IhsAdke.com

अपने माता-पिता को आपको एक ऑर्थोडोंटिक उपकरण पहनने के लिए कैसे विनम्र करें

डिवाइस आपके दांतों को सीधे छोड़ देगी और आपकी मुस्कान ज्यादा सुंदर होगी। हालांकि, उपचार महंगा है, और कुछ माता-पिता नहीं मानते हैं कि इसके लिए पैसा खर्च करना उचित है। आप उन्हें कैसे जाने के लिए राजी करेंगे? पढ़ते रहो!

चरणों

शीर्षक से चित्र आपके माता-पिता को आपको ब्रेस करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 1
1
इस बारे में सोचें कि आपको एक उपकरण की आवश्यकता क्यों है (दुर्गंध, कुटिल दाँत या मसूड़ों, डायस्टेमा आदि)।)। हो सकता है कि आप अपनी मुस्कुराहट के कारण बदमाशी से डरते हैं और आपको लगता है कि इसके द्वारा हिचकते हैं। क्या आप अक्सर अपने मुंह से मुस्कुराते हुए अपने दांतों के कारण बंद होते हैं? झूठ बोलना न भूलें क्योंकि आपके माता-पिता दंत चिकित्सक से जांच कर सकते हैं यदि वे सत्य कह रहे हैं।
  • शीर्षक से चित्र आपके माता-पिता को आपको दो ब्रेसिज़ ले जाने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 2
    2
    उपकरण के उपयोग के लिए पूछने से पहले आप अपने माता-पिता से क्या कहेंगे, इसके बारे में सोचें। अपने आप से पूछो, "मैं किस बारे में बात करूँगा?" आपके द्वारा हाल ही में किए गए अच्छी चीजों का उल्लेख करना सुनिश्चित करें उनके पास दिए गए सवालों के जवाब देने के लिए तैयार रहें और थोड़े से चर्चा करने के लिए तैयार रहें
  • शीर्षक वाला चित्र अपने माता-पिता को आपको ब्रेस करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 3
    3
    आत्मविश्वास महसूस करो और उनके साथ बात करें। एक बार जब आप पूरी तरह से आश्वस्त हो जाएं कि आपको अपने माता-पिता को अपने डिवाइस का इस्तेमाल करने के लिए समझने की जरूरत है, तो उनसे बात करें सुनिश्चित करें कि आप सही समय चुनते हैं (फोन पर काम करते समय या खाने पर ऐसा न करें)। परिपक्व और शिक्षित होने के लिए प्रयास करें
  • शीर्षक से चित्र आपके माता-पिता को आपको ब्रेस करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 4
    4
    अपनी पसंद स्वीकार करें वे आपके माता-पिता हैं, आखिरकार
    • यदि वे आपको "नहीं" कहते हैं, तो रोना मत करो या शिकायत न करें। बस "हाँ, सर" कहें आग्रह न करें, क्योंकि इससे उनके दिमाग को बदलने की संभावना कम हो जाएगी।


      शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता से आपको ब्रेस करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 4 बुलेट 1
    • यदि आप "हाँ" कहते हैं, तो उन्हें धन्यवाद। कभी कूलर रहें जब आप अपने ओर्थोडोंटिक उपकरण पर रख देते हैं, तो इसकी अच्छी देखभाल करें!
      शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को आपको ब्रेस करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 4 बुलेट 2
  • शीर्षक से चित्र अपने माता-पिता को आपको ब्रेस करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 5
    5
    आशा करो अब भी अपने माता-पिता को समझाने के तरीके हैं यदि वे कहते हैं "नहीं"। अगली बार जब आप दंत चिकित्सक जाते हैं, तो उसकी राय पूछिए। यदि आपको बताया गया है कि आपको डिवाइस की आवश्यकता है, तो यह एक ऐसा स्थान इंगित करेगा जो आपके साथ व्यवहार करता है यदि आप "नहीं" कहते हैं, तो यह स्वीकार करना बेहतर है कि एक को डालने की कोई आवश्यकता नहीं है।
  • शीर्षक से चित्र आपके माता-पिता को आपको साला प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 6
    6
    समझें कि यदि आप अभी तक प्राथमिक विद्यालय में नहीं हैं तो आप एक उपकरण का उपयोग करने के लिए बहुत छोटा हो सकते हैं यदि आपके दांतों को विकसित करना समाप्त नहीं हुआ है, तो कुछ दंत चिकित्सक उपचार का संकेत देने के लिए सहमत होगा।
  • शीर्षक से चित्र आपके माता-पिता को आपको साँस लेने के लिए प्रोत्साहित करें चरण 7
    7
    अपने माता पिता को प्रोत्साहित करने के लिए आपको एक ओर्थोडोंटिक उपकरण डाल दिया। उन्हें बताएं कि कुछ जगहें हैं जो अच्छी कीमतें हैं और दो साल में आपके दांत बहुत बढ़िया होंगे! यह भी पूछें कि क्या उन्होंने कभी भी उपकरण का इस्तेमाल किया है आप वहां से लंबी चर्चा शुरू कर सकते हैं और इस विचार का उपयोग करके अपनी राय को सही कर सकते हैं कि यदि आपके माता-पिता ने इसका इस्तेमाल किया है, तो क्या आप कर सकते हैं?
  • युक्तियाँ

    • अपने दंत चिकित्सक से पूछें अगर यह भी आवश्यक है अगर आप चाहें तो वह अपने माता-पिता से भी इससे बात कर सकते हैं
    • जब आप पूछें तो शांत रहें
    • झूठ बोलना से बचें
    • नाराज़ मत बनो यदि आपके माता-पिता "नहीं" कहते हैं
    • यदि आपके पास एक बड़े भाई हैं जो उपकरण का उपयोग करता है, तो उसे मदद के लिए कहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com