IhsAdke.com

यहूदी धर्म को कैसे परिवर्तित करें

यहूदी धर्म दुनिया के मौलिक धर्मों में से एक है, और यह पहला है एकेश्वरवादी धर्म

(जिसमें केवल एक ही देव की पूजा की जाती है) ज्ञात है वह इस्लाम के साथ इब्राहीम की उत्पत्ति करता है, जो टोरा के कुलपति, यहूदी धर्म की सबसे पवित्र पुस्तक है। लेकिन यह इस्लाम से पहले आया था। 2,000 वर्षों में यहूदी धर्म भी ईसाइयत से पहले है और, ईसाई धर्मशास्त्र के अनुसार, नासरत का यीशु एक यहूदी था जो ईसाई "ओल्ड टेस्टामेंट" कहते हैं, वास्तव में, मूल हिब्रू तनाक का एक संपादित संस्करण है यदि, गहन विचार के बाद, आप इस धर्म को बदलने का निर्णय लेते हैं, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

चित्र का शीर्षक कथित तौर पर यहूदी धर्म चरण 1
1
समझे कि, किसी भी धार्मिक रूपांतरण के साथ, यहूदी धर्म को परिवर्तित करना एक महत्वपूर्ण कदम है। क्या आप ईश्वर की पूजा करते हैं और किसी तरह या रूप में उस पर विश्वास करते हैं? यदि हां, तो यह आधे रास्ते में है! अन्यथा, पहला कदम उठाओ. आपको आवश्यक समय ले लो: जब आप वापस आते हैं तो यह लेख आपके लिए इंतजार कर रहा होगा।
  • चित्र का शीर्षक कथित तौर पर यहूदी धर्म चरण 2
    2
    अनुसंधान रिवाज, इतिहास और यहूदी कानून और अपने धर्म के बारे में यहूदियों से बात करते हैं। समझें कि आप क्या करने जा रहे हैं और आप इसे क्यों करना चाहते हैं। जानते हैं कि यहूदी धर्म एक बड़ी प्रतिबद्धता है जो आपके जीवन के सभी हिस्सों को प्रभावित करेगी, आपके जीवन के शेष के लिए चलेगी और आपके बच्चों को भी हस्तांतरित करेगी. यह सभी आज्ञाओं पर आधारित है, जो सभी में 613 हैं, हालांकि आज बहुत अधिक वैध नहीं हैं, और मैमोनिड्स के विश्वास के 13 सिद्धांतों में। वे आपका पहला कदम और आपके यहूदी विश्वास का आधार होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से कथित तौर पर यहूदी धर्म चरण 3
    3
    कन्वर्ट करने के अपने इरादे के बारे में अपने परिवार से बात करें यह विषय परिवार के सदस्यों के लिए जटिल हो सकता है, इसलिए अपनी राय और एक यहूदी बनने की आपकी इच्छा समझाओ। यदि आप अपने पिछले धर्म छोड़ने के अपने फैसले के साथ आराम कर रहे हैं, तो देखें अपने परिवार के लिए आप कन्वर्ट करने के लिए अनुमति देते हैं, आप कम से कम पता है कि, सूक्ष्म संकेत, शुरू यहूदी धर्म, आदि के बारे में बातचीत देने के लिए शुरू कर सकते हैं लोगों को और धर्म के बारे में उनके परिवार के सदस्यों की दृष्टि।
    • यदि आप कन्वर्ट करते हैं, तो आपके मित्र, परिवार और परिचितों की ओर आपका नकारात्मक रुख हो सकता है या आप को छोड़ सकते हैं हालांकि इसे बदलने का कोई कारण नहीं है, लेकिन आपको इस परिणाम के लिए तैयार रहना चाहिए।
  • क्यूबाइट टू ज्यूडिज्म स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    यदि आप शादी की वजह से परिवर्तित हो रहे हैं, तो अपने भावी पति या पत्नी से बात करें कि क्या कार्यवाही करें, जिसमें शामिल होने वाले संप्रदाय शामिल हैं शादी के कारण लोगों को बदलने के लिए कई रब्बी तैयार नहीं हैं। द फ्यूचर कन्वर्टेड चाहिए ईमानदारी से रहें और अपनी आध्यात्मिक भावनाओं की वजह से बदलना चाहते हैं, शादी की वजह से नहीं। तीन मुख्य शाखाएं हैं, जिनमें सभी समारोहों और अनुष्ठानों के विभिन्न स्तर हैं सामान्य तौर पर, कम पारंपरिक के लिए और अधिक, वे हैं: (क) रूढ़िवादी (ख) रूढ़िवादी (भी Masorti कहा जाता है), और (ग) सुधार (यह भी प्रगतिशील या उदार कहा जाता है)।
  • 5
    एक बार जब आपको लगता है कि आपके पास रूपांतरण में पर्याप्त कारण है, तो प्रक्रिया पर चर्चा करने के लिए एक रब्बी के साथ एक बैठक की व्यवस्था करें। तैयार हो जाओ, क्योंकि रब्बी आपको अव्यवहार करने का प्रयास करेंगे, या आपको समझाने की कोशिश नहीं करेगा कि आप तीन बार या उससे ज्यादा में परिवर्तित न करें। बहुत से लोग मानते हैं कि यह उनकी नौकरी का हिस्सा है। लक्ष्य लोगों को परिवर्तित होने से रोकना नहीं है, बल्कि उनकी प्रतिबद्धता का परीक्षण करना और यह स्पष्ट करना है कि एक यहूदी बनना वास्तव में वे क्या चाहते हैं यदि आप लगातार होते हैं और दिखाते हैं कि आप क्या जानते हैं और आप अभी भी इसे करने के लिए तैयार हैं, तो रब्बी अंततः रूपांतरण के रास्ते पर आपको शुरू करने का फैसला करेगा।



