IhsAdke.com

कैसे करें और पैसा बचाओ

पैसे बनाने से आप क्या खरीदना चाहते हैं, इसके बावजूद पैसे कमा रहे हैं। नकदी प्रवाह कुंजी है आपके लिए अधिक नकदी प्रवाह प्राप्त करने और नकद बहिर्वाह को समाप्त करने के कुछ तरीके यहां दिए गए हैं, जब यह आर्थिक रूप से समझ में आता है।

चरणों

पिक्चर शीर्षक बचत पैसे चरण 1 1
1
नौकरी प्राप्त करें, अपना खुद का व्यवसाय शुरू करें, ब्याज के लिए पैसे उधार लें, एक अस्थायी नौकरी प्राप्त करें कुछ शांत और भुगतान करें अगर आपको एक ऐसी सेवा मिलती है, जिसमें आपको कुछ का आनंद लेने के लिए आपको भुगतान किया जाता है, तो यह बेहतर होगा, लेकिन मज़े को जीवित रहने के तरीके में नहीं आना चाहिए। यदि आप बहुत बड़े शहर में रहते हैं, तो नौकरी पाने का सबसे आसान तरीका इंटरनेट पर एक स्थानीय स्टोर या रेस्तरां ढूंढना और ऑनलाइन पंजीकरण करना है। उन्हें आपकी पहचान संख्या और अन्य जानकारी की आवश्यकता होगी। अलग-अलग जगहों पर एक साप्ताहिक प्रविष्टि बनाओ, जब तक कोई आपको एक साक्षात्कार के लिए तैयार नहीं करता। आपके माता-पिता को यह सब प्रक्रिया जानना चाहिए (यदि आप किशोर हैं) और उन्हें इसके साथ आपकी मदद करनी चाहिए। कार या सार्वजनिक परिवहन के ज़रिए आपको काम करना चाहिए। बेशक, यदि यह काफी करीब है, तो आप चल सकते हैं यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि आजकल मिलना एक नौकरी बहुत मुश्किल है, इसलिए भले ही यह आपका सबसे अच्छा विकल्प हो, यह सबसे कठिन होना चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक बचत पैसे चरण 2 1
    2
    अपने वांछित वस्तुओं के लिए बचाने के तरीके और बजट खोजें या, आय बढ़ाने के लिए या आय का दूसरा स्रोत ढूंढने के तरीके ढूंढें। पैसे बचाने का एक त्वरित तरीका है बाहर लंच और रात्रिभोज को खत्म करना और रेस्तरां, स्नैक बार और सुविधा स्टोर में कॉफी और सोडा को खत्म करना। नकद प्रवाह पर करीब से नजर रखने के द्वारा ज्यादातर लोग पैसे बचाने के कई तरीके पा सकते हैं संभवतः आपके दिन-प्रतिदिन जीवन में कई खर्च हैं जो आप समाप्त कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक बचत पैसे चरण 3 1
    3
    एक बार जब आप उपरोक्त किसी एक स्रोत से अपना भुगतान प्राप्त करते हैं, तो बचत में हिस्सा लेने के लिए अपने वेतन का एक हिस्सा अलग रखें। जब तक आप अपनी नई इच्छा के नए ऑब्जेक्ट खरीदने के लिए पर्याप्त रूप से बचा नहीं लेते हैं, तब तक अपना वेतन प्राप्त करें। यह एक या कई भुगतानों का प्रतिनिधित्व कर सकता है



  • पिक्चर शीर्षक से पैसे बचाओ चरण 4 1
    4
    जब भी संभव हो "सुविधा" शुल्क का भुगतान करने से बचें एक सुविधा शुल्क का एक उदाहरण सोडा से एक या दो रीएस के लिए किसी ईवेंट या रेस्तरां में एक सोडा खरीदना होगा जो एक किराने की दुकान पर खर्च होगा या एक बहुबाइंक एटीएम पर नकद बाहर होगा। यदि आप अपने पैसे को बारीकी से नियंत्रित करते हैं, तो आप कई "सुविधा शुल्क" पा सकते हैं जो कि आपके दिन-दिन में कटौती की जा सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक बचत पैसे चरण 5
    5
    पैसे के साथ चलना बंद करो अगर आपको इसकी ज़रूरत नहीं है। या, बस एक उच्च नोट है इस उच्च नोट को खर्च करने की संभावना कम है।
  • पिक्चर शीर्षक बचत पैसे चरण 6
    6
    सिक्कों को बचाएं एक खाली बोतल में उन्हें स्टोर करें बर्तन जल्दी से भर जाएगा, और जैसे ही होता है, आप नोटों के लिए सिक्कों का आदान-प्रदान करने के लिए इसे किसी बैंक या इसी स्थान पर ले जा सकते हैं।
  • चेतावनी

    • कोई व्यवसाय शुरू करने के दौरान व्यय हैं और हर व्यवसाय सफल नहीं है उस ने कहा, एक सफल व्यवसाय बहुत आकर्षक हो सकता है अगर ठीक से किया गया हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com