IhsAdke.com

बच्चों के लिए हनुक्का उपहार कैसे खरीदें

हनुक्का (या चनुक) को "रोशनी का महोत्सव" या "उद्घाटन समारोह" के रूप में भी जाना जाता है। यह 8 दिन तक रहता है और त्वेत के दूसरे या तीसरे दिन तक किस्लेव के यहूदी महीने के 25 वें दिन से मनाया जाता है, जिसमें नवंबर से लेकर दिसंबर की शुरुआत तक सटीक तारीखें होती हैं।

कुछ यहूदी परिवारों के लिए, परंपरा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा आठ दिन, जिसमें हर वर्तमान मूल्यों और यहूदी धर्म के समझ से संबंधित कुछ को दर्शाता है में से प्रत्येक में बच्चों को उपहार देने भी शामिल है, के रूप में उनमें से कुछ बच्चों की खुशी के लायक हैं। अगर आपको यकीन नहीं है कि इनमें से किसी भी दिन या हर दिन क्या देना है, तो यह लेख आपको आपकी मदद करने के लिए कुछ सुझाव देता है

नोट: यदि आप यहूदी बच्चों के लिए उपहार खरीदने जा रहे हैं, तो परिवार के साथ पहली बार जांच लें सभी यहूदी हनुक्का से उपहार प्राप्त करने के लिए सभी महत्व देते हैं- वैकल्पिक रूप से, उपहार देने के लिए प्राथमिकता बहुत भिन्न हो सकती है। निम्नलिखित आलेख एक बुनियादी गाइड है

चरणों

भाग 1
घरेलू उपकरण

चित्र बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 1
1
पहले दिन के लिए एक मामूली उपहार खरीदें एक उपहार चुनें जो सामान्य और अच्छे मूल्य है उदाहरण के लिए, एक डीवीडी, पसंदीदा बैंड की एक सीडी, आदि। कुछ छोटा चुनें, जिसे आप जानते हैं कि बच्चा चाहेगा
  • यदि आपका बच्चा नया है, तो लेगो या "जेन्गा", छोटे खिलौने, कार्ड गेम या बोर्ड गेम्स जैसे खिलौने या खिलौने के बारे में सोचें, जिसमें कुछ खेल शामिल हैं
    चित्र बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 1 बुलेट 1
  • यदि बच्चा बड़ा है, तो कपड़े, सीडी या डीवीडी, एक पत्रिका सदस्यता, या खेल या मनोरंजन लेखों के बारे में सोचें।
    चित्र बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 1 बुलेट 2
  • 2
    दूसरे दिन दान में शामिल हो जाओ यह दिन बच्चों को दूसरों को देने के बारे में सोचने के लिए होना चाहिए, हनुका के आध्यात्मिक मूल्यों पर बल देना बच्चों से पूछें कि उनके पसंदीदा धर्मार्थ कार्य क्या हैं, इसलिए उनसे उनकी ओर से कुछ दान दान करें। सुनिश्चित करें कि बच्चों को पता है कि क्यों देना महत्वपूर्ण है रसीद पर अपने नाम दिखाने के लिए मत भूलें और दान के महत्व पर चर्चा करें।

    • क्या बच्चों को एक छोड़ दिया कुत्ते या बिल्ली देखने के लिए दुखी हैं? अगर हाँ स्थानीय जानवरों के तहत पैसे दे
      चित्र बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 2 बुलेट 1
    • क्या वे उदास हैं जब वे एक बेघर परिवार देखते हैं? यदि हां, तो बेघर परिवारों का समर्थन करने वाले एक आश्रय में पैसे दें
      चित्र शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 2 बुलेट 2
    • यदि वे बीमारों की देखभाल करते हैं, तो नजदीकी अस्पताल में धन दान करें
      चित्र शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 2 बुलेट 3
  • 3
    तीसरे दिन एक शैक्षिक उपहार के बारे में सोचो शिक्षा उस दिन का केंद्र है बच्चों को एक उपहार दें जो शिक्षा और मनोरंजक दोनों ही है, जो उन्हें दुनिया के बारे में, या स्वयं के बारे में कुछ भी सिखाएंगे। यदि आप एक बड़ा प्रभाव बनाना चाहते हैं, तो उस क्षेत्र में एक उपहार दें जहां आप जानते हैं कि उन्हें यह पसंद आएगा।

