IhsAdke.com

पैसे के लिए अपने माता-पिता से कैसे पूछें

कई माता-पिता अपने बच्चों की मदद करने के लिए अपने रास्ते से बाहर जाते हैं, यहां तक ​​कि जब वे कठिनाइयों से गुजरते हैं तो पैसा भी देते हैं। यदि आपके पास से उधार लेने का एक अच्छा कारण है, और अगर वे सहयोग कर सकते हैं, विनम्र बनें और एक वापसी योजना जमा करें इस प्रकार, यह उनके विश्वास जीतने के लिए खत्म हो जाएगा कृतज्ञता व्यक्त करने और अपने वादे रखने से, आपको एक अच्छी तस्वीर मिल जाएगी और आपको भविष्य की ऋण मिल सकती है अगर आपको इसकी आवश्यकता है

चरणों

विधि 1
पैसे मांगने की तैयारी

चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 1
1
कृपया अपने इतिहास को रेट करें क्या आप अपने माता-पिता पर बहुत भरोसा करते हैं या अधिक स्वतंत्र रूप से रहते हैं? यदि आप अधिक आत्मनिर्भर हैं तो आपके अनुरोधों को पूरा किया जा सकता है यदि वे हमेशा पैसा कमाते हैं, तो उनकी कार का उपयोग करें और घर पर ज्यादा मदद न करें, फिर वे आपकी सेवा नहीं कर सकते।
  • यदि आपका व्यवहार थोड़ा अस्थिर है, तो पहले इसे सुधारने का प्रयास करें। यदि आप घर में रहते हैं, तो आप खाना बना सकते हैं, कार धो सकते हैं और दूसरे घर के काम कर सकते हैं
  • यदि आप उन लोगों के साथ नहीं जीते हैं, तो अपने दिनों को उजागर करने के लिए अन्य तरीकों की तलाश करें, यहां तक ​​कि दूर से भी। ग्रहणशील रहें, जब वे फोन करते हैं और उन्हें अपने जीवन में भाग लेते हैं। कुछ महीनों के बाद ही पैसे की मांग करने के लिए कॉल करने के लिए सबसे अच्छा नहीं है पता है बिल्कुल और क्यों आपको पैसे की ज़रूरत है अच्छे कारणों को देने के लिए तैयार रहें, अपने माता-पिता को सहयोग करने के लिए खुश रहें
    चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 2
  • उदाहरण के लिए, उन्हें बताएं कि आप एक नया कंप्यूटर खरीदना चाहते हैं यदि आप कहते हैं कि उपकरण आपके नौकरी या स्कूल के प्रदर्शन में सुधार करेगा, सिर्फ यह कहने के बजाय कि आप एक नया चाहते हैं, तो आपको ऋण प्राप्त करने की अधिक संभावना है।
  • अगर आपको बुनियादी जरूरतों के लिए रकम या खाना खरीदारी की ज़रूरत होती है, तो ईमानदार रहें। आपकी स्थिति शायद उनके दिल को छू जाएगी, जो संभवतः आपकी मदद करेगी।
  • चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 3
    2
    दिखाएं कि आप अपना हिस्सा बना रहे हैं बातचीत में आगे बढ़ना संभव है यदि आप को अपनी जरूरत के कम से कम हिस्से का भुगतान करने का तरीका मिल सकता है। जितना आप कर सकते हैं उतना बचाएं और बस उन्हें पूरा करने के लिए कहें। उन्हें एहसास होगा कि वे जो मिलते हैं वह भुगतान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और सहयोग करने की अधिक संभावना है।
  • चित्र शीर्षक से धन के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 4
    3
    उचित राशि के लिए पूछें अपनी इच्छानुसार कीमतों की खोज करें और अपने माता-पिता को सटीक नंबर पेश करें। अनुरोधित राशि को ठीक करें ताकि वे जान सकें कि आप लाभ लेने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। यदि आप स्पष्ट और ईमानदार हैं, तो वे आपको अतिरिक्त पैसे भी दे सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 5
    4
    योजना करें कि आप पैसे कैसे चुकेंगे यदि आप किसी ऋण के लिए आवेदन कर रहे हैं और कोई उपहार नहीं है, तो आपके माता-पिता इसे स्वीकार कर सकते हैं अगर आपके पास पुनर्भुगतान योजना है। राशि जोड़ने और उन्हें अनुमानित तिथि दिखाने के लिए समय ले लें। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कितना समय लगता है - एक महीने से एक वर्ष तक, वे जानना चाहते हैं।
    • किस्तों में भुगतान योजना तैयार करना संभव है इस तरह, आपको एक बार में सब कुछ वापस नहीं करना होगा और निर्धारित समय पर पैसे वापस करना आसान लगेगा।
    • यदि आप वापस नहीं जाना चाहते हैं, तो आपको यह मत कहो कि आप भुगतान करेंगे। आपके इरादों के बारे में ईमानदार होना बेहतर है अगली बार आपके पास वित्तीय आवश्यकताएं हैं, तो आप अपने माता-पिता को यह याद दिलाना चाहेंगे कि उन्होंने सभी के लिए भुगतान किया।
  • विधि 2
    अनुरोध बनाना

    चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 6
    1
    एक विनम्र बातचीत करें पैसे के लिए पूछने के लिए एक वार्तालाप का मिलान करें आपको यह दिखाना होगा कि आप इस मामले को गंभीरता से लेते हैं और आप यह नहीं पूछेंगे कि क्या यह बिल्कुल जरूरी नहीं था। यदि आप आगे बढ़ते समय त्वरित फ़ोन कॉल करने या उसे व्यवस्थित करने के बजाय, आप अधिक गंभीर और गंभीर महसूस करेंगे
  • चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 7
    2
    स्केच अपनी योजना उस राशि के आधार पर, जो आपसे पूछते हैं, कागजी कार्रवाई को बातचीत में लेना अच्छा है। उन्हें दिखाएं कि आपने जिस प्रकार की आवश्यकता की गणना की है। बताएं कि आपने खरीद के लिए कितना बचाया है और शेष राशि के लिए पूछें
    • यदि आप किसी विशिष्ट आइटम को खरीदने के लिए पैसा चाहते हैं, तो उत्पाद ऑनलाइन ढूंढें और मूल्य प्रिंट करें।
    • यदि आप एक आपातकालीन आरक्षण के लिए अतिरिक्त नकद चाहते हैं, तो ईमानदार रहें कहो कि यदि वे इस समय आप आगे बढ़ते हैं, तो आप ठीक हो जाएंगे और आपको फिर से इसकी आवश्यकता नहीं होगी।
    • यदि आप पैसे वापस कर रहे हैं, तो आप उन्हें एक किस्त योजना या एक मुद्रित शेड्यूल दे सकते हैं। यह संकेत देगा कि आप गंभीर हैं और आप वादे को जारी रखना चाहते हैं।



  • छवि शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 8
    3
    सुनिश्चित करें कि वे आपके ऑर्डर के लिए भुगतान कर सकते हैं आपको अपने माता-पिता की वित्तीय स्थिति का विचार होना चाहिए। फिर भी, दान या ऋण की संभावना पर भरोसा करना सबसे अच्छा नहीं है। उनसे पूछें कि क्या वे अनुरोधित राशि का भुगतान कर सकते हैं वे केवल यह कह सकते हैं कि वे नहीं देते हैं, या वे केवल एक हिस्सा प्रदान कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से धन के लिए अपने माता-पिता से पूछें कदम 9
    4
    उनकी शर्तों को स्वीकार करें उधार लेने का पैसा एक बड़ा पक्ष है, और आपके माता-पिता को कुछ मांगों का अधिकार है वे कह सकते हैं कि वे आपको केवल उन चीज़ों का एक हिस्सा देंगे जिनके लिए आपने पूछा, या हो सकता है कि वे केवल तभी ऋण देंगे जब आप इसे थोड़े समय में वापस करेंगे। उनकी पहली प्रतिक्रिया उन पर नाराज़गी या नाराज़ हो सकती है जो बिना शर्त लगाए बिना क्या चाहते हैं। हालांकि, यदि आप वास्तव में पैसे की जरूरत है या चाहते हैं, तो आपको इसे जिस तरीके से करना है उसे स्वीकार करना होगा।
    • यह संभव है कि वे मना कर दें इस मामले में, देखें कि क्या ऐसा कुछ भी है जो आप उन्हें देने के बारे में अधिक सहज महसूस करने के लिए कर सकते हैं। क्या कोई काम या काम है जो आप बदले में कर सकते हैं? देखें कि क्या मरम्मत, किराने की खरीदारी या सहायता के कुछ प्रकार हैं।
    • यदि यह मदद नहीं करता है, तो भीख नहीं मांगो इसके बजाय, राशि प्राप्त करने का दूसरा तरीका ढूंढें यदि आप अपने माता-पिता को दिखाते हैं कि आप कुशल हैं, तो वे अपने दिमाग को भी बदल सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 10
    5
    धन्यवाद अगर वे आपको पैसे उधार देने का निर्णय लेते हैं, तो यह आपकी सबसे अच्छी दिलचस्पी में है कि आभारी रहें। यदि आप अठारह साल से अधिक हैं, तो उन्हें आपकी आर्थिक सहायता के लिए कोई दायित्व नहीं है, इसलिए जो धन आप दर्ज करते हैं वह लाभ होता है। यदि आप आगे जाना चाहते हैं, तो आप एक धन्यवाद नोट लिख सकते हैं। यह रवैया उन्हें भविष्य में मदद करना चाहता है।
  • विधि 3
    परिणामों के साथ