  • क्यूबाइट टू ज्यूडिज्म चरण 6
    6
    कई धर्मों के विपरीत, यहूदी धर्म को परिवर्तित करना न तो तेज है और न ही आसान है आपको कम से कम एक वर्ष (कभी-कभी दो या अधिक) पढ़ना (कई जगह रात की कक्षाएं प्रदान करते हैं) और अपने रूपांतरण पूर्ण होने से पहले एक यहूदी के जीवन जीने की आवश्यकता होगी। आपका अध्ययन यहूदी कानून, इतिहास और संस्कृति की मूल बातें समझ जाएगा, और आप कुछ हिब्रू भाषा भी सीखेंगे आप एक किशोर या एक बच्चा जो यहूदी धर्म में परिवर्तित करने के लिए चाहते हैं कर रहे हैं, पता है कि बहुत कुछ rabbis की अनुमति देगा, और आप भी परिवार, जो आप अपने विश्वास का अभ्यास करने की अनुमति न दे की बाधा है। आप इस स्थिति में हैं, तो यह अनुशंसित है कि आप यहूदी किताबें खरीदने, अध्ययन यहूदी धर्म संभव और हो सकता है जितना भी यहूदी परंपराओं से जीने के लिए, इस तरह के फसह के दौरान खमीर देखने में नहीं खा के रूप में कोशिश करते हैं और सब्बाथ रहते हैं। जब आप 16 या 18 साल के होते हैं, तो एक रब्बी जाएं और रूपांतरण के बारे में उससे बात करना शुरू करें। याद रखें कि आपको आधिकारिक रूप से एक यहूदी समुदाय का हिस्सा बनने की ज़रूरत नहीं है, फिर भी समारोहों में भाग लेने के लिए संभव है कुछ कृत्यों, हालांकि, जैसे टोरा स्क्रॉल पढ़ना या एक लंबा और टेफिलिन पहनना, केवल एक यहूदी द्वारा किया जा सकता है
  • क्यूबाइट टू ज्यूडिज्म चरण 7
    7
    अपने अध्ययन के अंत में, आप यह निर्धारित करने के लिए एक परीक्षा लेंगे कि आपने कितना सीखा है उन्होंने एक यहूदी अदालत के समक्ष पूछताछ की, जिसे बेट दीन कहा जाता है और तीन अधिकारियों द्वारा बनाई गई है, जो कि रूपांतरण के हिस्से के रूप में यहूदी कानून (हलाचा) के पालन के बारे में है।
  • चित्र का शीर्षक कथित तौर पर यहूदी धर्म चरण 8
    8
    यदि आप सभी तीन चरणों को पारित करते हैं, तो एक रूपांतरण समारोह निर्धारित किया जाएगा। यह तीन चीजें शामिल होगी: (mikveh में कुल शरीर विसर्जन) टोरा और रबी कानून (कम से कम रूढ़िवादी रूपांतरण में), एक रस्म स्नान के सभी आदेशों की स्वीकृति और, यदि आप एक खतना न किये हुए आदमी हैं, भी खतना करने की आवश्यकता । यदि आदमी पहले ही खतना हो चुका है, तो रक्त का एक बूंद पर्याप्त है।
  • चित्र शीर्षक से कथित तौर पर यहूदी धर्म चरण 9
    9
    रूपांतरण के अंत से पहले पैदा होने वाले बच्चे यहूदी नहीं होते हैं, यदि उनके माता-पिता को बदलते हैं। कुछ अधिकारियों, आमतौर पर रूढ़िवादी और उच्च स्तर के समारोह वाले, सख्त नियम होते हैं, जिनके बारे में बच्चों की कल्पना होती है से पहले धर्म के कानून के अनुसार यहूदी नहीं होने के रूप में रूपांतरण की यदि वे यहूदी होना चाहते हैं, तो उन्हें 13 वर्ष की आयु तक पहुंचने के बाद परिवर्तित करना होगा। एक यहूदी मां से पैदा हुए बच्चे के बाद रूपांतरण स्वतः यहूदी होगा, क्योंकि यहूदी वंश को मां द्वारा स्थानांतरित किया जाता है।
  • युक्तियाँ

