IhsAdke.com

कैसे मुस्लिम बनें

एक अरब से ज्यादा सदस्यों के साथ और बढ़ते हुए, कुछ आंकड़ों के अनुसार, इस्लाम दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते धर्म है। प्रवेश की आसानी के बारे में दुनिया के धर्मों में अद्वितीय, इस्लाम को केवल मुस्लिम बनने के लिए विश्वास की एक सरल और ईमानदारी से घोषणा की आवश्यकता है। बयान हल्के ढंग से नहीं किया जा सकता है, हालांकि - इस्लामी सिद्धांतों द्वारा निर्देशित जीवन के लिए समर्पित होना सबसे महत्वपूर्ण है (यदि नहीं

अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि) आप जीवन में क्या करेंगे।

चरणों

भाग 1
मुसलमान बनना

चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 1 बनें
1
सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि मुस्लिम होने का क्या मतलब है इस्लाम सभी सृजन का प्राकृतिक रूप माना जाता है। यही है, इस्लाम जा रहा है की मूल और परिपूर्ण स्थिति है। इसलिए जब कोई व्यक्ति इस्लाम को "धर्मान्तरित" करता है, वह वास्तव में, अपने मूल राज्य में लौट रहा है।
  • इस्लाम उस व्यक्ति को मानता है जो मुस्लिम के रूप में इस राज्य का पालन करता है, चाहे वह कहाँ रहें उदाहरण के लिए, इस्लाम मानता है कि यीशु एक मुसलमान था, भले ही वह धर्म की ऐतिहासिक आधार से सैकड़ों वर्ष पहले मर गया।
  • अल्लाह, भगवान के लिए इस्लामी नाम, ईसाइयों और यहूदियों (जिसे इब्राहीम के परमेश्वर के नाम से भी जाना जाता है) द्वारा उसी ईश्वर की पूजा की गयी है। इस प्रकार, मुस्लिम ईसाई धर्म और यहूदी धर्म (ईसाई, मूसा, एलियाह इत्यादि सहित) के समान भविष्यवक्ताओं का भरोसा करते हैं और बाइबल और टोरा को दिव्य प्रेरित, अभी तक भ्रष्ट, किताबों के रूप में मानते हैं।
  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 2 बनें
    2
    इस्लामिक ग्रंथों को पढ़ें कुरान इस्लाम की केंद्रीय धार्मिक पुस्तक है, और यह ईश्वर का अपरिवर्तित शब्द और पूर्व ईसाई और यहूदी धर्मग्रंथों के सर्वोच्च माना जाता है। एक और बहुत महत्वपूर्ण ग्रंथ हदीस है, मुहम्मद के वचन और लेखन। हदीस का संग्रह इस्लामिक कानून में कई चीजों का आधार है। इन पवित्र पुस्तकों को पढ़ना आपको उन कहानियों, कानूनों और शिक्षाओं की समझ देगा जो इस्लामी विश्वास को बनाते हैं।
  • छवि एक मुस्लिम चरण 3 बनें
    3
    एक इमाम से बात करें इमाम इस्लामिक धार्मिक नेता हैं, जो मस्जिद में और बाहर धार्मिक सेवाओं का संचालन करते हैं। इमामों को इस्लामी ग्रंथों और उनके अच्छे चरित्र के अपने ज्ञान के लिए चुना जाता है। एक अच्छा इमाम आपको यह फैसला करने में सक्षम होगा कि क्या आप अपने आप को इस्लाम में समर्पित करने के लिए तैयार हैं या नहीं।
    • ध्यान दें कि उपरोक्त विवरण इस्लाम के सुन्नी बहुमत के इमामों पर लागू होता है। इमामों को शिया अल्पसंख्यक सेक्शन में काफी भिन्न भूमिकाएं हैं।
  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 4 बनें
    4
    शहीद शहदाय यदि आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि आप एक मुस्लिम बनना चाहते हैं, तो आपको सबकुछ करना है, शाहदा को पढ़ना, विश्वास का एक संक्षिप्त मौखिक बयान। शाहाडा में शब्द "ला इल्ला इल्ला अल्लाह, मुहम्मद रसूल अल्लाह"जिसका अनुवाद किया जा सकता है" मैं यह प्रमाणित करता हूं कि अल्लाह की तुलना में कोई अन्य सच्चे ईश्वर नहीं है, और मुहम्मद अल्लाह का दूत है (भविष्यद्वक्ता)। "कहने में, आप एक मुस्लिम बन जाते हैं।
    • शाहदा ("ला इल्ला इल्ला अल्लाह") का पहला हिस्सा न केवल अन्य धर्मों के देवताओं के लिए बल्कि भौतिक चीज़ों को भी संदर्भित करता है, जो कि आपके दिल में अल्लाह की जगह ले सकता है - उदाहरण के लिए भाग्य और शक्ति।
    • शाहदा का दूसरा भाग ("मुहम्मद रसूल अल्लाह") एक स्वीकृति है कि मुहम्मद का शब्द ईश्वर का शब्द है। मुसलमानों को मुहम्मद के सिद्धांतों के अनुसार जीवित रहना चाहिए, जो अल-सेशन में प्रकट होता है- शहादा इन सिद्धांतों का पालन करने की प्रतिबद्धता है।
    • शाहदा को ईमानदारी और समझने के साथ बंधन होना चाहिए। आप इन शब्दों को मुहैया करके केवल मुस्लिम नहीं बन सकते - मौखिक गायन दिल में संग्रहित चीज़ों का एक प्रतिबिंब है।
  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 5 बनें
    5
    मुस्लिम समुदाय का कानूनी सदस्य बनने के लिए, आपके पास अपने गठबंधन के लिए गवाह मौजूद होना चाहिए। वे मुस्लिम बनने के लिए सख्ती से जरूरी नहीं हैं - भगवान सभी चीजें जानते हैं, इसलिए एक शाहदा ने अकेले कहा, विश्वास के साथ, आप भगवान की दृष्टि में एक मुस्लिम बना देंगे। हालांकि, एक मुस्लिम मंदिर से कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त होने के लिए, आपको अपने शाहदा को गवाहों के सामने बनाने की ज़रूरत है - दो मुस्लिम या इमाम जो आपके नए विश्वास में आपको प्रमाणित करने के लिए अधिकृत हैं
  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 6 बनें
    6
    खुद को धोएं एक मुस्लिम बनने के तुरंत बाद, आपको शुद्धि के एक रूप के रूप में स्नान करना चाहिए। यह एक प्रतीकात्मक कार्य है जिसका मतलब है कि आप अपने अतीत को धो रहे हैं और अंधेरे से प्रकाश में उभर रहे हैं।
    • कोई पाप इतनी गंभीर नहीं है कि वह नव पाया पवित्रता को रोकता है। अपने शहादा करने में, आपके सभी पिछले पापों को माफ कर दिया गया है। आप प्रतीकात्मक रूप से एक नए जीवन को अच्छे कर्मों के माध्यम से अपनी आध्यात्मिक स्थिति को बेहतर बनाने के प्रयास में केंद्रित करते हैं।
  • भाग 2
    इस्लामी सिद्धांतों के मुताबिक जीना

    चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 7 बनें
    1
    भगवान से प्रार्थना कीजिए यदि आप एक मुस्लिम के रूप में प्रार्थना करने के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो सीखने का सबसे आसान तरीका पांच दैनिक प्रार्थनाओं के लिए एक मस्जिद में भाग लेना है। प्रार्थना करना एक सुखद और आरामदायक गतिविधि होना चाहिए। प्रार्थना के समय जल्दी मत आना अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने के लिए प्रार्थना को तेज करने से बचा जाना चाहिए।
    • याद रखें कि प्रार्थना आपके और तुम्हारे बीच एक प्रत्यक्ष आध्यात्मिक संबंध है, जो आपके दिल को धड़कता है और जिसने ब्रह्मांड बनाया है यह शांति, सुख और शांति लाने चाहिए ये बातें समय के साथ आती हैं और इसके साथ सुधार होगा। अपनी प्रार्थना के साथ अत्यधिक विनम्रतापूर्वक और विनम्रता से बचें आपका प्रारंभिक लक्ष्य एक आदत स्थापित करना और इसे सुखद अनुभव बनाना है
    • अच्छे निर्णय और जीवन में सफलता के लिए अल्लाह से प्रार्थना करो। हालांकि, दो चीजों को ध्यान में रखें: पहले, आपको उन दायित्वों को करना चाहिए जो अल्लाह ने आपसे मांग की है। यह सिर्फ सफलता के लिए प्रार्थना करने के लिए पर्याप्त नहीं है - आपको इसे प्राप्त करने के लिए क्या करना पड़ता है। दूसरा, अल्लाह में विश्वास करना सभी मामलों में है। आपकी सामग्री सफलता सतही है, लेकिन अल्लाह अनन्त है - अल्लाह को अपनी भक्ति रखें कि आप सफल हैं या नहीं।



