IhsAdke.com

जब आप यूरोप में रहें तो पैसा कैसे बनाएं

आप में से उन लोगों के लिए, जो सीखने में रुचि रखते हैं कि जब आप यूरोप में यात्रा कर रहे हैं, तो इन सरल चरणों का पालन करें और आप सही रास्ते पर होंगे। मुद्रा व्यापार के लिए मूलभूत नियम: जितनी बार आप सिक्कों का व्यापार करते हैं, उतना ज्यादा धन आप खो देंगे हर बार जब आप बैंक, होटल, एटीएम या अपने क्रेडिट कार्ड पर पैसे लेते हैं, तो आप मुद्रा जोड़े और दर पर कोटेशन के अधीन होंगे। अधिक बार आप ऐसा करते हैं, आप जितना पैसा खो देंगे तो आप अपने पैसे का आदान-प्रदान करते समय की संख्या को सीमित करना, बचाने का सबसे अच्छा तरीका है।

चरणों

यूरोप में सफर करते समय कैश कैरेट शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
अपनी यात्रा योजनाओं के बारे में अपने होम बैंक को सूचित करें। ऐसी परिस्थितियां हो सकती हैं जहां "विदेशों में संदिग्ध गतिविधि" के कारण यात्री अपने खातों को जमे हुए होंगे। यह आपकी गोपनीयता के लिए बहुत अच्छा नहीं है, लेकिन अगर आप उन्हें नहीं बताते हैं, तो आप कई दिनों तक पैसे की कमी में आ सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक, ट्रैवलिंग इन यूरोप में चरण 2 के दौरान नकद प्राप्त करें
    2
    हवाई अड्डे पर लौटने से पहले आप जितना पैसा लेते हैं, उतना पैसा अपने साथ लें। सुनिश्चित करें कि आप यात्रा से पहले अपने बैंक के साथ सिक्कों का विनिमय कर सकते हैं या ऑनलाइन कुछ विदेशी मुद्राएं खरीदें
  • छवि का शीर्षक, ट्रैवलिंग इन यूरोप में चरण 3 के दौरान नकद प्राप्त करें
    3
    किसी भी राशि के लिए जिसे आपको मालिक के साथ आराम से एक के अलावा अन्य की आवश्यकता है, स्थानीय मुद्रा में यात्री की जांच करने की कोशिश करें - यूएस डॉलर में नहीं। यदि वे उपलब्ध नहीं हैं, तो एटीएम पर कार्ड का उपयोग करें।



  • छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में स्टेप 4 प्राप्त करें
    4
    पता है कि एटीएम कार्ड महंगा हो सकता है! हालांकि यह सच है कि आप एटीएम से बहुत प्रतिस्पर्धात्मक दरों प्राप्त करेंगे, फीस काफी अधिक होगी और वे आपकी बचत खाएंगे आम तौर पर इसे विदेश में अपने बैंक से एटीएम का उपयोग करने के लिए $ 5 का खर्च होगा और विदेशी बैंक के लिए स्थानीय मुद्रा के बराबर 3 $ बराबर होगा - हालांकि विदेशी बैंक के लिए कोई सीमा शुल्क नहीं ले सकते हैं। और यह किसी लेन-देन में होता है - कोई बात नहीं मात्रा!
  • छवि ट्रैवलिंग इन यूरोप में कदम कैश का शीर्षक चरण 5
    5
    पता है कि क्रेडिट कार्ड आमतौर पर थोक दरें हैं (जो बहुत अच्छा है), लेकिन प्रत्येक लेनदेन के लिए उन्हें 2 से 3% अमरीकी डॉलर की दर है।
  • यूरोप में यात्रा करते समय नकद प्राप्त करें शीर्षक छवि 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आपके बैंक एक भाई बैंक देश में आप visit- होगा यह आम तौर पर मतलब है कि आप शुल्क नहीं लिया जाएगा या बैंक भाई के माध्यम से निकासी की कम दर से शुल्क लिया जाएगा है सुनिश्चित करें।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने एटीएम कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आपका पिन 4 अंक होना चाहिए। कई विदेशी एटीएम पिनों के लिए 3, 5 या 6 अंक स्वीकार नहीं करेंगे।
    • नंबर से अपना पिन सहेजें अक्षरों द्वारा नहीं विदेशी बॉक्स में शायद उनके कीबोर्ड पर एक अंग्रेजी वर्णमाला नहीं होगा
    • अपनी दैनिक सीमा को अधिकतम करने का प्रयास करें चाहे आप 20 यूरो या 1000 यूरो का भुगतान करें, इसके बावजूद आपसे शुल्क लिया जाएगा। तो एटीएम पर लौटने से पहले के रूप में लंबे समय के लिए इस धन का इस्तेमाल आप कर सकते हैं के रूप में - तो, ​​अपने दैनिक अधिकतम जिसके लिए यह केवल एक बार शुल्क का भुगतान करना है आकर्षित करने के लिए प्रयास करें।
    • अपने बैंक को कॉल करें और देखें कि क्या वे आपकी अधिकतम दैनिक वापसी राशि को बढ़ा सकते हैं। इस तरह आप एक ही सेवा में और अधिक प्राप्त कर सकते हैं उसी दर का भुगतान करके।
    • एटीएम पर क्रेडिट कार्ड का उपयोग न करें लूटपाट को अग्रिम रूप में माना जाना चाहिए क्योंकि यह सभी सामान्य शुल्क के अधीन होगा।

    चेतावनी

    • सबसे खराब योजना सर्वश्रेष्ठ के लिए प्रतीक्षा करें
    • अपने धन का उपयोग करने के लिए कम से कम एक और तरीका है जिन लोगों की सबसे अधिक समस्याएं हैं वे केवल एक कार्ड लेते हैं और इसे खो देते हैं अपने पैसे की कोई अन्य पहुंच के साथ, स्थानीय मुद्राएं प्राप्त करना मुश्किल होगा। आपके परिवार को संभवतः बैंक जमा राशि के माध्यम से आपको पैसे भेजना होगा, जो कि बहुत ही महंगा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com