    • जब कोई व्यक्ति एक यहूदी हो जाता है, तो वह एक यहूदी नाम प्राप्त करता है जिसके द्वारा उसे महत्वपूर्ण अनुष्ठानों में बुलाया जाएगा, जैसे शादी में या टोरा को बुलाया जाता है बच्चों के मामले में, लड़कों के मामले में या नामकरण समारोह में, लड़कियों के मामले में, खतना में यहूदी नाम दिए गए हैं कुछ लोकप्रिय यहूदी नाम अविवाम, यित्चचक और याकॉव (लड़कों के लिए) और सारा, रिवाका, लेह और राहेल (लड़कियों के लिए) हैं।
    • हालांकि आवश्यक नहीं, कुछ बार या बैट मिट्ज्वा समारोह आयोजित करना चुनते हैं। यह उस में है कि 13 वर्ष की आयु में एक लड़का, या एक लड़की, 12 या 13 साल की उम्र में, यहूदियों के कानून से पहले बहुमत तक पहुंचता है। वयस्कों को टोरा स्क्रॉल पढ़ने के लिए पर्याप्त परिपक्व माना जाता है वे mitzvot (टोरा के आने आज्ञाओं और तल्मूड के माध्यम से विस्तार किया है और जारी रखा Responsa रूप में जाना जाता विचार विमर्श करना होगा। कुछ समुदायों में, एक टोरा पढ़ने समारोह का नेतृत्व कुछ ही समय बाद बार Mitzvah (एक आम तौर पर भीतर महीने बाद) "minhag" है (एक कस्टम कानून के रूप में समुदाय द्वारा स्वीकार नहीं, बल्कि एक अधिकारी ने आदेश)। सबसे बार या चमगादड़ Mitzvahs आज एक बड़ी पार्टी द्वारा पीछा किया जाता है, हालांकि यह वैकल्पिक है, आयोजित किया जा रहा Mitzvah पर कोई असर नहीं है और हो सकता है अपने धार्मिक और वित्तीय स्तर के लिए अनुकूलित