    • इस क्षेत्र में कई उत्कृष्ट विचार हैं, जिनमें विज्ञान किट, रोबोटिक्स किट, रसायन विज्ञान उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक्स परियोजनाएं आदि शामिल हैं।
      चित्र बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 3 बुलेट 1
    • किताबें भी महान हैं, यद्यपि सभी पुस्तकों में बच्चों की आँखों में समान नहीं है एक पुस्तक खरीदें जो कि पूरी तरह से अकादमिक के बजाय मनोरम और करिश्माई है लड़कों के लिए डायनासोर और जहाजों के बारे में किताबें, या लड़कियों के लिए घोड़ों या परियों के बारे में पुस्तकों की कोशिश करें।
      चित्र शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें, चरण 3 बुलेट 2
    • अन्य उपहार एक गुड़ियाघर, एक शतरंज, एक सूक्ष्मदर्शी, एक दूरबीन, या बच्चों के लिए एक शैक्षिक खेल हो सकता है।
      चित्र बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 3 बुलेट 3
  • 4
    चौथे दिन नकद या चॉकलेट जैसे उपहार दो। रात के लिए, उन्हें "गेल करें", पैसे के लिए येदिश शब्द दें। अगर वे जवान हैं, तो उन्हें चॉकलेट के सिक्के दें यदि वे बड़े हैं, तो धन (5 से 20 रिएस) या किसी भी मूल्य के सिक्के दें। आप अपनी बचत में राशि जमा भी कर सकते हैं।

    • बच्चे पुराने सिक्कों के लिए गिर सकते हैं, खासकर यदि बच्चों को बड़े हो। प्राचीन क्रूज़ समय के सिक्के यह एक अच्छा विचार कर सकते हैं।
      चित्र बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 4 बुलेट 1
    • बच्चों को मुद्रा के अलावा अन्य पैसे दें और उन्हें काम करने के लिए प्रोत्साहित करें उदाहरण के लिए, उन्हें शेकेल (इज़राइली मुद्रा) दें और उन्हें बताएं कि वे अगर वे टैगलाइन पर इजरायल की यात्रा करते हैं तो यात्रा करने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं।
      चित्र शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 4 बुलेट 2
  • छवि शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 5
    5
    पांचवें दिन यहूदियों से संबंधित उपहार दें एक उपहार जो इस तथ्य से संबंधित है कि वे यहूदी हैं किशोर या वयस्कों के लिए, धार्मिक किताबें, एक प्रतीकात्मक कॉर्ड, एक बर्फ की दुनिया या मार्कर जैसी चीजें दें छोटे बच्चों के लिए, अच्छे विकल्पों में किताबें, यहूदी धर्म, खेल आदि से जुड़े जवाहरात होंगे, ये सभी धार्मिक विषय मौजूद होंगे। Dreidels (यहूदी पैदल चलने वालों) बच्चों के लिए उत्कृष्ट विकल्प हैं



