोजें
    4
    सदस्यों के पेशेवर सहयोग पर हस्ताक्षर करें। इनमें से कई संघों में कुछ होटल के साथ भागीदारी है आप कुछ होटल श्रृंखलाओं पर 10 से 25% छूट प्राप्त कर सकते हैं
  • विधि 3
    अपने आवास का आयोजन

    छद्म सस्ता होटल चरण 11 ढूंढें
    1
    अपने होटल को बुक करने के लिए अपनी एयरलाइन का उपयोग करें। आप होटल, स्थानान्तरण, कार किराया या अधिक बुकिंग के लिए अच्छा सौदों पा सकते हैं जो एयरलाइनों को "छुट्टी" कहते हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 12 खोजें
    2
    Expedia, कयाक, और अन्य पैकेज साइट्स पर खोजें ट्रैवल एजेंट पिछले खाली सीटों को भरने के लिए उड़ान और होटल के लिए विशेष व्यवस्था प्रदान कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 13 खोजें
    3
    प्रत्येक साइट पर "अंतिम मिनट सौदों" नामक अनुभाग पर क्लिक करें आप अपनी यात्रा की तारीख से पहले एक सप्ताह या दो से पहले पूरी छुट्टी (उड़ान और होटल) को बुकिंग करने का एक अच्छा सौदा पा सकते हैं। आपको अत्यंत लचीले होना चाहिए
  • विधि 4
    छूट का अनुरोध

    छवि खोजें शीर्षक से सस्ते होटल चरण 14 खोजें
    1
    एक होटल को बुलाओ या उनके स्थान पर जाएं और सस्ता आवास के लिए पूछें। आप जिस मूल्य की तलाश कर रहे हैं उसे बताएं। सुझाव दें कि आप जाँच कर रहे हैं कि क्या आप सड़क के नीचे अन्य होटलों का प्रयास करने से पहले आपको एक अच्छा सौदा प्रदान करते हैं।
    • जब तक छूट के बिना एक सख्त नीति न हो, अधिकांश होटल प्रबंधकों को लचीला हो जाएगा और आपको hotels.com या अन्य साइटों पर उपलब्ध कीमत दी जाएगी।
    • यदि वे कोई छूट नहीं देते हैं, तो पूछें कि क्या उनके पास नाश्ते या इंटरनेट जैसी मुफ्त सेवाएं हैं
  • शीर्षक से छवि खोजें चरण 15 खोजें सस्ते होटल
    2
    उद्योग छूट के लिए पूछें कहते हैं कि आप अपनी कंपनी के एक प्रतिनिधि हैं जो इस क्षेत्र में एक होटल में एक कमरे की बुकिंग कर रहे हैं। वे आपको यह साबित करने के लिए कह सकते हैं या वे आपको 10 से 15% या उससे अधिक की छूट दे सकते हैं।
    • यदि आप किसी स्कूल, दान या सैन्य सेवा सुविधा से जुड़े हुए हैं तो आपको एक शिक्षक, सैन्य या गैर-लाभकारी छूट के लिए पूछना चाहिए।
  • छवि खोजें शीर्षक से खोजें सस्ता 16 कदम
    3
    यदि आप एक निश्चित होटल में रहना चाहते हैं तो कूपन साइटें देखें होटल के नाम के अनुसार खोजें यदि कुछ साइट्स के पास डिस्काउंट कोड नहीं हैं, तो हो सकता है कि वे इंटरनेट कूपन या अन्य नि: शुल्क सेवाएं ले सकें।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें सस्ते होटल चरण 17 खोजें
    4
    सस्ती कीमतों को खोजने के लिए कम मौसम के दौरान यात्रा करें। स्थानीय सर्दियों में वसंत और गर्मियों के दौरान स्थानीय और दक्षिण अमेरिका या कैरेबियाई मौसम के दौरान उच्च सीजन के मुकाबले कीमत कम होगी।
  • छवि खोजें शीर्षक सस्ता होटल चरण 18 खोजें
    5
    अपनी यात्रा के दिन 6 बजे के बाद बुक करें यदि आप एक साहसिक और थोड़ा जोखिम चाहते हैं, तो अपेक्षा है कि गैर-आरक्षित कमरों वाले होटल छूट की पेशकश कर रहे हैं। याद रखना चाहिए कि आपको पूछना चाहिए, अन्यथा वे आपको सामान्य कीमत चार्ज कर सकते हैं
    • जब आप डिस्काउंट या सौदा मांगते हैं तो अपनी बैग कार में छोड़ दें आप एक संदेश भेजेंगे कि आप होटल में रहेंगे अगर आप अपने सामान अपने साथ ले जाएंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com