IhsAdke.com

कैसे एक मुस्लिम पत्नी के रूप में सफल हो

इस्लाम में, शादी एक पुरुष और एक महिला के बीच एक आशीर्वाद है प्रत्येक को विवाह को सफल बनाने में भूमिका निभानी है। यह थोड़ा और अधिक कठिन है, लेकिन माता-पिता द्वारा चुनी गई शादी को निश्चित रूप से संभव बनाना संभव है,

चरणों

एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आप की सबसे अच्छी पत्नी हो सकती है एक अच्छी मुस्लिम पत्नी होने के नाते कई तरह से, अन्य धर्मों के लिए एक अच्छी पत्नी होने के समान है बेशक, इसकी विशेष विशेषताओं और आवश्यकताएं हैं, जैसे किसी अन्य धर्म की। हालांकि, आम तौर पर एक अच्छी पत्नी होने के लिए सामान्य बुनियादी तरीके और दिशानिर्देश हैं। उनका पालन करें।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    नियमित रूप से प्रार्थना करो अपनी शादी में हमेशा क्षमा और आशीर्वाद के लिए भगवान से पूछें
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पति के अधिकारों को समझें और उनका सम्मान करें। अध्ययन हाडिथ और सुनिश्चित करें कि आप अपने दायित्वों को एक पत्नी के रूप में जानते हैं, साथ ही साथ आपके अधिकार भी। इस्लाम में, एक अच्छी पत्नी को अपने पति की जरूरतों के बारे में ईमानदार, ईमानदार और जागरूक होना चाहिए। उसी समय, आपके पति को उनका सम्मान करना चाहिए, उसकी ज़रूरतों को पूरा करना चाहिए, और यहां तक ​​कि घर के काम के साथ उसकी सहायता भी करें।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    आश्वस्त रहें उसके सामने नीच लग रहा है, महिलाओं में अपने स्वाद का अपमान करने का एक और तरीका है। यदि वह आपके साथ है तो वह ऐसा इसलिए है क्योंकि वह चाहता है। वह आपको आकर्षक लगेगा, भले ही आपको यह महसूस न हो। याद रखें कि रवैया और इच्छा पहुंचने योग्य और आकर्षक होने के बहुत सारे हैं। कम आत्मसम्मान और जीवन में "शून्य" एक शादी के लिए भयानक है। यदि आपका पति कल कल छोड़ देता है, तो क्या आप अभी भी बाहर जाने के लिए दोस्त होंगे और साथ में रहेंगे? कोई भी उस महिला को पसंद नहीं करता है जो खुद का ख्याल नहीं रखता है और इसमें कुछ भी दिलचस्पी नहीं है।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अपने आप को व्यक्त करें, दोष मत करो सिवाय इसके कि आपका पति मानसिक है, तो उसे अपने दिमाग को पढ़ने की उम्मीद न करें। यदि आप कुछ चाहते हैं, तो कहें अगर कुछ गलत है, तो बोलो शांति से, स्पष्ट रूप से और सीधे संवाद करें रिश्ते सबसे अच्छा काम करते हैं, जब पार्टनर चुपचाप चुपचाप करते हैं कि वे क्या महसूस कर रहे हैं।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी का शीर्षक चित्र 6
    6



