IhsAdke.com

यात्रा करने के लिए भुगतान कैसे किया जाए

यात्रा की खुशी दूसरों की तुलना में अधिक लोगों तक पहुंचती है यदि आप यात्रा करना पसंद करते हैं और एक जगह पर हमेशा के लिए रहने की कल्पना नहीं कर सकते, तो यात्रा करने के लिए आपको भुगतान करने पर विचार करें।

चरणों

दुनिया भर की यात्रा के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 1
1
एक विदेशी भाषा के रूप में अंग्रेजी (या अपनी मूल भाषा) सिखाना लगभग किसी भी अंग्रेजी भाषी मूल को किसी दूसरे देश में अंग्रेजी की पढ़ाई कर नौकरी मिल सकती है, लेकिन उसमें डिग्री होने पर भी बहुत मदद मिलती है। अनुबंध आमतौर पर पिछले 1 या 2 साल, और फिर आप किसी दूसरे देश में जा सकते हैं।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि चरण 3
    2
    एक मिशनरी बनें मिशनरी काम ग्लैमरस नहीं है, और यह हमेशा सुरक्षित नहीं है, लेकिन आप अपने क्षितिज को बढ़ाने के दौरान दूसरों की मदद करेंगे। यदि आपके पास विश्वास और कॉल है, तो उसके बाद जाएं, लेकिन कड़ी मेहनत के लिए तैयार हो जाओ कई मिशनरी कार्य शिक्षक पर भी निर्भर करता है, इसलिए सिखाने के लिए तैयार रहें। {Ut1
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 4
    3
    एक यात्री लेखक बनें यात्रा लेखन बहुत अधिक भुगतान नहीं करता है और एक अनुभवी यात्री के बिना काम करना मुश्किल हो सकता है अपने अनुभवों के बारे में ब्लॉग, लेख और समीक्षा लिखकर प्रारंभ करें जब आपके पास अच्छी प्रतिष्ठा है, तो एजेंसियों, पत्रिकाओं और गाइडों को फिर से भेजें।
  • चित्र शीर्षक दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान मिलता है चरण 5
    4
    एक यात्रा फोटोग्राफर होने के लिए ट्रेन लेखन की तरह, यह काम अच्छी तरह से भुगतान नहीं करती है और केवल उन लोगों पर लागू होती है जिन्होंने विदेश यात्रा की है अपने पोर्टफ़ोलियो को पिछले यात्राओं पर लिया गया फोटोग्राफ्स बनाएं और फिर अपने काम को एजेंसियों और टूर गाइडों पर भेजें।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 6
    5
    होटल की समीक्षा करें होटल की समीक्षाओं को लिखना बहुत आसान है, लेकिन यह भी थोड़ा भुगतान करता है होटल की लागत अपनी जेब से आ सकती है, और आप पैसे खो सकते हैं। यदि आप पहले से ही यात्रा कर रहे हैं, तो भी, होटल की समीक्षा लिखना अतिरिक्त पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 8
    6
    क्रूज़ पर नौकरी की तलाश करें परिभ्रमण विभिन्न प्रकार के इलाकों जैसे नौटंकी, सुरक्षा गार्ड, लाईफगार्ड, नैननी, डॉक्टर, जैनीटर्स, शेफ आदि में होता है। यदि आप इनमें से किसी भी क्षेत्र में अनुभव करते हैं, तो आप एक फिर से शुरू कर सकते हैं। वेतन अच्छा नहीं है और काम के कई घंटे हैं, लेकिन आवास और यात्रा मुफ्त हैं।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 9



    7
    एक प्रबंधक बनो एक आयुक्त के रूप में यात्रियों के लिए कई अन्य नौकरियों की तुलना में बेहतर भुगतान करता है आपको बस विशिष्ट कोर्स लेने की जरूरत है जहां आप यात्रियों और प्राथमिक चिकित्सा जैसी चीजों को कैसे संभालना सीखेंगे।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान की जाने वाली छवि शीर्षक चरण 10
    8
    एक पायलट बनने की कोशिश करो पायलटों का अच्छा वेतन और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दुनिया का पता करने का अवसर है, लेकिन शराब लेना महंगा और कठिन हो सकता है कम से कम आपको विमानों को उड़ान भरने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता है इसके अलावा, आपकी पिछली उड़ान के कुछ घंटों के लिए होना चाहिए और किसी अन्य एयरलाइन द्वारा किराए पर लेने के लिए परीक्षण करना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान मिलता है चरण 11
    9
    यात्रा मार्गदर्शिका रहें कई एजेंसियों को अपने गाइड के प्रमाणीकरण की आवश्यकता होती है, लेकिन आजकल कई विशेषज्ञता पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। एक अच्छी मार्गदर्शिका बनने के लिए, आपको मित्रतापूर्ण होना चाहिए और देशों के इतिहास और संस्कृति में रुचि होनी चाहिए। कई भाषाओं को बोलने के बारे में जानने से भी मदद मिलती है
  • चित्र शीर्षक दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान मिलता है चरण 12
    10
    एक यात्रा नर्स बनें प्रशिक्षित नर्स 2 साल के कार्य के बाद प्रमाणित कंपनियों के साथ यह नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। यात्रा करने वाली नर्स एक विदेशी देश में 8 से 52 सप्ताह तक अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। भुगतान अच्छा है और कभी-कभी आवास नि: शुल्क है।
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक 13 चरण
    11
    एक एयू जोड़ी के रूप में कार्य करें युवा लोगों के लिए यह लगभग अनन्य अवसर है एयू जोड़े नन्नियां हैं, जो एक घर जाते हैं जहां वे बच्चों की देखभाल करते हैं और काम के साथ मदद करते हैं। वेतन उच्च नहीं है, लेकिन आवास और भोजन मुफ्त हैं कई परिवारों ने एयू जोड़ी के लिए भाषा शिक्षण भी दिया है। यदि आप रुचि रखते हैं तो ट्रैवल एजेंसी से परामर्श करें
  • दुनिया भर में यात्रा करने के लिए भुगतान किया जाने वाला चित्र शीर्षक चरण 14
    12
    एक खेत पर काम की तलाश करें जो लोग खेत की जिंदगी पसंद करते हैं, उन्हें ऑर्गेनिक फार्मों पर वर्ल्ड वाइड ऑपोटिचियंस के अवसरों के लिए देख सकते हैं। यात्रियों को आम तौर पर नि: शुल्क और यहां तक ​​कि दैनिक घर-पका हुआ भोजन के लिए आवास प्राप्त होता है।
  • युक्तियाँ

    • कैरियर में खेलने से पहले अनुसंधान करें कई नौकरियां जो आपको यात्रा करने देती हैं, खराब भुगतान होती हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो अभी शुरू होती हैं सफल होने के लिए, आपके पास रोजगार की मांग करते समय यथासंभव कई प्रमाणपत्र और अनुभव होने चाहिए।

    चेतावनी

    • जब अंतरराष्ट्रीय कंपनियों, विशेषकर स्कूलों में नौकरियों की तलाश में, बहुत सारे शोध करते हैं सुनिश्चित करें कि वेतन उचित है और अभ्यास वैध है यदि आप सही काम नहीं किया है तो आप आसानी से मूर्ख बनाया जा सकता है

    आवश्यक सामग्री

    • पासपोर्ट।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com