IhsAdke.com

पैसे कैसे कमाएं (पूर्व किशोर लड़कियों के लिए)

जब आप प्री-किशोर हैं, तो कंप्यूटर, आइपॉड और सेल फोन जैसे चीजें जिन्हें आप चाहते हैं, खरीदने में सक्षम होने के लिए पैसे कमाने के लिए मुश्किल हो सकते हैं। सौभाग्य से, नीचे सूचीबद्ध कई तरीकों से आय प्राप्त करना अभी भी संभव है!

चरणों

विधि 1
अन्य कार्मिक देखभाल से संबंधित नौकरियां

एक प्रेयड गर्ल चरण 1 के रूप में पैसे कमाने वाला चित्र
1
जब भी संभव बच्चा सम्भालना कोशिश करो छोटे बच्चों के साथ जोड़े आम तौर पर शाम 7.00 बजे रात के खाने के लिए घर छोड़ देते हैं। इसलिए यदि आपके रिश्तेदार इसे अनुमति देते हैं, तो आप ऐसे लोगों के घर जा सकते हैं ताकि बच्चे देख सकें। इस सप्ताह की हर रात को करना और जो भी आप कमाते हैं उसे बचाने के लिए बहुत उपयोगी होगा।
  • यह देखने के लिए स्थानीय कानूनों की जांच करें कि, आपकी उम्र में, आप नानी के रूप में कार्य कर सकते हैं। प्रत्येक देश / राज्य इसको अनुमति नहीं देता है
  • पिक्चर्स गर्ल के चरण 2 के रूप में पैसे कमाएं
    2
    पालतू जानवरों का ख्याल रखना जब आपके पड़ोसी काम या अवकाश पर यात्रा करते हैं, तो अपने पालतू जानवरों की देखभाल करने की पेशकश करें यह दौड़ और बग की संख्या के अनुसार कवर।
  • विधि 2
    बिक्री

    1. 1
      यदि आप अधिक "ग्रामीण" वातावरण में रहते हैं, जहां बहुत सारे क्षेत्र हैं, तो निम्न में से कुछ विचारों का प्रयास करें:
      • एक बछड़ा खरीदें इसे बनाएं और इसे अच्छी तरह से ख्याल रखें ताकि जब वह वयस्क हो, तो इसे बेचा जा सकता है। आप मवेशियों के कई प्रमुख बना सकते हैं।
      • सब्जियां बढ़ें और बेचें यह आसान है और लोग हमेशा ताजे उपज खरीदना पसंद करते हैं।
      • अपने मुर्गियों से अंडे बेचें ताजा अंडे जैसे लोग
    2. पिक्चर्स गर्ल के चरण 4 के रूप में पैसे कमाएं
      2
      यदि आपके पास कलात्मक "उपहार" हैं, तो आप जो भी बनाते हैं उसे बेचना। आप खूबसूरत पेंटिंग्स बना सकते हैं, उन्हें फ्रेम कर सकते हैं और उन्हें बाजार में ला सकते हैं। अन्य विकल्पों में कंगन, पक्षी घर, टाई डाई टुकड़े आदि शामिल हैं।
    3. 3
      "बचत भंडार" में बिक्री करें उन वस्तुओं को इकट्ठा करें जिनकी अब आप उपयोग नहीं करते हैं और अन्य वस्तुओं को अपने परिवार से पूछें। यह सब स्टोर या स्टोर में लें। एक जिम्मेदार व्यक्ति से सहायता प्राप्त करें जो आपकी देखभाल कर सकते हैं

    विधि 3
    नकली नौकरियां

    1. 1
      कहीं नौकरी की तलाश करें आम तौर पर, पूर्व-किशोषि को "बड़ी" नौकरियां नहीं मिलती हैं - हालांकि, आप डिनर, बुकस्टोर्स और अन्य स्टोरों की कोशिश कर सकते हैं - अपने संभावित मालिकों के लिए "आराम से" वेतन का सुझाव दे रहे हैं। सरल और आवश्यक गतिविधियों को करने के लिए स्वयंसेवी
    2. एक प्रेयड गर्ल चरण 8 के रूप में पैसे कमाएं
      2
      एक फूल की दुकान पर नौकरी की तलाश करें। आप पौधों की देखभाल कर उन्हें पानी भर कर रख सकते हैं और जब आवश्यक हो शायद आप किसी ऐसे परिचित से बात कर सकते हैं, जिसकी इस प्रकार की स्थापना है। अपने माता-पिता से आपकी मदद करने के लिए कहें
    3. पिक्चर्स गर्ल के चरण 9 के रूप में पैसे कमाएं
      3