    चाँद के लिए इंतजार मत करो। उसे कोशिश करना जारी रखना चाहिए, आपको कोशिश करना पड़ता है, लेकिन आप में से कोई एकदम सही नहीं है। निराधार उम्मीदें हर किसी को हताश करते हैं यदि आपकी उम्मीदें सचमुच उच्च या अवास्तविक हैं, तो निर्धारित मानकों को हासिल किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, उपहारों में शामिल होने की अपेक्षा करने के लिए अनुचित है और अब भी हर घर के लिए अपने घर के जीवन का प्यार है। यदि आप एक साथ अधिक समय चाहते हैं, तो आपको यह तय करना होगा कि उस लक्ष्य को कैसे पूरा किया जाए।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अपनी लड़ाई चुनें क्रुद्ध होने और साहस उठाते हुए एक रिश्ते को नष्ट कर सकते हैं जब तक व्यंजन स्वच्छ और अटूट होते हैं, तब तक बैग न भरें, जो व्यंजनों को स्टोर करने का सही तरीका है। छोटे मुद्दों के बारे में शिकायत न करें, उन्हें खुद को हल करने का प्रयास करें क्या महत्वपूर्ण है पर फोकस और अंत में आपके लिए जो कुछ भी है, उसके लिए अल्लाह का धन्यवाद करें।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी का शीर्षक चित्र 8
    8
    इसे स्वीकार करें सिर्फ उसे स्वीकार करके, जैसा कि वह है, दिखाता है कि आपके लिए उसके लिए गहन सम्मान और कृतज्ञता है, और यह कि आप उसे कभी भी आपके लिए बदलना नहीं चाहते हैं। वह बढ़ता व्यक्ति है, जैसे आप उसे चुनने वाली दिशा में बढ़ने में मदद करें और उसे मदद करने का अवसर दें।
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी का शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    अपने आप को सुखद और आकर्षक रूप से तैयार करें यदि आप एक गृहिणी हैं, तो सारा दिन पजामा न पहनें। एक महिला की तरह व्यवहार करें, अर्थात्, एक महिला की सभी कोमलता
  • एक सफल मुस्लिम पत्नी होना शीर्षक चित्र 10 कदम
    10
    जब वह घर जाता है तो द्वार पर चलो, जैसे उसके लिए इंतजार करना। मुस्कान, उसे गले लगाओ और उसे चूमो।
  • चित्र एक सफल मुस्लिम पत्नी हो 11 कदम
    11
    कठिन समय के दौरान उसके साथ रहें उसे तुम्हारी पत्नी की ज़रूरत है कि वह तुम्हारी बात सुनने के लिए, आपको दिलासा दे और आपको ताकत दे। स्वार्थी मत बनो
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अच्छे भोजन और मुस्कान बनाएं
    • उसे धोखा मत करो
    • याद रखें कि अल्लाह आपके विवाह को आशीर्वाद देगा।
    • सब कुछ के लिए उसे धन्यवाद देने के लिए एक उपहार दें
    • यह सिफारिश की जाती है कि वह पति की आलोचना न करें, चाहे उनकी मौजूदगी या अनुपस्थिति में, जब आप लोगों के साथ हों और अकेले उसके साथ हों जब भी आप कर सकते हैं, सहायक, सहायक और प्रशंसा करें। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपनी चिंताओं को व्यक्त नहीं करना चाहिए, लेकिन आपकी ज़रूरतों को व्यक्त करने और उनकी सेवा करने की क्षमता की आलोचना करने में अंतर है।
    • अपने दायित्वों को पूरा करने पर अधिक ध्यान दें, अपने अधिकारों की मांग न करें
    • अपने माता-पिता और भाइयों के लिए अच्छा रहें

    चेतावनी

    • कभी भी दुर्व्यवहार (भौतिक या अन्यथा) को स्वीकार न करें इस्लाम को एक आदमी की आवश्यकता है कि वह एक अच्छी पत्नी को सम्मान और एक सभ्य तरीके से व्यवहार करे। समझें कि यह एक दायित्व है जो आपके पति को पूरा करना होगा। इस्लाम में एक अच्छी पत्नी होने के नाते इसका मतलब यह नहीं है कि आपको मौन में शारीरिक रूप से या मौखिक रूप से आपस में दुर्व्यवहार करना पड़ता है।
      • जानें कैसे एक जोड़ तोड़ या नियंत्रित रिश्ते को पहचानना
      • चीजों के बारे में बात करें या किसी चिकित्सक को ढूंढें यदि आप चीजों को करने के लिए मजबूर हो जाते हैं, यदि यह आपको मारता है, तो आप को देखकर या आप को अपमानित करने वाले को नियंत्रित करने की कोशिश करें, यह निश्चित रूप से एक अच्छा रिश्ता नहीं है। एक असली आदमी वह खुद को मजबूर किए बिना चाहता है।
      • सुनिश्चित करें कि आप सुरक्षित हैं अगर यह हिंसक हो। स्थिति के आधार पर, इसका मतलब यह हो सकता है कि घर छोड़कर, पुलिस को बुला लेना या किसी को बता देना कि क्या हो रहा है। जो भी हो, मौन में पीड़ित रहें और शारीरिक शोषण को स्वीकार न करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com