IhsAdke.com

कैसे होटल समीक्षाएं लिखें

आपके यात्रा के अनुभव के आधार पर, आप उस होटल को खुश कर सकते हैं या नष्ट कर सकते हैं जो आप में रहते थे। होटल के विश्लेषण को लिखना सीखना आपको आवास के बारे में अंतिम निर्णयों को सुविधाजनक बनाने में, एक निष्पक्ष उपभोक्ता को एक राय देने में मदद करता है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षा चरण 1
1
एक महत्वपूर्ण वेबसाइट चुनें जैसे TripAdvisor, TravBuddy या TravelPost।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षा चरण 2
    2
    अपने आप को परिचय दें और बताएं कि आपने ऐसा यात्रा क्यों किया था बताएं कि क्या आपने व्यवसाय यात्रा या आनंद लिया और आप अपने परिवार को ले गए या नहीं। यदि आप अक्सर यात्रा करते हैं तो आप यह भी जोड़ सकते हैं, क्योंकि इससे आपकी साख विश्वसनीयता के रूप में सूचना के स्रोत के रूप में बढ़ जाती है।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षा चरण 3
    3
    कृपया उस कमरे के प्रकार को बताएं जो आप में रहते थे। इससे पाठकों को उन आलोचकों का चयन करने में सहायता मिलती है, जिन्हें वे पढ़ना चाहते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षा चरण 4
    4
    अपनी आलोचना में संक्षिप्त और वर्णनात्मक होना, अच्छा लेखन और सही व्याकरण का उपयोग करना।
    • यात्रियों की तरफ से जानकारी प्रदान करके सुझाव दें कि वे यात्रा से पहले जानना चाहते हैं।
    • उन साइट्स के बारे में जानकारी दें, जो साइट पर नहीं हैं। कृपया सलाह लें कि ऐसा भोजन के पास रेस्तरां के पास महंगे नहीं हैं या अगर सलाह दी जाती है कि स्थान अधिक एकांत है और यदि भोजन केवल अधिक महंगे स्थानों पर ही किया जा सकता है
  • पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षा चरण 5
    5
    अपनी यात्रा के बारे में विशिष्ट जानकारी दीजिए - अगर आपके पास दोस्ताना पुत्री है या यदि दासी हर दिन तौलिये के साथ जानवरों के आंकड़े पेश करेंगे



  • पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षा चरण 6
    6
    यदि साइट अनुमति देता है तो तस्वीरें शामिल करें एक पुरानी कहावत है कि एक तस्वीर हजार शब्दों के लायक है, खासकर अगर यह ऐसी अनिश्चित स्थिति दिखाती है जो कोई भी मेहमान के साथ नहीं होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षा चरण 7
    7
    स्थान जानकारी शामिल करें सबसे बड़े आकर्षण की सूची बनाएं, समुद्र तट से दूरी के बारे में ईमानदार हों या बताएं कि क्या आपको हवाई अड्डे टैक्सी के साथ भाग्य खर्च करना है।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षाएं चरण 8
    8
    सुविधाओं के बारे में जानकारी साझा करें बताएं कि चित्रों में दिखाए गए अनुसार पूल बड़ा था, तो लिखें अगर बिस्तर आरामदायक था या यदि आप महसूस करते हैं कि आप पतले गद्दे पर सो रहे थे। टेलीविजन की गुणवत्ता और उपलब्ध चैनल विकल्पों का उल्लेख करें।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षा चरण 9
    9
    संपत्ति द्वारा की पेशकश की सेवाओं पर चर्चा करें अगर कर्मचारियों को दोस्ताना या अशिष्ट थे, तो लिखें, यदि वे सेवाओं में समय-समय पर होते हैं और कमरे की सफाई पर टिप्पणी करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक लिखित होटल समीक्षा चरण 10
    10
    एक बड़े परिप्रेक्ष्य पर ध्यान दें शैम्पू और कंडीशनर के बारे में भूल जाने जैसी एक छोटी सी गलती को माफ़ किया जा सकता है अगर पूरे अनुभव अद्भुत था अपने सामान्य रहने के बारे में लिखें और छोटे और अप्रासंगिक विवरण पर ध्यान न दें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप होटल में फिर से रह रहे थे तो आलोचना में यह बताने की कोशिश करें कि आप क्या करेंगे। बताएं कि क्या आप इनडोर पूल से एक कमरे की दूरी के लिए पूछेंगे क्योंकि रात में शोर बहुत ज़ोर से थी या आपको शैंपू लाने के लिए याद रखना चाहिए क्योंकि स्टाफ ने मेहमानों की लागत कम करने में मदद के लिए सुविधाएं नहीं दीं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com