      अपने परिवार के व्यवसाय पर कार्य करें आप अपने माता-पिता द्वारा भी नियोजित किया जा सकता है। यह अजीब नहीं होगा! और यह मजेदार हो सकता है

    विधि 4
    विशिष्ट सेवाएं

    1. 1
      अधिक विशिष्ट सेवाएं बनाएं बागानों का ख्याल रखना स्वच्छ गज और गैरेज "बनाएँ" पैसे के लिए बागानों
    2. पिक्चर्स गर्ल के चरण 11 के रूप में पैसे कमाने वाला चित्र
      2
      कुत्तों के साथ टहलने आप कम कीमतों पर पड़ोसियों के कुत्ते के साथ ऐसा कर सकते हैं - इसलिए वे आपको एक से अधिक बार उपयोग करना पसंद करेंगे और आपको अधिक महंगे विकल्पों में पसंद करेंगे। एक सप्ताह में गतिविधि को दोबारा दोहराएं। कम से कम 20 मिनट खर्च करें और आप के साथ प्लास्टिक की थैलियों को ले जाएं।
    3. 3
      यदि आप पुराने लोगों से मिलते हैं, तो उन्हें अपनी विविध सेवाएं प्रदान करें बड़े लोग आमतौर पर अच्छी तरह से भुगतान करते हैं
    4. पिक्चर्स गर्ल के चरण 13 के रूप में पैसे कमाने वाला चित्र
      4
      परिचितों के मेलिंग की दुकान या जमा करने का प्रस्ताव।
      • यदि आप किसी के लिए खरीदारी करते हैं, तो केवल उस व्यक्ति को ही प्राप्त करें जिसका आदेश दिया गया और कुछ नहीं। अन्यथा, आप की खोज की जाएगी - भले ही यह बुद्धिमान है "चोरी" न करें - यह अवैध है और आप मुसीबत में आ सकते हैं।
      • यदि आप मेल को लेने जा रहे हैं, खराब मौसम के दिनों से अवगत रहें - किसी भी चीज़ को गीला या खराब न होने दें।
      • ठीक से पोशाक अगर यह ठंड है

    विधि 5
    पैसा ढूँढना

    1. 1
      सिक्कों को आप आउटिंग और पसंद पर मिलते हैं।
    2. पिक्चर्स गर्ल के चरण 15 के अनुसार पैसे कमाएं
      2
      अपने माता पिता को नहीं बदलना चाहते हैं और इसे "सूअर का बच्चा बैंक" में रखें
    3. पिक्चर्स गर्ल स्टेर 16 के रूप में पैसे कमाएं
      3
      आपके द्वारा खरीदे गए सभी चीज़ों पर पैसे बचाएं हर सिक्का मदद करता है!

    युक्तियाँ

    • अपना काम अच्छी तरह से करें अन्यथा, आपको ऐसे व्यक्ति के रूप में जाना जाएगा जो भुगतान करने के लायक नहीं हैं। कठिन प्रयास करें इसलिए आपके ग्राहक भविष्य में आपको फिर से किराया करने में सक्षम होंगे - साथ ही साथ आपकी सेवा की गुणवत्ता के बारे में दोस्तों और रिश्तेदारों को कहें।
    • ऐसा कुछ करो जो आपको प्रसन्न करे - ताकि आप आवश्यकतानुसार गतिविधि को दोहरा सकते हैं।
    • जब आप काम करना शुरू करते हैं, तो आप अपनी सेवाओं के लिए बहुत अधिक भुगतान नहीं करते हैं - लोगों को कोई ऐसा मिल जाएगा जो कम कवर करता है और अधिक अनुभव प्राप्त करता है।
    • दान करने के लिए एक निश्चित राशि दान करने पर अक्सर गौर करें। इसे अपने ग्राहकों और पर्चे में बताएं। कई व्यवसाय बोलते हैं क्योंकि वे लोगों की मदद करने के लिए "वादा" करते हैं लेकिन नहीं।

    चेतावनी

    • हमेशा सुरक्षित रहें
    • कभी भी लोगों के लिए काम न करें जो आपके माता-पिता के बारे में नहीं जानते हैं।
    • सफल व्यवसाय करना मुश्किल हो सकता है। यदि यह काम नहीं करता है, तो ऐसा मत समझो कि यह आपकी गलती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com