  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 8 बनें
    2
    अपने इस्लामी दायित्वों (फ़र्ड) करो इस्लाम के लिए मुसलमानों को कुछ दायित्वों की आवश्यकता है। इन दायित्वों को "फर्ड" कहा जाता है दो प्रकार के Fard हैं: फर्ड अल-ऐन और फर्ड अल-किफाया फ़र्ड अल-ऐन व्यक्तिगत दायित्व हैं - हर मुसलमान को वह काम करना चाहिए, यदि वह रमजान के दौरान दैनिक प्रार्थना और उपवास कर सकता है। फ़र्ड अल-किफाया समुदाय के दायित्व हैं - जो चीजें पूरी तरह से समुदाय करती हैं, भले ही सभी सदस्य ऐसा न करते हों उदाहरण के लिए, यदि कोई मुस्लिम मर जाता है, तो कुछ समुदाय एक साथ आना चाहिए कि अंतिम संस्कार प्रार्थनाएं कहें। यह सभी व्यक्तियों के लिए प्रार्थना करने के लिए आवश्यक नहीं है हालांकि, अगर कोई नहीं करता है, तो पूरे समुदाय ऋण में होगा।
    • इस्लामी विश्वास मुहम्मद की जिंदगी के आधार पर शबा, एक जीवनशैली मार्गदर्शिका का पालन करने का भी आदेश देता है, जिसे मुसलमानों के लिए सिफारिश की जाती है, लेकिन इसकी आवश्यकता नहीं है।
  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 9 बनें
    3
    मुस्लिम लेबल (एडाब) को देखें मुसलमानों को कुछ खास तरीके से अपने जीवन जीने की जरूरत है, कुछ व्यवहार से बचने और दूसरों को अपनाते हैं एक मुस्लिम के रूप में, आप निम्न (और अन्य) आदतों को रखेंगे:
    • "हलाल" के आहार प्रथाओं को देखें मुस्लिम पोर्क, गाजर, रक्त और शराब पीने से बचना इसके अतिरिक्त, मांस मुस्लिम, ईसाई या अधिकृत यहूदी द्वारा ठीक से मारे गए पशुओं से आना चाहिए
    • खाने से पहले "बिस्मिल्लाह" ("भगवान के नाम से") कहें
    • अपने दाहिने हाथ से खाओ और पीयें
    • उचित स्वच्छता का अभ्यास करें
    • मासिक धर्म चक्र के दौरान सेक्स से बचें
  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 10 बनें
    4
    समझना और इस्लाम के पांच स्तंभों को शामिल करना। वे अनिवार्य कार्य हैं जो मुसलमानों को करना चाहिए। वे एक समर्पित इस्लामी जीवन के मूल का प्रतिनिधित्व करते हैं। पांच स्तंभ हैं:
    • "विश्वास की गवाही (शहादा)"जब आप मुस्लिम बन जाते हैं तब आप करते हैं, जब आप घोषित करते हैं कि कोई ईश्वर नहीं है लेकिन अल्लाह और मुहम्मद उसका दूत है।
    • "पांच दैनिक प्रार्थना (सलात) करो"प्रार्थनाएं दिन के दौरान पवित्र शहर मक्का की दिशा में बनाई जाती हैं।
    • "रमजान के महीने के दौरान उपवास (एसएएम)"रमजान एक पवित्र माह है जो प्रार्थना, उपवास और दान द्वारा चिह्नित है।
    • "अपनी बचत का 2.5% गरीब (ज़कात) को दें।"यह कम भाग्यशाली मदद करने के लिए मुसलमानों की एक व्यक्तिगत जिम्मेदारी है
    • "मक्का (हज) की तीर्थयात्रा करें।"जिनके पास अपने जीवनकाल में कम से कम एक बार मक्का की यात्रा होनी चाहिए
  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 11 बनें
    5
    विश्वास के छह लेखों में विश्वास करें। मुसलमानों को अल्लाह और उसके दिव्य आदेश पर विश्वास है, भले ही यह मानव इंद्रियों द्वारा नहीं देखा जा सकता है। विश्वास के छह लेख हमें बताते हैं कि मुसलमानों में विश्वास है:
    • "अल्लाह (भगवान)"भगवान ब्रह्मांड का निर्माता है और केवल पूजा के योग्य है
    • "उनके स्वर्गदूतों"एन्जिल्स भगवान की दिव्य इच्छा के निर्विवाद सेवकों हैं
    • "उनका पता चला लेखन"कुरान ईश्वर की परिपूर्ण इच्छा है, जैसा कि स्वर्गदूत गेब्रियल (ईसाई और यहूदी शास्त्रों को भी पवित्र माना जाता है) द्वारा मोहम्मद को प्रकट किया गया था।
    • "आपके दूतों"ईश्वर ने पृथ्वी पर अपने शब्द के प्रचार के लिए भविष्यवक्ताओं (यीशु, इब्राहीम और अन्य सहित) को भेजा- मुहम्मद आखिरी महान भविष्यद्वक्ता थे।
    • "न्याय का दिन"ईश्वर एक बार सभी मनुष्यों को एक समय में न्याय करेगा कि केवल वह जानता है कि यह क्या है।
    • "गंतव्य"भगवान सभी चीजों को आज्ञा देते हैं - उनकी इच्छा या पूर्व ज्ञान के बिना कुछ भी नहीं होता है
  • भाग 3
    अपनी आस्था का पालन करना

    चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 12 बनें
    1
    कुरान पढ़ना जारी रखें आप कुरान के अनुवादों से बहुत कुछ सीख सकते हैं। इनमें से कुछ दूसरों की तुलना में समझने में अधिक कठिन हो सकते हैं अब्दुल्ला यूसुफ अली और पिकथल उनके दो सबसे आम अनुवाद हैं। हालांकि, व्याख्या करने की उनकी क्षमता पर निर्भर करने के बजाय, कुरान के अध्ययन में प्रशिक्षित होने वाले लोगों के मार्गदर्शन की तलाश करना अभी भी बेहतर है आपकी स्थानीय मस्जिद में संभवतया लोग होंगे जो आपको मार्गदर्शन करने और आपको इस्लाम के बारे में अधिक जानने में मदद करेंगे, और शायद उनके पास नए मुसलमानों के लिए पढ़ाई का एक चक्र होगा, जो हमेशा से शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह है। सावधान रहें, लेकिन शांति से, किसी को ढूंढने में, जिसे आप सहज महसूस करते हैं और आपने आपको अच्छी तरह से सिखाने के लिए पर्याप्त ज्ञान रखने के लिए आश्वस्त किया।
  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 13 बनें
    2
    इस्लामी कानून का अध्ययन करें और एक स्कूल चुनें। सुन्नी इस्लाम में, धार्मिक कानून को चार विचारधाराओं में बांटा गया है। अलग-अलग स्कूलों पर ध्यान दें और जो आपके लिए सबसे अच्छा लग रहा है उसका चयन करें। एक स्कूल में पंजीकरण करने से, आप इस्लामी कानून की व्याख्या के रूप में इस्लाम (कुरान और सुन्नाह) के प्राथमिक सुविधाओं में पता चला को सूचित करें। कृपया ध्यान दें कि सभी स्कूल समान रूप से मान्य हैं। आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त स्कूल हैं:
    • हनाफी। हनीफी अधिक सदस्यों के साथ स्कूल है, मुख्य रूप से मध्य पूर्व के उत्तर, तुर्की, मध्य एशिया और भारतीय उपमहाद्वीप में अभ्यास करती है। यह सबसे उदार स्कूल है
    • Shafi`i। शाफीय स्कूल दूसरे सबसे लोकप्रिय स्कूल है। यह पूर्वी अफ्रीका और दक्षिण पश्चिम एशिया में अक्सर प्रायोजित होता है अन्य धार्मिक स्रोतों से इस्लामी कानून प्राप्त करने में इस स्कूल की अपनी पद्धति है
    • मलीकी। उत्तरी अफ्रीका में मालीकी प्रमुख विद्यालय है Maliki स्कूल अपने कानून के लिए कुछ धार्मिक स्रोतों का उपयोग करता है कि अन्य स्कूलों में नहीं है।
    • Hanbali। Hanbali स्कूल सबसे छोटा है, सऊदी अरब में मुख्य रूप से अभ्यास किया यह विशेष रूप से रूढ़िवादी माना जाता है
  • चित्र शीर्षक मुस्लिम चरण 14 बनें
    3
    सबसे ऊपर, सबसे अच्छा व्यक्ति हो सकता है आप हो सकता है कोई फर्क नहीं पड़ता, आपको परेशान कर सकते हैं आप नीचे लाने या उसे परेशान, पृथ्वी पर अपने मिशन के लिए सबसे अच्छा व्यक्ति आप हो सकता है हो रहा है। मुसलमान मानते हैं कि अल्लाह ने हमें एक अच्छे और सुखी जीवन के लिए बनाया है। दूसरों की सहायता करने और अपने समुदाय को बेहतर बनाने के लिए अपनी प्रतिभाओं का उपयोग करें खुला दिमाग रखें. किसी को नुकसान न करें
    • कई धर्मों की तरह, इस्लाम ने इस बात की वकालत की कि उसके सदस्य गोल्डन रूल का पालन करते हैं। निम्नलिखित हदीस में भविष्यद्वक्ता की सलाह का पालन करें:
      • "एक Bedouin एक नबी आता है, उसकी ऊंट की रकाब पकड़े है और कहता है, `ओह, mesnsageiro भगवान ने मुझे जाने के लिए स्वर्ग यह CMO को मुझे कुछ सिखा!` पैगंबर ने कहा, `क्या आप लोगों को आप करने के लिए करना चाहते हैं। , उन्हें तो जाना है और इसे के अनुसार कार्य करते हैं और आप उन्हें आप के लिए क्या करना है, उन्हें ऐसा नहीं करते हैं। अब मेरी ब्रैकेट जारी पसंद नहीं है क्या! यह अधिकतम आप के लिए पर्याप्त है, `। "
  • युक्तियाँ