    चेतावनी

    • आप यहूदी धर्म में परिवर्तित करना चाहते हैं तो ध्यान रखें कि अन्य धार्मिक समूहों से अलग, यहूदियों अन्य सक्रिय रूप से परिवर्तित करने के लिए की तलाश नहीं करते हैं, और आप अक्सर यहूदी बनने के बिना नैतिकता की दृष्टि से रहने के लिए सलाह दी जाएगी, केवल नूह के सात कानून के अनुसार। यह आपके लिए सही रास्ता हो सकता है- इसे ध्यान में रखें
    • आप रूढ़िवादी यहूदी कन्वर्ट करने के लिए नहीं तय करते हैं, कि याद रखें: 1) रूढ़िवादी रूपांतरण, अन्य सभी समूहों (सुधारवादी, रूढ़िवादी आदि) द्वारा स्वीकार किया जाता है, जबकि सुधारवादी या रूढ़िवादी रूपांतरण वैध के रूप में रूढ़िवादी यहूदी द्वारा स्वीकार नहीं कर रहे हैं । 2) यदि आप एक महिला हैं और एक अपरंपरागत परंपरा बन गए हैं, तो आपके या इससे पहले रूपांतरण के बाद बच्चे पैदा होते हैं नहीं होगा रूढ़िवादी द्वारा यहूदियों को माना जाता है, और आपको रूढ़िवादी स्कूलों में उन्हें जगह देना मुश्किल हो सकता है। 3) यदि आपका पति भविष्य में अधिक धार्मिक हो जाता है, जो बहुत कुछ हुआ है, तो आपको यहूदी कानून के मुताबिक पुनर्विवाह करने या पुनर्विवाह की आवश्यकता हो सकती है। ये सभी प्रथाएं रूढ़िवादी हैं। एक रूढ़िवादी रूपांतरण को रूढ़िवादी, सुधारकों और पुनर्निर्माणकर्ताओं द्वारा वैध (कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जन्म या यहूदी नहीं थे) के रूप में देखा जाएगा सुधारवादी रूपांतरण आमतौर पर समान शर्तों में स्वीकार किया जाता है, लेकिन हमेशा नहीं। और यहां तक ​​कि यदि आप रूढ़िवादी पथों को बदलते हैं, तो कोई गारंटी नहीं है कि सभी रूढ़िवादी अधिकारियों ने आपके रूपांतरण को प्रामाणिक रूप से स्वीकार किया होगा (हालांकि वे आमतौर पर इसे स्वीकार करते हैं)। आप एक रूढ़िवादी यहूदी बनना चाहते हैं, तो आप जीवन शैली इस conversão- अन्यथा आप रूढ़िवादी आंदोलन के भीतर अवैध रूपांतरण करने का आरोप लगाया जा सकता है और, एक बड़े पैमाने पर के लिए आवश्यक बनाए रखने के लिए इरादा नहीं है की जरूरत है, यहूदी कानूनों के अधीन हो। आपको केवल तभी कन्वर्ट करना चाहिए, जब आपका पूरा इरादा हो जारी रखें उस संप्रदाय में या अधिक धार्मिक बनने के लिए रूढ़िवादी के लिए, यह टोरा की रक्षा करने के बारे में है
    • यहूदी-विरोधी भावनाओं के लिए तैयार हो जाओ या यहूदी विरोधी भावनाओं के लिए तैयार हो जाओ यद्यपि दुनिया में यहूदियों के लिए अधिक सहिष्णु हो गया है, फिर भी दुनिया भर के ऐसे कई समूह हैं जो धर्म का पालन करने वालों की नफरत महसूस करते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • एक रब्बी
    • एक आराधनालय
    • एक ताराह
    • एक सिद्धु (यहूदी प्रार्थना की पुस्तक)
    • यहूदी धर्म पर अध्ययन किताबें
    • हिब्रू भाषा का अध्ययन
    • अपने घर के लिए यहूदी वस्तुओं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com