  • चित्र बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 6
    6
    छठे दिन पर्यावरण संबंधी जागरूकता से संबंधित उपहार दें। ग्रह पृथ्वी के साथ कोमल रहें और एक पारिस्थितिक उपहार दें, जैसे रीसाइक्सेबल खिलौने, एक पुनर्नवीनीकरण बैग, या देखभाल के लिए एक संयंत्र। पिछले हफ्ते कागज में उन्हें लपेटें और उन्हें बच्चों को पेश करें।
    • अन्य उपहार एक बागवानी किट, जैविक मॉडलिंग मिट्टी, एक पारिस्थितिकी क्षेत्र, साथ ही सौर खिलौने भी हो सकते हैं।
      चित्र शीर्षक से बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 6 बुलेट 1
  • चित्र शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 7
    7
    सातवें दिन परिवार से संबंधित कुछ करें बच्चों को परिवार के साथ अवकाश का एक क्षण दें उस दिन एक साथ बाहर जाने या कुछ करना या टिकट खरीदने और उन घटनाओं पर ले जाने की योजना है जहां हर कोई जा सकता है एक और विकल्प यह है कि कुछ ऐसी चीजों के लिए कुछ बचत करना जो पूरे परिवार वास्तव में करना चाहता है, या बाद में छुट्टी लेता है
  • चित्र बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 8
    8
    आठवें दिन थोड़ा खेलें। यह बच्चों के लिए सबसे महंगी और मजेदार उपहारों का दिन है। एक नई बाइक, एक खेल, एक खिलौना पियानो लंबे समय तक चलने वाले खिलौनों के लिए एक अच्छा विचार है। या, यदि आप अपने बच्चे को पालतू देना चाहते हैं, तो देते हैं, लेकिन उसे अब उस जिम्मेदारी के बारे में बात करने के लिए मत भूलना।
    • लड़कियों के लिए कुछ अच्छा उपहार विचार ठाठ कपड़े (एक सुंदर पोशाक या एक कश्मीरी स्वेटर), गहने, संगीत उपकरण, इत्र, एक हैंडबैग या एक मेकअप मामले हैं।
      चित्र शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 8 बुलेट 1
    • एक संगीत उपकरण, खेल उपकरण (बास्केटबॉल घेरा, सॉकर जूते, उदाहरण के लिए) एक कंप्यूटर या वीडियो गेम (यह शैक्षिक होने की जरूरत नहीं है), या टिकट एक खेल है, जिसमें लड़के रुचि रखता है के लिए: लड़कों के लिए।
      चित्र शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 8 बुलेट 2
  • भाग 2
    सामान्य परिषदों

    चित्र शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें 9
    1
    अपने बजट की योजना बनाएं हालांकि केवल एक बच्चा पर्याप्त है, कई बच्चे अपने बजट को आठ दिनों के उपहार में फट सकते हैं! चुनें कि आप कितने दिनों में आपको लगता है कि आप उपहार दे रहे होंगे, साथ ही आप जो उपहार दे सकते हैं, और आपके बजट के लिए कितना खाता हो सकता है
    • मत भूलो कि पार्टी की भावना को समझना सबसे महत्वपूर्ण पहलू है।
    • भाइयों या बहनों को उपहार देने पर, ध्यान रखें कि प्रत्येक उपहार मूल्य में समान होना चाहिए और प्रत्येक बच्चे के लिए अर्थ होना चाहिए।
    • यदि बच्चे लगातार प्राप्त उपहारों के बारे में शिकायत करते हैं, तो अगले साल हनुक्का के लिए उपहार देने की कोशिश न करें। अपने बच्चों को सिखाओ कि उन्हें उपहार प्राप्त करने में कितना भाग्यशाली होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक वाले बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें 10
    2
    अपने आप को लचीला होने की अनुमति दें आठ दिनों में से प्रत्येक में, परंपरा प्रत्येक बच्चे को एक विशेष प्रकार का उपहार देना है हालांकि, यह पहचान करने के लिए कि हनुका पर उपहार देने का कार्य करने की आवश्यकता नहीं किया जा फ़ॉलो का कड़ाई से पालन या यहाँ तक कि हर दिन महत्वपूर्ण है - आपके बजट, आपके उत्साह पर निर्भर करता है, और निश्चित रूप से उत्सव के इस हिस्से की अपनी व्याख्या। हनुक्का के उपहारों को ऐसे तरीके से बताएं जिससे आपके परिवार को उपयुक्त मिल जाए।
    • कुछ माता पिता के लिए, जबकि दूसरे माता पिता दिन के बीच में अत्यंत सरल तोहफे के साथ, अंत में एक महान उपहार देने के लिए पसंद करते हैं, एक ही प्रकार के मामूली उपहार देने के लिए कई बार असामान्य (उदाहरण के लिए, इस सप्ताह के दौरान चॉकलेट कई बार के छोटे टुकड़े दे) नहीं है जश्न का (जैसे हनुक्का की सजावट), या बच्चों के नाम पर दान करने के लिए दैनिक दान।
  • चित्र शीर्षक बच्चों के लिए हनुक्का उपहार खरीदें चरण 11
    3
    अपने परिवार के साथ हनुक्का उत्सव के बारे में बात करें उपहारों में शामिल किसी भी अवकाश की तरह, इस अवसर के साथ उपहार देने से संबंधित कुछ समय बिताना महत्वपूर्ण है। इस समय सीखने का एक सुखद क्षण बनाओ, पूरे परिवार में हनुक्का के बारे में बात करना और एक साथ जश्न मना करना।
    • सामान्य तौर पर इस अवसर को मनाने के तरीके के बारे में विवरण के लिए हनुक्का के जश्न कैसे करें पर लेख पढ़ें।
    • यदि आप एक शिक्षक हैं, तो अधिक विचारों के लिए कक्षा में हनुक्का को पढ़ाने के बारे में लेख पढ़ें
  • युक्तियाँ