    • सृष्टिकर्ता के बारे में जागरूक होने की कोशिश करें और आप जहां भी हो वहां आप लगातार सर्वश्रेष्ठ कर सकते हैं।
    • इस्लाम के बारे में और जानने के लिए अपनी स्थानीय मस्जिद में रात की कक्षाएं या सप्ताहांत पर जाएं इस्लाम सिर्फ एक धर्म नहीं है - यह जीवन का एक तरीका है जो जन्म से मृत्यु तक एक गाइड प्रदान करता है।
    • इस्लाम में एक जीवन में जल्दी मत बनो आपको धर्म में शामिल होने से पहले एक अच्छा मुस्लिम बनाने वाले कानूनों की एक फर्म की समझ होनी चाहिए। यदि एक तरफ सीखने के लिए बहुत कुछ है, तो इन कानूनों को प्राकृतिक दिखना चाहिए, क्योंकि इस्लाम "प्राकृतिक राज्य" का धर्म है।
    • आप अकेले नहीं हैं - रूपांतरण के बाद आपके पास प्रश्न होने पर चीजों की भावना प्राप्त करने के लिए इस्लाम के नए धर्मान्तरित स्थलों की यात्रा करें।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो अरबी में कुरान को पढ़ना सीखें। अरबी में पढ़ने (भले ही आप अर्थ समझ में नहीं आता) की espirituaos लाभों के अलावा, अरबी में कुरान सटीक शब्दों कि अल्लाह पैगंबर मुहम्मद को पता चला लाता है। इसके अलावा, मूल कुरान को सुंदर कविता में लिखा गया है - अनुवाद में कुछ खो गया
      • यदि आप अरबी नहीं सीख सकते, तो पुर्तगाली अनुवाद को पढ़ने के दौरान जीभ पर पढ़ा हुआ कुरान को सुनने की कोशिश करें।
    • हमेशा एक मुस्लिम पूछिए जो आपके नए विश्वास के बारे में आपके पास किसी भी प्रश्न के बारे में बहुत जानकार है। आपकी स्थानीय मस्जिद के इमाम से प्राथमिक रूप से दूसरी राय का सुझाव है।
    • धर्माधिकारी और जानकार मुसलमानों के साथ जितना संभव हो उतना समय बिताने की कोशिश करें- वे अपने प्रश्नों को और अधिक लापरवाही से जवाब दे पाएंगे।

    चेतावनी

    • सभी धर्मों की तरह, इस्लाम इसकी चरमपंथियों, अपने प्रयास में जो, धार्मिक, पूर्णता को प्राप्त समुदाय को नुकसान हो और हिंसक और जघन्य कार्रवाई प्रचार करने के है। आप चाहते हैं कि धार्मिक स्रोतों से सावधान रहें यदि आप इस्लामी होने का दावा कर रहे हैं जो अजीब या अतिवादी है, तो एक उदार मुस्लिम भक्त की दूसरी राय देखें।
    • आप उन लोगों से मिल सकते हैं जो आपके प्रति शत्रुतापूर्ण हैं। दुर्भाग्य से, मुसलमान कट्टर टिप्पणियों और व्यक्तिगत हमलों के लक्ष्य हैं। मजबूत और अबाधित रहो, और अल्लाह आपको इनाम देगा।
    • इस्लाम के बारे में कई गलत धारणाएं हैं, इसलिए पुष्टि करें कि आप कुरान के वचनों और भविष्यवाणियों के साथ क्या सुनते हैं। यदि आपको इस्लाम के कुछ पहलू को समझने में मदद की ज़रूरत है, तो अपने स्थानीय मस्जिद से एक विद्वान या इमाम से पूछें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com