    छवि शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें कदम 11
    1
    सहमति के अनुसार धन वापस करें एक बार आपके पास हाथ में पैसा है, तो आपको राहत मिलेगी कि आप जो चाहें कर सकते हैं। लेकिन वापसी करने में सक्षम होने के लिए बचाने के लिए मत भूलना, क्योंकि यह समझौते का हिस्सा था। शब्द रखते हुए उन्हें खुश कर देगा इसके अलावा, आप बेहतर महसूस करेंगे क्योंकि आप उनसे कुछ नहीं दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 12
    2
    भविष्य में इस स्थिति से बचने के तरीके के बारे में सोचो अपने माता-पिता को पैसे के लिए पूछना गलत नहीं है, लेकिन यह ऐसी स्थिति नहीं है जिसे आपको हमेशा के लिए करना चाहिए। उन्हें सेवानिवृत्ति के लिए बचत करने की आवश्यकता है और आपको आर्थिक रूप से सुरक्षित और स्वतंत्र महसूस करना होगा। यहां तक ​​कि अगर वे हमेशा आपकी सहायता करते हैं, तो पर्याप्त पैसा कमाने के लिए कदम उठाएं और अपनी ज़रूरतों को पूरा करें और ऋण को एक आदत न बनें।
  • चित्र शीर्षक से पैसे के लिए अपने माता-पिता से पूछें चरण 13
    3
    अगली बार एक और स्रोत प्राप्त करने का तरीका यहां बताया गया है अपने माता-पिता के पैसे के बारे में पूछने के बारे में सोचें। क्या यह एक सकारात्मक या नकारात्मक अनुभव था? यदि आप सकारात्मक रहे हैं, तो आप अच्छे माता-पिता के लिए भाग्यशाली हैं। हालांकि, कुछ मामलों में, यह रवैया लेने के लिए यह लाभप्रद नहीं है वे भी हां कह सकते हैं, लेकिन वे आपको दोषी या बचकाना महसूस कर सकते हैं। परिवार के सदस्यों से ऋण उधार परेशान हो सकता है। अगर आपको इसे फिर से चाहिए, तो अन्य विकल्पों पर विचार करें:
    • यदि आप कॉलेज में हैं, तो परिसर में नौकरी पाने की कोशिश करें या वित्तीय संस्थान में आपातकालीन ऋण प्राप्त करें।
    • यदि आप काम कर रहे हैं, तो देखें कि क्या आप तत्काल खर्चों को कवर करने के लिए पेचेक प्राप्त कर सकते हैं।
    • यदि आपको ऋण चुकाने में समस्या हो रही है, तो अपनी आय के आधार पर भुगतान के एक फार्म का काम करने के लिए अपने खाता प्रबंधक के साथ एक बैठक करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके माता-पिता इनकार करते हैं, तो गुस्से का आवेश नहीं है, क्योंकि इससे भविष्य में धन उधार देने की सभी संभावनाएं खराब हो जाएंगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com