    • हनुक्का के दिनों में उपहारों के लिए एक और विचार उपहारों को प्राप्त करने के बजाय हस्तनिर्मित उपहार बनाना है। यह यूनियन का उपहार प्रदान करता है, सीखने कि चीजें बनाने के लिए हाथों का उपयोग कैसे किया जाता है, और परम ऑब्जेक्ट के परिणाम में और खुद में उपहार मिलता है
    • बच्चों काफी पुरानी तेल (किशोर, पूर्व किशोर) के साथ पकाने के लिए कर रहे हैं, समय खर्च करते हैं एक साथ खाना बनाना और latkes, डोनट्स, और तला हुआ torzelli रूप हनुक्काह के कुछ पारंपरिक खाद्य पदार्थ बनाने के लिए सीखने के लिए एक सबक दे रही है। छोटे रसोइयों, विशेष रूप से गर्म तेल के आसपास के पर्यवेक्षण - विस्तार से बताएं कि गर्म तेल फैल का क्या होता है
    • एक उपहार के रूप में बच्चों को अपना समय दें यदि आप हाल ही में बहुत व्यस्त हैं, तो अपने बच्चों के साथ अधिक समय बिताने और उनके साथ मिलकर अधिक समय का आनंद लेने के लिए यह मौका लें।
    • दूसरों की मदद करने की परंपरा के भाग के रूप में हस्तनिर्मित खिलौने और उत्पाद खरीदें, जो कि धर्मार्थ परियोजनाओं या परिवारों को शिल्प के साथ काम करते हैं
    • यदि आप पालतू खरीद रहे हैं, तो अग्रिम में पालतू खरीदना न करें बच्चों को उन्हें एक जानवर देने का इरादा बताएं, कहें कि घर में किस प्रकार के जानवर स्वीकार्य हैं, और उन्हें ले लें ताकि वे खुद को खुद के लिए चुन सकें

    आवश्यक सामग्री

    • पहले दिन एक मामूली उपहार
    • बच्चों के लिए धन दूसरे दिन दान करने के लिए दर्द
    • तीसरे दिन एक शैक्षिक उपहार
    • चौथे दिन धन / गेल / चॉकलेट
    • पांचवें दिन यहूदियों से संबंधित उपहार
    • छठे दिन पर फिर से पेश करने योग्य उपहार
    • एक उपहार कार्ड या सातवें दिन कहीं जाना
    • आठवें दिन एक महान उपहार (जैसे साइकिल, आइपॉड, आदि) या एक पालतू जानवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com